NDTV Khabar

Punjab coronavirus


'Punjab coronavirus' - 72 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पंजाब में कोरोना वायरस से एक और मौत, चंडीगढ़ में भी संक्रमण के चार नए मामले

    पंजाब में कोरोना वायरस से एक और मौत, चंडीगढ़ में भी संक्रमण के चार नए मामले

    बुलेटिन में बताया गया है कि एक मरीज की हालत गंभीर है और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है. इस बीच चंड़ीगढ़ में कनाडा से लौटी एक महिला समेत चार और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसके बाद केंद्रशासित प्रदेश में कोविड-19 के मामलों की तादाद 293 पहुंच गई है.

  • लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों के नाम पर बने ई-पास के जरिए कर रहे थे ड्रग्स की तस्करी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों के नाम पर बने ई-पास के जरिए कर रहे थे ड्रग्स की तस्करी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    प्रवासी मजदूरों को घर भेजने की आड़ में ये लोग झारखंड से 12 करोड़ की ड्रग्स दिल्ली और पंजाब ला चुके हैं. ई-पास पंजाब के होशियारपुर के SDM ने जारी किया था. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक इंस्पेक्टर शिवकुमार को जानकारी मिली कि बुराड़ी चौक के पास 2 लोग ड्रग्स लेकर आने वाले हैं और उन्हें ये ड्रग्स दिल्ली और पंजाब में किसी को सप्लाई करनी है. 

  • कोरोनावायरस : पाकिस्तान में महामारी से 78 और लोगों की मौत, मृतकों की संख्या 1,395 हुई

    कोरोनावायरस : पाकिस्तान में महामारी से 78 और लोगों की मौत, मृतकों की संख्या 1,395 हुई

    पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से 78 और लोगों की मौत हो जाने से देश में इस घातक वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1,395 हो गई है, जबकि संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 67,500 के करीब पहुंच गई है. पाकिस्तान के स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि देश में अब तक 5,32,037 नमूनों की जांच की जा चुकी है, जिनमें से शुक्रवार को 12,020 नमूनों की जांच की गई.

  • पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमण का एक नया मामला, कुल संक्रमितों की संख्या 2,029 हुई

    पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमण का एक नया मामला, कुल संक्रमितों की संख्या 2,029 हुई

    एक बुलेटिन में बताया गया कि रेलवे सुरक्षा बल का एक कर्मी लुधियाना में कोरोना वायरस से संक्रमित मिला है. बुलेटिन के अनुसार 28 मरीज स्वस्थ हुए हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई। राज्य में अब तक इस संक्रमण से 1,847 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. राज्य में अभी 143 लोगों का उपचार चल रहा है. 

  • Punjab में Coronavirus के मामले दो हजार के पार हुए, मरने वालों की संख्या 38 हुई

    Punjab में Coronavirus के मामले दो हजार के पार हुए, मरने वालों की संख्या 38 हुई

    स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, मंगलवार को 22 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसके बाद राज्य में संक्रमित मामलों की संख्या 2002 हो गई है. बुलेटिन के मुताबिक लुधियाना में जिन 19 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई, उनमें आठ कैदी और दो रेलवे सुरक्षा बल के कर्मी शामिल हैं.

  • पंजाब ने लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाया, 18 मई से कर्फ्यू समाप्त

    पंजाब ने लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाया, 18 मई से कर्फ्यू समाप्त

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार शाम को कहा कि राज्य में लागू कोविड-19 लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा, लेकिन सरकार कर्फ्यू वाली पाबंदियां हटा लेगी. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘18 मई से राज्य मे कर्फ्यू नहीं होगा. लेकिन लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा.’’ उन्होंने संकेत दिया कि 18 मई से कुछ हद तक सार्वजनिक परिवहन भी चलने लगेंगे. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 18 मई से और ढील की घोषणा करेगी, लेकिन साथ ही उन्होंने राज्य में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लोगों की मदद मांगी.

  • पंजाब सरकार का आदेश, ऑनलाइन पढ़ाई करा रहे स्‍कूल लें सिर्फ ट्यूशन फीस

    पंजाब सरकार का आदेश, ऑनलाइन पढ़ाई करा रहे स्‍कूल लें सिर्फ ट्यूशन फीस

    पंजाब सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान राज्य में ऑनलाइन पढ़ाई करा रहे स्कूल छात्रों से केवल 'ट्यूशन फीस' ही ले सकते हैं.

  • घर लौट रहे मजदूरों से मिलने रेलवे स्टेशन पहुंचे कांग्रेस विधायक, बोले- आपके टिकट का पैसा सोनिया गांधी ने दिया है

    घर लौट रहे मजदूरों से मिलने रेलवे स्टेशन पहुंचे कांग्रेस विधायक, बोले- आपके टिकट का पैसा सोनिया गांधी ने दिया है

    विधायक अमरिंदर राजा ने मजदूरों से कहा, 'आपकी टिकट का खर्चा सोनिया गांधी ने दिया है. कांग्रेस पार्टी, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, प्रधान सुनील जाखड़ भेज रहे हैं आपको. इस पैम्फलेट में सब लिखा हुआ है. आराम से ट्रेन में बैठकर पढ़ लेना.' बता दें कि कुछ दिनों पहले कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने घोषणा की थी कि फंसे हुए मजदूरों के ट्रेन का किराया कांग्रेस पार्टी वहन करेगी.

  • पंजाब में 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को नहीं देनी होंगी परीक्षाएं, प्री-बोर्ड एग्जाम के आधार पर किया जाएगा पास

    पंजाब में 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को नहीं देनी होंगी परीक्षाएं, प्री-बोर्ड एग्जाम के आधार पर किया जाएगा पास

    Punjab Board Class 10th Result: पंजाब बोर्ड के 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स के लिए एक राहत की खबर सामने आई है. कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर पंजाब में 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को प्री-बोर्ड एग्जाम के आधार पर पास किया जाएगा. इस बात की जानकारी खुद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट करके दी है. इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि 5वीं और 8वीं क्लास के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए ही पास किया जाएगा. वहीं, 12वीं क्लास के बोर्ड एग्जाम के  बारे में उन्होंने कहा कि 12वीं क्लास के लिए पंजाब भारत सरकार के फैसले को फॉलो करेगा.

  • दिल्ली से 150 प्रवासियों को भेजा गया पंजाब

    दिल्ली से 150 प्रवासियों को भेजा गया पंजाब

    मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा, " नेहरू विहार के सर्वोदय विद्यालय में बने दिल्ली सरकार के अस्थायी आश्रय गृह में रहने वाले पंजाब के प्रवासी आज सुबह अपने गृह नगर के लिए रवाना हो गए.

  • Coronavirus: पंजाब में COVID-19 के 31 नए मामले आए सामने, दो मरीजों की हुई मौत

    Coronavirus: पंजाब में COVID-19 के 31 नए मामले आए सामने, दो मरीजों की हुई मौत

    जालंधर में पांच मरीजों को बीमारी से ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. राज्य में अब तक 157 संक्रमित लोगों को अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है. बुलेटिन के अनुसार 287 मामलों के साथ अमृतसर राज्य में शीर्ष पर है। इसके बाद जालंधर में 175, तरनतारन में 157, लुधियाना में 125, गुरदासपुर में 116, एसबीएस नगर में 103 मामले सामने आए हैं.

  • Summer Vacation: पंजाब के कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में 15 मई से शुरू होंगी गर्मियों की छुट्टियां

    Summer Vacation: पंजाब के कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में 15 मई से शुरू होंगी गर्मियों की छुट्टियां

    Summer Vacation: पंजाब में उच्च शिक्षा संस्थान गर्मियों के छुट्टियों के लिए मई के महीने से बंद रहेंगे. समाचार एजेंसी एएनआई ने गुरुवार को पंजाब सरकार के ट्वीट के हवाले से कहा कि राज्य में सभी सरकारी कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में एक महीने तक गर्मियों की छुट्टियां रहेंगी. गर्मियों की छुट्टियां 15 मई से शुरू होकर 15 जून तक चलेंगी.

  • Coronavirus Lockdown: पंजाब में शराब की हो सकेगी होम डिलीवरी, तय की गई 'खास शर्तें'

    Coronavirus Lockdown: पंजाब में शराब की हो सकेगी होम डिलीवरी, तय की गई 'खास शर्तें'

    एक घर को एक बार में शराब की सीमा भी तय की गई है, एक घर को दो लीटर से अधिक शराब नहीं मिलेगी.डिलीवरी करने वाले व्यक्ति को विभाग द्वारा अधिकृत वाहन ले जाने के लिए प्रतिबंधित है. इसके साथ ही शराब की दुकानों पर सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा.

  • Lockdown में शूटिंग करने के मामले में फंसे पंजाबी गायक मूसेवाला, सिंगर समेत 5 पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज

    Lockdown में शूटिंग करने के मामले में फंसे पंजाबी गायक मूसेवाला, सिंगर समेत 5 पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज

    पंजाब पुलिस के अधिकारियों की मदद से शूटिंग रेंज में शूटिंग करने के मूसेवाला का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पंजाब पुलिस ने सोमवार को मूसेवाला समेत पांच पुलिस कर्मियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है. पंजाबी पॉप सिंग का वीडियो सोशल मीडिया के जरिए सामने आने के बाद डीजीपी दिनकर गुप्ता ने संगरूर के डीएसपी  हेडक्वार्टर दलजीत सिंह विर्क को डयूटी में लापरवाही बरतने के लिए तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है. 

  • Lockdown: पंजाब पुलिस ने कार रोकने को कहा, तो ASI को बोनट पर बैठाकर दौड़ाई गाड़ी, देखिए VIDEO

    Lockdown: पंजाब पुलिस ने कार रोकने को कहा, तो ASI को बोनट पर बैठाकर दौड़ाई गाड़ी, देखिए VIDEO

    देश में कोरोनावायरस (Coronavirus Lockdown) के चलते लॉकडाउन लगाया गया है. लॉकडाउन के पालन को लेकर सभी राज्यों की पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है. सख्ती से इसका पालन किया जा रहा है लेकिन कई जगहों पर लॉकडाउन के उल्लंघन के भी मामले सामने आए हैं. ताजा मामला पंजाब के जालंधर का है, जहां पुलिस ने एक कार चालक को रुकने का इशारा किया लेकिन वह नहीं रुका. इतना ही नहीं, उसे पकड़ने की कोशिश में ASI उसके बोनट से लटक गए और आरोपी उन्हें घसीटकर कुछ मीटर दूर तक ले गया. घटना का वीडियो सामने आया है.

  • Punjab Coronavirus News: पंजाब में Covid-19 संक्रमित लोगों की संख्या पहुंची 600 के करीब, जानें किस जिले में सबसे ज्यादा मामले

    Punjab Coronavirus News: पंजाब में Covid-19 संक्रमित लोगों की संख्या पहुंची 600 के करीब, जानें किस जिले में सबसे ज्यादा मामले

    राज्य में लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस के 100 से अधिक सत्यापित मामले सामने आए. बृहस्पतिवार को भी और 105 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाये गये थे. मेडिकल बुलेटिन के अनुसार राज्य में फिलहाल इस बीमारी के 457 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं. कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले 48 अमृतसर से सामने आए हैं. जालंधर में 16, फिरोजपुर में 15, लुधियाना में 13, मोहाली में छह, फजिल्का में चार तथा फतेहागढ साहिब, पटियाला और मोगा में एक एक मामले सामने आए. 

  • नांदेड़ से पंजाब लौटे श्रद्धालुओं में से 170 निकले कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य मंत्री ने लगाया महाराष्ट्र सरकार पर ये आरोप

    नांदेड़ से पंजाब लौटे श्रद्धालुओं में से 170 निकले कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य मंत्री ने लगाया महाराष्ट्र सरकार पर ये आरोप

    श्रद्धालुओं के लौटने पर कोरोना को लेकर महाराष्ट्र और पंजाब के बीच अब सियासी जंग शुरू हो गई है. पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने महाराष्ट्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि राज्य सरकार ने नांदेड़ के गुरुद्वारे में फंसे श्रद्धालुओं का कोरोना टेस्ट नहीं कराया. दूसरी ओर अकाली दल ने इस मुद्दे पर बलबीर सिंह सिद्धू के इस्तीफे की मांग कर डाली है.

  • पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मजदूरों के लिए PM से विशेष ट्रेन देने का किया आग्रह

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मजदूरों के लिए PM से विशेष ट्रेन देने का किया आग्रह

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को सभी उपायुक्तों को निर्देश दिया कि वे लॉकडाउन के कारण राज्य में फंसे प्रवासी मजदूरों का डेटा तैयार करें. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मजदूरों के परिवहन के लिए विशेष ट्रेनों की व्यवस्था करने का आग्रह किया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com