NDTV Khabar

Punjab Coronavirus Updates


'Punjab coronavirus updates' - 31 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Farmers Protest Updates: योगेंद्र यादव गुरुग्राम से गिरफ्तार, किसानों संग दिल्ली जाने की कर रहे थे कोशिश

    Farmers Protest Updates: योगेंद्र यादव गुरुग्राम से गिरफ्तार, किसानों संग दिल्ली जाने की कर रहे थे कोशिश

    Farmers Protest: केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों (Farm Laws) का विरोध नहीं थम रहा है. खासकर पंजाब और हरियाणा के किसान इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं. कांग्रेस शासित पंजाब के हजारों किसान हरियाणा बॉर्डर पर जमा हैं. वे सभी आज (गुरुवार, 26 नवंबर) दिल्ली की ओर आगे बढ़ रहे हैं. दिल्ली आने का उनका मकसद केंद्र सरकार के समक्ष विरोध कर इन कानूनों को वापस लेने की मांग से है. किसान बीजेपी शासित राज्य हरियाणा की पुलिस द्वारा रोकने के लिए किसी भी कार्रवाई का डटकर मुकाबला करने को तैयार हैं. दिल्ली में आज और कल (गुरुवार और शुक्रवार) पंजाब के अलावा उत्तराखंड, राजस्थान, हरियाणा, केरल और उत्तर प्रदेश के किसान भी प्रदर्शन और विरोध मार्च करने वाले हैं. इस बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से किसी भी संगठन को दिल्ली में मार्च करने, विरोध-प्रदर्शन या रैली करने की अनुमति देने से इनकार किया है. गुरुग्राम और फरीदाबाद बॉर्डर पर सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं.

  • पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण से 78 और पश्चिम बंगाल में 61 लोगों की मौत

    पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण से 78 और पश्चिम बंगाल में 61 लोगों की मौत

    Punjab Coronavirus Update: पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के बुधवार को रिकॉर्ड 2,717 नए मामले सामने आए हैं और संक्रमण से 78 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 87,184 हो गई है. उधर पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से बुधवार को 61 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,123 हो गई.

  • Coronavirus Update: पंजाब में संक्रमण से 20 और लोगों की मौत, 988 नये मामले

    Coronavirus Update: पंजाब में संक्रमण से 20 और लोगों की मौत, 988 नये मामले

    पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 20 और मरीजों की मौत हो गयी. इसके साथ ही प्रदेश में 988 नये मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या 24,889 हो गयी है.

  • पंजाब में कोविड-19 के 162 नये मामले सामने आए, 4 संक्रमितों की मौत

    पंजाब में कोविड-19 के 162 नये मामले सामने आए, 4 संक्रमितों की मौत

    जालंधर में 602, लुधियाना में 615, संगरुर में 239, पटियाला में 226, मोहाली में 2019, गुरदासपुर में 195, पठानकोट में 188, तरन-तारन में 186, होशियारपुर में 165, शहीद भगत सिंह नगर में 125, फतेहगढ़ साहिब में 100, फरीदकोट में 99, रूपनगर में 91, मोगा में 85, मुक्तसर में 84, बठिंडा में 79, फिरोजपुर में 77, फाजिल्का में 75, कपूरथला में 67, बरनाला में 46 और मनसा में 42 मामले सामने आए हैं.

  • पंजाब में कोरोना वायरस से एक और मौत, चंडीगढ़ में भी संक्रमण के चार नए मामले

    पंजाब में कोरोना वायरस से एक और मौत, चंडीगढ़ में भी संक्रमण के चार नए मामले

    बुलेटिन में बताया गया है कि एक मरीज की हालत गंभीर है और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है. इस बीच चंड़ीगढ़ में कनाडा से लौटी एक महिला समेत चार और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसके बाद केंद्रशासित प्रदेश में कोविड-19 के मामलों की तादाद 293 पहुंच गई है.

  • लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों के नाम पर बने ई-पास के जरिए कर रहे थे ड्रग्स की तस्करी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों के नाम पर बने ई-पास के जरिए कर रहे थे ड्रग्स की तस्करी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    प्रवासी मजदूरों को घर भेजने की आड़ में ये लोग झारखंड से 12 करोड़ की ड्रग्स दिल्ली और पंजाब ला चुके हैं. ई-पास पंजाब के होशियारपुर के SDM ने जारी किया था. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक इंस्पेक्टर शिवकुमार को जानकारी मिली कि बुराड़ी चौक के पास 2 लोग ड्रग्स लेकर आने वाले हैं और उन्हें ये ड्रग्स दिल्ली और पंजाब में किसी को सप्लाई करनी है. 

  • पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमण का एक नया मामला, कुल संक्रमितों की संख्या 2,029 हुई

    पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमण का एक नया मामला, कुल संक्रमितों की संख्या 2,029 हुई

    एक बुलेटिन में बताया गया कि रेलवे सुरक्षा बल का एक कर्मी लुधियाना में कोरोना वायरस से संक्रमित मिला है. बुलेटिन के अनुसार 28 मरीज स्वस्थ हुए हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई। राज्य में अब तक इस संक्रमण से 1,847 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. राज्य में अभी 143 लोगों का उपचार चल रहा है. 

  • Punjab में Coronavirus के मामले दो हजार के पार हुए, मरने वालों की संख्या 38 हुई

    Punjab में Coronavirus के मामले दो हजार के पार हुए, मरने वालों की संख्या 38 हुई

    स्वास्थ्य विभाग के मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक, मंगलवार को 22 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई. इसके बाद राज्य में संक्रमित मामलों की संख्या 2002 हो गई है. बुलेटिन के मुताबिक लुधियाना में जिन 19 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई, उनमें आठ कैदी और दो रेलवे सुरक्षा बल के कर्मी शामिल हैं.

  • Coronavirus: पंजाब में COVID-19 के 31 नए मामले आए सामने, दो मरीजों की हुई मौत

    Coronavirus: पंजाब में COVID-19 के 31 नए मामले आए सामने, दो मरीजों की हुई मौत

    जालंधर में पांच मरीजों को बीमारी से ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. राज्य में अब तक 157 संक्रमित लोगों को अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है. बुलेटिन के अनुसार 287 मामलों के साथ अमृतसर राज्य में शीर्ष पर है। इसके बाद जालंधर में 175, तरनतारन में 157, लुधियाना में 125, गुरदासपुर में 116, एसबीएस नगर में 103 मामले सामने आए हैं.

  • Punjab Coronavirus News: पंजाब में Covid-19 संक्रमित लोगों की संख्या पहुंची 600 के करीब, जानें किस जिले में सबसे ज्यादा मामले

    Punjab Coronavirus News: पंजाब में Covid-19 संक्रमित लोगों की संख्या पहुंची 600 के करीब, जानें किस जिले में सबसे ज्यादा मामले

    राज्य में लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस के 100 से अधिक सत्यापित मामले सामने आए. बृहस्पतिवार को भी और 105 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाये गये थे. मेडिकल बुलेटिन के अनुसार राज्य में फिलहाल इस बीमारी के 457 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं. कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले 48 अमृतसर से सामने आए हैं. जालंधर में 16, फिरोजपुर में 15, लुधियाना में 13, मोहाली में छह, फजिल्का में चार तथा फतेहागढ साहिब, पटियाला और मोगा में एक एक मामले सामने आए. 

  • COVID-19: पंजाब में लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ाया जाएगा : मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह

    COVID-19: पंजाब में लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ाया जाएगा : मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह

    Punjab lockdown: पंजाब में कर्फ्यू को दो और हफ्तों के लिए बढ़ा दिया गया है. कर्फ्यू के दौरान सुबह 7 से 11 के बीच चार घंटे की राहत दी जाएगी. यह जानकारी कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य की जनता को संबोधित करते हुए दी. दुकानें औैर उद्योग खुले रहेंगे हालांकि मुख्यमंत्री ने कहा कि सबको सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना चाहिए. कोरोनावायरस के चलते बने हालात को देखते हुए ही भविष्य में कर्फ्यू को लेकर कोई फैसला लिया जाएगा.  

  • तीर्थयात्रियों सहित पंजाब लौटने वाले सभी लोगों को 21 दिन तक पृथकवास में रहना होगा: CM अमरिंदर सिंह

    तीर्थयात्रियों सहित पंजाब लौटने वाले सभी लोगों को 21 दिन तक पृथकवास में रहना होगा: CM अमरिंदर सिंह

    बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कांग्रेस विधायकों के साथ राज्य में चल रहे खरीद कार्यों के साथ-साथ कोविड​​-19 और लॉकडाउन की स्थिति पर चर्चा करते हुए यह घोषणा की. नांदेड़ में गुरुद्वारा हजूर साहिब में मत्था टेकने गए पंजाब के लगभग 4,000 तीर्थयात्री कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण वहां फंसे हुए थे. केंद्रीय गृह मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद अब उन्हें वापस लाया जा रहा है.

  • 98 साल की उम्र में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में योगदान दे रही हैं गुरदेव कौर, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा धन्यवाद

    98 साल की उम्र में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में योगदान दे रही हैं  गुरदेव कौर, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा धन्यवाद

    यदि इंसान में दूसरों का भला करने की दृढ़इच्छा हो तो वह हर उम्र और हर परिस्थिति में ऐसा कर सकता है. इसी बात को चरितार्थ किया है पंजाब के मोगा में रहने वाली 98 वर्षीय गुरदेव कौर धालीवाल ने.

  • पंजाब में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति की मौत, राज्य में कुल मामलों की संख्या 184 हुई

    पंजाब में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति की मौत, राज्य में कुल मामलों की संख्या 184 हुई

    पंजाब के जालंधर में मंगलवार को कोरोनावायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि राज्य में आठ लोगों में संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही राज्य में इस महामारी के मामले बढ़कर 184 हो गये. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. राज्य में अबतक कोरोनावायरस के संक्रमण से 13 लोगों की मौत हो चुकी है. दैनिक मेडिकल बुलेटिन के अनुसार नये मामलों में पठानकोट में चार, मोहाली में दो, जालंधर और गुरदासपुर के एक-एक मामले शामिल हैं. गुरदासपुर में 60 वर्षीय व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद पहला मामला सामने आया है.

  • Coronavirus Punjab News: मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब के लोगों से की अपील, कहा-वैशाखी पर घरों पर ही रहें

    Coronavirus Punjab News: मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पंजाब के लोगों से की अपील, कहा-वैशाखी पर घरों पर ही रहें

    Coronavirus Punjab News: मुख्यमंत्री ने लोगों से यह भी कहा कि वह सोमवार को 11 बजे अपने घर पर ही कोविड-19 के खिलाफ राज्य की जीत एवं बच्चों की सुरक्षा के लिये प्रार्थना करें.  त्यौहार की पूर्व संध्या पर अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस साल वैशाखी का त्योहार अलग होगा क्योंकि इसके जश्न में परंपरा का अभाव होगा. 

  • Coronavirus: ओडिशा के बाद अब पंजाब सरकार ने भी राज्य में लॉकडाउन 1 मई तक बढ़ाया

    Coronavirus: ओडिशा के बाद अब पंजाब सरकार ने भी राज्य में लॉकडाउन 1 मई  तक बढ़ाया

    ओडिशा के बाद अब पंजाब सरकार ने भी राज्य में लॉकडाउन 1 मई तक बढ़ा दिया है.

  • पंजाब में गिरफ्तार चोर बीमार पड़ा तो ले जाया गया अस्पताल, रिपोर्ट आई तो थाने में मच गया हड़कंप और फिर...

    पंजाब में गिरफ्तार चोर बीमार पड़ा तो ले जाया गया अस्पताल, रिपोर्ट आई तो थाने में मच गया हड़कंप और फिर...

    Coronavirus Punjab Update: पंजाब के लुधियाना से एक चोर को गिरफ्तार किया गया. दो दिन बाद जब उसकी तबीयत खराब हुई तो उसे अस्पताल ले जाया गया. जहां उसका कोरोना टेस्ट भी हुआ और वह पॉजिटिव पाया गया.

  • कोरोनावायरस के संक्रमण से हुई मौत तो परिवार ने शव लेने से किया इंकार, प्रशासन ने उठाया ये कदम

    कोरोनावायरस के संक्रमण से हुई मौत तो परिवार ने शव लेने से किया इंकार, प्रशासन ने उठाया ये कदम

    अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. वह व्यक्ति अमृतसर का निवासी था. इससे पहले सोमवार को लुधियाना में भी एक मृतक के परिवार ने शव लेने से मना कर दिया था। 69 वर्षीय उस महिला का अंतिम संस्कार भी प्रशासन ने ही किया था.  आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार अमृतसर के निवासी 69 वर्षीय सेवानिवृत इंजीनियर की सोमवार को निजी अस्पताल में मौत हो गई थी.  विज्ञप्ति में कहा गया कि जब प्रशासन ने उनके परिवार से शव लेने के लिये कहा तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. इसके बाद अधिकारियों ने अंतिम संस्कार के लिये उनके परिवार से संपर्क किया, लेकिन कोई आगे नहीं आया. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com