NDTV Khabar

Punjab government


'Punjab government' - 104 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पानी का बिल बांटने गए सरकारी अफसर, गांव वालों ने जमकर कर दी पिटाई और फिर...

    पानी का बिल बांटने गए सरकारी अफसर, गांव वालों ने जमकर कर दी पिटाई और फिर...

    उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि 16 जून को लाभ सिंह (57) मलेरकोटला के बिशनगढ़ गांव में पानी का बिल बांटने गए थे जहां लोगों ने उनकी कथित रूप से पिटाई कर दी.

  • सिद्धू से तनातनी के बीच अहमद पटेल से मिले CM अमरिंदर सिंह, अटकलें शुरू

    सिद्धू से तनातनी के बीच अहमद पटेल से मिले CM अमरिंदर सिंह, अटकलें शुरू

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच मतभेद की खबरों के बीच शनिवार को अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से मुलाकात की. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी. सिद्धू इस माह की शुरुआत में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी एवं अहमद पटेल से मिले थे. पटेल को अमरिंदर और सिद्धू के बीच मतभेद दूर कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

  • बढ़ सकती हैं नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किलें! विजिलेंस की टीम ने शुरू की इंप्रूवमेंट ट्रस्‍ट की जांच

    बढ़ सकती हैं नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किलें! विजिलेंस की टीम ने शुरू की इंप्रूवमेंट ट्रस्‍ट की जांच

    पंजाब में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के दरम्यान तनातनी की खबरों के बीच सिद्धू की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. बताया जा रहा है कि पंजाब सरकार के विजिलेंस ब्‍यूरो की टीम गुरुवार से ही अमृतसर इंप्रूवमेंट ट्रस्‍ट के दफ्तर में छान-बीन में जुटी है.

  • पंजाब: सरकार ने स्कूलों में यूनिफॉर्म और किताबों की बिक्री पर लगाई रोक

    पंजाब: सरकार ने स्कूलों में यूनिफॉर्म और किताबों की बिक्री पर लगाई रोक

    पंजाब सरकार ने स्कूल परिसर में यूनिफॉर्म और किताबों की बिक्री पर रोक लगा दी है. राज्य के शिक्षा मंत्री इंदर सिंगला ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सीबीएसई, आईसीएसई और पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड से संबद्ध सभी निजी स्कूलों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वे अभिभावकों से उनकी निर्धारित दुकान या फर्म से स्कूल यूनिफॉर्म और किताबें खरीदने के लिए न कहें.

  • पाकिस्तान की चाल या एक्शन? लाहौर में हाफिज सईद को जुमे नमाज अदा करने से रोका

    पाकिस्तान की चाल या एक्शन? लाहौर में हाफिज सईद को जुमे नमाज अदा करने से रोका

    मु्ंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड औकर जमात उद-दाला (जेयूडी) के सरगना हाफिज सईद पर लाहौर के जामिया मस्जिद कदसिया में जुमे की तकरीर देने पर रोक लगा दी गई है.

  • पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए पंजाब सरकार ने बनाई यह योजना

    पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए पंजाब सरकार ने बनाई यह योजना

    पुलवामा हमले (Pulwama Attack) और इसके बाद बुधवार को भारतीय वायुसेना (IAF) के पायलट को पाक द्वारा बंधक बनाए जाने से देश भर में आक्रोश की लहर है. इस क्रम में पंजाब सरकार ने पाकिस्तान (Pakistan) को सबक सिखाने की योजना बनाई है. वह पंजाब (Punjab) से पाकिस्तान की ओर बहने वाली नदियों का पानी रोकने की योजना पर काम कर रही है. इससे जहां पाकिस्तान पानी के लिए तरसेगा वहीं पंजाब में करीब एक लाख एकड़ जमीन पर सिंचाई हो सकेगी.

  • सबकी लापरवाही ने मिलकर ली थी अमृतसर में 58 लोगों की जान

    सबकी लापरवाही ने मिलकर ली थी अमृतसर में 58 लोगों की जान

    रिपोर्ट की ईमानदारी बताती है कि किसी नतीजे पर पहुंचने से पहले वह उन प्रक्रियाओं को खोजती है जिससे छेडछाड़ करने के नतीजे में 58 लोग कटकर मर जाते हैं. क्या पता इन लापरवाहियों के कारण आज भी इसी तरह की ट्रेन दुर्घटनाएं हो रही हों. अगर आप इस रिपोर्ट में किसी एक को नाप देने की हेडलाइन खोज रहे हैं तो निराशा होगी लेकिन यह रिपोर्ट किसी एक को भी नहीं छोड़ती है.

  • कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले, सिद्धू से कोई टकराव नहीं, लेकिन उनके साथ यह है दिक्कत...

    कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले, सिद्धू से कोई टकराव नहीं, लेकिन उनके साथ यह है दिक्कत...

    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh ) नवजोत सिंह सिद्धू  (Navjot Singh Sidhu) से तनातनी की खबरों के बीच पहली बार इस मसले पर खुलकर बोले. उन्होंने कहा, ''मेरे और सिद्धू के बीच टकराव जैसी कोई बात नहीं है, जैसा कि मीडिया रिपोर्ट कर रहा है. साथ ही सिद्धू की वजह से मुझे सरकार चलाने में भी कोई दिक्कत नहीं है. सिद्धू हमेशा स्पष्ट बोलते हैं.

  • क्या नवजोत सिंह सिद्धू को होगी जेल? सुप्रीम कोर्ट में 1988 का पटियाला रोडरेज मामला फिर खुला

    क्या नवजोत सिंह सिद्धू को होगी जेल? सुप्रीम कोर्ट में 1988 का पटियाला रोडरेज मामला फिर खुला

    सन 1988 में पंजाब के पटियाला में रोड रेज केस में पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्घू को झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर फिर से परीक्षण करने का फैसला किया है. सुप्रीम कोर्ट तय करेगा कि सिद्धू को जेल की सजा दी जाए या नहीं.

  • CM केजरीवाल का फिर हमला, कहा- मोदी सरकार कर रही देश के साथ गद्दारी, CBI ने चोकसी के भागने में मदद की

    CM केजरीवाल का फिर हमला, कहा- मोदी सरकार कर रही देश के साथ गद्दारी, CBI ने चोकसी के भागने में मदद की

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से मोदी सरकार के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी प्रकरण को लेकर आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है और इसके लिए परोक्ष रूप से मोदी सरकार को जिम्मेवार माना है. बता दें कि अरविंद केजरीवाल की ओर से केंद्र सरकार पर ताजा हमला उस वक्त आया है, जब एंटिगुआ सरकार ने दावा किया है कि भारत और यहां की जांच एजेंसियों से क्लीनचिट दिए जाने के बाद ही उसने मेहुल चोकसी को अपने देश की नागरिकता दी है. 

  • PNB सहित 5 सरकारी बैंकों में 11,336 करोड़ रुपये की पूंजी डालेगी सरकार

    PNB सहित 5 सरकारी बैंकों में 11,336 करोड़ रुपये की पूंजी डालेगी सरकार

    सरकार ने पंजाब नेशनल बैंक, कारपोरेशन बैंक और आंध्र बैंक सहित सार्वजनिक क्षेत्र के पांच बैंकों में उनकी नियामकीय पूंजी जरूरतों को पूरा करने के लिये 11,336 करोड़ रुपये की पूंजी डालने को मंगलवार को मंजूरी दे दी. सूत्रों ने यह जानकारी दी. चालू वित्त वर्ष में यह पहला मौका है जब सरकारी बैंकों को पूंजी उपलब्ध कराई जा रही है. सरकार के वादे के अनुसार शेष 53,664 करोड़ रुपये की पूंजी वित्त वर्ष के आने वाले महीनों में उपलब्ध कराई जायेगी.

  • ड्रग्स माफ़िया के आगे अमरिंदर सरकार बेबस?

    ड्रग्स माफ़िया के आगे अमरिंदर सरकार बेबस?

    जो पुलिस पंजाब में नशे के तस्करों पर लगाम लगाती अब सरकार उसी की जांच करेगी कि पुलिस में से कितने नशे के ग़ुलाम हो चुके हैं. पुलिस ही नहीं पंजाब के सरकारी कर्मचारियों की जांच होगी कि वे नशा लेते हैं या नहीं. सरकार को भी सरकार से लड़ना पड़ रहा है.

  • पंजाब में ड्रग तस्करों की अब खैर नहीं, मिलेगी मौत की सजा

    पंजाब में ड्रग तस्करों की अब खैर नहीं, मिलेगी मौत की सजा

    ड्रग्स की समस्या से जूझ रहे पंजाब में ड्रग्स का कारोबार करने वालों के लिए फांसी की सज़ा की तैयारी है. राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है, वो केंद्र सरकार से ये सिफ़ारिश करने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में हुई पंजाब मंत्रिमंडल की बैठक में केंद्र को यह सिफारिश करने का निर्णय लिया गया.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 मई को केजीपी एक्सप्रेसवे का करेंगे उद्घाटन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 मई को केजीपी एक्सप्रेसवे का करेंगे उद्घाटन

    हरियाणा सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उद्घाटन समारोह उत्तर प्रदेश के बागपत जिला खेल स्टेडियम में होगा.

  • गुरु नानक देव से संबंधित सड़कों का नाम गुरु नानक मार्ग रखा जाएगा : पंजाब सरकार

    गुरु नानक देव से संबंधित सड़कों का नाम गुरु नानक मार्ग रखा जाएगा : पंजाब सरकार

    वैश्विक स्तर पर मनाये जाने वाले इस समारोह की रुपरेखा बनाने के लिए गठित समिति की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बताया कि पंजाब की कांग्रेस सरकार ने इन स्थानों का विशेष विकास करने का भी निर्णय लिया है.

  • पंजाब लोक सेवा आयोग ने निकाली 'योजना अधिकारी' के पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

    पंजाब लोक सेवा आयोग ने निकाली 'योजना अधिकारी' के पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

    इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी ने टाउन और कंट्री प्लानिंग में स्नातक या इसके समकक्ष किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से डिग्री ली हो या फिर आर्किटेक्चर में स्नातक किया हो.

  • पंजाब सरकार ने अपने मंत्री सिद्धू के खिलाफ हाईकोर्ट के फैसले को सही बताया

    पंजाब सरकार ने अपने मंत्री सिद्धू के खिलाफ हाईकोर्ट के फैसले को सही बताया

    तीस साल पुराने रोडरेज के मामले में अपने ही मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ आज पंजाब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दलील दी. पंजाब सरकार ने कोर्ट में कहा कि हाई कोर्ट के फैसले को बहाल रखा जाए. हाईकोर्ट ने सिद्धू को तीन साल की सजा सुनाई थी.

  • पंजाब सरकार अगले चरण में 50 हजार और किसानों का कर्ज करेगी माफ

    पंजाब सरकार अगले चरण में 50 हजार और किसानों का कर्ज करेगी माफ

    पंजाब सरकार ने कहा है कि वह अगले चरण में करीब 50,000 और किसानों का कर्ज माफ करने की योजना के तरह 200 करोड़ रुपये की ऋण राहत देगी. पंजाब सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि अप्रैल के पहले सप्ताह में गुरदासपुर में राज्य स्तरीय एक कार्यक्रम के दौरान कर्ज माफी का प्रदान पत्र प्रदान किया जाएगा.