NDTV Khabar

Punjab news in hindi


'Punjab news in hindi' - 40 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अब इस बीजेपी शासित राज्य ने ट्रैफिक जुर्माने पर लगाई रोक, पंजाब ने भी नए नियम टाले

    अब इस बीजेपी शासित राज्य ने ट्रैफिक जुर्माने पर लगाई रोक, पंजाब ने भी नए नियम टाले

    हरियाणा के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने कहा कि अभियान के हिस्से के रूप में सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे बढ़े हुए जुर्माने के बारे में जागरूकता फैलाने पर ध्यान केंद्रित करें. अभियान के दौरान, उल्लंघनकर्ताओं को दंडित करने के बजाय आम जनता को शिक्षित व जागरूक करने पर जोर दिया जाएगा.

  • पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा स्वीकारा

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा स्वीकारा

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा शनिवार को स्वीकार कर लिया है. एक अधिकारी ने यहां बताया कि सिद्धू का इस्तीफा पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर को भेज दिया गया है. सिद्धू ने पंजाब मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था जिसके कुछ दिनों बाद उनका इस्तीफा स्वीकार किया गया.

  • पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर से तनाव के बीच राहुल-प्रियंका से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, बताई पूरी बात

    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर से तनाव के बीच राहुल-प्रियंका से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, बताई पूरी बात

    पंजाब के मंत्री एवं कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने खुद को अहम स्थानीय शासन विभाग से हटाए जाने के कुछ दिन बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से सोमवार को दिल्ली में मुलाकात की और उन्हें राज्य की ‘‘स्थिति’’ से अवगत कराया. सिद्धू ने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की, उन्हें अपना पत्र सौंपा, उन्हें स्थिति से अवगत कराया.’’ क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू ने राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के साथ अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की. पंजाब मंत्रिमंडल में फेरबदल में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सिद्धू से स्थानीय शासन और पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के विभागों का कार्यभार ले लिया था.इसके बाद सिद्धू ने पिछले सप्ताह राहुल गांधी से मिलने की कोशिश की थी.    उन्हें ऊर्जा और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों के विभागों की जिम्मेदारी दी गई है.

  • पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए पंजाब सरकार ने बनाई यह योजना

    पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए पंजाब सरकार ने बनाई यह योजना

    पुलवामा हमले (Pulwama Attack) और इसके बाद बुधवार को भारतीय वायुसेना (IAF) के पायलट को पाक द्वारा बंधक बनाए जाने से देश भर में आक्रोश की लहर है. इस क्रम में पंजाब सरकार ने पाकिस्तान (Pakistan) को सबक सिखाने की योजना बनाई है. वह पंजाब (Punjab) से पाकिस्तान की ओर बहने वाली नदियों का पानी रोकने की योजना पर काम कर रही है. इससे जहां पाकिस्तान पानी के लिए तरसेगा वहीं पंजाब में करीब एक लाख एकड़ जमीन पर सिंचाई हो सकेगी.

  • पंजाबः अलाव जलाकर सोए थे, निकली ऐसी गैस कि हो गई चार की मौत

    पंजाबः अलाव जलाकर सोए थे, निकली ऐसी गैस कि हो गई चार की मौत

    पंजाब के तरनतारन में एक विवाहघर में बने कमरे में चार लोगों की कथित तौर पर दम घुटने से मौत हो गई और एक की हालत अस्पताल में नाजुक बनी हुई है.

  • Weather News: पंजाब में भारी बारिश की आशंका के चलते मंगलवार को स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश, सेना अलर्ट पर

    Weather News: पंजाब में भारी बारिश की आशंका के चलते मंगलवार को स्कूल-कॉलेज बंद रखने का आदेश, सेना अलर्ट पर

    पंजाब में भारी की आशंका के चलते मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को स्कूल बंद रखने के आदेश दिया है. राज्य में भारी बारिश के मद्देनजर सोमवार को ‘रेड अलर्ट’ जारी किया और जिला प्रशासन से सतर्कता बनाए रखने की अपील की.

  • MI vs KXIP: लोकेश राहुल की 94 रन की पारी बेकार, मुंबई 3 रन से जीता, प्‍लेऑफ की उम्‍मीदें कायम रखीं

    MI vs KXIP: लोकेश राहुल की 94 रन की पारी बेकार, मुंबई 3 रन से जीता, प्‍लेऑफ की उम्‍मीदें कायम रखीं

    आईपीएल 2018 के अंतर्गत खेले गए इस मैच में किंग्‍स इलेवन पंजाब के लोकेश राहुल की जोरदार पारी (94 रन, 60 गेंद, 10 चौके, तीन छक्‍के) पर मुंबई के जसप्रीत बुमराह की बेहतरीन गेंदबाजी (चार ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट) भारी पड़ी. डेथ ओवर्स में बुमराह की घातक गेंदबाजी की बदौलत मुंबई ने आखिरी क्षणों तक रोमांचक रहे मैच में पंजाब को 3 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ रोहित शर्मा ने प्‍लेऑफ में जगह बनाने की अपनी उम्‍मीदों को और मजबूत बना लिया है. मैच में जीत हासिल करने के लिए पंजाब के सामने 187 रन का लक्ष्‍य था.

  • IPL 2018: आरसीबी ने किंग्‍स इलेवन को 10 विकेट से रौंदा, विराट कोहली और पार्थिव पटेल ने दिलाई जीत

    IPL 2018: आरसीबी ने किंग्‍स इलेवन को 10 विकेट से रौंदा, विराट कोहली और पार्थिव पटेल ने दिलाई जीत

    मैच में विराट की ब्रिगेड के सामने आर. अश्विन की टीम आज किसी क्‍लब टीम की तरह नजर आई. होल्‍कर मैदान पर विराट के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए किंग्‍स इलेवन 15.1 ओवर में केवल 88 रन बनाकर ढेर हो गई. जवाब में 89 रन का टारगेट आरसीबी के लिए बेहद आसान साबित हुआ. कप्‍तान विराट कोहली ने 48 (28 गेंद, छह चौके और दो छक्‍के)और पार्थिव पटेल ने 40 रन (22 गेंद, सात चौके) पर नाबाद रहते हुए 8.1 ओवर में ही टीम को जीत तक पहुंचा दिया.

  • IPL 2018, KKR VS KXIP: केकेआर ने पंजाब को दी 31 रन से मात, 'यह फैसला' बना वजह?

    IPL 2018, KKR VS KXIP: केकेआर ने पंजाब को दी 31 रन से मात, 'यह फैसला' बना वजह?

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में बल्लेबाजों की एकजुटता के बूते कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार के पहले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 31 रन से हरा दिया. पंजाब से पहले बैटिंग का न्योता पाकर केकेआर ने कोटे के 20 ओवरों में 6 विकेट पर 245 का बहुत ही मजबूत स्कोर खड़ा किया. केकेआर के लिए सुनील नारायण (75), दिनेश कार्तिक (50) और आंद्रे रसेल (31) ने बहुत ही शानदार और तेज बल्लेबाजी की. जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अपने हिस्से के 20 ओवरों में 8 विकेट पर 214 रन ही बना सकी

  • IPL 2018: राजस्‍थान 15 रन से जीता, पंजाब के काम नहीं आई राहुल की नाबाद 95 रन की पारी

    IPL 2018: राजस्‍थान 15 रन से जीता, पंजाब के काम नहीं आई राहुल की नाबाद 95 रन की पारी

    जयपुर के सवाई मानसिंह स्‍टेडियम पर खेले गए इस मैच में 159 रन के लक्ष्‍य के जवाब में पंजाब के लिए लोकेश राहुल (नाबाद 95 रन, 70 गेंद, 11 चौके, दो छक्‍के)ने एक बार फिर जोरदार पारी खेली, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला पाए. 20 ओवर में पंजाब सात विकेट पर 143 रन ही बना पाया.

  • IPL 2018: एक कैच को पकड़ा दो खिलाड़ियों ने, देखें सबसे रहस्यमयी कैच

    IPL 2018: एक कैच को पकड़ा दो खिलाड़ियों ने, देखें सबसे रहस्यमयी कैच

    IPL 2018 KXIP vs RR: में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला गया. मयंक अग्रवाल और मनोज तिवारी ने एक ऐसा कैच पकड़ा जिसको देख सभी हैरान रह गए.

  • IPL 2018: क्रिस गेल के तूफानी शतक से किंग्‍स इलेवन ने सनराइजर्स को 15 रन से हराया..

    IPL 2018: क्रिस गेल के तूफानी शतक से किंग्‍स इलेवन ने सनराइजर्स को 15 रन से हराया..

    टूर्नामेंट में सनराइजर्स की यह पहली हार है. गेल के टूर्नामेंट में लगाए गए पहले शतक की बदौलत किंग्‍स इलेवन की टीम 20 ओवर में 3 विकेट पर 193 का विशाल स्‍कोर बनाने में सफल हो गई. जवाब में सनराइजर्स की टीम 20 ओवर में 4 विकेट पर 178 रन ही बना पाई. टीम के लिए कप्‍तान केन विलियमसन की 54 और मनीष पांडे की नाबाद 57 रन की पारी ही उल्‍लेखनीय रही. लेकिन रन गति के मामले में टीम लगातार पिछड़ती गई और उसे हार का सामना करना पड़ा.

  • IPL 2018: लो जी! इन्होंने शादी के बाद दो मैच खेले, दोनों में डब्बा गोल! हो रही जमकर खिंचाई

    IPL 2018: लो जी! इन्होंने शादी के बाद दो मैच खेले, दोनों में डब्बा गोल! हो रही जमकर खिंचाई

    अब यह तो आप जानते ही हैं हमारी भारतीय संस्कृति में शादी को लेकर कितनी ज्यादा मजाक और कितनी ज्यादा टांग खिंचाई होती है. फिर चाहे यह दूल्हा हो या दुल्हन. वैसे दूल्हे को टांग खिंचाई का शिकार ज्यादा होना पड़ता है. अब आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एरोन फिंच को भी जमकर खिंचाई का शिकार होना पड़ा रहा है. और खिंचाई हो भी क्यों न. इन्होंने काम ही कुछ ऐसा किया है.

  • KXIP vs CSK: MS धोनी की साहसिक पारी बेकार, किंग्‍स इलेवन ने चेन्‍नई को 4 रन से हराया

    KXIP vs CSK: MS धोनी की साहसिक पारी बेकार, किंग्‍स इलेवन ने चेन्‍नई को 4 रन से हराया

    पीसीए मोहाली स्‍टेडियम पर खेले गए इस मैच में चेन्‍नई के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 197 रन बनाए. जवाब में खेलते हुए चेन्‍नई की टीम भरसक प्रयास के बावजूद 20 ओवर में 5 विकेट पर 193 रन ही बना पाई.

  • RCB vs KXIP: आरसीबी ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हराया, डिविलियर्स ने बनाए 57 रन

    RCB vs KXIP: आरसीबी ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हराया, डिविलियर्स ने बनाए 57 रन

    एबी और डिकॉक की बेहतरीन पारियों की बदौलत आरसीबी ने जीत के लिए जरूरी 156 रन 19.3 ओवर में छह विकेट खोकर बना लिए. विजयी शॉट वाशिंगटन सुंदर ने मोहित शर्मा की गेंद पर चौके के रूप में लगाया. सुंदर 9 और क्रिस वोक्‍स 1 रन बनाकर नाबाद रहे. मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम 19.2 ओवर में 155 रन बनाकर आउट हो गई.थी

  • IPL 2018: क्रिस गेल के डांस का सहवाग ने ऐसे उड़ाया मजाक, बोले- तुम हो क्रिसनप्रीत गिल

    IPL 2018: क्रिस गेल के डांस का सहवाग ने ऐसे उड़ाया मजाक, बोले- तुम हो क्रिसनप्रीत गिल

    क्रिस गेल के डांस को देखकर विरेंदर सहवाग हंस-हंसकर लोट-पोट हो गए. उन्होंने गेल के डांस को 'मुर्गा डांस' बताया. 

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है इस पुलिस ऑफिसर की फोटो, जानिए क्या है सच्चाई

    सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है इस पुलिस ऑफिसर की फोटो, जानिए क्या है सच्चाई

    काफी दिनों से ये फोटो वायरल हो रही है. लोग भी इन्हें पुलिस ऑफिसर समझ बैठे हैं. लेकिन बता दें, इस फोटो की पीछे की सच्चाई कुछ और ही है.

  • IPL 10: जब 'नाराज होकर' बॉलीवुड स्‍टार प्रीति जिंटा ने अभिषेक बच्‍चन का गला पकड़ लिया...

    IPL 10: जब 'नाराज होकर' बॉलीवुड स्‍टार प्रीति जिंटा ने अभिषेक बच्‍चन का गला पकड़ लिया...

    आईपीएल 10 के तहत गुरुवार को किंग्‍स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया मैच एक तरह से बॉलीवुड स्‍टार प्रीति जिंटा और अभिषेक बच्‍चन के बीच का भी मुकाबला था. आखिरी क्षणों तक रोमांचक रहे इस मुकाबले में ये दोनों सेलिब्रिटी अपनी-अपनी टीमों का जोरदार तरीके से समर्थन कर रहे थे.