NDTV Khabar

Punjab News in Hindi


'Punjab' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कड़कड़ाती ठंड ने देश भर में दिखाया असर, राजस्थान के इस स्थान पर खेतों में जमी बर्फ

    कड़कड़ाती ठंड ने देश भर में दिखाया असर, राजस्थान के इस स्थान पर खेतों में जमी बर्फ

    देश भर में ठंड का मौसम अपना असर दिखा रहा है. बुधवार को पहाड़ों पर जहां तापमान में आंशिक सुधार हुआ वहीं राजस्थान शीतलहर की चपेट में आ गया है. राजस्थान के फतेहपुर में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 4.5 डिग्री सेल्सियस तक उतर गया है. यहां खेतों में फसलों पर बर्फ जम गई है. राष्ट्रीय राजधानी ठंड से कांप रही है और पंजाब व हरियाणा में शीतलहर का प्रकोप जारी है.

  • IPL Auction 2019: विकेटकीपर थे Varun Chakravarthy, एक चोट ने बना दिया Mystery स्पिनर, ऐसे बने मालामाल

    IPL Auction 2019: विकेटकीपर थे Varun Chakravarthy, एक चोट ने बना दिया Mystery स्पिनर, ऐसे बने मालामाल

    IPL Auction 2019 में वेस्टइंडीज और डोमेस्टिक खिलाड़ियों का दबदबा रहा. वरुण चक्रवर्थी (Varun Chakravarthy) की बेस प्राइज 20 लाख रुपये थी. लेकिन 8.4 करोड़ में बिककर उन्होंने सभी को हैरान कर दिया. किंग्स इलेवन पंजाब ने उनको खरीदा.

  • पंजाब के पूर्व CM ने सोनिया गांधी से किया अनुरोध, कमलनाथ को मुख्यमंत्री का पद छोड़ने के लिए कहें...

    पंजाब के पूर्व CM ने सोनिया गांधी से किया अनुरोध, कमलनाथ को मुख्यमंत्री का पद छोड़ने के लिए कहें...

    पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल नेता प्रकाश सिंह बादल ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से मांग की कि वे कमलनाथ को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए कहें. बादल 1984 के सिख विरोधी दंगों में उनकी कथित भूमिका के लिए इस्तीफा चाहते हैं. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को कमलनाथ के खिलाफ 'मामले की गंभीरता को समझना चाहिए था' जब पार्टी ने 2016 में उन्हें पंजाब मामलों के प्रभारी के पद से 'हटाया' था.

  • IPL Auction 2019: 350 खिलाड़ियों की लगेगी बोली, इन टीमों के पास है सबसे ज्यादा पैसा

    IPL Auction 2019: 350 खिलाड़ियों की लगेगी बोली, इन टीमों के पास है सबसे ज्यादा पैसा

    Indian Premier League (IPL) 2019 ऑक्शन गुलाबी नगरी जयपुर में होगा. 18 दिसंबर को दोपहर ढाई बजे खिलाड़ियों पर बोली लगना शुरू हो जाएंगी. इस ऑक्शन में 1003 खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन हुआ था. लेकिन 350 खिलाड़ी आखिरी में फाइनल हुए.

  • जानिए कौन हैं जगदीश कौर जिनकी गवाही पर हुई 1984 के दंगों के दोषी सज्जन कुमार को सजा

    जानिए कौन हैं जगदीश कौर जिनकी गवाही पर हुई 1984 के दंगों के दोषी सज्जन कुमार को सजा

    कांग्रेस के नेता सज्जन कुमार को सन 1984 के सिख विरोधी दंगों के मामले में आजीवन कारावास की सजा मिलते ही बीबी जगदीश कौर का नाम चर्चा में आ गया है. जगदीश कौर 34 साल पहले सिखों पर हुए जुल्मों के खिलाफ लड़ाई की नायिका के रूप में चर्चा में आ गई हैं. कौन हैं जगदीश कौर और कैसा संघर्ष उन्हें करना पड़ा? यह यहां जानिए विस्तार से...

  • कौन हैं एचएस फुल्का, जिन्होंने बगैर फीस लिये लड़ा 1984 के दंगा पीड़ितों का केस

    कौन हैं एचएस फुल्का, जिन्होंने बगैर फीस लिये लड़ा 1984 के दंगा पीड़ितों का केस

    दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को 1984 के सिख-विरोधी दंगों के एक मामले में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. दिल्ली हाई कोर्ट की डबल बेंच ने निचली अदालत का फैसला पलट दिया और कांग्रेस नेता सज्जन कुमार (Sajjan Kumar) को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा और पांच लाख रुपए का जुर्माना लगाया है. सज्जन कुमार को हत्या, साजिश, दंगा भड़काने और भड़काऊ भाषण देने का दोषी पाया गया. कुमार को 31 दिसंबर तक सरेंडर करना होगा और तब तक वह दिल्ली नहीं छोड़ सकते. जस्टिस एस. मुरलीधर और विनोद गोयल ने जब फैसला सुनाया तो पीड़ितों का मुकदमा लड़ रहे एचएस फुल्का (HS Phoolka) और अन्य वकील रो पड़े. यह तीन दशक से ज्यादा वक्त के बाद मिले न्याय की खुशी में छलके आंसू थे. निचली अदालत ने जब सज्जन कुमार को बरी किया था, तो एकबारगी पीड़ितों ने न्याय की उम्मीद छोड़ दी थी, लेकिन एचएस फुल्का (HS Phoolka) ने हार नहीं मानी और सज्जन कुमार को सजा दिलवाकर ही दम लिया. 

  • 1984 दंगे: बेटी की दर्दनाक दास्तां- बचने को पिता नाले में कूद गए थे, पर भीड़ ने बाहर निकाल जिंदा जलाया, फिर भी नहीं मरे तो छिड़का फास्फोरस

    1984 दंगे: बेटी की दर्दनाक दास्तां- बचने को पिता नाले में कूद गए थे, पर भीड़ ने बाहर निकाल जिंदा जलाया, फिर भी नहीं मरे तो छिड़का फास्फोरस

    207 पेज के फैसले में गवाहों के हवाले से लिखा गया है कि उस दिन सुबह क्या हुआ था. निरप्रीत के पिता निर्मल सिंह पर केरोसिन डाल दिया गया था. जब भीड़ को माचिस नहीं मिली तो एक पुलिसकर्मी चिल्लाया और उनमें से एक को माचिस दे दी और फिर उन्हें आग लगा दी गई. निर्मल सिंह इसके बाद नाले में कूद गए. भीड़ ने बाद में उन्हें एक खंभे से बांध दिया, जब देखा कि अभी वे जिंदा हैं तो उन्हें फिर आग के हवाले कर दिया. लेकिन निर्मल सिंह फिर नाले में कूद गए. सिंह की बेटी ने देखा कि इसके बाद भीड़ वापस आती है और उस पर रॉड से हमला कर देती है. इसके बाद भीड़ में किसी एक ने सिंह पर सफेद पाउडर (फास्फोरस) छिड़क दिया, जिससे उनका पूरा शरीर जल गया.

  • 1984 दंगों पर HC का फैसला: कोर्ट में रोए फुल्का समेत कई वकील, दोनों जजों ने जोड़े हाथ और कोर्टरूम से चले गए

    1984 दंगों पर HC का फैसला: कोर्ट में रोए फुल्का समेत कई वकील, दोनों जजों ने जोड़े हाथ और कोर्टरूम से चले गए

    सिख विरोधी दंगे के दिल्ली कैंट के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट की डबल बेंच ने निचली अदालत का फैसला पलट दिया. कोर्ट ने कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा और पांच लाख रुपए का जुर्माना लगाया है. निचली अदालत ने सज्जन कुमार को बरी कर दिया था. सज्जन कुमार को हत्या, साजिश, दंगा भड़काने और भड़काऊ भाषण देने का दोषी पाया गया. कुमार को 31 दिसंबर तक सरेंडर करना होगा और तब तक वह दिल्ली नहीं छोड़ सकते.

  • पंजाबः अलाव जलाकर सोए थे, निकली ऐसी गैस कि हो गई चार की मौत

    पंजाबः अलाव जलाकर सोए थे, निकली ऐसी गैस कि हो गई चार की मौत

    पंजाब के तरनतारन में एक विवाहघर में बने कमरे में चार लोगों की कथित तौर पर दम घुटने से मौत हो गई और एक की हालत अस्पताल में नाजुक बनी हुई है.

  • आखिर क्यों कमलनाथ को मुख्यमंत्री चुने जाने पर भड़का अकाली दल, कांग्रेस को अंजाम भुगतने की दी चेतावनी

    आखिर क्यों कमलनाथ को मुख्यमंत्री चुने जाने पर भड़का अकाली दल, कांग्रेस को अंजाम भुगतने की दी चेतावनी

    अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने पीटीआई से कहा कि अगर कमलनाथ को मुख्यमंत्री के तौर पर चुना जाता है तो सिख देशभर में इसके विरोध में प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि मैनें राहुल गांधी को पहले भी आगाह किया था कि अगर वह अपने परिजनों की तरह ही सिख दंगों शामिल लोगों को इस तरह से सम्मानित करते हैं तो इसका उन्हें खामियाजा भुगतना होगा.

  • अमरिंदर सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर को ISI और पाकिस्तानी सेना की साजिश बताया, सिद्धू के लिए कही यह बात...

    अमरिंदर सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर को ISI और पाकिस्तानी सेना की साजिश बताया, सिद्धू के लिए कही यह बात...

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने करतारपुर गलियारे (Kartarpur corridor) को पाकिस्तानी सेना की साजिश करार दिया. अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने दावा किया कि पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (General Qamar Javed Bajwa) ने इमरान खान (Imran Khan) के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने से पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू के समक्ष करतारपुर गलियारा खोले जाने की खबरों का खुलासा कर दिया था. अमरिंदर ने इस पूरे मामले को पाकिस्तानी सेना द्वारा रची गई एक 'बड़ी साजिश' करार दिया. मुख्यमंत्री ने कहा, 'करतारपुर गलियारा स्पष्ट रूप से आईएसआई का एक गेम प्लान है.'

  • कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले, सिद्धू से कोई टकराव नहीं, लेकिन उनके साथ यह है दिक्कत...

    कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले, सिद्धू से कोई टकराव नहीं, लेकिन उनके साथ यह है दिक्कत...

    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh ) नवजोत सिंह सिद्धू  (Navjot Singh Sidhu) से तनातनी की खबरों के बीच पहली बार इस मसले पर खुलकर बोले. उन्होंने कहा, ''मेरे और सिद्धू के बीच टकराव जैसी कोई बात नहीं है, जैसा कि मीडिया रिपोर्ट कर रहा है. साथ ही सिद्धू की वजह से मुझे सरकार चलाने में भी कोई दिक्कत नहीं है. सिद्धू हमेशा स्पष्ट बोलते हैं.

  • 'सर्जिकल स्ट्राइक का हुआ था बहुत प्रचार' वाले पूर्व सेना अधिकारी के बयान पर आर्मी चीफ का यह था जवाब

    'सर्जिकल स्ट्राइक का हुआ था बहुत प्रचार' वाले पूर्व सेना अधिकारी के बयान पर आर्मी चीफ का यह था जवाब

    पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकवादियों पर भारत के सर्जिकल स्ट्राइक (surgical strike) पर ऑपरेशन से जुड़े पूर्व सेना अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा का बयान काफी सुर्खियां बटोर रहा है.

  • सर्जिकल स्ट्राइक पर जरूरत से ज्यादा प्रचार और की गई राजनीति: ऑपरेशन पर लाइव नजर रखने वाले पूर्व सेना अधिकारी

    सर्जिकल स्ट्राइक पर जरूरत से ज्यादा प्रचार और की गई राजनीति: ऑपरेशन पर लाइव नजर रखने वाले पूर्व सेना अधिकारी

    पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकवादियों पर भारत के सर्जिकल स्ट्राइक पर ऑपरेशन से जुड़े एक पूर्व सेना अधिकारी ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक की सफलता पर शुरुआती उत्साह स्वाभाविक था मगर इसका जरूरत से ज्यादा प्रचार किया गया, जो अनुचित था. लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा (सेवानिवृत्त) ने कहा कि ''मुझे लगता है कि इस मामले को जरूरत से ज्यादा तूल दिया गया. सेना का ऑपरेशन जरूरी था और हमें यह करना था. अब इसका कितना राजनीतिकरण होना चाहिए, वह सही है या गलत, यह ऐसा सवाल है, जो राजनेताओं से पूछा जाना चाहिए. बता दें कि जब 29 सितंबर, 2016 को नियंत्रण रेखा (एलओसी) में सर्जिकल स्ट्राइक किया गया था, तब लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा (सेवानिवृत्त) उत्तरी सेना के कमांडर थे. 

  • पंजाब में छिपा है आतंकी जाकिर मूसा, बस और रेलवे स्टेशनों में चलाया जा रहा है सघन तलाशी अभियान

    पंजाब में छिपा है आतंकी जाकिर मूसा, बस और रेलवे स्टेशनों में चलाया जा रहा है सघन तलाशी अभियान

    कश्मीरी आतंकवादी जाकिर मूसा के पंजाब में छिपे होने की खुफिया रिपोर्टों के बाद बठिंडा और फिरोजपुर जिलों में गुरुवार को सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. इसके साथ ही लुधियाना में भी सघन तलाशी अभियान जारी है.  खुफिया रिपोर्टो में बताया गया है कि मूसा सिख के भेष में पगड़ी पहने छिपा हुआ हो सकता है.

  • अमृतसर ट्रेन हादसा: आयोजन के लिए नहीं ली गई थी अनुमति, जांच रिपोर्ट में खुलासा

    अमृतसर ट्रेन हादसा: आयोजन के लिए नहीं ली गई थी अनुमति, जांच रिपोर्ट में खुलासा

    जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि इस आयोजन के लिए (Amritsar Train Tragedy) आयोजक के पास किसी तरह का अनुमति पत्र नहीं था, उन्होंने यह आयोजन गैर-कानूनी तरीके से कराया. बता दें कि अमृतसर (Amritsar Train Tragedy) में दशहरे के दिन रामलीला देखने आए लोगों को ट्रेन ने कुचल दिया था.

  • अमृतसर ट्रेन हादसा : जांच रिपोर्ट में में सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू को क्लीन चिट

    अमृतसर ट्रेन हादसा : जांच रिपोर्ट में में सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू को क्लीन चिट

    अमृतसर ट्रेन हादसे की मजिस्ट्रेटी जांच में पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू को, प्रतीत होता है कि 'क्लीन चिट' दे दी गई है. वह दशहरा के उस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि थीं जिस दौरान हुए ट्रेन हादसे में करीब 60 लोगों की जान चली गई थी. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हादसे की जांच के लिए सरकार द्वारा विशेष कार्यकारी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए जालंधर संभागीय आयुक्त बी पुरुषार्थ ने कार्यक्रम का आयोजन करने वाले कांग्रेस के एक पार्षद के बेटे के साथ ही अमृतसर जिला प्रशासन, नगर निगम, रेलवे एवं स्थानीय पुलिस के अधिकारियों पर अभियोग लगाया. 

  • मुजफ्फरपुर मामला : ब्रजेश ठाकुर के बच्चों ने सुप्रीम कोर्ट के जज को लिखा पत्र, लगाए आरोप

    मुजफ्फरपुर मामला : ब्रजेश ठाकुर के बच्चों ने सुप्रीम कोर्ट के जज को लिखा पत्र, लगाए आरोप

    मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के बच्चों ने सुप्रीम कोर्ट के जज को पत्र लिखा है. सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस मदन बी लोकुर के नाम लिखे पत्र में उनके बच्चों ने कहा पटियाला जेल में ठाकुर पर अत्याचार किया जा रहा है.

«123456»

Advertisement

 

Punjab फोटो

Punjab से जुड़े अन्य फोटो »

Punjab वीडियो

Punjab से जुड़े अन्य वीडियो »