NDTV Khabar

Punjab News in Hindi


'Punjab' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नहीं थम रही पंजाब कांग्रेस में रार, मंत्रालय बदले जाने के एक महीने बाद भी सिद्धू ने नहीं संभाला प्रभार

    नहीं थम रही पंजाब कांग्रेस में रार, मंत्रालय बदले जाने के एक महीने बाद भी सिद्धू ने नहीं संभाला प्रभार

    पंजाब में सीएम अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच जारी गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंत्रालय बदले जाने के बाद सिद्धू ने अभी तक नए मंत्रालय  का प्रभार नहीं संभाला है. इस बीच खबर है कि राज्य के एक और कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने शनिवार को अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी सिद्धू से अपील की कि वह ऊर्जा मंत्रालय का प्रभार संभाल लें. 

  • नहीं दूर हुई नवजोत सिंह सिद्धू की नाराजगी? एक महीना गुजरा, पर अभी तक नहीं संभाला नए मंत्रालय का प्रभार

    नहीं दूर हुई नवजोत सिंह सिद्धू की नाराजगी? एक महीना गुजरा, पर अभी तक नहीं संभाला नए मंत्रालय का प्रभार

    मुख्यमंत्री ने गत छह जून को सिद्धू से स्थानीय प्रशासन और पर्यटन तथा संस्कृति विभागों का प्रभार छीन लिया था और उन्हें बिजली तथा नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय का कार्यभार सौंपा था. कैबिनेट में फेरबदल के दो दिन बाद आठ जून को सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में तेजी के लिए मुख्यमंत्री द्वारा गठित मंत्रणा समूहों से भी सिद्धू बाहर हो गए थे. मुख्यमंत्री और सिद्धू के बीच गतिरोध को दूर करने का जिम्मा वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल को सौंपा गया था. अमरिंदर सिंह ने पिछले महीने अपने दिल्ली दौरे के दौरान पटेल से मुलाकात की थी, लेकिन पार्टी ने इस बैठक को कथित तौर पर ‘शिष्टाचार बैठक’ करार दिया था.

  • बढ़ सकती हैं बीबी जागीर कौर की मुश्किलें, 'बेटी हरप्रीत कौर हत्या मामले' में सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

    बढ़ सकती हैं बीबी जागीर कौर की मुश्किलें, 'बेटी हरप्रीत कौर हत्या मामले' में सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट, बीबी जागीर कौर को बरी करने के पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है. कमलजीत सिंह ने पंजाब हरियाणा हाइकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनोती दी है.

  • यो यो हनी सिंह पर फिर गहराए संकट के बादल, 'मखना' सॉन्ग पर हुआ विवाद

    यो यो हनी सिंह पर फिर गहराए संकट के बादल, 'मखना' सॉन्ग पर हुआ विवाद

    यो यो हनी सिंह (Honey Singh) का नया गाना 'मखना' (Makhna) हाल ही में रिलीज हुआ था. ये गाना फैन्स में काफी पॉपुलर हुआ. अब पंजाब महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने हनी सिंह के इस गाने में महिलाओं के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर पुलिस से कार्रवाई की मांग की है.

  • पानी का बिल बांटने गए सरकारी अफसर, गांव वालों ने जमकर कर दी पिटाई और फिर...

    पानी का बिल बांटने गए सरकारी अफसर, गांव वालों ने जमकर कर दी पिटाई और फिर...

    उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि 16 जून को लाभ सिंह (57) मलेरकोटला के बिशनगढ़ गांव में पानी का बिल बांटने गए थे जहां लोगों ने उनकी कथित रूप से पिटाई कर दी.

  • सिद्धू से तनातनी के बीच अहमद पटेल से मिले CM अमरिंदर सिंह, अटकलें शुरू

    सिद्धू से तनातनी के बीच अहमद पटेल से मिले CM अमरिंदर सिंह, अटकलें शुरू

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच मतभेद की खबरों के बीच शनिवार को अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से मुलाकात की. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी. सिद्धू इस माह की शुरुआत में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी एवं अहमद पटेल से मिले थे. पटेल को अमरिंदर और सिद्धू के बीच मतभेद दूर कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

  • बढ़ सकती हैं नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किलें! विजिलेंस की टीम ने शुरू की इंप्रूवमेंट ट्रस्‍ट की जांच

    बढ़ सकती हैं नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किलें! विजिलेंस की टीम ने शुरू की इंप्रूवमेंट ट्रस्‍ट की जांच

    पंजाब में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के दरम्यान तनातनी की खबरों के बीच सिद्धू की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. बताया जा रहा है कि पंजाब सरकार के विजिलेंस ब्‍यूरो की टीम गुरुवार से ही अमृतसर इंप्रूवमेंट ट्रस्‍ट के दफ्तर में छान-बीन में जुटी है.

  • पाकिस्तान ने 58 सिख तीर्थयात्रियों को वीजा देने से किया इनकार

    पाकिस्तान ने 58 सिख तीर्थयात्रियों को वीजा देने से किया इनकार

    पाकिस्तान ने बुधवार को 58 सिख तीर्थयात्रियों को वीजा देने से इंकार कर दिया, जो महाराजा रणजीत सिंह की पुण्यतिथि पर एक गुरुद्वारे के दर्शन के लिए वहां जाना चाहते थे. हालांकि पाकिस्तान ने 224 लोगों को वीजा जारी कर दिया है.

  • देवदर्शदीप कैसे बने पंजाब सिविल सेवा परीक्षा में नंबर वन?

    देवदर्शदीप कैसे बने पंजाब सिविल सेवा परीक्षा में नंबर वन?

    “शेरा दी कौम पंजाबी” ये पंक्तियां सिर्फ़ फ़िल्मी गानों तक ही नहीं सिमटी हैं, आपको आम जिंदगी में भी ऐसी कई मिसालें मिल जाएंगी. पंजाब पब्लिक सर्विस कमीशन की सिविल सेवा परीक्षा में पहले नंबर पर आए देवदर्शदीप ने भी कुछ ऐसा ही कर दिखाया है. पटियाला के रहने वाले 24 साल के देवदर्शदीप ने ये स्थान बिना किसी कोचिंग के अपने प्रयास में हासिल किया है. इतना ही नहीं, वे इस बार हुई इंडियन फॉरेस्ट सर्विस में भी रैंक 12 लाकर अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं.

  • कैंसर से मरना भी मंत्री बनना है

    कैंसर से मरना भी मंत्री बनना है

    लुधियाना का नाला बंद नहीं होता है. बुढ़ा दरिया कहलाता था. पहले नाले ने बुढ़ा दरिया को नाला किया. अब वह बुढ़ा नाला कहलाता है. एक दिन सतलुज को नाले में बदल देगा. नदियों को लेकर योजनाएँ बन रही हैं. योजनाओं के नाम बदल रहे हैं. मंत्रालय बन रहे हैं. मंत्रालय के नाम बदल रहे हैं. नदी नहीं बदल रही है. मरने वाले लोग भी नहीं बदल रहे हैं. जैसे कोई मंत्री बन रहा है, वैसे कोई कैंसर से मर रहा है. कैंसर से मरना भी मंत्री बनना है.

  • पंजाब पुलिस के कांस्टेबल की खुली किस्‍मत, लॉटरी में 2 करोड़ रुपये जीते

    पंजाब पुलिस के कांस्टेबल की खुली किस्‍मत, लॉटरी में 2 करोड़ रुपये जीते

    पंजाब पुलिस में कांस्टेबल के पद पर तैनात अशोक कुमार ने राज्य सरकार के नए साल के लोहड़ी बंपर ड्रॉ को जीतकर दो करोड़ रुपये जीत लिए हैं. रविवार को इसकी घोषणा की गई.

  • पंजाब : पवित्र ग्रंथ की बेअदबी मामले के मुख्य आरोपी की नाभा जेल में हत्या, सुरक्षा बढ़ाई गई

    पंजाब : पवित्र ग्रंथ की बेअदबी मामले के मुख्य आरोपी की नाभा जेल में हत्या, सुरक्षा बढ़ाई गई

    पंजाब के बरगाड़ी में पवित्र ग्रंथ की बेअदबी मामले के मुख्य आरोपी की नाभा जेल में दो कैदियों ने शनिवार की शाम को कथित तौर पर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि घटना शाम करीब सवा पांच बजे की है. महिंदरपाल उर्फ बिट्टू पर अन्य कैदियों ने हमला कर दिया. उसे पटियाला के निकट नाभा सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. पुलिस ने बताया कि प्राथमिक जांच से पता चला है कि बिट्टू (49) पर दो कैदियों गुरुसेवक सिंह और मनिंदर सिंह ने कथित तौर पर हमला किया जो हत्या मामले में नाभा जेल में बंद हैं.

  • फिल्म 'धड़क' की तर्ज पर दलित जीजा का साले ने दोस्त की मदद से किया मर्डर, जानें पूरा मामला

    फिल्म 'धड़क' की तर्ज पर दलित जीजा का साले ने दोस्त की मदद से किया मर्डर, जानें पूरा मामला

    हिन्दी फिल्म 'धड़क' (मराठी फिल्म- सैराट) की तर्ज पर तीन अप्रैल, 2019 को पंजाब के लुधियाना जिले में एक दलित राजमिस्त्री राजकुमार अहिरवार की हत्या कर दी गई. हत्या के आरोप में राजकुमार के साले और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया गया है.

  • पंजाब: सरकार ने स्कूलों में यूनिफॉर्म और किताबों की बिक्री पर लगाई रोक

    पंजाब: सरकार ने स्कूलों में यूनिफॉर्म और किताबों की बिक्री पर लगाई रोक

    पंजाब सरकार ने स्कूल परिसर में यूनिफॉर्म और किताबों की बिक्री पर रोक लगा दी है. राज्य के शिक्षा मंत्री इंदर सिंगला ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सीबीएसई, आईसीएसई और पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड से संबद्ध सभी निजी स्कूलों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वे अभिभावकों से उनकी निर्धारित दुकान या फर्म से स्कूल यूनिफॉर्म और किताबें खरीदने के लिए न कहें.

  • पंजाब: कांग्रेस पार्षद के भाई ने पैसों के लिए महिला को बुरी तरह पीटा, Video वायरल

    पंजाब: कांग्रेस पार्षद के भाई ने पैसों के लिए महिला को बुरी तरह पीटा, Video वायरल

    बताया जा रहा है कि मुक्तसर नगर निगम के पार्षद राकेश चौधरी के भाई और उसके सहयोगियों ने उस महिला को उसके घर से खींच लिया फिर उसकी बेल्ट और डंडों से पिटाई की.

  • युवराज सिंह के क्रिकेट से रिटायरमेंट पर प्रीति जिंटा ने कही यह बात, वायरल हुआ Tweet

    युवराज सिंह के क्रिकेट से रिटायरमेंट पर प्रीति जिंटा ने कही यह बात, वायरल हुआ Tweet

    युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के क्रिकेट से रिटायरमेंट पर उनकी दोस्त और किंग्स इलेवन पंजाब की मालिक प्रीति जिंटा (Preity Zinta) का भी रिएक्शन आया है.

  • खेलते-खेलते 150 फुट गहरी बोरवेल में जा गिरा 2 साल का बच्चा, 109 घंटे बाद निकाला गया, लेकिन हो गई मौत

    खेलते-खेलते 150 फुट गहरी बोरवेल में जा गिरा 2 साल का बच्चा, 109 घंटे बाद निकाला गया, लेकिन हो गई मौत

    संगरूर जिले के सुनम कस्बे में 2 साल का बच्चा फतेहवीर सिंह गुरुवार की शाम करीब 4 बजे अपने घर के पास खेलते वक्त बोरवेल में जा गिरा था. 

  • पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर से तनाव के बीच राहुल-प्रियंका से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, बताई पूरी बात

    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर से तनाव के बीच राहुल-प्रियंका से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, बताई पूरी बात

    पंजाब के मंत्री एवं कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने खुद को अहम स्थानीय शासन विभाग से हटाए जाने के कुछ दिन बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से सोमवार को दिल्ली में मुलाकात की और उन्हें राज्य की ‘‘स्थिति’’ से अवगत कराया. सिद्धू ने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की, उन्हें अपना पत्र सौंपा, उन्हें स्थिति से अवगत कराया.’’ क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू ने राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के साथ अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की. पंजाब मंत्रिमंडल में फेरबदल में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सिद्धू से स्थानीय शासन और पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के विभागों का कार्यभार ले लिया था.इसके बाद सिद्धू ने पिछले सप्ताह राहुल गांधी से मिलने की कोशिश की थी.    उन्हें ऊर्जा और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों के विभागों की जिम्मेदारी दी गई है.

«123456789»

Advertisement

 

Punjab फोटो

Punjab से जुड़े अन्य फोटो »

Punjab वीडियो

Punjab से जुड़े अन्य वीडियो »