NDTV Khabar

Punjab News in Hindi


'Punjab' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 1984 को लेकर सैम पित्रोदा ने जो कुछ भी कहा उस पर उनको शर्म आनी चाहिए : राहुल गांधी

    1984 को लेकर सैम पित्रोदा ने जो कुछ भी कहा उस पर उनको शर्म आनी चाहिए : राहुल गांधी

    पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि सिख दंगों को लेकर सैम पित्रोदा ने जो भी कुछ भी कहा है वह गलत है उनको देश से माफी मांगनी चाहिए. राहुल ने कहा, 'मैंने उनको यह बातें फोन पर कही हैं. मैंने उनसे कहा जो कुछ भी उन्होंने कहा वह गलत है और उनको इस पर शर्म आनी चाहिए वह सार्वजनिक रूप से माफी मांगे' 

  • धर्मेंद्र बोले- सनी देओल को मैं चुनाव लड़ने की मंजूरी नहीं देता, अगर मुझे पता होता कि...

    धर्मेंद्र बोले- सनी देओल को मैं चुनाव लड़ने की मंजूरी नहीं देता, अगर मुझे पता होता कि...

    धर्मेंद्र ने खुलासा किया कि वह उस वक्त भावुक हो गए थे, जब उन्होंने अपने बेटे के पहले रोड शो में उनका समर्थन करने वालों की भीड़ देखी. उन्होंने कहा, 'मैं मुंबई से रोड शो देख रहा था, उसमें काफी भीड़ थी. मैं भावुक हो गया था. मैं जानता हूं कि लोग हमसे प्यार करते हैं, लेकिन इतना सारा प्यार देखकर मैं हैरान हो गया था.'

  • General Election 2019 Updates: कोलकाता में मंगलवार को योगी आदित्यनाथ की चुनावी सभा के लिये दी गयी अनुमति पश्चिम बंगाल सरकार ने रद्द की

    General Election 2019 Updates: कोलकाता में मंगलवार को योगी आदित्यनाथ की चुनावी सभा के लिये दी गयी अनुमति पश्चिम बंगाल सरकार ने रद्द की

    भाजपा कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी 11 बजे हवाई मार्ग से रतलाम पहुंचेंगे और यहां के सैलाना रोड स्थित हवाई पट्टी के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री की मालवा अंचल में यह लगातार दूसरे दिन सभा है. मालवा अंचल में रतलाम सहित आठ सीटों पर 19 मई को मतदान होने वाला है. इसके अलावा वह हिमाचल प्रदेश के सोलन और पंजाब के बठिंडा में भी रैली करेंगे. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पंजाब के फतेहगढ़ साहिब और होशियारपुर में दो रैलियों को संबोधित करेंगे.

  • पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने टाइम मैग्जीन के आलेख को लेकर मोदी की आलोचना की 

    पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने टाइम मैग्जीन के आलेख को लेकर मोदी की आलोचना की 

    उन्होंने लोगों से भविष्य और भारत की एकता के लिए वोट देने की अपील की, जिसकी विविधता और धर्मनिरपेक्षता इसकी आंतरिक मजबूती है. सिंह ने कहा कि भारत को एक ऐसी सरकार की जरूरत है जो इसे एकजुट रख सके, ना कि मोदी जैसे नेताओं की जो देश की एकता को नष्ट करने पर आमादा हैं.

  • PSEB 12th Result: पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड में लड़कियों ने मारी बाज़ी, तीन छात्रों ने किया टॉप

    PSEB 12th Result: पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड में लड़कियों ने मारी बाज़ी, तीन छात्रों ने किया टॉप

    Punjab Board PSEB 12th Result 2019: पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (PSEB) के 12वीं कक्षा का रिज़ल्ट आ चुका है. इस परीक्षा में कुछ 86 प्रतिशत छात्र पास हुए. लड़कियों ने परीक्षा में टॉप किया. छात्राओं का कुल पासिंग रिज़ल्ट 90.86 प्रतिशत है.

  • पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी से पूछा- क्या हो अगर आपका नाम कोई गोधरा से जोड़े

    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी से पूछा- क्या हो अगर आपका नाम कोई गोधरा से जोड़े

    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि यह बिलकुल गलत है कि सिख दंगों से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को जोड़ा जाए. कैप्टन अमरिंदर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, 'क्या हो अगर आपका नाम अगर गोधरा से जोड़ा जाए? गौरतलब है कि बीजेपी ने ट्वीटर पर राजीव गांधी के भाषण का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह कह रहे हैं कि जब कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है. उनके इस बयान को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद सिख दंगों से जोड़कर देखा जाता रहा है. इस दंगे में तीन हजार सिखों की मौत हो गई थी.

  • PSEB 12th Result 2019: पंजाब बोर्ड के अधिकारी ने बताया किस दिन आएगा 12वीं का रिजल्ट

    PSEB 12th Result 2019: पंजाब बोर्ड के अधिकारी ने बताया किस दिन आएगा 12वीं का रिजल्ट

    पंजाब बोर्ड (Punjab Board) जल्द ही 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट (PSEB 12th Result 2019) जारी कर देगा. पंजाब बोर्ड के एक अधिकारी ने NDTV से बातचीत में कहा,'' पंजाब बोर्ड की 12वीं का रिजल्ट (PSEB Result 2019) 14 या 15 मई को जारी कर दिया जाएगा.'' 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट (Punjab Board 12th Result) प्रेस कांफ्रेंस कर जारी होगा. स्टूडेंट्स का रिजल्ट (PSEB Class 12 Result) बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर जारी किया जाएगा.

  • कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा सिख दंगों पर बोले- 84 में हुआ तो हुआ, आपने क्या किया?

    कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा सिख दंगों पर बोले- 84 में हुआ तो हुआ, आपने क्या किया?

    1984 के सिख दंगों को लेकर कांग्रेस के नेता सैम पित्रोदा का एक बयान विवादों में घिरता नजर आ रहा है. बीजेपी ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा पर 1984 के सिख विरोधी दंगों पर उनकी कथित टिप्पणियों को लेकर निशाना साधा और माफी की मांग की. दरअसल न्यूज एएनआई को दिए एक बयान में पित्रोदा ने कहा, ' मैं इसके बारे में नहीं सोचता, यह भी एक और झूठ है. 1984 की बारे में अब क्या? आपने पिछले 5 साल में क्या किया. 84 में हुआ तो हुआ. आपने क्या किया'? उनके इस बयान पर केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि पित्रोदा की टिप्पणियां "हैरान" करने वाली हैं और किसी को भी इसकी उम्मीद नहीं थी. जावड़ेकर ने कहा, "उन्होंने (पित्रोदा) कहा कि 1984 में नरसंहार हुआ. तो क्या? देश को यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है और हम इसे बर्दाशत नहीं कर सकते." बीजेपी नेता ने कांग्रेस पर लोगों की भावनाओं से खेलने का आरोप लगाया. जावड़ेकर ने कहा, "पित्रोदा राजीव गांधी के साथी और राहुल गांधी के गुरु हैं. अगर गुरु ऐसा है तो 'चेला' कैसा होगा? कांग्रेस यही कर रही है. पूरी तरह से जनता की भावनाओं के प्रति असंवेदनशील."

  • NDTV से बोले पंजाब के CM अमरिंदर सिंह- मैं सेना में था तो 100 से ज्यादा स्ट्राइक हुई होंगी, पर...

    NDTV से बोले पंजाब के CM अमरिंदर सिंह- मैं सेना में था तो 100 से ज्यादा स्ट्राइक हुई होंगी, पर...

    अमरिंदर सिंह ने कहा, 'साल 1947 में कौन प्रधानमंत्री था? 1962 में कौन प्रधानमंत्री था? इस तरह 1965 और 1972 में कौन प्रधानमंत्री था? हमने पाकिस्तान के टुकड़े किए थे. इंदिरा गांधी ने इसे किया लेकिन उन्होंने कभी नहीं कहा कि मैंने किया. उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि वह भारतीय सेना और फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की बहुत आभारी हैं. उन्होंने दूसरों को श्रेय दिया है लेकिन यह व्यक्ति कहता है 'मैंने यह किया है'. आप कौन हैं भाई? यह आपकी सेना नहीं है. यह भारत की सेना है.'

  • भीड़ न होने से रैली करनी पड़ी रद्द, तो अनुपम खेर बोले- मेरी सारी फिल्में भी तो हिट नहीं हुई हैं

    भीड़ न होने से रैली करनी पड़ी रद्द, तो अनुपम खेर बोले- मेरी सारी फिल्में भी तो हिट नहीं हुई हैं

    अभिनेता अनुपम खेर इन दिनों पत्नी किरण खेर के लिए चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं. चंडीगढ़ से भाजपा सांसद किरण खेर के लिए सोमवार को चुनाव प्रचार के अनुपम खेर एक रैली को संबोधित करने वाले थे, मगर भीड़ न जुटने की वजह से उन्हें रैली कैंसिल करनी पड़ी.

  • PSEB 10th Result 2019: 10वीं का रिजल्ट जारी, मोबाइल पर एक क्लिक में कर पाएंगे चेक

    PSEB 10th Result 2019: 10वीं का रिजल्ट जारी, मोबाइल पर एक क्लिक में कर पाएंगे चेक

    पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) ने 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट (PSEB Result) जारी कर दिया है. 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट (PSEB Result 2019) प्रेस कांफ्रेंस कर जारी किया गया है. पंजाब बोर्ड की 10वीं परीक्षा में कुल 85.8% स्टूडेंट्स पास हुए हैं. 10वीं की परीक्षा में लुधियाना की नेहा वर्मा ने टॉप किया है, उन्हें 99.54% मार्क्स मिलें हैं. इस साल 10वीं की परीक्षा में 3.40 लाख स्‍टूडेंट्स बैठे थे. Punjab Board की 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट (PSEB 10th Result) बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर जारी किया गया है.

  • PSEB 10th Result 2019 Live: जारी हुआ 10वीं का रिजल्ट, लुधियाना की नेहा वर्मा ने 99.54 फीसदी अंकों के साथ किया टॉप

    PSEB 10th Result 2019 Live: जारी हुआ 10वीं का रिजल्ट, लुधियाना की नेहा वर्मा ने 99.54 फीसदी अंकों के साथ किया टॉप

    पंजाब बोर्ड (PSEB)  ने 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट (PSEB Result) जारी कर दिया है. बोर्ड द्वारा प्रेस कांफ्रेंस कर रिजल्ट (PSEB 10th Result) की घोषणा की गई. 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट (Punjab Board 10th Result) आधिकारिक वेबसाइट www.pseb.ac.in पर जारी किया जाएगा. स्टूडेंट्स इस  वेबसाइट पर ही जाकर अपना रिजल्ट (PSEB 10th Result 2019) चेक कर सकते हैं. पंजाब बोर्ड की 10वीं परीक्षा में कुल 85.8% स्टूडेंट्स पास हुए हैं. 10वीं की परीक्षा में लुधियाना की नेहा वर्मा ने टॉप किया है, उन्हें 99.54% मार्क्स मिलें हैं. इस साल 10वीं की परीक्षा में 3.8 लाख स्टूडेंट्स ने भाग लिया था. वहीं, 12वीं में 3.4 लाख स्टूडेंट्स परीक्षा में बैठे थे.

  • Elections 2019: कांग्रेस में शामिल हुईं पंजाब में मारे गए गैंगस्टर की बहन और मां

    Elections 2019: कांग्रेस में शामिल हुईं पंजाब में मारे गए गैंगस्टर की बहन और मां

    अकाली दल को उस वक्त करारा झटका लगा, जब मारे गए गैंगस्टर जसविंदर सिंह रॉकी की बहन राजदीप कौर और उसकी मां हरमंदर कौर ने मंगलवार को पार्टी छोड़ दी और कांग्रेस में शामिल हो गईं.

  • बीजेपी उम्मीदवार सनी देओल बोले- बालाकोट स्ट्राइक और भारत-पाकिस्तान के संबंधों पर ज्यादा कुछ नहीं जानता

    बीजेपी उम्मीदवार सनी देओल बोले- बालाकोट स्ट्राइक और भारत-पाकिस्तान के संबंधों पर ज्यादा कुछ नहीं जानता

    गुरुदासपुर लोकसभा सीट(Gurudaspur Lok Sabha Seat) से बीजेपी उम्मीदवार सनी देओल(Sunny Deol) ने क्यों कहा कि वह बालाकोट हवाई हमले और भारत-पाकिस्तान संबंधों पर ज्यादा कुछ नहीं जानते?

  • रेप मामले में जेल में बंद गुरमीत राम रहीम को झटका, HC ने अंतरिम जमानत देने से किया इनकार

    रेप मामले में जेल में बंद गुरमीत राम रहीम को झटका, HC ने अंतरिम जमानत देने से किया इनकार

    गुरमीत राम रहीम साध्वियों से यौन शोषण के मामले में 20 साल की सजा काट रहा है. वहीं हनीप्रीत भी पंचकूला में दंगा करवाने के आरोप में अंबाला जेल में बंद है. हाल ही, डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की करीबी रही हनीप्रीत अपने खिलाफ चल रही ईडी की जांच के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची थी.

  • टॉयलेट में सैनिटरी पैड किसने फेंका, यह जानने के लिए वार्डन ने यूनिवर्सिटी की छात्राओं से जबरन उतरवाए कपड़े

    टॉयलेट में सैनिटरी पैड किसने फेंका, यह जानने के लिए वार्डन ने यूनिवर्सिटी की छात्राओं से जबरन उतरवाए कपड़े

    पंजाब के बठिंडा में लड़कियों के साथ एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. पंजाब के बठिंडा में अकाल यूनिवर्सिटी की छात्राओं ने अपने हॉस्टल वॉर्डन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया.

  • IPL 2019: अश्विन ने कहा- मुझे लो Dream 11 में, लोगों ने इस तरह उड़ाया मजाक, जमकर किया Troll

    IPL 2019: अश्विन ने कहा- मुझे लो Dream 11 में, लोगों ने इस तरह उड़ाया मजाक, जमकर किया Troll

    IPL 2019 SRH vs KXIP: सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के बीच मुकाबला खेला गया. मैच से पहले अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने ट्विटर पर पोस्ट किया. जिसमें उन्होंने लोगों से कहा कि उन्हें ड्रीम 11 (Dream 11) में पिक करें. जिसके बाद लोगों ने उनको खूब ट्रोल किया. 

  • पंजाब में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों लिस्ट में नवजोत सिंह सिद्धू का नाम 28वें नंबर पर

    पंजाब में कांग्रेस के स्टार प्रचारकों लिस्ट में नवजोत सिंह सिद्धू का नाम 28वें नंबर पर

    पंजाब में लोकसभा चुनाव प्रचार को लेकर कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. इसमें पहले नंबर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल  गांधी, दूसरे नंबर पर सोनिया गांधी, तीसरे नंबर पर डॉ. मनमोहन सिंह, चौथे नंबर पर आशा कुमारी और पांचवें नंबर पर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह हैं. लेकिन सबसे हैराना वाली बात यह है कि इस लिस्ट में नवजोत सिंह सिद्धू का नाम 28वें नंबर पर है. पंजाब की राजनीति में अच्छी-खासी दखल का का दावा करने वाले सिद्धू का नाम लिस्ट में इतने नीचे होने से उनके समर्थकों को निराशा हो सकती है.

«123456789»

Advertisement

 

Punjab फोटो

Punjab से जुड़े अन्य फोटो »

Punjab वीडियो

Punjab से जुड़े अन्य वीडियो »