NDTV Khabar

Punjab News in Hindi


'Punjab' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • साढ़े चार साल और 2 रेल मंत्री, लेकिन नहीं सुधरा सिस्टम और विभाग, 10 बड़े हादसे

    साढ़े चार साल और 2 रेल मंत्री, लेकिन नहीं सुधरा सिस्टम और विभाग, 10 बड़े हादसे

    पंजाब के अमृतसर (Train accident in Amritsar) में शुक्रवार की शाम दर्दनाक रेल हादसा हुआ. अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास शुक्रवार शाम दशहरा (dussehra 2018) के मौके पर रावण दहन देखने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी थी. लोग रेल की पटरियों पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे, तभी अचानक तेज रफ्तार में ट्रेन आई और सैकड़ों लोगों को कुचलती हुई चली गई. रेल पटरियों पर खड़े लोगों के ट्रेन की चपेट में आने से कम से कम 59 लोगों की मौत हो गई, जबकि 72 अन्य घायल हो गए. यह पहला मौका नहीं है जब रेल दुर्घटना में लोगों को जान गंवानी पड़ी है. अकेले मोदी सरकार के कार्यकाल में ही आधा दर्जन से ज्यादा रेल दुर्घटनाओं में सैकड़ों लोग असमय काल के गाल में समा गए. रेल दुर्घटना के चलते ही सुरेश प्रभु की कुर्सी गई और उनकी जगह पीयूष गोयल को लाया गया, लेकिन सिस्टम और रेलवे की लापरवाही से दुर्घटनाओं पर लगाम नहीं लग सकी.

  • Amritsar train accident: अमृतसर से पहले पटना में भी दशहरे के दिन हुआ था हादसा, भगदड़ में गई थी कई लोगों की जान

    Amritsar train accident: अमृतसर से पहले पटना में भी दशहरे के दिन हुआ था हादसा, भगदड़ में गई थी कई लोगों की जान

    पंजाब के अमृतसर (Amritsar train accident) में दशहरे के दिन रावण दहन के दौरान मौत की रेल ने करीब 61 जिंदगिंयां छीन ली. अमृतसर (Amritsar train tragedy LIVE updates) में जोड़ा फाटक के पास शुक्रवार की शाम रावन दहन के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से 61 लोगों की मौत हो गई है और 50 से ज़्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं.

  • Amritsar Train Accident: क्या ये हैं अमृतसर ट्रेन हादसे के 5 जिम्मेदार

    Amritsar Train Accident: क्या ये हैं अमृतसर ट्रेन हादसे के 5 जिम्मेदार

    पंजाब के अमृतसर (Amritsar train accident) में दशहरे के दिन रावण दहन का हर्षोल्लास कब कुछ पल में ही मातम में बदल गया किसी को पता भी नहीं चला. दरअसल, अमृतसर में शुक्रवार की शाम रावन दहन के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से 61 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज़्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिनमें कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है. दरअसल, अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास शुक्रवार शाम दशहरा (Dussehra 2018) के मौके पर रावण दहन देखने के लिए बबड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी थी. लोग रेल की पटरियों पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे, तभी अचानक तेज रफ्तार में ट्रेन आई और सैकड़ों लोगों को कुचलती हुई चली गई. अब इस हादसे के बाद कई तरह के सवाल उठ रहे हैं कि आखिर रेलवे फाटक और क्रॉसिंग की जगह पर यह आयोजन क्यों हुआ, आखिर किसने दी अनुमति, क्या आयोजकों ने प्रशासन से अनुमति ली थी. तो चलिए जानते हैं कि किन-किन पर इस हादसे की जिम्मेदारी की बनती है. 

  • अमृतसर रेल हादसे में बड़ा खुलासा, पिछले साल नहीं हुआ था दशहरे का आयोजन, इस बार कांग्रेस नेता के बेटे ने किया था आयोजन

    अमृतसर रेल हादसे में बड़ा खुलासा, पिछले साल नहीं हुआ था दशहरे का आयोजन, इस बार कांग्रेस नेता के बेटे ने किया था आयोजन

    पंजाब के अमृतसर (Amritsar) में जिस जगह रेल हादसा हुआ वहां पिछले साल दशहरे का आयोजन नहीं हुआ था. इस साल कांग्रेस पार्षद के बेटे ने कार्यक्रम का आयोजन किया था. पूरे मामले में कांग्रेस पार्षद के बेटे सौरभ मिठू मदान का नाम सामने आ रहा है.

  • Amritsar Train Accident: अमृतसर ट्रेन हादसे की होगी न्यायिक जांच, मृतकों के परिवारों के लिए 3 करोड़ रुपये जारी करने का आदेश

    Amritsar Train Accident: अमृतसर ट्रेन हादसे की होगी न्यायिक जांच, मृतकों के परिवारों के लिए 3 करोड़ रुपये जारी करने का आदेश

    Amritsar train accident Live Updates: पंजाब के अमृतसर (Amritsar train accident) में दशहरे के दिन रावण दहन के दौरान मौत की रेल ने करीब 59 जिंदगिंयां छीन ली. अमृतसर में शुक्रवार की शाम रावन दहन के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से 59 लोगों की मौत हो गई है और 50 से ज़्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिनमें कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है.

  • अमृतसर रेल हादसा: ट्रेन से कटकर 61 की मौत, पंजाब में आज राजकीय शोक, बंद रहेंगे स्कूल-दफ्तर, 10 बातें

    अमृतसर रेल हादसा: ट्रेन से कटकर 61 की मौत, पंजाब में आज राजकीय शोक, बंद रहेंगे स्कूल-दफ्तर, 10 बातें

    Amritsar train accident: पंजाब के अमृतसर (Train accident in Amritsar) में शुक्रवार की शाम मौत की ऐसी रेल आई, जिसने करीब 60 से अधिक लोगों को काल के गाल में पहुंचा दिया. दरअसल, अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास शुक्रवार शाम दशहरा (dussehra 2018) के मौके पर रावण दहन देखने के लिए बबड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी थी. लोग रेल की पटरियों पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे, तभी अचानक तेज रफ्तार में ट्रेन आई और सैकड़ों लोगों को कुचलती हुई चली गई. रेल पटरियों पर खड़े लोगों के ट्रेन की चपेट में आने से कम से कम 61 लोगों की मौत हो गई जबकि 72 अन्य घायल हो गए. ट्रेन जालंधर से अमृतसर आ रही थी तभी जोड़ा फाटक पर यह हादसा हुआ. इस भयावह हादसे को देखते हुए पंजाब में एक दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया गया है. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया, ‘अमृतसर रेल दुर्घटना के मद्देनजर प्रदेश में कल शोक रहेगा. सभी दफ्तर और शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे.’ बता दें कि मौके पर कम से कम 300 लोग मौजूद थे जो पटरियों के निकट एक मैदान में रावण दहन देख रहे थे.

  • अमृतसर रेल हादसा : रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर किया जारी, इन नंबरों पर फोन कर लें मदद

    अमृतसर रेल हादसा : रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर किया जारी, इन नंबरों पर फोन कर लें मदद

    रेलवे ने अमृतसर (Amritsar) में ट्रेन हादसे के पीड़ितों के परिजनों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. अधिकारियों ने बताया कि 01832223171 और 01832564485 नंबरों पर फोन करके हादसे के बारे में जानकारी ली जा सकती है. मनावला स्टेशन का फोन नंबर 0183-2440024, 0183-2402927 और फिरोजपुर का हेल्पलाइन नंबर 01632-1072 है.

  • अमृतसर हादसा : पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने इजराइल दौरा रद्द किया

    अमृतसर हादसा : पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने इजराइल दौरा रद्द किया

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को अमृतसर में रावण दहन के दौरान हुए रेल हादसे के कारण अपने पांच दिवसीय इजराइल दौरे को रद्द कर दिया है. इस दुर्घटना में कम से कम 60 लोगों के मारे जाने की आशंका है.

  • अमृतसर हादसा : नवजोत कौर ने घटनास्थल से चले जाने के आरोप को गलत ठहराया

    अमृतसर हादसा : नवजोत कौर ने घटनास्थल से चले जाने के आरोप को गलत ठहराया

    पंजाब कांग्रेस की नेता नवजोत कौर सिद्धू ने इस आरोप से इनकार किया है कि वे अमृतसर में रेल लाइन पर हुए हादसे के बाद घटनास्थल से चली गई थीं. गुरुवार की शाम को रावण दहन के दौरान हुई इस दुर्घटना में 60 लोगों की मौत हो गई.

  • रेलवे ने अमृतसर हादसे के लिए स्थानीय प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया

    रेलवे ने अमृतसर हादसे के लिए स्थानीय प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया

    दशहरे के मौके पर अमृतसर के पास हुए हादसे को लेकर रेलवे का कहना है कि पुतला दहन देखने के लिए लोगों का वहां पटरियों पर एकत्र होना स्पष्ट रूप से अतिक्रमण का मामला था. इस कार्यक्रम के लिए रेलवे द्वारा कोई मंजूरी नहीं दी गई थी.

  • अमृतसर हादसा : ट्रेन धड़धड़ाती हुई आ रही थी और लोग ट्रैक पर सेल्फी ले रहे थे

    अमृतसर हादसा : ट्रेन धड़धड़ाती हुई आ रही थी और लोग ट्रैक पर सेल्फी ले रहे थे

    पंजाब के अमृतसर के पास रावण दहन देख रहे सैकड़ों लोग ट्रेन की चपेट में आ गए. दुर्घटना की परेशान कर देने वाली वीडियो फुटेज दिखा रही है कि जब यह हादसा हुआ तब कई लोग कार्यक्रम की अपने मोबाइल से वीडियो बना रहे थे. अमृतसर में मनावला और फिरोजपुर स्टेशनों के बीच यह हादसा हुआ.

  • पंजाब में दुर्घटना के बाद जालंधर-अमृतसर मार्ग पर रेल सेवा बाधित

    पंजाब में दुर्घटना के बाद जालंधर-अमृतसर मार्ग पर रेल सेवा बाधित

    अमृतसर के पास शुक्रवार को रेलवे की पटरी के पास रावण दहन के दौरान ट्रेन की चपेट में आकर कई लोगों के मारे जाने की घटना के तीन घंटे बाद भी जालंधर-अमृतसर मार्ग पर रेल सेवा पूरी तरह से बाधित रही.

  • अमृतसर रेल हादसा: पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने दिये जांच के आदेश, एक दिन के शोक का ऐलान

    अमृतसर रेल हादसा: पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने दिये जांच के आदेश, एक दिन के शोक का ऐलान

    इस हादसे में 60 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि मुख्यमंत्री को शुक्रवार शाम इस्राइल के लिये रवाना होना था लेकिन उन्होंने अपना विदेश दौरा स्थगित कर दिया है.

  • अमृतसर रेल हादसा : PM मोदी ने दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता को मंजूरी दी

    अमृतसर रेल हादसा : PM मोदी ने दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता को मंजूरी दी

    एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. अमृतसर के निकट जोड़ा फाटक पर शुक्रवार शाम रावण दहन देखने के लिए रेल की पटरी पर खड़े लोगों के ट्रेन की चपेट में आने से कम से कम 58 लोगों की मौत हो गई जबकि 72 अन्य घायल हो गए.

  • पंजाब : अमृतसर में रावण दहन देख रहे लोगों पर चढ़ी ट्रेन, कम से कम 60 लोगों की मौत, देखें तस्वीरें...

    पंजाब : अमृतसर में रावण दहन देख रहे लोगों पर चढ़ी ट्रेन, कम से कम 60 लोगों की मौत, देखें तस्वीरें...

    ट्रेन नंबर-74643 जालंधर से अमृतसर आ रही थी, तभी चौड़ा फाटक पर यह हादसा हुआ. मौके पर कम से कम 300 लोग मौजूद थे जो पटरियों के निकट एक मैदान में रावण दहन देख रहे थे. घटना के संबंध में अमृतसर के प्रथम उपमंडलीय मजिस्ट्रेट राजेश शर्मा ने बताया कि 50 शवों को बरामद किया गया है और कम से कम 60 घायलों को एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • अमृतसर में कैसे हुआ ट्रेन हादसा जिसने ले ली 61 लोगों की जान - 10 बातें

    अमृतसर में कैसे हुआ ट्रेन हादसा जिसने ले ली 61 लोगों की जान - 10 बातें

    पंजाब में अमृतसर के निकट शुक्रवार शाम रावण दहन देखने के लिए रेल की पटरी पर खड़े लोगों के ऊपर ट्रेन चढ़ने से कम से कम 60 लोगों की मौत हो गई. ट्रेन जालंधर से अमृतसर आ रही थी तभी जोड़ा फाटक पर यह हादसा हुआ. मौके पर कम से कम 300 लोग मौजूद थे जो पटरियों के निकट एक मैदान में रावण दहन देख रहे थे. अमृतसर के प्रथम उपमंडलीय मजिस्ट्रेट राजेश शर्मा ने बताया कि 50 शवों को बरामद किया गया है और कम से कम 50 घायलों को एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. तो आखिर कैसे हुआ ये हादसा?

  • अमृतसर में बड़ा ट्रेन हादसा, ट्रेन ने कई लोगों को कुचला, 60 लोगों की मौत

    अमृतसर में बड़ा ट्रेन हादसा, ट्रेन ने कई लोगों को कुचला, 60 लोगों की मौत

    पंजाब के अमृतसर में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है. दशहरे के दिन रावण दहन के दौरान एक जलते पुतले की वजह से वहां भगदड़ मच गई. बताया जा रहा है कि वहीं पास से एक डीएमयू ट्रेन गुजर रही थी और भगदड़ के बाद भागते लोग उसकी चपेट में आ गए.

  • दिल्ली में पराली जलाने से प्रदूषण के मुद्दे पर सिसोदिया, सुखबीर और अमरिंदर आमने-सामने

    दिल्ली में पराली जलाने से प्रदूषण के मुद्दे पर सिसोदिया, सुखबीर और अमरिंदर आमने-सामने

    देश की राजधानी दिल्ली में हवा की क्वालिटी प्रदूषण के चलते लगातार खराब हो रही है जिसके बाद गुरुवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस मुद्दे पर पंजाब हरियाणा और केंद्र सरकार पर हमला बोला. मनीष सिसोदिया ने एक बयान जारी करके कहा, 'यह समझ से परे है कि पूरे एक साल तक केंद्र, पंजाब और हरियाणा की सरकारों की तरफ से आश्वासन के बावजूद पराली समस्या की रोकथाम के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया.'

«34567891011»

Advertisement

 

Punjab फोटो

Punjab से जुड़े अन्य फोटो »

Punjab वीडियो

Punjab से जुड़े अन्य वीडियो »