NDTV Khabar

Pwd


'Pwd' - 67 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली: मंडी हाउस में विकलांग उम्मीदवारों का प्रदर्शन जारी, रेलवे बोर्ड के खिलाफ है नाराजगी

    दिल्ली: मंडी हाउस में विकलांग उम्मीदवारों का प्रदर्शन जारी, रेलवे बोर्ड के खिलाफ है नाराजगी

    बुधवार को दिल्ली में जब बारिश हो रही थी तब मंडी हाउस के सर्किल पर विकलांग उम्मीदवार रेलवे बोर्ड के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. पिछले तीन दिनों से ये लोग यहीं पर प्रदर्शन कर रहे हैं. कोई चल नहीं पा रहा है तो कोई देख नहीं पा रहा है लेकिन नौकरी का जुनून इन्हें दिल्ली तक खींच लाया है. ये लोग रात को मण्डी हाउस में खुले आसमान के नीचे सो जाते हैं. कोई बिहार से आया है तो कोई झारखंड से. देश के अलग अलग राज्यों से आए इन उम्मीदवारों के लिए दिल्ली पहुंचना आसान नहीं था. ट्रेन में 20 -25 घंटे सफर करके यह लोग दिल्ली पहुंचे हैं. कई महिलाएं भी प्रदर्शन करने के लिए पहुंची हैं.

  • सीवर की सफाई करने उतरे 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत, दो गिरफ्तार

    सीवर की सफाई करने उतरे 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत, दो गिरफ्तार

    मंत्री ने PWD के प्रधान अभियंता से जांच रिपोर्ट तलब की है और मृतक सफाईकर्मी के परिवार को दस लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. वहीं पुलिस ने बताया कि घटना के संबंध में एक ठेकेदार और एक निजी सुपरवाइजर को गिरफ्तार किया गया है.

  • बिहार: 16 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ पथ निर्माण विभाग का इंजीनियर

    बिहार: 16 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ पथ निर्माण विभाग का इंजीनियर

    बिहार निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने सोमवार को पटना में एक इंजीनियर को 16 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया.

  • नगर निगम की महिला कमिश्नर ने भीड़ के बीच मंत्री जी के चरण छुए, देखें- VIDEO

    नगर निगम की महिला कमिश्नर ने भीड़ के बीच मंत्री जी के चरण छुए, देखें- VIDEO

    मध्यप्रदेश के देवास में मंगलवार को गुरु नानकदेव का 550 वां प्रकाश पर्व मनाया गया. इस मौके पर एक कार्यक्रम में देवास नगर निगम की कमिश्नर संजना जैन कैबिनट मंत्री सज्जनसिंह वर्मा के पैर छूती हुईं नज़र आईं. इस वाकये का वीडियो वायरल हो गया है. मध्यप्रदेश में इससे पहले एक अधिकारी एक मंत्री की आरती उतारते हुए देखे गए थे. वीडियो में दिख रहा है कि जैसे ही मंत्री सज्जन सिंह वर्मा गुरुद्वारे की ओर बढ़े, नगर निगम कमिश्नर संजना जैन ने बिना देर किए उनके चरण छू लिए. इसके बाद वे किनारे जाकर खड़ी हो गईं.

  • कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री बोले- खराब सड़कों की वजह से नहीं, अच्छी सड़कों की वजह से होते हैं हादसे

    कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री बोले- खराब सड़कों की वजह से नहीं, अच्छी सड़कों की वजह से होते हैं हादसे

    गोविंद करजोल का कहना है, "ज़्यादातर दुर्घटनाएं हाईवे पर होती हैं... मैं ज़्यादा जुर्माना लगाने का समर्थन नहीं करता... कैबिनेट बैठक के दौरान हम जुर्मानों को संशोधित करने के बारे में फैसला करेंगे..." कर्नाटक की बी.एस. येदियुरप्पा सरकार में पिछले माह गोविंद करजोल के अलावा डॉ अश्वत नारायण तथा लक्ष्मण सावदी को उपमुख्यमंत्री नियुक्त किया गया था. उपमुख्यमंत्री होने के अतिरिक्त गोविंद करजोल लोक निर्माण विभाग (PWD) तथा समाज कल्याण मंत्री भी हैं.

  • 'पीली साड़ी वाली महिला' का नया वीडियो हुआ वायरल, सपना चौधरी के गाने पर मचाया धमाल, देखें VIDEO

    'पीली साड़ी वाली महिला' का नया वीडियो हुआ वायरल, सपना चौधरी के गाने पर मचाया धमाल, देखें VIDEO

    लोकसभा चुनाव के दौरान पीडब्‍ल्‍यूडी ऑफिसर रीना द्विवेदी (Reena Dwivedi) रातोंरात इंटरनेट सेंसेशन बन गई थीं. अब उनका नया वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो सपना चौधरी के गाने पर डांस कर रही हैं. 

  • मध्यप्रदेश : मंत्री ने कहा- बीजेपी कुत्ते जैसी मानसिकता की, जवाब मिला- हां हम कुत्ते हैं!

    मध्यप्रदेश : मंत्री ने कहा- बीजेपी कुत्ते जैसी मानसिकता की, जवाब मिला- हां हम कुत्ते हैं!

    मध्यप्रदेश में राज्य सरकार ने बड़ी संख्या में सशस्त्र पुलिस बल के प्रशिक्षित कुत्तों के उनके हैंडलरों के साथ स्थानांतरण कर दिए हैं. इसको लेकर बीजेपी ने कांग्रेस को निशाना बनाया तो जवाब में प्रदेश के मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बीजेपी को 'कुत्ते जैसी मानसिकता' वाला दल बताया. इसके जवाब में बीजेपी के एमएलए रामेश्वर शर्मा ने कहा - 'हां हम कुत्ते हैं और राज्य की जनता के वफादार हैं.'

  • क्या है 25 लाख रुपये के क्लासरूम की कहानी? जानिए PWD के चीफ इंजीनियर की जुबानी

    क्या है 25 लाख रुपये के क्लासरूम की कहानी? जानिए PWD के चीफ इंजीनियर की जुबानी

    दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया पर आरोप लगाया कि उन्होंने 2,000 करोड़ रुपये का शिक्षा घोटाला किया है. जबकि मनीष सिसोदिया ने आरोपों को सिरे से नकार दिया और चुनौती दी कि अगर वाकई घोटाला हुआ है तो उनको गिरफ़्तार करा जाए वरना माफ़ी मांगी जाए.

  • BJD विधायक ने PWD के जूनियर इंजीनियर से बीच सड़क पर कराई उठक-बैठक, सामने आया VIDEO

    BJD विधायक ने PWD के जूनियर इंजीनियर से बीच सड़क पर कराई उठक-बैठक, सामने आया VIDEO

    ओडिशा में पीडब्ल्यूडी के एक कनिष्ठ अभियंता को सत्तारूढ़ बीजद के नवनिर्वाचित विधायक सरोज कुमार मेहर द्वारा कथित रूप से जबरन उठक-बैठक कराने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उन्होंने अपनी इस हरकत के लिए बृहस्पतिवार को माफी मांगी.

  • SSC JHT, SHT, जूनियर ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक की वैकेंसी डिटेल जारी, यहां देखें पदों की संख्या

    SSC JHT, SHT, जूनियर ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक की वैकेंसी डिटेल जारी, यहां देखें पदों की संख्या

    स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर (SSC Junior Translator) और हिंदी प्राधयापक के लिए वैकेंसी की डिटेल जारी कर दी है. इन पदों पर कुल 48 वैकेंसी हैं.  इनमें जनरल के 29, ओबीसी के 13, एससी और एसटी के 2-2 और Pwd कोटा के 2 पद शामिल हैं. SSC JHT, SHT पेपर 1 13 जनवरी को आयोजित किया गया था.

  • इस वजह से फिर छलका सीएम अरविंद केजरीवाल का 'दर्द', बोले- कोई बात नहीं, हमें काम करने से मतलब है, बस...

    इस वजह से फिर छलका सीएम अरविंद केजरीवाल का 'दर्द', बोले- कोई बात नहीं, हमें काम करने से मतलब है, बस...

    दिल्ली के आईटीओ पर बने स्काईवॉक के उद्घाटन को लेकर अब विवाद खड़ा हो गया है. आईटीओ स्थित बने स्काईवॉक का उद्घाटन 15 अक्टूबर को होना है, मगर इसके उद्घाटन कार्यक्रम के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नहीं बुलाया गया है. खास बात ये है कि आईटीओ पर बने इस स्काईवॉक को दिल्ली सरकार के ही पीडब्ल्यूडी विभाग ने तैयार किया है, मगर बावजूद इसके इसमें न तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आमंत्रित किया गया है और न ही लोक कल्याण विभाग मंत्री को. हालांकि, इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चुप नहीं बैठे और उन्होंने कार्यक्रम में न बुलाए जाने का दर्द साझा किया और एक तरह से केंद्र सरकार पर तंज भी कसा. 

  • अकोला के डीएम ने जब गंदगी देख मंगाया पानी और कपड़ा, फिर करने लगे सफाई , शर्मिंदा हुए कर्मचारी

    अकोला के डीएम ने जब गंदगी देख मंगाया पानी और कपड़ा, फिर करने लगे सफाई , शर्मिंदा हुए कर्मचारी

    अकोला कलेक्टर आस्तिक कुमार पांडेय PWD दफ्तर का निरीक्षण करने निकले थे. दीवारों और कोनों में गंदगी देखकर वह खुद को सफाई के लिए आगे आने से नहीं रोक सके.

  • सरकारी बंगले में तोड़फोड़ से 10 लाख का नुकसान, अखिलेश से रिकवरी की तैयारी में योगी सरकार

    सरकारी बंगले में तोड़फोड़ से 10 लाख का नुकसान, अखिलेश से रिकवरी की तैयारी में योगी सरकार

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश से यूपी के सभी पूर्व मुख्‍य‍मंत्रियों को अपने सरकार बंगले खाली करने थे. अखिलेश यादव पर आरोप है कि बंगले को खाली करते वक्‍त उन्‍होंने उसमें तोड़फोड़ करवाई जिसके तस्‍वीरें भी मीडिया में आई थीं.

  • केजरीवाल ने बताई दिल्ली में CCTV नहीं लगने देने की वजह, अगर ऐसा हो गया तो लोकसभा चुनावों में...

    केजरीवाल ने बताई दिल्ली में CCTV नहीं लगने देने की वजह, अगर ऐसा हो गया तो लोकसभा चुनावों में...

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर उप राज्यपाल को दिल्ली में सीसीटीवी परियोजना को रोकने का निर्देश देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कैमरों के लगने से 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान शराब व पैसा बांटना मुश्किल हो जाएगा. केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'अगर दिल्ली में सीसीटीवी लगे होंगे तो भाजपा व कांग्रेस को चुनावों के दौरान शराब व पैसे बांटने में दिक्कत होगी. बीते रोज भाजपा के एक नेता ने कहा कि उप राज्यपाल से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि लोकसभा चुनावों से पहले कैमरे नहीं लगने पाएं.'   

  • दिल्ली में ट्रैफिक जाम के मुद्दे पर SC ने दिल्ली पुलिस-पीडब्ल्यूडी को लगाई फटकार

    दिल्ली में ट्रैफिक जाम के मुद्दे पर SC ने दिल्ली पुलिस-पीडब्ल्यूडी को लगाई फटकार

    दिल्ली में ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए सड़कों से अतिक्रमण हटाने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस, PWD और एजेंसियों को फटकार लगाई है. कोर्ट ने कहा कि दिल्ली के हालात सुधारने के लिए कुछ नहीं हो रहा है.  कोर्ट को टाइमलाइन चाहिए कि कब तक अतिक्रमण हटाया जाएगा और यातायात सुचारू होगा. 

  • कर्नाटक में सरकार बचाने को ज्योतिषी का सहारा, कद्दावर नेता करते हैं हर दिन 400 किलोमीटर का सफर, जानें पूरा मामला

    कर्नाटक में सरकार बचाने को ज्योतिषी का सहारा, कद्दावर नेता करते हैं हर दिन 400 किलोमीटर का सफर, जानें पूरा मामला

    एचडी कुमारास्वामी के बड़े भाई और PWD मंत्री HD रेवन्ना हैं. कहा जा रहा है कि भाई की सरकार बचाने के लिए एक ज्योतिषी की सलाह पर वो रोज़ बेंगलुरु से हासन आते-जाते हैं. यानि तकरीबन 400 किलोमीटर का सफर अपने भाई की सरकार बचाने के लिए कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि एचडी रेवन्ना को किसी ज्योतिषी ने  सलाह दी है कि अगर वो कुमारास्वामी सरकार की लंबी उम्र चाहते है तो अपनी सीट हासन को फिलहाल न छोड़ें.

  • राजस्थान : PWD का सहायक अभियंता एक लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

    राजस्थान : PWD का सहायक अभियंता एक लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

    भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने जालौर जिले के रानीवाड़ा में लोक निर्माण विभाग (PWD) में पदस्थापित सहायक अभियंता को एक लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (सिरोही) के उपाधीक्षक जितेन्द्र सिंह ने बताया कि जालौर के रानीवाड़ा में लोक निर्माण विभाग में पदास्थापित सहायक अभियंता हेमाराम बिश्नोई ने सड़क निर्माण में लगे एक ठेकेदार से बिल पास करने के लिए 1.5 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की थी.

  • ...तब सबको लगा कि CBI ने सत्येंद्र जैन को गिरफ़्तार कर लिया!

    ...तब सबको लगा कि CBI ने सत्येंद्र जैन को गिरफ़्तार कर लिया!

    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में PWD और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के घर बुधवार सुबह 7 बजकर 40 मिनट पर सीबीआई ने रेड कर दी.