NDTV Khabar

Radhamohan singh


'Radhamohan singh' - 13 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मोतिहारी : तो क्या राधामोहन सिंह का यह अंतिम चुनाव? कृषि मंत्री के बयान ने चौंकाया

    मोतिहारी : तो क्या राधामोहन सिंह का यह अंतिम चुनाव? कृषि मंत्री के बयान ने चौंकाया

    कृषि मंत्री राधामोहन सिंह का बड़ा बयान आया है कि यह उनका अंतिम चुनाव है. इसके बाद वे चुनाव नही लड़ेंगे. बुधवार को नामांकन के बाद उन्होंने पत्रकारों से यह बात कही. राधामोहन सिंह नौंवी बार मोतिहारी से चुनाव लड़ रहे हैं.

  • देश में तीन वर्षो में 36 हजार किसानों ने आत्महत्या की

    देश में तीन वर्षो में 36 हजार किसानों ने आत्महत्या की

    कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने 2014, 2015 के राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो के आंकड़े तथा वर्ष 2016 के अनंतिम आंकड़ों के हवाले से लोकसभा में यह जानकारी दी.

  • किसान कर्ज माफी : जेटली बोले - केंद्र माफ नहीं करेगा लोन, कृषि मंत्री ने कहा था - मिलेगा यूपी को पैसा

    किसान कर्ज माफी :  जेटली बोले - केंद्र माफ नहीं करेगा लोन, कृषि मंत्री ने कहा था - मिलेगा यूपी को पैसा

    उत्तर प्रदेश के किसानों से चुनावी वादा पूरा करने के दबाव योगी सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार पर बढ़ता जा रहा है. इसी बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को केंद्र सरकार की ओर से किसानों का कर्ज माफ किए जाने की संभावना से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि राज्य अगर किसानों के कर्ज माफ करते हैं तो उन्हें खुद इसका खर्च उठाना पड़ेगा. वित्त मंत्री ने स्पष्ट किया कि केंद्र सरकार ऐसा नहीं कर सकती कि एक राज्य के किसानों को कर्ज माफी दे और दूसरे को नहीं.

  • पहली कैबिनेट बैठक में सीएम योगी भूले पीएम मोदी का यूपी की जनता से किया वादा

    पहली कैबिनेट बैठक में सीएम योगी भूले पीएम मोदी का यूपी की जनता से किया वादा

    मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद योगी आदित्यनाथ ने पहले संवाददाता सम्मेलन में 'राज्य में सबका साथ, सबका विकास' के एजेंडे के साथ काम करने का वादा दोहराया. योगी ने सभी मंत्रियों को 15 दिन के अंदर संपत्ति का ब्योरा देने केनिर्देश दिए. उन्होंने कैबिनेट मंत्रियों को अनाप-शनाप बयान से बचने की नसीहत भी दी. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वादे को पूरा नहीं कर पाए.

  • आज होगी योगी आदित्यनाथ की पहली प्रेस कॉफ्रेंस, 'किसान कर्ज माफी' पर सबकी निगाहें

    आज होगी योगी आदित्यनाथ की पहली प्रेस कॉफ्रेंस, 'किसान कर्ज माफी' पर सबकी निगाहें

    योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री की शपथ ली. वे प्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री हैं. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. लखनऊ के मेयर डॉ. दिनेश शर्मा ने डिप्टी सीएम की शपथ ली. प्रदेश में पहली बार दो उपमुख्यमंत्री बनाए गए हैं. सूत्रों के मुताबिक, शपथ ग्रहण समरोह के बाद योगी आदित्यनाथ की पहली कैबिनेट बैठक होने वाली है. शाम पांच बजे योगी प्रेस कांफ्रेंस होने वाली हैं. ऐसे में सबकी निगाहें इस कांफ्रेंस पर टिकी हुई हैं.

  • हार के बाद नेतृत्व के सवालों में उलझी कांग्रेस, मोदी करने लगे 2019 को जीतने की तैयारी

    हार के बाद नेतृत्व के सवालों में उलझी कांग्रेस, मोदी करने लगे 2019  को जीतने की तैयारी

    पांच राज्यों के चुनाव परिणाम कांग्रेस के लिए राहत लेकर नहीं आए. केवल पंजाब में कांग्रेस की वापसी हुई बाकी मणिपुर उसके हाथ से निकल गया. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को केवल 7 सीटें मिली जो कि अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन है. कांग्रेस उत्तर प्रदेश में रसातल में पहुंच गई है. उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2019 को जीतने के लिए ब्यूह रचना करने लगे हैं.

  • यूपी में BJP सरकार देगी ये तोहफा, इन राज्यों के किसानों के भी आएंगे 'अच्छे दिन'!

    यूपी में BJP सरकार देगी ये तोहफा, इन राज्यों के किसानों के भी आएंगे 'अच्छे दिन'!

    केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने शुक्रवार को लोकसभा में कहा कि उत्तर प्रदेश में नई भाजपा सरकार राज्य के किसानों का कर्ज माफ करेगी और कर्ज माफी का बोझ केंद्र सरकार उठाएगी. उन्होंने कहा, "उत्तर प्रदेश के लिए हमने कहा था कि अगर हम राज्य में सरकार बनाते हैं तो हम किसानों का कर्ज माफ करेंगे. यह लागत केंद्र सरकार के खजाने से वहन की जाएगी." सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में वादे के मुताबिक कर्ज माफी की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

  • गेहूं के आयात पर ड्यूटी खत्म करने के फैसले पर राज्यसभा में हंगामा

    गेहूं के आयात पर ड्यूटी खत्म करने के फैसले पर राज्यसभा में हंगामा

    गेहूं के आयात पर ड्यूटी खत्म करने के सरकार के फैसले को लेकर शुक्रवार को राज्य सभा में जमकर हंगामा हुआ. खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने फैसले को सही ठहराते हुए दलील दी कि यह फैसला बाजार में गेहूं की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए लिया गया है.

  • 'देश विरोधी' नारेबाजी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी : राधामोहन सिंह

    'देश विरोधी' नारेबाजी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी : राधामोहन सिंह

    जेएनयू विवाद पर केंद्र के कड़े रुख का संकेत देते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने सोमवार को कहा कि कोई भी देशविरोधी नारेबाजी करता है तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

  • मंडियों में दाल की सप्लाई घटने से बढ़ते जा रहे दाम

    मंडियों में दाल की सप्लाई घटने से बढ़ते जा रहे दाम

    मुज़फ्फरपुर की अनाज मंडी में दाल विक्रेता परेशान हैं। विदेशों से आयात होने वाली दाल अभी तक उनकी अनाज मंडी में पहुंची नहीं और सबसे अच्छी क्वालिटी की अरहर दाल की सप्लाई घटती जा रही है। अब मजबूर होकर टॉप क्वालिटी की अरहर दाल 200 रु प्रति किलो से भी ऊपर के रेट पर बेचनी पड़ रही है।

  • नीतीश-केजरीवाल के कार्यक्रम में क्यों नहीं बुलाए गए लालू प्रसाद यादव : बीजेपी का तंज

    नीतीश-केजरीवाल के कार्यक्रम में क्यों नहीं बुलाए गए लालू प्रसाद यादव : बीजेपी का तंज

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को पटना के एक कार्यक्रम में मंच साझा किया, जो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को रास नहीं आया। केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता राधामोहन सिंह ने कहा कि नीतीश और केजरीवाल दोनों ठग हैं, ये जनता को ठगने में लगे हैं।

  • मॉनसून पूर्वानुमान को वित्त मंत्री ने किया खारिज, लेकिन कृषि मंत्रालय तैयारियों में जुटा

    मॉनसून पूर्वानुमान को वित्त मंत्री ने किया खारिज, लेकिन कृषि मंत्रालय तैयारियों में जुटा

    केंद्रीय विज्ञान और प्रोद्योगिकी मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दो दिन पहले ख़राब मॉनसून के जो अंदेशा जताया उससे पैदा मायूसी को काटने के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली बुधवार को सामने आये।

  • गेहूं का उत्पादन तीन से पांच फीसदी तक घट सकता है : कृषि मंत्री

    गेहूं का उत्पादन तीन से पांच फीसदी तक घट सकता है : कृषि मंत्री

    एनडीटीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत में राधामोहन सिंह ने कहा, 'हमारा अंदाज़ा है कि गेहूं की फसल की बर्बादी की वजह से गेहूं के उत्पादन में 3 से 5 फीसदी तक की गिरावट आएगी। हमारे पास जो जानकारी है उसके मुताबिक देश में अब तक 113 लाख हेक्टेयर की फसल बरबाद हुई है।'