NDTV Khabar

Rafale


'Rafale' - 109 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भारत के लिए बना पहला राफेल उड़ाने के लिए जब फ्रांस पहुंचे एयर मार्शल रघुनाथ

    भारत के लिए बना पहला राफेल उड़ाने के लिए जब फ्रांस पहुंचे एयर मार्शल रघुनाथ

    भारतीय वायु सेना के उप प्रमुख एयर मार्शल रघुनाथ नंबियार ने फ्रांस जाकर भारत के लिए निर्मित पहले राफेल लड़ाकू विमान को उड़ाने में सफलता हासिल की. उन्होंने गुरुवार को दसाल्ट एविएशन के राफेल लड़ाकू विमान को उड़ाया.

  • कांग्रेस का वित्त मंत्री पर पलटवार, 'मोदी सल्तनत के दरबारी विदूषक' बनने को बेताब हैं अरुण जेटली

    कांग्रेस का वित्त मंत्री पर पलटवार, 'मोदी सल्तनत के दरबारी विदूषक' बनने को बेताब हैं अरुण जेटली

    राहुल गांधी को 'मसखरा शहजादा' बताए जाने पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि अरुण जेटली 'मोदी सल्तनत के दरबारी विदूषक' बने रहने के लिए बेताब हैं. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि वित्त मंत्री को विपक्ष के बारे में ऐसी भाषा का इस्तेमाल करने की बजाय असल मुद्दों पर जवाब देना चाहिए. दरअसल, जेटली ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखा प्रहार करते हुए उन्हें 'मसखरा शहजादा' बताया और कहा कि वह मोदी सरकार द्वारा 15 उद्योगपतियों का 2.5 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ करने के बारे में 'झूठ' बोल रहे हैं.

  • राफेल डील, एनपीए को लेकर अरुण जेटली का पलटवार, राहुल गांधी को बताया- 'मसखरा शहजादा'

    राफेल डील, एनपीए को लेकर अरुण जेटली का पलटवार, राहुल गांधी को बताया- 'मसखरा शहजादा'

    वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे और 15 औद्योगिक घरानों का कर्ज माफ करने के बारे में फैलाये जा रहे झूठ को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कड़ी आलोचना की है. फेसबुक पर एक लेख में जेटली ने कहा है कि एक परिपक्व लोकतंत्र में जो झूठ के सहारे रहते हैं वह सार्वजनिक जीवन के लिए फिट नहीं बैठते हैं.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रियों से कह सकते हैं कि...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रियों से कह सकते हैं कि...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक काम करना चाहिए. अपने मंत्रियों से कह सकते हैं कि अपने अपने मंत्रालय पर बोला कीजिए, इससे लगता है कि आपके पास अपने मंत्रालय का कोई काम नहीं है. रक्षा मंत्री डोकलाम और रफाल पर बोलेंगी और आंतरिक सुरक्षा पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह बोलेंगे.

  • राफेल : पूर्व रक्षामंत्री एंटनी ने कहा- देश की सुरक्षा के साथ समझौता, निर्मला सीतारमन ने भी दिया जवाब

    राफेल : पूर्व रक्षामंत्री एंटनी ने कहा- देश की सुरक्षा के साथ समझौता, निर्मला सीतारमन ने भी दिया जवाब

    राफेल सौदे के लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच बयानबाजी जारी है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व रक्षामंत्री एके एंटनी ने रफाल सौदे को लेकर मोदी सरकार पर एक बार फिर से घेरा है. एंटनी ने कहा कि केंद्र सरकार देश की सुरक्षा के साथ समझौता करने की दोषी है.

  • सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील पर सुनवाई टली, अब 10 अक्टूबर को होगी सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील पर सुनवाई टली, अब 10 अक्टूबर को होगी सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील मामले में सुनवाई टल गई है. याचिकाकर्ता एम एल शर्मा की सुनवाई टालने की अर्जी पर सुनवाई टाली गई है. अब 10 अक्टूबर को सुनवाई होगी. याचिकाकर्ता ने मांग की थी कि वह कुछ अतिरिक्त दस्तावेज दाखिल करना चाहते हैं.

  • वायुसेना प्रमुख ने राफेल डील को ठहराया उचित, कहा- गंभीर खतरे के बीच इससे ताकत बढ़ेगी

    वायुसेना प्रमुख ने राफेल डील को ठहराया उचित, कहा- गंभीर खतरे के बीच इससे ताकत बढ़ेगी

    राफेल डील पर मचे घमासान के बीच वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने कहा कि किसी भी देश को उस तरह के गंभीर खतरे का सामना नहीं करना पड़ रहा जैसा भारत कर रहा है. धनोआ ने कहा कि सरकार भारतीय वायुसेना की क्षमता बढ़ाने के लिए राफेल विमान और एस-400 मिसाइल खरीद रही है.

  • राफेल डील: क्या पीएम को खुद सौदा तय करने का अधिकार?

    राफेल डील: क्या पीएम को खुद सौदा तय करने का अधिकार?

    फ्रांस की कंपनी दास्सो से खरीदे जाने वाले रफाल लड़ाकू विमान को लेकर फिर से अरुण शौरी, यशवंत सिन्हा और प्रशांत भूषण ने प्रेस कांफ्रेंस की है. तीनों की यह दूसरी प्रेस कांफ्रेंस है. पहले सरकार ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा को देखते हुए सौदे का डिटेल नहीं दिया जा सकता है, लेकिन बाद में याद दिलाया गया कि रक्षा राज्य मंत्री तो नवंबर 2016 में ही संसद में रफाल विमान का दाम बता चुके थे. हाल ही में अरुण जेटली ने ब्लॉग लिखकर कांग्रेस को घेरा है. उसके बाद विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर ने भी लेख लिखा है. हम उन लेख में उठाए गए प्रश्नों और दावों के बारे में संक्षेप में बात करेंगे, लेकिन पहले सुनते हैं कि प्रशांत भूषण ने आज प्रेस कांफ्रेंस क्यों की.

  • यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी का आरोप- PM मोदी राफेल घोटाले में शामिल, प्रशांत भूषण ने कही यह बात...

    यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी का आरोप- PM मोदी राफेल घोटाले में शामिल, प्रशांत भूषण ने कही यह बात...

    राफेल लड़ाकू विमान सौदे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'व्यक्तिगत संलिप्तता' का आरोप लगाते हुए बीजेपी के पूर्व मंत्रियों यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री ने सौदे को एकतरफा अंतिम रूप देकर, रक्षा खरीद के सभी नियमों को ताक पर रखकर 'राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता किया है.'

  • राफेल विमानों के स्वागत की 'चुपचाप' तैयारी कर रही है भारतीय वायुसेना

    राफेल विमानों के स्वागत की 'चुपचाप' तैयारी कर रही है भारतीय वायुसेना

    राफेल सौदे को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच भारतीय वायुसेना गुपचुप तरीके से इन लड़ाकू विमानों के स्वागत की तैयारियों में जुटी है जिनमें इनके लिये जरूरी आधारभूत संरचना और पायलटों का प्रशिक्षण शामिल है. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना इस साल के अंत तक पायलटों के एक दल को राफेल विमानों पर प्रशिक्षण के लिए फ्रांस भेजेगी.

  • राफेल डील पर बोले वायुसेना के एयर मार्शल एसबी देव-विमान जल्दी मिलने से है मतलब, भले ठेका निजी कंपनी को मिले

    राफेल डील पर बोले वायुसेना के एयर मार्शल एसबी देव-विमान जल्दी मिलने से है मतलब, भले ठेका निजी कंपनी को मिले

    राफेल डील पर मचे सियासी घमासान के बीच वायुसेना के एयर मार्शल एसबी देब ने भी कमेंट किया है. उन्होंने राफेल डील को लेकर सवाल उठाने वालों को एक प्रकार से कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की है.

  • अब राफेल का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, चीफ जस्टिस ने कहा- हम सुनवाई को तैयार, मगर अगले हफ्ते

    अब राफेल का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, चीफ जस्टिस ने कहा- हम सुनवाई को तैयार, मगर अगले हफ्ते

    मोदी सरकार और विपक्ष के बीच में तकरार की वजह बनी राफेल का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है.

  • राफेल पर चर्चा के लिए सही जगह अदालत नहीं, संसद है : चिदंबरम

    राफेल पर चर्चा के लिए सही जगह अदालत नहीं, संसद है : चिदंबरम

    उन्होंने कहा कि सरकार संसद में इस मुद्दे पर बहस नहीं करना चाहती, दूसरा विकल्प एक संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) का गठन कर इस करार पर चर्चा का है, जिसकी मांग कांग्रेस द्वारा की गई है. उन्होंने कहा कि जेपीसी संसद का प्रतिनिधित्व करती है. यह संसद का लघु रूप है.

  • राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर किया बड़ा वार, कहा- अगले कुछ हफ़्तों में बड़े बम गिराने वाला है राफेल

    राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर किया बड़ा वार, कहा- अगले कुछ हफ़्तों में बड़े बम गिराने वाला है राफेल

    कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा था कि 'नोटबंदी पूरी तरह विफल रही. नोटबंदी का रिजल्‍ट क्‍या आया कि पूरा का पूरा पैसा वापस आ गया.

  • मुख्तार अब्बास नकवी का राहुल गांधी पर वार: 'घोटालों के गुरुघंटालों' को घोटाला ही दिखेगा, विकास व सुशासन नहीं

    मुख्तार अब्बास नकवी का राहुल गांधी पर वार: 'घोटालों के गुरुघंटालों' को घोटाला ही दिखेगा, विकास व सुशासन नहीं

    राफेल सौदे को लेकर सरकार और विपक्ष में तकरार जारी है. एक तरफ कांग्रेस सरकार पर राफेल सौदे में घोटाला करने का आरोप लगा रही है, वहीं मोदी सरकार लगातार कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार कर रही है. इस तरह से सरकार और मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के बीच राफेल को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है. राफेल पर राहुल के आरोपों पर पलटवार करने के लिए इस बार मोदी सरकार में मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी सामने आए हैं. उन्होंने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा है कि घोटाले के गुरु घंटालों को हर समय घोटाला ही नजर आएगा, मगर देश का विकास, प्रगति और सुशासन नहीं नजर आएगा. 

  • प्राइम टाइम : नाकाम रही नोटबंदी?

    प्राइम टाइम : नाकाम रही नोटबंदी?

    याद कीजिए नोटबंदी की वो लाइनें. खासकर महिलाएं जिनके पास अपना जमा किया हुआ पैसा था, वो सब पतियों और पिताओं के हाथ चला गया. एक झटके में किसी बुरे वक्त के लिए बचा कर रखे गए पैसे निकाल कर देने पड़े क्योंकि वे अब वे अवैध हो चुके थे. बाद में वे पैसे लौट कर पत्नियों और बेटियों के हाथ आए या नहीं, वहीं बता सकती हैं मगर महिलाओं से लेकर आम किसानों तक लाइन में लग गए. अपना पैसा जमा कराने.

  • राफेल विमान सौदे में कथित घोटाले को लेकर युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

    राफेल विमान सौदे में कथित घोटाले को लेकर युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

    युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आज राफेल विमान सौदे में कथित घोटाले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने कांग्रेस कार्यालय से प्रधानमंत्री आवास की ओर मार्च किया. उन्हें अकबर रोड पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

  • देश के 15-20 'क्रोनी कैपिटलिस्ट' की मदद के लिए की गई नोटबंदी : राहुल गांधी

    देश के 15-20 'क्रोनी कैपिटलिस्ट' की मदद के लिए की गई नोटबंदी : राहुल गांधी

    नोटबंदी पर भारतीय रिजर्व बैंक रिपोर्ट पर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस अध्‍यक्ष ने कहा कि 'नोटबंदी पूरी तरह विफल रही. नोटबंदी का रिजल्‍ट क्‍या आया कि पूरा का पूरा पैसा वापस आ गया.

Advertisement