NDTV Khabar

Rafale deal news


'Rafale deal news' - 102 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पांच बड़ी खबरें : नाराज सुप्रीम कोर्ट ने बिहार के DGP को किया तलब , केंद्र सरकार ने राफेल सौदे के दस्तावेज SC को सौंपे

    पांच बड़ी खबरें : नाराज सुप्रीम कोर्ट ने बिहार के DGP को किया तलब , केंद्र सरकार ने राफेल सौदे के दस्तावेज SC को सौंपे

    सीबीआई में रिश्वतखोरी को लेकर लगे आरोपों से संबंधित मामलों में आज सुप्रीम कोर्ट में दो रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में सौंपी गई हैं.

  • EXCLUSIVE : राफेल को लेकर कन्हैया का PM पर निशाना, बोले- मोदी जी इस डील की सच्चाई सैनिकों को ही बता देते

    EXCLUSIVE : राफेल को लेकर कन्हैया का PM पर निशाना, बोले- मोदी जी इस डील की सच्चाई सैनिकों को ही बता देते

    कन्हैया कुमार ने एनडीटीवी के कार्यक्रम ‘हमलोग’ में इस मुद्दे पर मोदी सरकार पर निशाना साधा.

  • Rafale Deal:अपने ही बुने जाल में फंस गई राफेल बनाने वाली कंपनी दसॉल्ट, CEO छुपा रहे सचः कपिल सिब्बल

    Rafale Deal:अपने ही बुने जाल में फंस गई राफेल बनाने वाली कंपनी दसॉल्ट, CEO छुपा रहे सचः कपिल सिब्बल

    कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल( Congress Leader Kapil Sibal )  ने भारत-फ्रांस के बीच राफेल विमान सौदे( Rafale Deal) में शीर्ष स्तर पर घपलेबाजी के आरोप लगाए हैं. उन्होंने राफेल विमान निर्माता कंपनी दसॉल्ट के सीईओ ( (Dassault Aviation CEO) एरिक ट्रैपियर पर सच छुपाने का आरोप लगाया है.

  • राफेल डील पर घमासान के बीच HAL के चेयरमैन बोले, हमें पता ही नहीं था कि पिछला सौदा रद्द हो गया है

    राफेल डील पर घमासान के बीच HAL के चेयरमैन बोले, हमें पता ही नहीं था कि पिछला सौदा रद्द हो गया है

    एचएएल ने कहा है कि उन्हें पता ही नहीं था कि पिछले राफेल सौदे (Rafale Deal) को भाजपा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार रद्द कर चुकी है और नए सिरे से राफेल के लिए दसॉल्ट एविएशन से सौदा किया गया है.  HAL के चेयरमैन आर. माधवन ने कहा, 'हमें पिछले सौदे को रद्द किए जाने की जानकारी नहीं थी.

  • राफेल सौदे पर राहुल गांधी का दावा: अगर राफेल की जांच शुरू हो जाए, तो पीएम नरेंद्र मोदी बच नहीं पाएंगे

    राफेल सौदे पर राहुल गांधी का दावा: अगर राफेल की जांच शुरू हो जाए, तो पीएम नरेंद्र मोदी बच नहीं पाएंगे

    पिछले काफी समय से राफेल सौदे को लेकर सरकार और विपक्ष में तकरार जारी है. एक ओर जहां सरकार कह रही है कि उसने राफेल सौदे में कोई गड़बड़ी नहीं की और राष्ट्रीय सुरक्षा का ख्याल रखा है. वहीं कांग्रेस कह रही है कि मोदी सरकार ने राफेल में घोटाला किया है और अनिल अंबानी को इसका फायदा पहुंचाया है. शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राफेल डील को लेकर ताजा हमला किया. राहुल गांधी ने कहा कि अगर राफेल की जांच शुरू हो जाए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बच नहीं पाएंगे. उन्होंने कहा कि राफेल 'ओपन एंड शट' केस है, यह साफ-साफ PM मोदी और अनिल अंबानी की साझीदारी का मामला है. 

  • जांच की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा पहले सीबीआई को अपना घर संभाल लेने दीजिए

    जांच की मांग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा पहले सीबीआई को अपना घर संभाल लेने दीजिए

    सुप्रीम कोर्ट ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे की जांच अदालत की निगरानी में सीबीआई से कराए जाने की एक याचिका पर बुधवार को कहा कि जांच एजेंसी को पहले अपना घर संभाल लेने दीजिए, उसके बाद इस विषय पर विचार किया जाएगा.

  • Exclusive:सुप्रीम कोर्ट के जिस वकील ने कोयला घोटाले पर मनमोहन को घेरा था, उसी ने राफेल डील पर बढ़ाई मोदी सरकार की मुसीबत

    Exclusive:सुप्रीम कोर्ट के जिस वकील ने  कोयला घोटाले पर मनमोहन को घेरा था, उसी ने राफेल डील पर बढ़ाई मोदी सरकार की मुसीबत

    मिलिए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के वरिष्ठ वकील एमएल शर्मा (Lawyer ML Sharma). से, जिन्होंने राफेल डील पर बढ़ाई है मोदी सरकार की परेशानी. मनमोहन सिंह की यूपीए सरकार में लड़ चुके हैं कोयला घोटाले का भी केस.

  • सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से कहा- सील बंद लिफाफे में 10 दिन के भीतर राफेल की कीमत और डिटेल जमा करें

    सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से कहा- सील बंद लिफाफे में 10 दिन के भीतर राफेल की कीमत और डिटेल जमा करें

    सुप्रीम कोर्ट ने अरुण शौरी और अन्य की याचिका पर सुनवाई करते हुए सरकार से दस दिनों के भीतर सील बंद लिफाफे में राफेल विमान की कीमत और उसके डिटेल जमा करने को कहा है.

  • राफेल विवाद: यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज अहम सुनवाई

    राफेल विवाद: यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज अहम सुनवाई

    राफेल सौदे को लेकर विवाद अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है. सुप्रीम कोर्ट यानी उच्चतम न्यायालय भारत और फ्रांस के बीच राफेल लड़ाकू विमान सौदे के मामले में कुछ याचिकाओं पर आज यानी बुधवार को सुनवाई करेगा. इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्रियों यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी के साथ ही वकील और सामाजिक कार्यकर्ता प्रशांत के साथ दाखिल संयुक्त याचिका भी शामिल है. प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने बुधवार को सुनवाई के लिए चार याचिकाओं को सूचीबद्ध किया है.

  • NEWS FLASH: गैर सब्सिडी LPG सिलिंडर 60 रुपये हुआ महंगा

    NEWS FLASH: गैर सब्सिडी LPG सिलिंडर 60 रुपये हुआ महंगा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को गुजरात के केवड़ि‍या में विश्‍व की सबसे ऊंची प्रतिमा ‘स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी' राष्‍ट्र को समर्पित की. सरदार वल्‍लभभाई पटेल की 182 मीटर ऊंची यह प्रतिमा उनकी जयंती पर गुजरात के नर्मदा जिले में स्थित केवड़िया में राष्‍ट्र को समर्पित की गई.

  • NEWS FLASH: यूआईडीएआई पासपोर्ट सेवा केंद्रों की तरह लाएगी आधार सेवा केंद्र

    NEWS FLASH: यूआईडीएआई पासपोर्ट सेवा केंद्रों की तरह लाएगी आधार सेवा केंद्र

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्यप्रदेश की अपनी दो दिन की यात्रा के दूसरे दिन मंगलवार को इंदौर, धार और महू समेत पांच स्थानों पर कांग्रेस की चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे.

  • CBI ने चीफ आलोक वर्मा के पास राफेल मामले की फाइल होने की बात से किया इनकार

    CBI ने चीफ आलोक वर्मा के पास राफेल मामले की फाइल होने की बात से किया इनकार

    सीबीआई ने उन खबरों को खारिज कर दिया कि राफेल लड़ाकू विमान सौदे समेत कई महत्वपूर्ण मामलों से संबंधित फाइलें उस समय एजेंसी के निदेशक आलोक वर्मा के विचाराधीन थी, जब केंद्र द्वारा उनकी शक्तियों को वापस लिया गया था. विवाद के केंद्र में आए आलोक वर्मा और सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने मंगलवार देर रात आदेश जारी कर अवकाश पर भेज दिया था.

  • राहुल गांधी ने CBI चीफ को छुट्टी पर भेजने का मामला राफेल डील से जोड़ा, कहा- जांच शुरू हुई तो PM 'खत्म'

    राहुल गांधी ने CBI चीफ को छुट्टी पर भेजने का मामला राफेल डील से जोड़ा, कहा- जांच शुरू हुई तो PM 'खत्म'

    सीबीआई  (CBI Crisis) में चल रहे संग्राम के बीच विपक्ष लगातार मोदी सरकार (Modi Govt) पर हमलावर है. सीबीआई चीफ आलोक वर्मा (Alok Verma) को छुट्टी पर भेजे जाने को राफेल डील (Rafale Deal) में कथित भ्रष्टाचार से जोड़ते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर पीएम मोदी पर हमला बोला. राहुल गांधी ( Rahul gandhi) ने सीबीआई चीफ को रात के 2 बजे छुट्टी पर भेजे जाने को देश के लोगों और संविधान का अपमान बताया. उन्होंने कहा कि सीबीआई डायरेक्टर की नियुक्ति 3 लोगों की समिति करती है. पीएम, नेता विपक्ष और सीजेआई. उन्होंने कहा, 'सीबीआई डायरेक्टर को पीएम ने रात 2 बजे हटाया, यह भारत के संविधान, चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया, विपक्ष के नेता और भारत के लोगों का अपमान है. 

  • HAL कर्मचारियों से मिले राहुल, बोले- मोदी सरकार ने राफेल का अनुबंध ना देकर लोगों का रोजगार छीना

    HAL कर्मचारियों से मिले राहुल, बोले- मोदी सरकार ने राफेल का अनुबंध ना देकर लोगों का रोजगार छीना

    रक्षा क्षेत्र की सार्वजनिक कंपनी एचएएल के मौजूदा एवं पूर्व कर्मचारियों से यहां बातचीत करते हुए राहुल ने कहा कि एचएएल ने देश के लिए शानदार काम किया है और हमारी हिफाजत करने तथा एक वैज्ञानिक दृष्टिकोण देने के लिए देश इसका कर्जदार है.

  • टॉप 5 खबरें : राहुल के आरोप पर मोदी सरकार का पलटवार, शिवपाल को मिला मायावती का बंगला

    टॉप 5 खबरें :  राहुल के आरोप पर मोदी सरकार का पलटवार, शिवपाल को मिला मायावती का बंगला

    शिवपाल यादव को योगी सरकार ने वही बंगला आबंटित किया है, जो पहले पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के पास था. बात करें इस बंगले की खासियत की तो इसमें 12 बेडरूम, 12 ड्रेसिंग रूम, 2 बड़े हॉल, 4 बड़े बरामदे,  2 किचन, और स्टाफ क्वर्टर हैं.

  • Rafale को लेकर राहुल के आरोप पर मोदी सरकार का पलटवार: जेंटलमैन फेक न्यूज फैला रहे हैं, हमारा सौदा UPA से बेहतर

    Rafale को लेकर राहुल के आरोप पर मोदी सरकार का पलटवार: जेंटलमैन फेक न्यूज फैला रहे हैं, हमारा सौदा UPA से बेहतर

    केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भारत और फ्रांस के बीच लड़ाकू विमान राफेल को लेकर हुई डील पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार करते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि राफेल पर राहुल गांधी ने फेक न्यूज के जरिए देश भर में झूठ फैलाने का प्रयास किया है .रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कहा है, "NDA ने UPA की तुलना में बेहतर सौदा (राफेल) किया है... दसॉ कंपनी के CEO ने साफ-साफ पुष्टि की है कि उन्होंने ऑफसेट को लागू करने के लिए अपनी इच्छा से पार्टनर को चुना था..."    पीयूष गोयल ने कहा कि यह जेंटलमैन (राहुल गांधी) फेक न्यूज़ बना रहे हैं... एक झूठ को 100 बार बोल देने से वह सच नहीं हो जाएगा. 

  • राफेल डील पर विवाद : नागपुर में प्लांट, नए सीईओ संपथकुमारन एसटी और 10 बड़ी बातें

    राफेल डील पर विवाद : नागपुर में प्लांट, नए सीईओ संपथकुमारन एसटी और 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को राफेल सौदे में भूमिका पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जांच की मांग की और आरोप लगाया कि वह एक ‘‘भ्रष्ट व्यक्ति’’ हैं. जिन्होंने 36 लड़ाकू विमानों की खरीद में अनिल अंबानी को 30,000 करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया. कांग्रेस अध्यक्ष ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की फ्रांस की तीन दिन की वर्तमान यात्रा को सरकार द्वारा राफेल सौदे पर 'पर्दा डालने की कोशिश' का हिस्सा बताया. भाजपा ने राहुल पर जोरदार पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि वह 'सरासर झूठ बोल रहे हैं' और अपना राजनीतिक करियर चमकाने के लिए 'दुष्प्रचार की राजनीति' कर रहे हैं. भाजपा ने राहुल गांधी को 'मसखरा शहजादा' करार देते हुए आरोप लगाया कि वह 'स्वयं एक बिचौलिये के परिवार से आते हैं' और उनके पिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी एक रक्षा सौदे में 'आधिकारिक रूप से बिचौलिया' थे. पिछले महीने फ्रांसीसी ऑनलाइन जर्नल 'मीडियापार्ट' ने फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के हवाले से कहा था कि फ्रांस के पास दसॉल्ट के लिए भारतीय सहयोगी कंपनी के चयन को लेकर कोई विकल्प' नहीं था और भारत सरकार ने फ्रांसीसी विमानन कंपनी के सहयोगी के रूप में भारतीय कंपनी के नाम का प्रस्ताव रखा था

  • बीजेपी अकबर पर कब तक साधे रहेगी चुप्पी, राफेल डील पर वार-पलटवार जारी, पढ़ें आज की 5 बड़ी खबरें

    बीजेपी अकबर पर कब तक साधे रहेगी चुप्पी, राफेल डील पर वार-पलटवार जारी, पढ़ें आज की 5 बड़ी खबरें

    राफेल पर राहुल गांधी के हमले के बाद रक्षामंत्री निर्मला सीतारमन ने सफाई दी है कि सरकार को नहीं पता था कि दसॉल्ट और रिलायंस के बीच करार होगा या नहीं. 

Advertisement