NDTV Khabar

Ragging case


'Ragging case' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी: सैफई रैगिंग मामले में 7 एमबीबीएस छात्र हुए निलंबित, लगाया गया 25-25 हजार रुपये का जुर्माना

    यूपी: सैफई रैगिंग मामले में 7 एमबीबीएस छात्र हुए निलंबित, लगाया गया 25-25 हजार रुपये का जुर्माना

    भारी दवाब के बीच इटावा के सैफई में स्थित उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज (यूपीयूएमएस) प्रशासन ने अब 2018 बैच के सात एमबीबीएस छात्रों को तीन महीनों के लिए निलंबित कर दिया है. इन छात्रों पर जूनियर छात्रों की रैंगिंग लेने और उनका सिर मुंडाने कराने का आरोप है.

  • पायल तड़वी आत्महत्या : डॉक्टरों ने कारण बताया रैगिंग, कर्मचारियों ने कहा- जातीय टिप्पणी

    पायल तड़वी आत्महत्या : डॉक्टरों ने कारण बताया रैगिंग, कर्मचारियों ने कहा- जातीय टिप्पणी

    मुंबई के नायर अस्पताल में मेडिकल की छात्रा पायल तड़वी की आत्महत्या के मामले में क्राइम ब्रांच की ओर से दाखिल 1200 पन्नों की चार्जशीट में जहां कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं वहीं पायल के साथ काम करने वाले अन्य डॉक्टरों और सीनियर डॉक्टरों ने रैगिंग और मानसिक उत्पीड़न की बात कही है. जातिगत टिप्पणी का जिक्र सिर्फ चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों ने किया है. ऐसे में एक बड़ा सवाल यह है कि पायल तड़वी की आत्महत्या की मुख्य वजह उसके साथ हुई रैगिंग है या फिर जातीय टिप्पणी?

  • 10वीं का स्‍टूडेंट घर में कर रहा था सुसाइड की कोशिश, क्‍लास के बच्‍चों से था परेशान

    10वीं का स्‍टूडेंट घर में कर रहा था सुसाइड की कोशिश, क्‍लास के बच्‍चों से था परेशान

    पुलिस के मुताबिक बाद में लड़के ने अपने घरवालों को बताया कि उसके क्‍लास के तीन लड़के उसे चिढ़ाते हैं और एक हजार रुपये मांग रहे हैं. इसी बात से परेशान होकर उसने आत्‍महत्‍या करने की कोशिश की.

  • अस्पताल के बिस्तर पर पड़े केरल के छात्र ने कहा: मुझे सीनियर्स ने 3 घंटे तक पीटा

    अस्पताल के बिस्तर पर पड़े केरल के छात्र ने कहा: मुझे सीनियर्स ने 3 घंटे तक पीटा

    केरल के इडुक्की में टेक्नोलॉजी इंस्टिट्यूट के फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट को सीनियर्स द्वारा रैगिंग के तहत बुरी तरह से पीटे जाने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि फर्स्ट ईयर के एक स्टूडेंट को सीनियर्स ने रैगिंग के दौरान कथित तौर पर काफी बुरी तरह से पीटा, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि पीड़ित छात्र के पैर में कई जगह चोटें आईं हैं. हालांकि, सेकेंड ईयर के पांच स्टूडेंट्स पर शिकायत के बाद रैगिंग का मामला दर्ज किया गया है. 

  • दादर : रैगिंग के खिलाफ आर्किटेक्ट की छात्रा ने दर्ज कराई शिकायत

    दादर : रैगिंग के खिलाफ आर्किटेक्ट की छात्रा ने दर्ज कराई शिकायत

    दादर के एक कॉलेज में रैगिंग की शिकायत हुई है. आर्किटेक्चर की छात्रा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. कॉलेज के 7 छात्रों पर रैगिंग करने का आरोप लगाया है. छात्रों पर आरोप है कि उन्होंने एक प्रोजेक्ट में शामिल करने के लिए छात्रा को नाचने के लिए मजबूर किया फिर उसका वीडियो बनाकर स्नैपचैट ऐप्प पर अपलोड कर दिया.

  • केरल रैगिंग मामला : पांच आरोपी छात्रों ने किया आत्मसमर्पण, 2 अब भी फरार

    केरल रैगिंग मामला : पांच आरोपी छात्रों ने किया आत्मसमर्पण, 2 अब भी फरार

    कोट्टायम के एक राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में प्रथम वर्ष के एक बर्बर रैगिंग के मामले में आरोपी 5 छात्रों ने पुलिस के सामने आत्‍मसमर्पण कर दिया. मामले में प्रथम वर्ष के छात्र को किडनी में गंभीर चोटें आई थीं जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था.

  • काचरू रैगिंग मामला : सजा पूरी होने से पहले रिहा हो गए दोषी

    हिमाचल प्रदेश के एक संस्थान में रैगिंग के दौरान मेडिकल के छात्र अमन काचरू की मौत के दोषी चार युवकों को चार वर्ष सश्रम कारावास की सजा पूरी होने से पहले ही रिहा कर दिया गया।

  • नागपुर में दो छात्राओं की हुई रैगिंग

    नागपुर के सरकारी गर्ल्स हॉस्टल में दो छात्राओं से रैगिंग का मामला सामने आया है। रैगिंग की शिकार दोनों बहने हैं−जो ठीक से देख नहीं पाती।