NDTV Khabar

Raghuvansh prasad singh


'Raghuvansh prasad singh' - 31 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तेजस्वी-तेज प्रताप के बीच शीतयुद्ध के बाद अब RJD नेता रघुवंश प्रसाद भड़के

    तेजस्वी-तेज प्रताप के बीच शीतयुद्ध के बाद अब RJD नेता रघुवंश प्रसाद भड़के

    राजद प्रमुख लालू प्रसाद के दोनों बेटों के बीच शीतयुद्ध के बाद अब पार्टी के पुराने नेता रघुवंश प्रसाद सिंह द्वारा नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद पर प्रहार किए जाने के कारण बुधवार को दल की फजीहत हुई

  • बिहार में जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार क्यों नहीं जाएंगे RJD के साथ

    बिहार में जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार क्यों नहीं जाएंगे RJD के साथ

    राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने एक बार फिर राजनीतिक भविष्यवाणी की है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी एक बार फिर नज़दीक आ सकते हैं. हालांकि उनकी बात को पार्टी के सर्वेसवा तेजस्वी यादव ने इस बात यह कहकर ख़ारिज कर दिया हैं कि ऐसी कोई बात नहीं हैं और इसमें कोई तथ्य नहीं है. वहीं जनता दल यूनाइटेड के नेताओं की मानें तो फ़िलहाल इस बात की संभावना नहीं हैं.  इसके पीछे उनका यही तर्क हैं कि नीतीश कुमार बीजेपी  के साथ सरकार चलाने में कम्फ़र्ट हैं वे आरजेडी के साथ कोई गारंटी नहीं दे सकता. 

  • एनडीए को हराने के लिए RJD नेता रघुवंश प्रसाद ने दिया सभी दलों के विलय का सुझाव

    एनडीए को हराने के लिए RJD नेता रघुवंश प्रसाद ने दिया सभी दलों के विलय का सुझाव

    बिहार में लोकसभा चुनाव के दौरान करारी हार का सामना कर चुके विपक्षी दल आने वाले विधानसभा चुनाव में एनडीए को हराने की रणनीति पर मंथन कर रहे हैं. इसी कड़ी में राष्ट्रीय जनता दल के वयोवृद्ध नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने सभी विपक्षी दलों का विलय करने का एक बार फिर सुझाव दिया. रघुवंश प्रसाद ने शुक्रवार को दोबारा कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का मुकाबला करने के लिए सभी क्षेत्रीय विपक्षी पार्टियों का महागठबंधन में विलय करना चाहिए.

  • आरजेडी नेता से पूछा तेजस्वी यादव कहां हैं तो बोले- 'पता नहीं वर्ल्ड कप देखने गए होंगे...'

    आरजेडी नेता से पूछा तेजस्वी यादव कहां हैं तो बोले- 'पता नहीं वर्ल्ड कप देखने गए होंगे...'

    देश के केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री, स्‍वास्‍थ्‍य राज्‍य मंत्री, बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री और बिहार के मुख्‍यमंत्री मुजफ्फरपुर मेडिकल कॉलेज का दौरा कर चुके हैं. ऐसे में न्यूज एजेंसी एएनआई के पत्रकार द्वारा राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता रघुवंश प्रसाद सिंह से पूछा गया कि बिहार में आप विपक्ष पार्टी हैं, आखिर आपके विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव कहां पर हैं.

  • रघुवंश प्रसाद सिंह: 18 साल तक रहे सासंद, इस बार फिर मैदान में, सियासी सफर पर एक नजर

    रघुवंश प्रसाद सिंह: 18 साल तक रहे सासंद, इस बार फिर मैदान में, सियासी सफर पर एक नजर

    डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह राष्ट्रीय जनता दल के दिग्गज नेता हैं. उन्होंने 1996 से 2009 तक बिहार की वैशाली पर लोकसभा में जीत दर्ज की है. इस बार फिर से वह इसी सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

  • RJD के सवर्ण नेताओं से सुशील मोदी ने कहा- किस मुंह से वोट मांगने जाएंगे, तो शिवानंद बोले- हमारी चिंता न करें क्योंकि...

    RJD के सवर्ण नेताओं से सुशील मोदी ने कहा- किस मुंह से वोट मांगने जाएंगे, तो शिवानंद बोले- हमारी चिंता न करें क्योंकि...

    मोदी सरकार द्वारा आर्थिक आधार पर सवर्णों को सरकारी नौकरियों में दस फीसदी आरक्षण (General category reservation) देने के फैसले पर बिहार में सियासत तेज है.

  • आर्थिक आधार पर आरक्षण पर RJD का यूटर्न: रघुवंश प्रसाद बोले- संसद में हमसे चूक हुई, हम सवर्ण आरक्षण के खिलाफ नहीं

    आर्थिक आधार पर आरक्षण पर RJD का यूटर्न: रघुवंश प्रसाद बोले- संसद में हमसे चूक हुई, हम सवर्ण आरक्षण के खिलाफ नहीं

    राजद प्रमुख लालू प्रसाद के छोटे बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने 7 जनवरी को कहा था कि 15 फीसदी आबादी वाले को अगर दस प्रतिशत आरक्षण दिया जाता है तो 85 प्रतिशत आबादी वाले अनुसूचित जाति जनजाति और समाज के अन्य पिछडे वर्ग को 90 प्रतिशत आरक्षण मिलना चाहिए. इस बीच बिहार के पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री पशुपति कुमार पारस ने आशा जतायी है कि प्रदेश में नीतीश सरकार जल्द से जल्द आरक्षण की इस व्यवस्था को शुरू करेगी.

  • तेजप्रताप मामले पर बोले लालू के करीबी रघुवंश- पत्नी से अलग होकर भी क्या नरेन्द्र मोदी PM नहीं बने?

    तेजप्रताप मामले पर बोले लालू के करीबी रघुवंश- पत्नी से अलग होकर भी क्या नरेन्द्र मोदी PM नहीं बने?

    बिहार की सियासत एक परिवार पर केंद्रीत हो गई है. बिहार के सबसे बड़े सियासी घराने के पारिवारिक मामले ने ऐसा तूल पकड़ा कि यह लालू प्रसाद यादव के परिवार के लिए सिरदर्द हो गया है. दरअसल, लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी दी है और स्पष्ट तौर पर कहा है कि अब वह उनके साथ नहीं रहना चाहते हैं. हालांकि, इस मामले पर पूरा परिवार उन्हें मनाने में जुट गया है. राजद नेता तेज प्रताप यादव ने शनिवार को रांची स्थित एक अस्पताल में अपने पिता लालू प्रसाद से मुलाकात की और कहा कि वह ऐश्वर्या राय के साथ अपनी छह महीने पुरानी शादी समाप्त करने के अपने निर्णय पर कायम हैं क्योंकि वह ‘घुट-घुटकर नहीं जी सकते. इस पर राजद के दिग्गज नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा है कि इसका कोई राजनीतिक असर नहीं होगा. साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर भी तंज कसा है. 

  • लालू को दोषी दिए जाने पर बोले रघुवंश प्रसाद, ‘एक आदमी को जेल, एक को बेल यह है नरेंद्र मोदी का खेल’

    लालू को दोषी दिए जाने पर बोले रघुवंश प्रसाद, ‘एक आदमी को जेल, एक को बेल यह है नरेंद्र मोदी का खेल’

    पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘यह सब नरेन्द्र मोदी की केन्द्र सरकार के इशारे पर हो रहा है.

  • बिहार: राजद नेता रघुवंश प्रसाद ने की भविष्यवाणी, उपेन्द्र कुशवाहा भी आयेंगे साथ

    बिहार: राजद नेता रघुवंश प्रसाद ने की भविष्यवाणी, उपेन्द्र कुशवाहा भी आयेंगे साथ

    रघुवंश प्रसाद ने गुरुवार को दावा किया कि उपेन्द्र कुशवाहा के साथ बातचीत चल रही हैं, हालांकि उन्होंने इस सम्बन्ध में कोई डेडलाइन नहीं दिया है.

  • सत्ता में आने पर शराबबंदी कानून के 'ड्रैकोनियन' प्रावधानों को रद्द करेंगे : राजद

    सत्ता में आने पर शराबबंदी कानून के 'ड्रैकोनियन' प्रावधानों को रद्द करेंगे : राजद

    राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर शराब की बिक्री और खपत पर प्रतिबंध बरकरार रखेगी पर बिहार मद्य निषेध एवं उत्पाद कानून 2016 के कथित 'ड्रैकोनियन' प्रावधानों यथा दस साल के कारावास की सजा तथा संपत्ति जब्ती आदि को रद्द करेगी.

  • राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने दिया विवादित बयान, जेडीयू-बीजेपी पर निशाना साधा

    राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने दिया विवादित बयान, जेडीयू-बीजेपी पर निशाना साधा

    राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह का विवादित बयान आया है. उन्होंने कहा कि JDU - BJP जो चाहती है न्यायलय से फैसला करवा लेती है. न्यायालय, CBI और ED के फैसले को पहले से कोर्ट के द्वारा विपक्षी पार्टिओ को लीक किये जाने का गंभीर आरोप लगाया है.

  • तेजस्वी यादव ही होंगे राजद अध्यक्ष के उत्तराधिकारी : रघुवंश प्रसाद सिंह

    तेजस्वी यादव ही होंगे राजद अध्यक्ष के उत्तराधिकारी : रघुवंश प्रसाद सिंह

    चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद के दोषी ठहराए जाने के बाद राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने स्वीकार किया कि तेजस्वी यादव ही राजद अध्यक्ष के उत्तराधिकारी होंगे. एनडीटीवी से खास बातचीत में राजद के नेतृत्व केसवाल पर रघुवंश प्रसाद ने कहा कि हम ही नहीं सब लोग तेजस्वी को उत्तराधिकारी मानते हैं.

  • आरजेडी के उपाध्‍यक्ष रघुवंश बाबू को ग़ुस्सा क्यों आता है?

    आरजेडी के उपाध्‍यक्ष रघुवंश बाबू को ग़ुस्सा क्यों आता है?

    राष्ट्रीय जनता दल के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह नाराज़ चल रहे हैं. हालांकि वो ख़ुश बहुत कम होते हैं लेकिन इस बार उनके ग़ुस्से के केंद्र में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नहीं बल्कि राजद अध्यक्ष लालू यादव और उनका परिवार है.

  • आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद ने कहा - नीतीश 'स्टीयरिंग' पर हैं, महागठबंधन बचाना उनकी जिम्मेदारी

    आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद ने कहा - नीतीश 'स्टीयरिंग' पर हैं, महागठबंधन बचाना उनकी जिम्मेदारी

    पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि पूरे राज्य में रिश्वतखोरी चरम पर है, तब 'जीरो टॉलरेंस' कहां चला जाता है.

  • उत्तरप्रदेश CM आवास का गंगाजल से शुद्धिकरण कराने पर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने ये कहा

    उत्तरप्रदेश CM आवास का गंगाजल से शुद्धिकरण कराने पर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने ये कहा

    उत्तर प्रदेश चुनाव की समीक्षा केवल केवल सूबे की पार्टी ही नहीं कर रही हैं बल्कि पड़ोसी राज्य बिहार के क्षेत्रीय दल भी कर रहे हैं. समीक्षा बैठक के बाद राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा कि जिस तरह नए सरकार बनाने के बाद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने मुख्यमंत्री आवास को गंगाजल से धुलवाया और शुद्धिकरण का नाम दिया, वह एक अनुचित परंपरा की शुरुआत है. लालू यादव ने कहा कि यह पिछड़े और दलित समाज का अपमान है.

  • तेजस्वी यादव की रघुवंश प्रसाद को चेतावनी, अनर्गल बयानबाजी की तो होगी कार्रवाई

    तेजस्वी यादव की रघुवंश प्रसाद को चेतावनी, अनर्गल बयानबाजी की तो होगी कार्रवाई

    बिहार में राष्ट्रीय जनता दल, अब अपने नेताओं के खिलाफ भी अनर्गल बयानबाजी करने पर कार्रवाई करेगा. यह संकेत उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दिया. तेजस्वी ने अपनी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह के बयान कि, 'अगर सेनापति का समर्थन मिल जाए तो गर्दा छोड़ा देंगे', पर कहा कि पार्टी उनके इस बयान का समर्थन नहीं करती. तेजस्वी ने रघुवंश को यह भी नसीहत दे डाली कि उन्हें ऐसी ओछी बयानबाजी नहीं करनी चाहिए. ऐसी बयानबाजी से वे बीजेपी को फायदा पहुंचा रहे हैं.

  • यूपी में बीजेपी की जीत के साइड इफेक्ट, बिहार में जेडीयू और आरजेडी में जुबानी जंग शुरू

    यूपी में बीजेपी की जीत के साइड इफेक्ट, बिहार में जेडीयू और आरजेडी में जुबानी जंग शुरू

    बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह द्वारा उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर उंगली उठाने पर जदयू और राजद के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है. रघुवंश ने आरोप लगाया था कि नीतीश के नोटबंदी का समर्थन करने से और उत्तर प्रदेश चुनाव के दौरान इस विषय पर चुप्पी साधने से भाजपा को चुनाव में फायदा पहुंचा और समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के लिए चुनाव प्रचार नहीं करने से महागठबंधन कमजोर हुआ है.

Advertisement