NDTV Khabar

Rahul gandhi


'Rahul gandhi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEWS FLASH : सुप्रीम कोर्ट में CJI दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच आज 9 अहम मामले में फैसला सुनाएगी

    NEWS FLASH : सुप्रीम कोर्ट में CJI दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच आज 9 अहम मामले में फैसला सुनाएगी

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • देश के मसले, पाकिस्तान का नाम!

    देश के मसले, पाकिस्तान का नाम!

    पाकिस्तान का नाम जब भारत की राजनीति में आ जाए तो तय करना मुश्किल हो जाता है कि यह फुलटॉस है या बाउंसर. बिहार का चुनाव हो तब पाकिस्तान. राफेल डील तब पाकिस्तान पाकिस्तान. पाकिस्तान वाले भी इतना पाकिस्तान पाकिस्तान नहीं करते होंगे जितना भाजपा प्रवक्ता पाकिस्तान पाकिस्तान करते हैं.

  • आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जोरों पर, जानिए- क्या है राफेल सौदे का सच?

    आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जोरों पर, जानिए- क्या है राफेल सौदे का सच?

    राफेल का सच क्या है? क्या यह सच इस बात से तय होगा कि आप राजनीतिक विचारधारा को बांटने वाली रेखा के किस ओर खड़े हैं? ऐसा क्यों होता है कि राजनीतिक पार्टियां सत्ता में रहते हुए कुछ कहती हैं और विपक्ष में आने के बाद कुछ और? राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर लग रहे तमाम आरोपों में कुछ बड़े आरोपों की पड़ताल के बाद एक अलग ही तस्वीर सामने आई है. सबसे बड़ा आरोप कीमतों को लेकर है.

  • BJP के 'शत्रु' शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी सरकार के खिलाफ फिर खोला मोर्चा, राफेल मुद्दे पर मांगे इन सवालों के जवाब...

    BJP के 'शत्रु' शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी सरकार के खिलाफ फिर खोला मोर्चा, राफेल मुद्दे पर मांगे इन सवालों के जवाब...

    राफेल डील (Rafale Deal)) को लेकर जारी घमासान के बीच अब सरकार के अंदर से ही आवाज उठने लगी है. विपक्षी दलों के बाद अब बीजेपी के 'शत्रु'  शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने भी सरकार से इस मुद्दे पर जवाब की मांग की है. NDTV से बात करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि सरकार को राफेल के मामले में जवाब देना चाहिए. पटना साहिब से बीजेपी सांसद ने कहा कि सच कहना कोई खिलाफत नहीं है और सिद्धांतों में बात करना कोई बगावत नहीं है.

  • Exclusive: NDTV से बोले रविशंकर प्रसाद, 'बेशर्म' हैं राहुल गांधी, उनका परिवार बिना किसी कमीशन के काम नहीं करता

    Exclusive: NDTV से बोले रविशंकर प्रसाद, 'बेशर्म' हैं राहुल गांधी, उनका परिवार बिना किसी कमीशन के काम नहीं करता

    राफेल मुद्दे पर जारी घमासान के बीच केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी  पर जमकर हमला बोला.  NDTV से बात करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 'बेशर्म और गैरजिम्मेदार' बताया. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी का परिवार बिना किसी कमीशन के काम ही नहीं करता है. बता दें कि जबसे फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद का राफेल को लेकर बयान आया तबसे ही कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल सरकार के ऊपर हमलावर है.  राहुल गांधी पीएम मोदी पर लगातार हमाला बोल रहे हैं. राहुल ने तो यहां तक कहा कि देश का चौकीदार 'चोर' है.

  • BJP का हमला, राफेल सौदे को रद्द कराकर जीजा रॉबर्ट वाड्रा को फायदा पहुंचाना चाहते हैं राहुल गांधी

    BJP का हमला, राफेल सौदे को रद्द कराकर जीजा रॉबर्ट वाड्रा को फायदा पहुंचाना चाहते हैं राहुल गांधी

    बीजेपी ने दावा किया कि कांग्रेस प्रमुख इस सौदे को खत्म कराकर अपने जीजा राबर्ट वाड्रा से संबंधित एक फर्म की मदद करना चाहते है. बीजेपी नेता और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र शेखावत ने लड़ाकू विमान सौदे को लेकर बढ़ते राजनीतिक विवाद में गांधी परिवार को घसीटते हुए आरोप लगाया कि संप्रग सरकार ने वाड्रा से जुड़ी एक निजी कंपनी को बिचौलिये के रूप में नहीं चुने जाने के बाद इस सौदे पर विराम लगा दिया था. 

  • डसॉल्ट एविएशन के सीईओ का VIDEO ट्वीट कर कांग्रेस ने कहा- HAL के साथ तय हो चुकी थी डील, लेकिन....

    डसॉल्ट एविएशन के सीईओ का VIDEO ट्वीट कर कांग्रेस ने कहा- HAL के साथ तय हो चुकी थी डील, लेकिन....

    राफेल पर जारी घमासान के बीच कांग्रेस ने डसॉल्ट एविएशन (Dassault Aviation) के सीईओ का वीडियो ट्वीट किया है. डसॉल्ट वही कंपनी है जो राफेल लड़ाकू विमान बनाती है. कांग्रेस द्वारा जारी किए गए इस वीडियो में राफेल बनाने वाली कंपनी डसॉल्ट के सीईओ हिंदुस्तान एयरोनाटिक्स लिमिटेड (HAL) के साथ समझौते की बात कर रहे हैं. ये वीडियो प्रधानमंत्री मोदी के फ्रांस दौरे से से 17 दिन पहले का बताया जा रहा है. इसी दौरे में डील पर दस्तख़त हुए, लेकिन एचएएल को डिल में जगह नहीं मिली. ये वीडियो 25 मार्च 2015 का है. इस कार्यक्रम में राफेल बनाने वाली कंपनी डसॉल्ट के सीईओ एरिक ट्रेपियर ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के चेयरमैन की मौजूदगी में उम्मीद जताई थी कि जल्द ही डसॉल्ट और एचएएल के समझौते पर मुहर लग जाएगी.

  • रिसर्च में खुलासा, पीएम मोदी के फॉलोअर्स ज्‍यादा, लेकिन राहुल के हिन्‍दी ट्वीट होते हैं सबसे ज्‍यादा रिट्वीट

    रिसर्च में खुलासा, पीएम मोदी के फॉलोअर्स ज्‍यादा, लेकिन राहुल के हिन्‍दी ट्वीट होते हैं सबसे ज्‍यादा रिट्वीट

    मिशिगन यूनिवर्सिटी ने एक रिसर्च की है जिसके मुताबिक राहुल गांधी के ट्वीट पीएम मोदी के मुकाबले औसतन ज्‍यादा रिट्वीट होते हैं.

  • PM मोदी ने किया सिक्किम में हवाई अड्डे का उद्घाटन, जल्द होगी 1 लाख आयुष्मान मित्रों की भर्ती, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

    PM मोदी ने किया सिक्किम में हवाई अड्डे का उद्घाटन, जल्द होगी 1 लाख आयुष्मान मित्रों की भर्ती, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सिक्किम में पाक्योंग हवाईअड्डे का उद्घाटन किया. यह हवाईअड्डा यहां से 30 किलोमीटर दूर स्थित है और इसी के साथ यह सिक्किम को देश के विमानन मानचित्र पर आ गया है. पीएम मोदी ने  कहा कि आज का यह दिन सिक्किम के लिए तो ऐतिहासिक है ही, देश के लिए भी महत्वपूर्ण है.

  • राफेल डील पर राहुल गांधी का हमला तेज, पीएम मोदी और जेटली झूठ बोलना बंद करें, जेपीसी से हो जांच

    राफेल डील पर राहुल गांधी का हमला तेज, पीएम मोदी और जेटली झूठ बोलना बंद करें, जेपीसी से हो जांच

    कांग्रेस के शीर्ष नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल राफेल लड़ाकू विमान सौदे में कथित भ्रष्टाचार की स्वतंत्र जांच कराने की मांग को लेकर सोमवार को केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) से मिलेगा.

  • राफेल डील की स्वतंत्र जांच कराने की मांग को लेकर CVC से मुलाकात करेगी कांग्रेस

    राफेल डील की स्वतंत्र जांच कराने की मांग को लेकर CVC से मुलाकात करेगी कांग्रेस

    पीछले सप्ताह कांग्रेस ने देश के नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (कैग) से मुलाकात की थी.

  • NEWS FLASH : उत्तराखंड : मौसम विभाग ने राज्‍य के पौड़ी, नैनीताल, देहरादून और हरिद्वार में भारी बारिश का अंदेशा जताया

    NEWS FLASH : उत्तराखंड : मौसम विभाग ने राज्‍य के पौड़ी, नैनीताल, देहरादून और हरिद्वार में भारी बारिश का अंदेशा जताया

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • पढ़िए आखिर किसने दी राहुल गांधी को आयुष्मान योजना का लाभ लेने की सलाह

    पढ़िए आखिर किसने दी राहुल गांधी को आयुष्मान योजना का लाभ लेने की सलाह

    रजा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि गैर भाजपा सरकारों ने देश को बिना योजना के चलाया और देश का खजाना लूटने का काम किया. परिणामस्वरुप देश में गरीबी बढती चली गयी. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने इस आयुष्मान महायोजना के जरिये लोगों को गरीबी से निकालने की पूरी कोशिश की है. गौरतलब है कि पीएम नेरेंद्र मोदी ने रविवार को रांची से आयुष्मान योजना का शुभारंभ किया है.

  • 2 अक्टूबर से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस घर-घर जाकर मांगेगी चंदा

    2 अक्टूबर से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस घर-घर जाकर मांगेगी चंदा

    लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस आगामी दो अक्तूबर से ''डोर टू डोर" संपर्क अभियान शुरू करने जा रही है जिसमें वह लोगों से वोट के साथ साथ चुनावी चंदा भी मांगेगी. पार्टी ने दो अक्तूबर से 19 नवम्बर तक चलने वाले इस अभियान को ''लोक संपर्क अभियान'' नाम दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा स्वीकृत इस अभियान के तहत पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर वोट मांगेंगे और साथ ही लोगों से कांग्रेस को चंदा भी देने का आग्रह करेंगे. पार्टी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने हाल ही में सभी राज्य प्रभारियों, प्रदेश अध्यक्षों को 'लोक संपर्क अभियान' का ब्यौरा भेजा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और प्रदेश अध्यक्षों से कहा गया है कि वे इस पूरे अभियान की निगरानी करें तथा आमुख संगठनों (फ्रंटल ऑर्गनाइजेशंस) को निर्देश दिया गया है कि वे इसमें में बढ़चढ़कर हिस्सा लें.

  • राफेल पर बवाल: राहुल पर अरुण जेटली का पलटवार- पब्लिक डिस्कोर्स लाफ्टर चैलेंज नहीं कि आप किसी को गले लगाओ या आंख मारो

    राफेल पर बवाल: राहुल पर अरुण जेटली का पलटवार- पब्लिक डिस्कोर्स लाफ्टर चैलेंज नहीं कि आप किसी को गले लगाओ या आंख मारो

    राफेल सौदे पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के दावे के बाद  बैकफुट पर आ रही मोदी सरकार के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार किया है और सीधा हमला बोला है. राफेल पर मचे बवाल के बाद अरुण जेटली ने राहुल गांधी के गले लगने और आंख मारने वाली घटना पर तंज कसा है और उनकी भाषा को लेकर भी उनकी बुद्धि पर सवाल उठाया है.  दरअसल, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के ने राफेल सौदे को लेकर खुलासा किया कि करीब 58,000 करोड़ रुपए के राफेल करार में दसाल्ट एविएशन के लिए साझेदार के तौर पर रिलायंस डिफेंस के नाम का प्रस्ताव भारत सरकार ने ही रखा था और फ्रांस के पास कोई अन्य विकल्प नहीं था. 

  • राफेल पर तकरार: फ्रांस्वा ओलांद के खुलासे के बाद कांग्रेस और मोदी सरकार के बीच जुबानी जंग शुरू, 15 प्वाइंट्स में जानें पूरा विवाद

    राफेल पर तकरार: फ्रांस्वा ओलांद के खुलासे के बाद कांग्रेस और मोदी सरकार के बीच जुबानी जंग शुरू, 15 प्वाइंट्स में जानें पूरा विवाद

    राफेल सौदे पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के दावे के बाद भारत में सियासी घमासान जारी है. राफेल सौदे को लेकर भारी राजनीतिक विवाद पैदा होने पर सरकार ने शनिवार को कहा कि दसाल्ट के लिए साझेदार के तौर पर रिलायंस डिफेंस का चयन करने में उसकी ‘कोई भूमिका’ नहीं थी. फ्रांस ने भी कहा कि इस सौदे के लिए किसी भारतीय औद्योगिक सहयोगी के चयन में वह किसी भी तरह शामिल नहीं था. उधर, राफेल विनिर्माता दसाल्ट एविएशन ने स्पष्ट किया है कि ऑफसेट की शर्तों को पूरा करने के लिए रिलायंस डिफेंस लिमिटेड से साझेदारी का फैसला उसका अपना था. हालांकि, फ्रांस्वा ओलांद के बयान के बाद जहां एक ओर कांग्रेस मोदी सरकार पर आरोप लगा रही है, वहीं मोदी सरकार इस मामले में अपनी भूमिका से इनकार कर रही है. राफेल सौदे पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान को लेकर सरकार पर राहुल गांधी के वार पर पलटवार करते हुए भाजपा ने कांग्रेस को ‘‘भ्रष्टाचार की जननी’’ करार दिया और आरोप लगाया कि संप्रग शासन के दौरान बाहरी कारणों से राफेल सौदे को अंतिम रूप नहीं देने का दबाव था. वहीं राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि फ्रांस्वा ओलांद जो कह रहे हैं उसका मतलब यह है कि भारत के प्रधानमंत्री चोर हैं.

  • राहुल गांधी ने बिहार कांग्रेस ईकाई से कहा, गठबंधन बनाते वक्त हितों से समझौता नहीं होगा

    राहुल गांधी ने बिहार कांग्रेस ईकाई से कहा, गठबंधन बनाते वक्त हितों से समझौता नहीं होगा

    बिहार प्रदेश कांग्रेस समिति (बीपीसीसी) के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

  • राफेल मामला : PM मोदी के इस्तीफे की मांग को लेकर कांग्रेस 27 सितम्बर को निकालेगी मार्च

    राफेल मामला : PM मोदी के इस्तीफे की मांग को लेकर कांग्रेस 27 सितम्बर को निकालेगी मार्च

    महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मोदी पर प्रहार किया और दावा किया मोदी के लिए देश हित से ऊपर दोस्तों का व्यापारिक हित है.

Advertisement