NDTV Khabar

Rahul gandhi


'Rahul gandhi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राफेल डील पर बोले राहुल गांधी: फ्रांस्वा ओलांद भारत के प्रधानमंत्री को चोर कह रहे हैं

    राफेल डील पर बोले राहुल गांधी: फ्रांस्वा ओलांद भारत के प्रधानमंत्री को चोर कह रहे हैं

    राफेल सौदे (Rafale Deal)  को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा होलांद (Francois Hollande) के बयान के बाद भारत में सियासी घमासान मच गया है. फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद का कहना है कि अनिल अंबानी के रिलायंस का नाम उन्हें भारत सरकार ने सुझाया था. उनके पास और कोई विकल्प नहीं था. बयान के बाद राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. राहुल गांधी ने मीडिया के सामने सबसे पहले फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के बयान को पढ़ा.

  • राफेल सौदे पर राहुल गांधी हमलावर , बोले- प्रधानमंत्री ने अनिल अंबानी के साथ सेना पर ऐसे की 'सर्जिकल स्ट्राइक'

    राफेल सौदे पर राहुल गांधी हमलावर , बोले- प्रधानमंत्री ने अनिल अंबानी के साथ सेना पर ऐसे की 'सर्जिकल स्ट्राइक'

    राफेल सौदे पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के खुलासे के बाद कि भारत सरकार ने ही उन्हें अनिल अंबानी का नाम सुझाया था, पर भारत में अब सियासी घमासान जारी हो गया है. काफी समय से मोदी सरकार पर राफेल में घोटाले का आरोप लगा रही कांग्रेस को फ्रांस्वा ओलांदे के बयान ने मजबूती दी है और अब राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर हमला बोल रहे हैं. शनिवार को राहुल गांधी ने ताजा ट्वीट कर एक बार फिर से मोदी सरकार को घेरा और पीएम मोदी पर जवानों की शहादत का अपमान करने का आरोप लगाया. बता दें कि राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने कहा कि अनिल अंबानी के रिलायंस का नाम उन्हें भारत सरकार ने सुझाया था. उनके पास और कोई विकल्प नहीं था. एक फ़्रेंच अखबार को दिए इंटरव्यू में ओलांद ने कहा कि भारत सरकार के नाम सुझाने के बाद ही दसॉल्ट एविएशन ने अनिल अंबानी की रिलायंस डिफेंस से बात शुरू की.

  • राहुल गांधी का संघ पर हमला: मोहन भागवत देश को संगठित करने वाले कौन होते हैं? जल्द उनका सपना चकनाचूर हो जाएगा

    राहुल गांधी का संघ पर हमला: मोहन भागवत देश को संगठित करने वाले कौन होते हैं? जल्द उनका सपना चकनाचूर हो जाएगा

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली के सिरी फोर्ट में देश के अलग-अलग हिस्सों के शिक्षाविदों से संवाद किया.

  • एन इवनिंग इन पेरिस: डील, डीलर और पीएम

    एन इवनिंग इन पेरिस: डील, डीलर और पीएम

    एफ़िल टावर के नीचे बहती सीन नदी की हवा बनारस वाले गंगा पुत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पेरिस की शाम का हिसाब मांगने आ गई है. 10 अप्रैल 2015 की पेरिस यात्रा सिरे से संदिग्ध हो गई है. गंगा के सामने सीन बहुत छोटी नदी है लेकिन वो गंगा से बेहतर बहती है. उसके किनारे खड़ा एफ़िल टावर बनारस के पुल की तरह यूं ही हवा के झोंके से गिर नहीं जाता है. प्रधानमंत्री कब तक गंगा पुत्र भीष्म की तरह चुप्पी साधे रहेंगे. क्या अंबानी के लिए ख़ुद को इस महाभारत में भीष्म बना देंगे? न कहा जा रहा है न बचा जा रहा हैय 

  • राफेल पर सियासी घमासान: अरविंद केजरीवाल का मोदी सरकार पर हमला, PM मोदी से पूछे ये 3 बड़े सवाल

    राफेल पर सियासी घमासान: अरविंद केजरीवाल का मोदी सरकार पर हमला, PM मोदी से पूछे ये 3 बड़े सवाल

    राफेल सौदे (Rafale Deal) को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार  मोदी सरकार पर हमला बोल रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के हमले के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्राी अरविंद केजरीवाल ने  कई ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला है और इस मामले में तीन सवाल पूछे हैं. आम आदमी पार्टी के मुखिया और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरकार से सवाल पूछा कि आखिर केंद्र सरकार ने अनिल अंबानी को ही यह ठेका क्यों दिलवाया? गौरतलब है कि राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने बड़ा ख़ुलासा किया है. उनका कहना है कि अनिल अंबानी के रिलायंस का नाम उन्हें भारत सरकार ने सुझाया था. उनके पास और कोई विकल्प नहीं था. एक फ़्रेंच अखबार को दिए इंटरव्यू में ओलांद ने कहा कि भारत सरकार के नाम सुझाने के बाद ही दसॉल्ट एविएशन ने अनिल अंबानी की रिलायंस डिफेंस से बात शुरू की. बता दें कि अप्रैल 2015 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस की यात्रा पर गए थे तब फ्रांस्वा ओलांद ही राष्ट्रपति थे. 

  • Rafale Deal Live Updates: ओलांद ने प्रधानमंत्री को 'चोर' कहा, सफाई दें मोदी : राहुल गांधी

    Rafale Deal Live Updates: ओलांद ने प्रधानमंत्री को 'चोर' कहा, सफाई दें मोदी : राहुल गांधी

    राफेल सौदे (Rafale Deal)  को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा होलांद (Francois Hollande) के बयान के बाद भारत में सियासी घमासान मच गया है. फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद का कहना है कि अनिल अंबानी के रिलायंस का नाम उन्हें भारत सरकार ने सुझाया था.

  • राफेल डील पर ओलांद के खुलासे के बाद अब अरविंद केजरीवाल का मोदी सरकार पर हमला: ‘क्या देश को और धोखा दिया जा सकता है’

    राफेल डील पर ओलांद के खुलासे के बाद अब अरविंद केजरीवाल का मोदी सरकार पर हमला: ‘क्या देश को और धोखा दिया जा सकता है’

    राफेल सौदे (Rafale Deal) को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान के बाद मोदी सरकार बैकफुट पर आ गई है. कांग्रेस से लेकर तमाम विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार पर हमलावर हो चुकी है और एक के बाद एक हमला बोल रही हैं. राहुल गांधी के हमले के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्राी अरविंद केजरीवाल ने भी मोदी सरकार से सच सामने लाए जाने की मांग की. बता दें कि राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने बड़ा ख़ुलासा किया है. उनका कहना है कि अनिल अंबानी के रिलायंस का नाम उन्हें भारत सरकार ने सुझाया था. उनके पास और कोई विकल्प नहीं था. एक फ़्रेंच अखबार को दिए इंटरव्यू में ओलांद ने कहा कि भारत सरकार के नाम सुझाने के बाद ही दसॉल्ट एविएशन ने अनिल अंबानी की रिलायंस डिफेंस से बात शुरू की. बता दें कि अप्रैल 2015 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस की यात्रा पर गए थे तब फ्रांस्वा ओलांद ही राष्ट्रपति थे. 

  • पीएम नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी पर बरसीं स्मृति ईरानी

    पीएम नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी पर बरसीं स्मृति ईरानी

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे हमलों के एक दिन बाद केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी निम्न स्तर की राजनीति कर रहे हैं.

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज शिक्षाविदों से संवाद करेंगे

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज शिक्षाविदों से संवाद करेंगे

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को देश के अलग-अलग हिस्सों के शिक्षाविदों से संवाद करेंगे. यह कार्यक्रम दिल्ली में होगा.

  • NEWS FLASH : राफेल पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला: पीएम मोदी बताएं, फ्रांस्वा ओलांद ने जो कहा है, वह सही है या नहीं

    NEWS FLASH :   राफेल पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला: पीएम मोदी बताएं, फ्रांस्वा ओलांद ने जो कहा है, वह सही है या नहीं

    पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को छत्तीसगढ़ और ओडिशा का दौरा करेंगे. वे वहां कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. मोदी ओडिशा में तलचर उर्वरक संयंत्र के पुनरुद्धार कार्य का शुभारंभ करेंगे. यह कोयला गैस से चलने वाला भारत का पहला उर्वरक संयंत्र होगा. वे दोपहर पश्चात छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले पहुंचेंगे जहां वे पारंपरिक हथकरघा एवं कृषि पर एक प्रदर्शनी देखने जाएंगे. वे राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं और पेंड्रा-अनूपपुर तीसरी रेल लाइन का शिलान्यास करेंगे.

  • राफेल डील पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति का बड़ा खुलासा, भारत सरकार ने ही दिया था रिलायंस का नाम, 10 बातें

    राफेल डील पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति का बड़ा खुलासा, भारत सरकार ने ही दिया था रिलायंस का नाम, 10 बातें

    राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने बड़ा ख़ुलासा किया है. उनका कहना है कि अनिल अंबानी के रिलायंस का नाम उन्हें भारत सरकार ने सुझाया था. उनके पास और कोई विकल्प नहीं था. एक फ़्रेंच अखबार को दिए इंटरव्यू में ओलांद ने कहा कि भारत सरकार के नाम सुझाने के बाद ही दसॉल्ट एविएशन ने अनिल अंबानी की रिलायंस डिफेंस से बात शुरू की. बता दें कि अप्रैल 2015 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस की यात्रा पर गए थे तब फ्रांस्वा ओलांद ही राष्ट्रपति थे. उन्हीं के साथ राफेल विमान का करार हुआ था. 'मीडियापार्ट फ्रांस' नाम के अख़बार ने पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद से पूछा कि रिलायंस को किसने चुना और क्यों चुना तो फ्रांस्वा ओलांद ने कहा कि भारत की सरकार ने ही रिलायंस को प्रस्तावित किया था. ओलांद के इस खुलासे के बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के साथ विश्वासघात किया, तो वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केजरीवाल ने कहा कि 'प्रधानमंत्री जी सच बोलिए. इस बीच रक्षा मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि हम फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद के बयान से जुड़ी इस रिपोर्ट की जांच कर रहे हैं.

  • क्या है राफेल सौदे का सच?

    क्या है राफेल सौदे का सच?

    फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने एक ऐसा बयान दिया है, जिससे राफेल मामले में तूफान मच सकता है. फ्रांस की मीडिया में ओलांद का यह बयान काफी सनसनी फैला चुका है. वहां के पत्रकार फ्रांस्वा ओलंद के इस बयान को खूब ट्वीट कर रहे हैं. यह एक ऐसा बयान है जो राफेल मामले में सरकार को नए सिरे से कटघरे में खड़ा करती है. आपको याद होगा कि जब अप्रैल 2015 में प्रधानमंत्री मोदी फ्रांस की यात्रा पर गए थे तब फ्रांस्वा ओलांद ही राष्ट्रपति थे. उन्हीं के साथ राफेल विमान का करार हुआ था.

  • राफेल डील पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के खुलासे के बाद राहुल का PM मोदी पर हमला, देश से विश्वासघात करने का लगाया आरोप

    राफेल डील पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के खुलासे के बाद राहुल का PM मोदी पर हमला, देश से विश्वासघात करने का लगाया आरोप

    राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'देश के साथ विश्वासघात किया और सैनिकों के लहू का अपमान किया.' राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री ने बंद कमरे में राफेल सौदे को लेकर बातचीत की और इसे बदलवाया. फ्रांस्वा ओलांद का धन्यवाद कि अब हमें पता चला कि उन्होंने (मोदी) दिवालिया अनिल अंबानी को अरबों डॉलर का सौदा दिलवाया.' 

  • कांग्रेस का पीएम मोदी पर तंज: क्या इस चीज ने PM को मेट्रो में सफर करने पर मजबूर कर दिया

    कांग्रेस का पीएम मोदी पर तंज: क्या इस चीज ने PM को मेट्रो में सफर करने पर मजबूर कर दिया

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर की आधारशिला रखने के लिए धौला कुआं से द्वारका तक एयरपोर्ट एक्सप्रेस मेट्रो से सफर किया. पीएम मोदी के इस मेट्रो सफर पर कांग्रेस ने न सिर्फ तंज कसा है, बल्कि यह भी बताया है कि आखिर किस वजह से पीएम मोदी के मेट्रो में सफर करने को मजबूर हुए. हालांकि, प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस संबंध में कहा कि पीएम मोदी वी वी आई पी आवागमन के चलते लगने वाले यातायात जाम से बचने के लिए दूरस्थ क्षेत्रों तक पहुंचने के वास्ते अकसर मेट्रो सेवा का इस्तेमाल करते रहे हैं.

  • बसपा मुखिया मायावती ने कांग्रेस को क्यों दिया डबल झटका, क्या यूपी के इस नेता ने बिगाड़ा 'खेल'

    बसपा मुखिया मायावती ने कांग्रेस को क्यों दिया डबल झटका, क्या यूपी के इस नेता ने बिगाड़ा 'खेल'

    2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए प्रस्तावित महागठबंधन को झटके पर झटके लग रहे हैं. बसपा मुखिया मायावती ने 24 घंटे के भीतर कांग्रेस को दो बड़े झटके दिए.

  • NEWS FLASH: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में नदी में नहाने गए 5 बच्चे डूबे, 3 की मौत

    NEWS FLASH: उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में नदी में नहाने गए 5 बच्चे डूबे, 3 की मौत

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एक दिवसीय प्रवास पर शुक्रवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचेंगे. वे सिंधी समाज के एक कार्यक्रम और शक्ति केन्द्र कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे.

  • कांग्रेस का वित्त मंत्री पर पलटवार, 'मोदी सल्तनत के दरबारी विदूषक' बनने को बेताब हैं अरुण जेटली

    कांग्रेस का वित्त मंत्री पर पलटवार, 'मोदी सल्तनत के दरबारी विदूषक' बनने को बेताब हैं अरुण जेटली

    राहुल गांधी को 'मसखरा शहजादा' बताए जाने पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि अरुण जेटली 'मोदी सल्तनत के दरबारी विदूषक' बने रहने के लिए बेताब हैं. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि वित्त मंत्री को विपक्ष के बारे में ऐसी भाषा का इस्तेमाल करने की बजाय असल मुद्दों पर जवाब देना चाहिए. दरअसल, जेटली ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखा प्रहार करते हुए उन्हें 'मसखरा शहजादा' बताया और कहा कि वह मोदी सरकार द्वारा 15 उद्योगपतियों का 2.5 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ करने के बारे में 'झूठ' बोल रहे हैं.

  • राफेल डील, एनपीए को लेकर अरुण जेटली का पलटवार, राहुल गांधी को बताया- 'मसखरा शहजादा'

    राफेल डील, एनपीए को लेकर अरुण जेटली का पलटवार, राहुल गांधी को बताया- 'मसखरा शहजादा'

    वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे और 15 औद्योगिक घरानों का कर्ज माफ करने के बारे में फैलाये जा रहे झूठ को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कड़ी आलोचना की है. फेसबुक पर एक लेख में जेटली ने कहा है कि एक परिपक्व लोकतंत्र में जो झूठ के सहारे रहते हैं वह सार्वजनिक जीवन के लिए फिट नहीं बैठते हैं.

Advertisement