Budget
Hindi news home page

Rahul gandhi


'Rahul gandhi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इलाहाबाद: अखिलेश-राहुल की रैली के लिए तैयार मंच गिरा, बाल-बाल बचे

    इलाहाबाद: अखिलेश-राहुल की रैली के लिए तैयार मंच गिरा, बाल-बाल बचे

    यूपी चुनावों में चौथे प्रचार के आखिरी दिन इलाहाबाद में सपा-कांग्रेस गठबंधन के तहत अखिलेश यादव और राहुल गांधी रोड शो के बाद मंच साझा करने वाले थे. मंच पूरी तरह तैयार था लेकिन अचानक वह भरभरा कर गिर गया. गनीमत यह रही कि दोनों नेता उस वक्‍त मंच पर मौजूद नहीं थे.

  • नरेंद्र मोदी को वापस गुजरात भेज दो, बहुत दुख दिए हैं इन्होंने : राहुल गांधी

    नरेंद्र मोदी को वापस गुजरात भेज दो, बहुत दुख दिए हैं इन्होंने : राहुल गांधी

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जनता को चोट पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि अब अवाम को सपा-कांग्रेस गठबंधन को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कम से कम 250 सीटों पर जिताना है और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद मोदी को गुजरात वापस भेजना है.

  • रघुराज प्रताप सिंह: क्‍या इस बार टूट पाएंगा जीतने का इनका रिकॉर्ड

    रघुराज प्रताप सिंह: क्‍या इस बार टूट पाएंगा जीतने का इनका रिकॉर्ड

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का चरण जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, राजनीतिक दलों के बीच जोर-आजमाइश भी बढ़ती जा रही है. उप्र के प्रतापगढ़ जिले की सात विधानसभा सीटों पर इस बार भी कुंडा सीट अहम मानी जा रही है. इसका कारण है प्रदेश सरकार के मंत्री रघुराज प्रताप सिंह 'राजा भैया'.

  • यूपी विधानसभा चुनाव 2017 : प्रधानमंत्री ने बुंदेलखंड की हमेशा उपेक्षा की है : राहुल गांधी

    यूपी विधानसभा चुनाव 2017 : प्रधानमंत्री ने बुंदेलखंड की हमेशा उपेक्षा की है : राहुल गांधी

    बुंदेलखंड में सपा-कांग्रेस गठबंधन की चुनावी रैली में अखिलेश और राहुल, दोनों नेताओं ने केंद्र सरकार पर जमकर प्रहार किए और सत्ता में आने पर यहां के विकास के लिए विशेष योजनाएं बनाने के ऐलान किया.

  • यूपी विधानसभा चुनाव : पीएम नरेंद्र मोदी की दो और सीएम अखिलेश यादव की छह रैलियां आज

    यूपी विधानसभा चुनाव : पीएम नरेंद्र मोदी की दो और सीएम अखिलेश यादव की छह रैलियां आज

    उत्तर प्रदेश में अगले चरणों के मतदान से पहले चुनाव प्रचार जोरों पर है. प्रदेश में मतदान के तीन चरण संपन्न हो चुके हैं और चार चरण बाकी हैं. चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को होना है. सोमवार को प्रदेश के विभिन्न इलाकों में विभिन्न दलों के नेताओं की रैलियां होंगी. पीएम नरेंद्र मोदी की उरई और इलाहाबाद जिले में रैलियां होंगी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह चार रैलियों को संबोधित करेंगे. उमा भारती बुंदेलखंड क्षेत्र में चुनाव प्रचार करेंगी. मुख्यमंत्री अलग-अलग क्षेत्रों में छह सभाओं को संबोधित करेंगे. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की बांदा, रायबरेली और इलाहाबाद जिले में चुनावी सभाएं होंगी. बसपा प्रमुख मायावती सुलतानपुर जिले में जनसभा को संबोधित करेंगी.

  • झांसी रैली में राहुल गांधी : नतीजे तो आने दीजिए, पीएम मोदी के मुंह से यूपी का नाम तक नहीं निकलेगा

    झांसी रैली में राहुल गांधी : नतीजे तो आने दीजिए, पीएम मोदी के मुंह से यूपी का नाम तक नहीं निकलेगा

    उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण रविवार को मतदान हुआ तो चौथे चरण के लिए कई पार्टियों के दिग्गजों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के समर्थन में रैलियां कीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां आज फतेहपुर में रैली को तो अखिलेश यादव और कांगेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने झांसी में एक साथ जनसभा को संबोधित किया. यह भी दिलचस्प है पीएम मोदी के निशाने पर जहां अखिलेश-राहुल गांधी रहे तो झांसी में दोनों युवा नेताओं ने प्रधानमंत्री पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि यूपी चुनाव के बाद प्रधानमंत्री 2019 तक उत्तर प्रदेश का नाम लेंगे.

  • यूपी विधानसभा चुनाव : बुंदेलखंड में आज मायावती और अखिलेश यादव लगाएंगे जोर

    यूपी विधानसभा चुनाव : बुंदेलखंड में आज मायावती और अखिलेश यादव लगाएंगे जोर

    उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार की सिलसिला जारी है. शनिवार को बीजेपी की ओर से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह अनेक रैलियों को संबोधित करेंगे. समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव प्रचार को गति देंगे. शनिवार को बुंदेलखंड के कई क्षेत्रों में उनकी चुनावी सभाएं होंगी. बसपा सुप्रीमो मायावती बुंदेलखंड के झांसी और बांदा जिले में पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में जनमत तैयार करने के लिए जोर लगाएंगी. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की शनिवार को कोई चुनावी रैली नहीं होगी.

  • UP Polls 2017: तीसरे दौर के मतदान के लिए थम गया प्रचार, सपा की प्रतिष्‍ठा दांव पर

    UP Polls 2017: तीसरे दौर के मतदान के लिए थम गया प्रचार, सपा की प्रतिष्‍ठा दांव पर

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के आगामी 19 फरवरी को होने वाले तीसरे चरण के चुनाव के लिये 12 जिलों की 69 सीटों पर प्रचार का शोर शुक्रवार शाम पांच बजे थम गया. तीसरे चरण में फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, मैनपुरी, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी और सीतापुर जिले की 69 सीटों पर 19 फरवरी को वोट पड़ेंगे.

  • प्रियंका गांधी का मोदी पर हमला, कहा - यूपी को किसी बाहरी को गोद लेने की जरूरत नहीं

    प्रियंका गांधी का मोदी पर हमला, कहा - यूपी को किसी बाहरी को गोद लेने की जरूरत नहीं

    कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी वाड्रा ने खुद को उत्तर प्रदेश का ‘गोद लिया हुआ बेटा’ बताने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज करते हुए कहा कि इस सूबे को बाहर से किसी को गोद लेने की कोई जरूरत नहीं है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार में अपनी पहली जनसभा में प्रियंका ने कहा, ‘‘मोदी जी खुद को उत्तर प्रदेश का गोद लिया हुआ बेटा बताते हैं. मैं पूछती हूं कि क्या इस प्रदेश को बाहर से किसी को गोद लेने की जरूरत है, क्या यहां नौजवान नहीं हैं.

  • PM मोदी ने DDLJ की तरह अच्छे दिन का सपना दिखाया, ढाई साल बाद Sholay का गब्बर आ गया : राहुल गांधी

    PM मोदी ने DDLJ की तरह अच्छे दिन का सपना दिखाया, ढाई साल बाद Sholay का गब्बर आ गया : राहुल गांधी

    राहुल ने यहां कहा कि हम बस तीन चीजें चाहते हैं...किसानों का कर्जा माफ, बिजली बिल हाफ, जो उगाते हैं उसके लिए सही दाम.

  • UP Polls 2017: तीसरे दौर के लिए मतदान प्रचार आज थमेगा, प्रियंका आज रायबरेली में होंगी

    UP Polls 2017: तीसरे दौर के लिए मतदान प्रचार आज थमेगा, प्रियंका आज रायबरेली में होंगी

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे दौर के मतदान के लिए चुनाव प्रचार का शोरगुल आज शाम थम जाएगा. 19 फरवरी यानी रविवार को 12 जिलों की 69 सीटों पर प्रचार का शोर आज शाम 5 बजे थम जाएगा.

  • यूपी विधानसभा चुनाव : रायबरेली में आज प्रियंका गांधी की पहली चुनावी रैली

    यूपी विधानसभा चुनाव : रायबरेली में आज प्रियंका गांधी की पहली चुनावी रैली

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में तीसरे चरण का मतदान 19 फरवरी को है. गुरुवार को संबंधित विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार पर विराम लग गया. राजनीतिक दलों और उनके नेताओं ने अपना ध्यान अब अगले चरण के चुनाव पर केंद्रित कर लिया है. 17 फरवरी को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में राजनीतिक दलों की रैलियां आयोजित की जाएंगी. कांग्रेस की ओर से प्रियंका गांधी और राहुल गांधी जहां प्रचार करेंगे वहीं बीजेपी की ओर से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह प्रचार का मैदान संभालेंगे. इस चुनाव में प्रियंका गांधी की पहली प्रचार सभा रायबरेली में होगी. सपा के लिए अखिलेश यादव बाराबंकी और लखनऊ में प्रचार करेंगे.

  • खुल गई अखिलेश यादव, राहुल गांधी के धर्मनिरपेक्षता के दावों की पोल

    खुल गई अखिलेश यादव, राहुल गांधी के धर्मनिरपेक्षता के दावों की पोल

    दिवंगत राजनेता तथा लेखक रफीक ज़कारिया कि पुस्तक 'कम्युनल रेज इन सेक्युलर इंडिया' के लिए नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन द्वारा भविष्यदृष्टा की तरह लिखी गई प्रस्तावना के एक हिस्से में उन्होंने भारत में सांप्रदायिक दंगों का विश्लेषण भी किया था, जो भावनाओं को झकझोर डालता है... उन्होंने लिखा था, "हर किसी के कई-कई व्यक्तित्व हैं, और इसका ताल्लुक सिर्फ किसी के धर्म या समुदाय से नहीं है.

  • समाजवादी पार्टी की नजर में राहुल गांधी और प्रियंका के अलावा बाकी कांग्रेसी बेकार!

    समाजवादी पार्टी की नजर में राहुल गांधी और प्रियंका के अलावा बाकी कांग्रेसी बेकार!

    उत्तर प्रदेश में दो चरणों की वोटिंग हो चुकी है और पांच चरणों की वोटिंग बाकी है. इन चरणों के लिए पार्टियों को कद्दावर नेता रैलियों को संबोधित कर रहे हैं और ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं. छोटे कार्यकर्ता स्थानीय नेताओं के साथ जनसंपर्क के कार्यक्रमों में लगे हुए हैं और वोटरों को पार्टी नीतियां समझाने में लगे हुए हैं. जहां इस चुनाव में सत्ताधारी दल समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन जीत के दावे कर रहा है, वहीं बीजेपी को इस बार मोदी लहर दिखाई दे रही है और वह भी सत्ता में वापसी की उम्मीद लिए बैठे हैं. इस चुनाव में तीसरी सबसे बड़ी ताकत बहुजन समाज पार्टी की दिखाई दे रही है जिसकी मुखिया मायावती रोज रैलियों को माध्यम से वोटरों को पार्टी के लिए वोट करने को कह रही है.

  • बीजेपी नेता सुब्रमण्‍यन स्‍वामी ने ट्रंप की तरह यूपी में मायावती के जीतने की भविष्‍यवाणी की!

    बीजेपी नेता सुब्रमण्‍यन स्‍वामी ने ट्रंप की तरह यूपी में मायावती के जीतने की भविष्‍यवाणी की!

    अक्‍सर अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले बीजेपी नेता और सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने यूपी चुनावों में मद्देनजर ऐसी भविष्‍यवाणी की है जिससे उनकी पार्टी असहज हो सकती है.

  • पीएम मोदी को भाषण देने में मजा आता है, काम नहीं करते : राहुल गांधी

    पीएम मोदी को भाषण देने में मजा आता है, काम नहीं करते : राहुल गांधी

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को बाराबंकी जिले के सैदपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया. राहुल के निशाने पर हमेशा की तरह प्रधानमंत्री मोदी ही रहे. राहुल ने कहा कि मोदी को भाषण देने में बडा मजा आता है, काम नहीं करते काम केवल सपा व कांग्रेस की ही सरकारें करती है. उन्होंने भाजपा पर नफरत फैलाकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह दल लोगों को आपस में लड़ाकर अपनी सियासी रोटियां सेंकती है.

  • जिस कांग्रेस ने मुलायम को मरवाने की साजिश रची थी, उसी से अखिलेश ने किया गठबंधन: पीएम नरेंद्र मोदी

    जिस कांग्रेस ने मुलायम को मरवाने की साजिश रची थी, उसी से अखिलेश ने किया गठबंधन: पीएम नरेंद्र मोदी

    पीएम मोदी ने अपने यूपी चुनाव प्रचार अभियान में सपा और कांग्रेस पर अब तक का सबसे बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कुर्सी के मोह में अपने पिता मुलायम सिंह यादव की हत्या की कोशिश करने वाली कांग्रेस से गठबंधन की शर्मनाक हरकत की है. उन्होंने कांग्रेस पर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बसपा के साथ भी मिलीभगत का भी आरोप लगाया.

  • मोदी सरकार ने किसी उद्योगपति का एक रुपया भी नहीं माफ किया : अरुण जेटली

    मोदी सरकार ने किसी उद्योगपति का एक रुपया भी नहीं माफ किया : अरुण जेटली

    केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने उद्योगपतियों का कर्ज माफ करने के कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान को सरासर गलत करार देते हुए कहा कि उनकी सरकार ने किसी भी उद्योगपति का एक भी रुपया कर्ज माफ नहीं किया है.