NDTV Khabar

Rahul gandhi congress president


'Rahul gandhi congress president' - 277 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • क्या राहुल गांधी वापस संभालेंगे कांग्रेस की कमान? सामने आई बड़ी जानकारी

    क्या राहुल गांधी वापस संभालेंगे कांग्रेस की कमान? सामने आई बड़ी जानकारी

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी वापस पार्टी की कमान संभालने वाले हैं. इस बात की संभावना है कि अगले साल के आरंभ में दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद वह दोबारा पार्टी की कमान संभालें.

  • मोदी सरकार का नाम लिए बगैर सोनिया गांधी का वार, कहा- राजीव को विशाल बहुमत मिला था, लेकिन उन्होंने...

    मोदी सरकार का नाम लिए बगैर सोनिया गांधी का वार, कहा- राजीव को विशाल बहुमत मिला था, लेकिन उन्होंने...

    बीजेपी का नाम लिए बगैर उस पर निशाना साधते हुए सोनिया ने कहा, 'चुनावी उतार-चढ़ाव अपरिहार्य है. हमारे पार्टी के सामने चुनौतियां बड़ी है लेकिन हमें विभाजनकारी ताकतों के खिलाफ अपना वैचारिक संघर्ष जारी रखना होगा.' पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के योगदान को याद करते हुए सोनिया ने कहा कि यह राजीव का प्रयास था कि देश के 18 साल के युवाओं को मतदान का अधिकार मिला.

  • सोनिया गांधी को फिर कांग्रेस की कमान, क्या दोहरा पाएंगी 1998 वाला करिश्मा? 

    सोनिया गांधी को फिर कांग्रेस की कमान, क्या दोहरा पाएंगी 1998 वाला करिश्मा? 

    सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने अपनी राजनीतिक पारी में संप्रग के रूप में गठबंधन का सफल प्रयोग किया. वर्ष 2004 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिये चुनाव पूर्व गठबंधन बनाना उनकी सबसे बड़ी सफलताओं में से एक थी.

  • अमरिंदर सिंह बोले- सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाना 'मौजूदा परिस्थितियों' में लिया गया सर्वश्रेष्ठ फैसला

    अमरिंदर सिंह बोले- सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाना 'मौजूदा परिस्थितियों' में लिया गया सर्वश्रेष्ठ फैसला

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए इसे मौजूदा परिस्थितियों में लिया गया सर्वश्रेष्ठ फैसला बताया.

  • लगभग 12 घंटों की माथापच्ची के बाद सोनिया गांधी इस तरह बनीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष! पढ़ें इनसाइड स्टोरी

    लगभग 12 घंटों की माथापच्ची के बाद सोनिया गांधी इस तरह बनीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष! पढ़ें इनसाइड स्टोरी

    दो महीनों की अनिश्चितता के बाद कांग्रेस (Congress) को अपना अंतरिम अध्यक्ष मिल गया. शनिवार को कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की लगभग 12 घंटों तक चली बैठक के बाद पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया.

  • CWC Meeting Live Update: राहुल गांधी ने कांग्रेस को नई दिशा दी, CWC ने राहुल के नेतृत्‍व की प्रशंसा की : सुरजेवाला

    CWC Meeting Live Update: राहुल गांधी ने कांग्रेस को नई दिशा दी, CWC ने राहुल के नेतृत्‍व की प्रशंसा की : सुरजेवाला

    पार्टी के नये अध्यक्ष के चुनाव को लेकर मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत और सुशील कुमार शिंदे सहित कई वरिष्ठ नेताओं के नामों की चर्चा है. अध्यक्ष पद के लिए पार्टी के नेता प्रियंका गांधी के नाम की पैरवी कर चुके हैं. दरअसल, राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से बनी असमंजस की स्थिति और नेतृत्व के संकट को खत्म करने की कोशिश करते हुए कांग्रेस ने सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलायी है.

  • पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर किसी तरह की जल्दबाजी नहीं करना चाहते राहुल गांधी: सूत्र

    पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर किसी तरह की जल्दबाजी नहीं करना चाहते राहुल गांधी: सूत्र

    कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर लंबे समय से चल रही उहापोह की स्थिति आज खत्म हो सकती है. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर शनिवार को पार्टी की बैठक में निर्णय होगा. सोनिया गांधी के आवास पर मुलाकात के बाद सूत्रों का कहना है कि मुकुल वासनिक अध्यक्ष पद के दावेदारों में सबसे आगे हैं. आपको बता दें कि लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसकी जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

  • आज हो सकता है कांग्रेस के नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान, मुकुल वासनिक रेस में आगे,10 बातें

    आज हो सकता है कांग्रेस के नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान, मुकुल वासनिक रेस में आगे,10 बातें

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी के नए अध्यक्ष के नाम की घोषणा जल्द ही हो सकती है. इसे लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक भी बुलाई गई है. सूत्रों के मुताबिक पार्टी महासचिवों, प्रदेश अध्यक्षों, विधायक दल के नेताओं, विभाग प्रमुखों और सांसदों की बैठक में राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले कहा कि शनिवार को होने जा रही कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में अध्यक्ष के चयन को लेकर व्यवस्था बन जाएगी और अगले कुछ दिनों के भीतर निर्णय हो जाएगा. बैठक में मौजूद एक नेता ने बताया कि गांधी ने यह भी स्पष्ट किया कि वह अध्यक्ष नहीं रहते हुए भी पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर काम करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि यह विचारधारा की लड़ाई है और इसमें कांग्रेस जीतेगी और वापसी करेगी.

  • झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष का इस्तीफा, राहुल गांधी को सौंपा त्याग पत्र

    झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष का इस्तीफा, राहुल गांधी को सौंपा त्याग पत्र

    यह दूसरी बार है, जब उन्होंने पद से इस्तीफा दिया है. लोकसभा चुनाव के परिणामों के बाद कांग्रेस दो समूहों में विभाजित हो गई थी. एक का नेतृत्व अजय कुमार तो दूसरे का नेतृत्व पूर्व मंत्री सुबोधकांत सहाय और अन्य कर रहे थे.

  • कांग्रेस की कमान मुकुल वासनिक को ही क्यों? यह हैं अहम कारण

    कांग्रेस की कमान मुकुल वासनिक को ही क्यों? यह हैं अहम कारण

    कांग्रेस में अध्यक्ष चुनने की प्रकिया शुरू हो चुकी है. कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक शनिवार को होने वाली है जिसमें अंतरिम अध्यक्ष चुना जाएगा. कांग्रेस के पास फिलहाल कोई अध्यक्ष नहीं है क्योंकि तीन जुलाई को राहुल गांधी के इस्तीफा देने की वजह से कांग्रेस में यह पद खाली है. अब यह तय है कि मुकुल वासनिक ही कांग्रेस के अगले अध्यक्ष होंगे, मगर सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर मुकुल वासनिक ही क्यों? अब जरा मुकुल वासनिक के प्रोफाइल को देखिए, शायद ही आपने उन्हें टीवी पर कभी बोलते हुए सुना होगा. यानी काफी लो प्रोफाइल रहते हैं और चुपचाप अपना काम करते हैं. कांग्रेस का दलित चेहरा जो चार बार सांसद रहे और केंद्रीय मंत्री भी. कांग्रेस को लगता है कि 59 साल के मुकुल वासनिक कांग्रेस के लिए अंतरिम अध्यक्ष बनने के सही हकदार हैं.

  • नए कांग्रेस अध्यक्ष कहां से लाएंगे वो 'आस्था और समर्पण'

    नए कांग्रेस अध्यक्ष कहां से लाएंगे वो 'आस्था और समर्पण'

    अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस ने जमकर फजीहत कराई है. राज्यसभा में कांग्रेस के  नेता गुलाम नबी आजाद जहां केंद्र सरकार के इस फैसले के खिलाफ नजर आए तो वहीं पार्टी के दूसरे नेता जनार्दन द्विवेदी, अभिषेक मनु सिंघवी, जयवीर सिंघवी और ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे नेता कहीं न कहीं जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले के साथ नजर आ रहे हैं. हालांकि इनमें कई नेता हटाने की प्रक्रिया पर जरूर सवाल उठा रहे हैं. लेकिन इन सबके बीच कांग्रेस के लिए सबसे बड़ा दिन 10 अगस्त है. पार्टी की कार्यसमिति की बैठक है और इसमें अध्यक्ष पद चुना जाना है. राहुल गांधी पहले ही कह चुके हैं कि उनके परिवार से कोई भी पार्टी का अध्यक्ष नहीं बनेगा यानी एक तरह से उन्होंने फिलहाल प्रियंका गांधी वाड्रा के लिए रास्ता भी बंद कर दिया है.

  • कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता ने माना, प्रियंका गांधी में है अध्यक्ष के रूप में सबको एकजुट करने की ताकत

    कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता ने माना, प्रियंका गांधी में है अध्यक्ष के रूप में सबको एकजुट करने की ताकत

    राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा को कांग्रेस की कमान सौंपे जाने की उठती मांग के बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने कहा है कि प्रियंका पार्टी प्रमुख के रूप में सबको ‘एकजुट करने वाली ताकत’ होंगी और इससे पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार होगा.

  • 10 अगस्त को है CWC की बैठक, क्या होगा नए कांग्रेस अध्यक्ष के नाम का ऐलान?

    10 अगस्त को है CWC की बैठक, क्या होगा नए कांग्रेस अध्यक्ष के नाम का ऐलान?

    कुछ दिन पहले ही राहुल गांधी  की बहन  प्रियंका गांधी  को अध्यक्ष बनाने की मांग ने जोर पकड़ा था. पार्टी के बुजुर्ग नेताओं और युवा नेताओं के बीच जारी जोर-आजमाइश के बीच कांग्रेस नेतृत्वविहीन बनी हुई है. पार्टी के बुजुर्ग नेता प्रियंका गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने के पक्ष में मजबूती से खड़े थे, जबकि युवा नेताओं का एक वर्ग राहुल गांधी की योजना का समर्थन कर रहा था.

  • प्रियंका गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग ने जोर पकड़ा, राहुल गांधी हैं इसके खिलाफ

    प्रियंका गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग ने जोर पकड़ा, राहुल गांधी हैं इसके खिलाफ

    पार्टी के बुजुर्ग नेताओं और युवा नेताओं के बीच जारी जोर-आजमाइश के बीच कांग्रेस नेतृत्वविहीन बनी हुई है.

  • NEWS FLASH: उन्‍नाव रेप केस की पीड़िता सड़क दुर्घटना में घायल, रायबरेली में ट्रक ने कार में मारी टक्‍कर

    NEWS FLASH: उन्‍नाव रेप केस की पीड़िता सड़क दुर्घटना में घायल, रायबरेली में ट्रक ने कार में मारी टक्‍कर

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • क्या प्रियंका गांधी बनेंगी अध्यक्ष? जानिये कांग्रेस महासचिव ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को क्या दिया जवाब...

    क्या प्रियंका गांधी बनेंगी अध्यक्ष? जानिये कांग्रेस महासचिव ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को क्या दिया जवाब...

    कांग्रेस में अध्यक्ष पद के लिए माथापच्ची जारी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रियंका गांधी से कांग्रेस के सीनियर नेताओं द्वारा अध्यक्ष पद के बारे में पूछा गया था कि क्या वह पार्टी की बागडोर संभालना चाहेंगी? इस सवाल के जवाब में प्रियंका ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से कहा कि इसका सवाल ही पैदा नहीं होता है. और इसे विकल्प भी न माना जाए. उन्होंने कहा कि वह पार्टी में महासचिव के पद पर आगे भी काम करती रहेंगी.

  • वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह बोले- गैर गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बना तो 24 घंटे में बिखर जाएगी पार्टी

    वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह बोले- गैर गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बना तो 24 घंटे में बिखर जाएगी पार्टी

    इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे अनिल शास्त्री ने कहा था कि प्रियंका गांधी वाड्रा को कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाना चाहिए. उनके अलावा कोई और नहीं. वह 100 फीसदी स्वीकार हैं.' न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए शास्त्री ने चेताया था कि अगर किसी और को पार्टी अध्यक्ष बनाया जाता है तो पार्टी का एक धड़ा उसे स्वीकार नहीं करेगा. पार्टी के बिखरने की संभावना है.'

  • राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद पर पुणे के इस इंजीनियर की नजर, जानें- पूरा मामला

    राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद पर पुणे के इस इंजीनियर की नजर, जानें- पूरा मामला

    पुणे के 28 वर्षीय एक इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए आवेदन करने की इच्छा व्यक्त की है. पुणे में एक विनिर्माण फर्म में मैनेजर के रूप में कार्यरत गजानंद होसले 23 जुलाई को कांग्रेस की शहर इकाई के अध्यक्ष रमेश बागवे को अपना आवेदन पत्र जमा करने की योजना बना रहे हैं.

Advertisement