NDTV Khabar

Rahul gandhi gotra


'Rahul gandhi gotra' - 4 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भाजपा ने राहुल गांधी के गोत्र का बताया 'इटली कनेक्शन', दिया नया नाम 'इट्लस'

    भाजपा ने राहुल गांधी के गोत्र का बताया 'इटली कनेक्शन', दिया नया नाम 'इट्लस'

    राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने भी हालही में राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि 'पुष्कर के सरोवर पर राहुल गांधी ने अपना गौत्र नहीं बताया बल्कि जो गौत्र बताया वह तो ‘नेहरूजी‘ का गौत्र है." उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को तो अपने दादा और पिता का गोत्र बताना चाहिए था. राजे ने कहा था, ‘मंदिर जाने का मजाक उड़ाने वाले लोग आज मंदिर-मंदिर जाने लगे हैं. वोटों के लालच में अब वे गौत्र भी बताने लगे हैं.'

  • 'गोत्र' वार जारी, राहुल गांधी के बाद निशाने पर स्मृति ईरानी, ट्विटर पर यूं मज़ेदार अंदाज में दिया जवाब

    'गोत्र' वार जारी, राहुल गांधी के बाद निशाने पर स्मृति ईरानी, ट्विटर पर यूं मज़ेदार अंदाज में दिया जवाब

    7 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरे के लिए राहुल गांधी राजस्थान के पुष्कर के ब्रह्मा जी के मंदिर में पहुंचे थे. मंदिर में बैठे पुजारी ने राहुल गांधी के गोत्र का खुलासा किया.

  • पुष्कर के पुजारी का दावा: कश्मीरी ब्राह्मण हैं राहुल गांधी, गोत्र है दत्तात्रेय

    पुष्कर के पुजारी का दावा: कश्मीरी ब्राह्मण हैं राहुल गांधी, गोत्र है दत्तात्रेय

    पुजारी के अनुसार उन्होंने पूजा करने आए राहुल गांधी से उनका नाम व गोत्र पूछा तो ‘उन्होंने दत्तात्रेय गोत्र' बताया. दत्तात्रेय कौल होते हैं जो कश्मीरी ब्राह्मण होते हैं.’ पुजारी ने वह दस्तावेज भी दिखाए, जिनमें पुष्कर सरोवर में पूजा करने वाले राहुल के पूर्वजों के नाम दर्ज थे. चुनावी यात्रा पर राजस्थान आए राहुल इससे पहले अजमेर दरगाह भी गए. राहुल गांधी ने अजमेर की ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर अकीकत के फूल और चादर पेश कर जियारत की. इस अवसर पर गांधी के साथ राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मौजूद रहे. दरगाह शरीफ में गांधी परिवार के खादिमों ने राहुल गांधी को परंपरागत तरीके से जियारत करवाई.

  • राहुल पर BJP ने लगाया हिंदुओं को भ्रमित करने का आरोप, पूछा- जनेऊ पहनते हैं, तो अपना गोत्र बताएं?

    राहुल पर BJP ने लगाया हिंदुओं को भ्रमित करने का आरोप, पूछा- जनेऊ पहनते हैं, तो अपना गोत्र बताएं?

    भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल की वेशभूषा पर सवाल उठाते हुए कहा कि राहुल हिंदुओं को भ्रमित करने के लिये शर्ट के ऊपर जनेऊ पहनने की कोशिश कर रहे हैं.