NDTV Khabar

Rahul gandhi on rafale deal


'Rahul gandhi on rafale deal' - 41 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मोदी को 'चोरों का सरदार' कहने पर मुम्बई की अदालत ने राहुल गांधी को समन जारी किया

    मोदी को 'चोरों का सरदार' कहने पर मुम्बई की अदालत ने राहुल गांधी को समन जारी किया

    गिरगाम मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने 28 अगस्त को समन जारी करते हुए वायनाड के कांग्रेस सांसद को तीन अक्टूबर को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया।. यह समन महेश श्रीश्रीमाल नामक एक व्यक्ति की शिकायत पर जारी किया गया है. 

  • राफेल मामला: 'चौकीदार चोर' वाले बयान पर राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट से खेद जताने के बाद मांगी माफी

    राफेल मामला: 'चौकीदार चोर' वाले बयान पर राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट से खेद जताने के बाद मांगी माफी

    पीठ ने कहा कि हमें यह नहीं समझ पा रहे हैं कि आखिर आप इस हलफनामे के माध्यम से कहना क्या चाह रहे हैं. वहीं, न्यायालय ने राहुल गांधी के वकील से कहा कि हलफनामे में बताये गये राजनीतिक रूख से उसका कोई लेना देना नहीं है. राहुल गांधी ने कहा कि हलफनामे में प्रयुक्त खेद शब्द उन टिप्पणियों के लिये क्षमायाचना जैसा है जो गलत तरीके से सुप्रीम कोर्ट के नाम से बतायी गयी थीं जबकि उसने ऐसा कभी कहा ही नहीं था. 

  • राफेल डील: शिवराज सिंह चौहान ने राहुल को बताया 'महाझूठा', कहा- 'जिसे पीलिया होता है उसे सब पीला ही दिखता है'

    राफेल डील: शिवराज सिंह चौहान ने राहुल को बताया 'महाझूठा', कहा- 'जिसे पीलिया होता है उसे सब पीला ही दिखता है'

    मध्यप्रेदश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर हमला बोला है. शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 'महाझूठा' बताया. शिवराज सिंह चौहान ने एक के बाद एक कर कई ट्वीट कर कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला.

  • राफेल पर CAG रिपोर्ट: UPA की डील से बताया सस्ता, कहा- रक्षा मंत्रालय ने की थी पुराना सौदा रद्द करने की सिफारिश, 10 बड़ी बातें

    राफेल पर CAG रिपोर्ट: UPA की डील से बताया सस्ता, कहा- रक्षा मंत्रालय ने की थी पुराना सौदा रद्द करने की सिफारिश, 10 बड़ी बातें

    राफेल डील पर बुधवार को नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक की रिपोर्ट राज्यसभा में पेश की गई. रिपोर्ट में कहा गया है कि एनडीए सरकार के दौरान हुआ राफेल लड़ाकू विमान का सौदा पूर्ववर्ती यूपीए सरकार द्वारा की गई डील की तुलना में सस्ता है. रिपोर्ट के मुताबिक एनडीए सरकार तहत हुआ राफेल सौदा पूर्ववर्ती यूपीए सरकार के सौदे की तुलना में 2.86 फीसदी सस्ता है. सीएजी रिपोर्ट पेश होने के बाद केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए. उन्होंने कहा, ऐसा नहीं हो सकता कि सुप्रीम कोर्ट भी गलत हो, सीएजी भी गलत हो, सिर्फ परिवार ही सही हो. सत्यमेव जयते. सच्चाई की हमेशा जीत होती है.' वहीं बुधवार को कांग्रेस ने संसद के बाहर राफेल डील को लेकर विरोध प्रदर्शन किया.

  • राहुल गांधी का निशाना: PM मोदी जिन दलीलों से राफेल डील का कर रहे थे बचाव, वे हो गईं धराशायी

    राहुल गांधी का निशाना: PM मोदी जिन दलीलों से राफेल डील का कर रहे थे बचाव, वे हो गईं धराशायी

    राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री ने अपने निजी राफेल बाइपास सौदे का दो दलीलों से बचाव किया: पहला बेहतर मूल्य और दूसरा शीघ्र आपूर्ति. ‘द हिंदू’ के आज के खुलासे से दोनों दलीलें धराशायी हो गई है.’ वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार ने राफेल डील पर सीएजी रिपोर्ट संसद में पेश कर दी है, जिसमें यूपीए के कार्यकाल की डील से इस डील को बेहतर बताया गया है.

  • राफेल डील: कैग की रिपोर्ट पर राहुल गांधी ने कसा तंज, बोले- यह ‘चौकीदार ऑडिटर जनरल’ की रिपोर्ट

    राफेल डील: कैग की रिपोर्ट पर राहुल गांधी ने कसा तंज, बोले- यह ‘चौकीदार ऑडिटर जनरल’ की रिपोर्ट

    राहुल (Rahul Gandhi) ने कैग को ‘चौकीदार ऑडिटर जनरल’ नाम देते हुए कहा कि मौजूदा कैग राजीव महर्षि से सही रिपोर्ट की उम्मीद नहीं की जा सकती क्योंकि वह इस रक्षा सौदे का हिस्सा रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि कैग की रिपोर्ट नरेंद्र मोदी की रिपोर्ट है.

  • राफेल सौदे को अंतिम रूप देने वाले वार्ताकार दल के अध्यक्ष ने लीक नोट के दावों पर कही यह बात

    राफेल सौदे को अंतिम रूप देने वाले वार्ताकार दल के अध्यक्ष ने लीक नोट के दावों पर कही यह बात

    राफेल विमान सौदे को अंतिम रूप प्रदान करने वाले वार्ताकार दल के अध्यक्ष एयर मार्शल (सेवानिवृत्त) एस.बी.पी. सिन्हा ने शुक्रवार को विवादित नोट लीक होने की बात से इनकार किया.

  • रफाल का एक और सच हुआ बाहर

    रफाल का एक और सच हुआ बाहर

    इस नोटिंग में रक्षा सचिव इस बात पर एतराज़ ज़ाहिर करते हैं कि अगर प्रधानमंत्री कार्यालय को भरोसा नहीं है तो वह डील के लिए अपनी कोई नई व्यवस्था बना ले. जाहिर है जो कमेटी कई साल से काम कर रही है, अचानक उसे बताए बगैर या भंग किए बगैर प्रधानमंत्री कार्यालय सक्रिय हो जाए तो किसी को भी बुरा लगेगा.

  • राफेल डील में PMO के दखल पर रक्षा मंत्रालय ने जताई थी कड़ी आपत्ति : रिपोर्ट

    राफेल डील में PMO के दखल पर रक्षा मंत्रालय ने जताई थी कड़ी आपत्ति : रिपोर्ट

    रक्षा मंत्रालय ने फ्रांस के साथ रफ़ाल सौदे की बातचीत (Rafale Deal) में प्रधानमंत्री कार्यालय के दखल पर एतराज़ जताया था. अंग्रेज़ी अखबार द हिंदू की ख़बर के मुताबिक रक्षा मंत्रालय तो सौदे को लेकर बातचीत कर ही रहा था, उसी दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय भी अपनी ओर से फ्रांसीसी पक्ष से 'समांतर बातचीत' में लगा था.

  • PM मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, बोले- चोर हमेशा चौकीदार को हटाने की साजिश रचता है

    PM मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, बोले- चोर हमेशा चौकीदार को हटाने की साजिश रचता है

    पीएम मोदी ने यहां भाजपा की एक रैली में कहा, ‘‘मैं समझ नहीं पा रहा कि कांग्रेस सरकार चला रही थी, या अपने (क्रिश्चियन) मिशेल मामा का दरबार चला रही थी.’’

  • लोकसभा में हंगामा करने पर 19 सासंद सस्पेंड

    लोकसभा में हंगामा करने पर 19 सासंद सस्पेंड

    संसद के शीतकालीन सत्र में आज यानी बुधवार का दिन भी घमासान भरा होने की उम्मीद है. लोकसभा में आज भी राफेल सौदे पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप के दौर चलने और हंगामे के आसार हैं. दरअसल, बुधवार को राफेल मुद्दे पर बहस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला और राफेल में घोटाले की बात दोहराई.

  • अरुण जेटली का राहुल गांधी पर हमला: 'आपातकाल की तानाशाह' के पोते ने दिखाया अपना असली DNA, छद्म उदारवादी चुप क्यों हैं?

    अरुण जेटली का राहुल गांधी पर हमला: 'आपातकाल की तानाशाह' के पोते ने दिखाया अपना असली DNA, छद्म उदारवादी चुप क्यों हैं?

    राहुल ने बुधवार को लोकसभा में अपने भाषण में कहा था कि पीएम मोदी ने ‘पूर्वनियोजित साक्षात्कार’ दिया. इसका बाद राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में फिर से इसका मजाक बनाया था. उन्होंने कहा था, ‘क्या आपने प्रधानमंत्री का मंगलवार का साक्षात्कार देखा? वह हंस रहे थे. अनुकूल पत्रकार (साक्षात्कार ले रही थी). वह सवाल पूछ रही थीं और प्रधानमंत्री के जवाब भी दे रही थीं.’

  • राफेल मामला: संसद में राहुल गांधी ने लगाई आरोपों की झड़ी, 'PM ने ही अंबानी को दिलाया कॉन्ट्रेक्ट', पढ़ें 8 वार

    राफेल मामला: संसद में राहुल गांधी ने लगाई आरोपों की झड़ी, 'PM ने ही अंबानी को दिलाया कॉन्ट्रेक्ट', पढ़ें 8 वार

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में राफेल डील पर हो रही बहस में हिस्सा लिया. इस मौके पर उन्होंने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने HAL से राफेल का कॉन्ट्रैक्ट छीनकर अनिल अंबानी की कंपनी को दे दिया, जिससे देश के युवाओं का कितना नुकसान हुआ है. अगर यह कॉन्ट्रैक्ट HAL को मिला होता तो देश के युवाओं को रोजगार मिलता ऑनर मिलता. लेकिन मोदी सरकार ने देश के युवाओं को भी धोखा दे दिया. सदन में बहस के दौरान राहुल गांधी ने अनिल अंबानी का भी नाम लिया, जिसपर स्पीकर सुमित्रा महाजन ने उन्हें यह कहकर समझाया कि वो उनका नाम नहीं ले सकते, क्योंकि वो सदन के मेंबर नहीं हैं. राहुल ने इस मौके पर पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि पिछली बार मेर भाषण के बाद उन्होंने एक घंटे का लंबा भाषण दिया, लेकिन राफेल डील पर 5 मिनट भी नहीं बोल पाए. साथ ही राहुल गांधी ने जेपीसी की मांग की.

  • राफेल मुद्दे पर कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोपों पर बोले पीएम मोदी, 'आरोप लगाने वाले उसे साबित करें'

    राफेल मुद्दे पर कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोपों पर बोले पीएम मोदी, 'आरोप लगाने वाले उसे साबित करें'

    आरबीआई के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे को लेकर पीएम मोदी ने कहा है कि उन्होंने खुद इस्तीफा देने का अनुरोध किया था. 'मैं इस बात का पहली बार खुलासा कर रहा हूं कि वे (उर्जित पटेल) पिछले 6-7 महीनों से इसके लिए कह रहे थे और लिखित में भी दिया था. ऐसे में राजनैतिक दबाव का तो प्रश्न ही नहीं बनता है.

  • Top 5 News : राफेल पर जेपीसी की मांग को लेकर लोकसभा में हंगामा, IPL की बोली में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का दबदबा

    Top 5 News : राफेल पर जेपीसी की मांग को लेकर लोकसभा में हंगामा, IPL की बोली में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का दबदबा

    लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने के करीब 10 मिनट बाद ही दोपहर 12 बजे तक के लिये स्थगित कर दी गई. वहीं, 1984 के सिख विरोधी दंगों में उम्रकैद की सजा मिलने के बाद कांग्रेस नेता सज्जन कुमार ने मंगलवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.

  • पीएम मोदी का हमला: किसी ने नहीं सोचा था कि सिख दंगों में कांग्रेस नेता को सजा मिलेगी

    पीएम मोदी का हमला: किसी ने नहीं सोचा था कि सिख दंगों में कांग्रेस नेता को सजा मिलेगी

    प्रधानमंत्री ने कहा, ‘चार साल पहले, किसी ने सोचा भी नहीं था कि 1984 के सिख नरसंहार मामले में कांग्रेस नेता को सजा मिलेगी और उन्हें (पीड़ितों को) इंसाफ मिलेगा.’ दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा 1984 सिख विरोधी दंगा मामले में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को दोषी ठहराए जाने और उन्हें ताउम्र कैद की सजा सुनाए जाने के एक दिन बाद मोदी ने यह बयान दिया है.

  • राहुल गांधी बोले- किसानों की कर्ज माफी तक PM मोदी को सोने नहीं देंगे

    राहुल गांधी बोले- किसानों की कर्ज माफी तक PM मोदी को सोने नहीं देंगे

    राहुल ने कहा, 'हिंदुस्तान में एक तरफ मजदूर किसान हैं तो दूसरी तरफ 15 -20 अमीर है. मोदी जी ने साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए 15-20 लोगों के जेब में डाला है. हमारी चुनाव में जीत हिंदुस्तान के गरीब जनता की है. मोदी जी के दो हिंदुस्तान हैं. एक हिंदुस्तान 15-20 लोगों का कर्ज माफी का, दूसरा गरीब लोगों का और किसानों का है. हमनें वादा किया किया था दस दिन के अंदर किसानों का कर्जा माफ करेंगे. दो राज्यों में छह घंटे भी नहीं लगे और तीसरे राज्यों में भी जल्द कर्ज माफ होगा. मोदी जी चार साल से पीएम हैं, किसान का एक रुपया माफ नहीं किया.

  • राफेल मामला: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- PAC ने CAG रिपोर्ट पर किया है विचार, तो मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- मुझे नहीं मिली?

    राफेल मामला: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- PAC ने CAG रिपोर्ट पर किया है विचार, तो मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- मुझे नहीं मिली?

    राफेल मामले में मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने क्लीन चिट दे दी. राफेल डील पर फैसले सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि उसके सामने पेश की गयी सामग्री दर्शाती है कि केंद्र ने राफेल लड़ाकू जेट के मूल्य निर्धारण ब्योरे से संसद को अवगत नहीं कराया, लेकिन उसने नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक के समक्ष इसका खुलासा किया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कैग रिपोर्ट को संसद की लोक लेखा समिति परख भी चुकी है. साथ ही सदस्यीय पीठ की तरफ से फैसला पढ़ते हुए प्रधान न्यायाधीश गोगोई ने कहा कि लड़ाकू विमानों की खरीद की प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने का कोई कारण नहीं है और आगे इसकी जांच की जरूरत भी नहीं है. कैग की रिपोर्ट और लोक लेखा समिति यानी पीएससी वाली बात पर अब मामला गरमा गया है.