Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Rahul gandhi speech


'Rahul gandhi speech' - 21 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राहुल गांधी के भाषण का अनुवाद कर छा गई 11वीं कक्षा की छात्रा, देखें- VIDEO

    राहुल गांधी के भाषण का अनुवाद कर छा गई 11वीं कक्षा की छात्रा, देखें- VIDEO

    केरल के वायनाड जिले में 11वीं कक्षा की छात्रा बृहस्पतिवार को अपने स्कूल परिसर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  के भाषण का मलयालम में शानदार अनुवाद कर चर्चा का केन्द्र बन गई.

  • PM मोदी का कांग्रेस पर हमला- 'आप इतने ऊंचे हो गए कि आपको जमीन दिखनी ही बंद हो गई'

    PM मोदी का कांग्रेस पर हमला- 'आप इतने ऊंचे हो गए कि आपको जमीन दिखनी ही बंद हो गई'

    लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर भी हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि यहां कहा गया कि हमारी ऊंचाई को कोई कम नहीं कर सकता, ऐसी गलती हम नहीं करते. हम दूसरे की लकीर छोटी करने में विश्वास नहीं करते, हम अपनी लकीर लंबी करने के लिए जिंदगी खपा देते हैं. उन्होंने कहा कि आपकी ऊंचाई आपको मुबारक हो, क्योंकि आप इतने ऊंचे चले गए हैं कि आपको जमीन दिखना बंद हो गया है. आप इतने ऊंचे चले गए हैं कि आप जड़ों से उखड़ गए हैं. इसलिए आपका और ऊंचा होना मेरे लिए अत्यंत संतोषजनक है. उन्होंने कहा कि मेरी कामना है कि और आप ऊंचे बढ़ें.

  • प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर निशाना, बोलीं- पाकिस्तान बिरयानी खाने गए थे

    प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर निशाना, बोलीं- पाकिस्तान बिरयानी खाने गए थे

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी साल 2015 में पाकिस्तान बिरयानी खाने गए थे. प्रधानमंत्री के उस बयान पर कि कांग्रेस के जीतने पर पाकिस्तान के लोग खुश होंगे, प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि यह 'उनकी राय' है.

  • प्रियंका गांधी के आते ही लगे- 'इंदिरा गांधी जिंदाबाद' के नारे, भाषण की हुई तारीफ तो बोलीं- 'मुझे लगा किसी ने नोटिस ही नहीं किया'

    प्रियंका गांधी के आते ही लगे- 'इंदिरा गांधी जिंदाबाद' के नारे, भाषण की हुई तारीफ तो बोलीं- 'मुझे लगा किसी ने नोटिस ही नहीं किया'

    कांग्रेस (Congress) राष्ट्रीय महासचिव बनने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने पहला आधिकारिक भाषण (Priyanka Gandhi Speech) दिया. गुजरात के गांधीनगर में मंगलवार को आयोजित कांग्रेस की रैली में उन्होंने भाषण दिया.

  • 'हमने भी देखी आंखों की गुस्ताखियां', 16वीं लोकसभा के अंतिम भाषण में पीएम मोदी के भाषण की 5 बातें...

    'हमने भी देखी आंखों की गुस्ताखियां', 16वीं लोकसभा के अंतिम भाषण में पीएम मोदी के भाषण की 5 बातें...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने सोलहवीं लोकसभा के कार्यकाल के अंतिम दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर चुटकी लेते हुए लोकसभा में कहा कि वह कभी सुनते थे कि 'भूंकप' आयेगा, लेकिन पांच साल में कोई 'भूंकप' नहीं आया. उन्होंने राफेल विमान सौदे के संदर्भ में कहा कि सदन में हवाई जहाज भी उड़े, लेकिन लोकतंत्र की ऊंचाई इतनी है कि कोई भी हवाई जहाज उस ऊंचाई तक नहीं पहुंच पाया. अपने धन्यवाद भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि आज विश्व में भारत का एक अलग स्थान बना है, जिसका पूरा यश पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने वाले देश के सवा सौ करोड़ देशवासियों को जाता है. राहुल गांधी का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि हम कभी सुनते थे कि 'भूंकप' आयेगा, लेकिन पांच साल का कार्यकाल पूरा हुआ और कोई 'भूंकप' नहीं आया. उन्होंने कहा कि कभी यहां हवाई जहाज उड़े. बड़े-बड़े लोगों ने हवाई जहाज उड़ाए, लेकिन लोकतंत्र की ऊंचाई है कि भूकंप को भी पचा गया और कोई भी हवाई जहाज उस ऊंचाई तक नहीं पहुंच पाया.

  • राफेल मामला: संसद में राहुल गांधी ने लगाई आरोपों की झड़ी, 'PM ने ही अंबानी को दिलाया कॉन्ट्रेक्ट', पढ़ें 8 वार

    राफेल मामला: संसद में राहुल गांधी ने लगाई आरोपों की झड़ी, 'PM ने ही अंबानी को दिलाया कॉन्ट्रेक्ट', पढ़ें 8 वार

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में राफेल डील पर हो रही बहस में हिस्सा लिया. इस मौके पर उन्होंने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने HAL से राफेल का कॉन्ट्रैक्ट छीनकर अनिल अंबानी की कंपनी को दे दिया, जिससे देश के युवाओं का कितना नुकसान हुआ है. अगर यह कॉन्ट्रैक्ट HAL को मिला होता तो देश के युवाओं को रोजगार मिलता ऑनर मिलता. लेकिन मोदी सरकार ने देश के युवाओं को भी धोखा दे दिया. सदन में बहस के दौरान राहुल गांधी ने अनिल अंबानी का भी नाम लिया, जिसपर स्पीकर सुमित्रा महाजन ने उन्हें यह कहकर समझाया कि वो उनका नाम नहीं ले सकते, क्योंकि वो सदन के मेंबर नहीं हैं. राहुल ने इस मौके पर पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि पिछली बार मेर भाषण के बाद उन्होंने एक घंटे का लंबा भाषण दिया, लेकिन राफेल डील पर 5 मिनट भी नहीं बोल पाए. साथ ही राहुल गांधी ने जेपीसी की मांग की.

  • माल्या-नीरव मोदी चोर नहीं है, लेकिन किसान कर्ज वापस न कर पाए तो वह चोर है', राहुल गांधी के भाषण की 10 बड़ी बातें

    माल्या-नीरव मोदी चोर नहीं है, लेकिन किसान कर्ज वापस न कर पाए तो वह चोर है', राहुल गांधी के भाषण की 10 बड़ी बातें

    मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रचार अभियान की औपचारिक शुरूआत करने आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 18 किलोमीटर लंबा रोड शो किया इसके बाद उन्होंने दशहरा मैदान में कार्यकर्ताओं की एक रैली को संबोधित किया. इस दौरान कार्यकर्ता सम्मेलन के लिये भेल दशहरा मैदान जाते समय राहुल ने अपनी बस से उतरकर पुराने शहर में मशहूर चाय की एक दुकान पर चाय की चुस्कियां लीं और समोसे का स्वाद भी चखा. मध्यप्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और विधायक जीतू पटवारी ने बताया, ‘‘रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने बस से उतरकर पुराने भोपाल के सदर मंजिल इलाके में मशहूर चाय की दुकान पर चाय और समोसे का आनंद लिया.’’ पटवारी ने कहा कि जब मैंने दुकानदार की ओर इशारा किया तो राहुल ने खुशी-खुशी दुकान मालिक और कर्मचारियों को अपने साथ एक सेल्फी लेने का मौका भी दिया.

  • पीएम मोदी ने राहुल गांधी से कहा- हम आपकी आंखों में आंखें कैसे डाल सकते हैं, 20 बड़ी बातें

    पीएम मोदी ने राहुल गांधी से कहा- हम आपकी आंखों में आंखें कैसे डाल सकते हैं, 20 बड़ी बातें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लोकसभा में विपक्षी दलों पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस जनता से कट गई है और जो दल कांग्रेस के साथ हैं वे भी डूबने वाले हैं. मोदी लोकसभा में सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के दौरान परिचर्चा में हिस्सा लेते हुए विपक्ष के सवालों का जवाब दे रहे थे. प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र में 30 साल के बाद पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है, लेकिन विपक्ष में शामिल दल सरकार के खिलाफ बहुमत जुटाने में विफल होने को लेकर आश्वस्त होने के बावजूद सरकार गिराने की कोशिश में जुटे हैं. मोदी ने शायरी के जरिए विपक्ष पर निशाना साधा और कहा- "मांझी ना रहबर ना कह में हवाएं .. है कश्ती भर जर्जर ये कैसा है सफर." उन्होंने कहा, "मेरे बारे में कहा गया कि प्रधानमंत्री को संसद में बोलने दिया जाए तो वह 15 मिनट भी नहीं बोल पाएंगे लेकिन मैं खड़ा भी हूं और चार साल के अपने काम के बल पर अड़ा भी हूं." पीएम मोदी ने 2024 में विपक्ष को अविश्वास प्रस्ताव लाने की बात कहकर यह संदेश देने का प्रयास भी किया कि 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर राजग को कोई चिंता नहीं है. लगभग डेढ घंटे के अपने भाषण में प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष द्वारा लगाये गए तमाम आरोपों का बिंदुवार जवाब दिया.

  • PM मोदी से गले लगने पर स्‍पीकर ने उठाए सवाल , राजनाथ सिंह ने कहा- राहुल ने की संसद में 'चिपको आंदोलन' की शुरुआत

    PM मोदी से गले लगने पर स्‍पीकर ने उठाए सवाल , राजनाथ सिंह ने कहा- राहुल ने की संसद में 'चिपको आंदोलन' की शुरुआत

    अविश्‍वास प्रस्‍ताव के समर्थन में बोलने के बाद राहुल गांधी सदन में पीएम मोदी की सीट पर जाकर उनसे गले मिले. इस पर लोकसभा की स्‍पीकर ने आपत्त‍ि जाहिर की. लोकसभा स्‍पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि राहुल गांधी का यह व्‍यवहार अप्रत्‍याशित था. मुझे यह ठीक नहीं लगा. महाजन ने कहा, ''यह समझ लीजिए कि सदन की गरिमा हमें ही रखनी है, कोई बाहर का आकर नहीं रखेगा...

  • जब राहुल गांधी के भाषण पर सदन में लगे ठहाके...

    जब राहुल गांधी के भाषण पर सदन में लगे ठहाके...

    राहुल गांधी ने कहा कि आपने देश की जनता से वादा किया था कि प्रत्‍येक के खाते में 15 लाख रुपये आ जाएंगे लेकिन वो अभी तक नहीं मिला है. दूसरा वादा था देश के युवाओं के लिए 2 करोड़ प्रतिवर्ष रोजगार देना लेकिन हकीकत यह है कि सिर्फ 4 लाख लोगों को ही रोजगार दिया गया है. राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री जब भाषण देने जाते हैं तो युवाओं से कभी कहते हैं पकौड़े बनाओ तो कभी कहते हैं दूकान खोल लें.

  • सबसे पहले अटल जी को देखने गया, समारोहों में आडवाणी जी की रक्षा करता हूं, राहुल गांधी के भाषण की 10 बातें

    सबसे पहले अटल जी को देखने गया, समारोहों में आडवाणी जी की रक्षा करता हूं, राहुल गांधी के भाषण की 10 बातें

    मुंबई में आयोजित कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से बीजेपी और नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. राहुल ने कहा, 'बीजेपी को हमने कर्नाटक में हराया, गुजरात में वे मुश्किल से जीत पाये. बीजेपी इस बार राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पूरी तरह साफ हो जाएगी. कांग्रेस और दूसरी पार्टियां मिलकर लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिलकर हरा देंगी'. राहुल ने स्थानीय कार्यकर्ताओं की ओर मुखातिब होते हुये कहा कि मुंबई की तरह कांग्रेस भी समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर काम करती है. कांग्रेस भी सबको साथ लेकर भारत का निर्माण करती है. उन्होंने इस कार्यक्रम में मराठी भाषा से भाषण की शुरुआत की.

  • कर्नाटक: येदियुरप्पा ने विश्वास मत का सामना किये बगैर इस्तीफा दिया, 10 बातें

    कर्नाटक: येदियुरप्पा ने विश्वास मत का सामना किये बगैर इस्तीफा दिया, 10 बातें

    मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने विश्वास मत का सामना किये बगैर ही आज इस्तीफा देने की घोषणा कर दी और इस तरह कर्नाटक में तीन दिन पुरानी येदियुरप्पा सरकार गिर गई. चेहरे पर हार के भाव के साथ येदियुरप्पा ने एक संक्षिप्त भावनात्मक भाषण के बाद विधानसभा के पटल पर अपने निर्णय की घोषणा की. उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को आदेश दिया था कि येदियुरप्पा सरकार आज शाम चार बजे राज्य विधानसभा में विश्वास मत हासिल करें. हालांकि राज्यपाल वजुभाई वाला ने येदियुरप्पा को अपना बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय दिया था. अब खबर मिल रही है कि रविवार को जेडीएस के अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी कर्नाटक के नये सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. उनके साथ कांग्रेस के जी. परमेश्वर को भी उप मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है.

  • कांग्रेस का महाधिवेशन का आखिरी दिन, आज राहुल गांधी और पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह का भाषण

    कांग्रेस का महाधिवेशन का आखिरी दिन, आज राहुल गांधी और पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह का भाषण

    दिल्ली में चल रहे कांग्रेस महाधिवेशन में का आखिरी दिन है. आज अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर प्रस्ताव पास होगा. इसके साथ ही आज पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह का भाषण भी महत्वपूर्ण होगा.

  • देश भर में गणतंत्र दिवस की धूम, राहुल गांधी को छठी पंक्ति में बैठाने पर कांग्रेस नाराज, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    देश भर में गणतंत्र दिवस की धूम, राहुल गांधी को छठी पंक्ति में बैठाने पर कांग्रेस नाराज, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

    देश भर में 69वें गणतंत्र दिवस की धूम है. इस दौरान राजपथ पर बीएसएफ की महिला जवानों ने करतब दिखा कर लोगों का मन मोह लिया. वहीं, आतंकियों से लोहा लेने वाले कमांडो ज्योति प्रकाश निराला को मरणोपरांत अशोक चक्र से सम्मानित करते वक्त राष्ट्रपति कोविंद भावूक नजर आए. उधर, गणतंत्र दिवस परेड में राहुल गांधी को छठी पंक्ति में बैठाया गया, जिससे राजनीति गरमा गई है. इधर, श्रीनगर में कथित तौर पर एक महिला आत्मघाटी हमलावर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. वहीं, साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भारत को भले ही लीड मिल गई है, मगर उसे लगातार झटके लग रहे हैं. 

  • RSS ने महिलाओं संबंधी टिप्पणी पर राहुल गांधी से की माफी की मांग

    RSS ने महिलाओं संबंधी टिप्पणी पर राहुल गांधी से की माफी की मांग

    गुजरात में अपने चुनाव प्रचार अभियान के दूसरे दिन वडोदरा में छात्रों को संबोधित करते हुए गांधी ने आरोप लगाया कि आरएसएस महिलाओं के खिलाफ भेदभाव करता है.

  • विधानसभा चुनाव 2017 : पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर राहुल गांधी की निजी हमले की स्टाइल चर्चा में

    विधानसभा चुनाव 2017 : पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर राहुल गांधी की निजी हमले की स्टाइल चर्चा में

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अपनी पार्टी के लिए चुनावी रैलियां कर रहे हैं. इस बार के चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी खुलकर निजी हमले कर रहे हैं. वहीं राहुल गांधी और अखिलेश यादव भी इस मामले में पीछे नहीं है और प्रधानमंत्री मोदी को निशाने पर लिए हुए हैं. उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी के निशाने पर सबसे ज्यादा राहुल गांधी और अखिलेश यादव हैं तो उत्तराखंड में हरीश रावत पर लगातार हमले बोल रहे हैं. हाल फिलहाल संसद से लेकर चुनावी सभा तक प्रधानमंत्री पीएम मोदी के 'रेनकोट', 'जन्मपत्री' और 'गूगल' वाले बयान सबसे ज्यादा चर्चा में रहे. गौरतलब बात यह है कि आइए एक नजर दोनों पक्षों के बड़े बयानों पर डालते हैं...

  • पीएम नरेंद्र मोदी के 'भूकंप' वाले कटाक्ष पर राहुल गांधी ने ऐसे किया पलटवार

    पीएम नरेंद्र मोदी के 'भूकंप' वाले कटाक्ष पर राहुल गांधी ने ऐसे किया पलटवार

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए उन पर उत्तराखंड भूकंप त्रासदी का मजाक बनाने और स्वतंत्रता संघर्ष का अपमान करने का आरोप लगाया.

  • प्राइम टाइम इंट्रो : नेताओं के भाषण और बयान आधारित राजनीति में विचार गायब

    प्राइम टाइम इंट्रो : नेताओं के भाषण और बयान आधारित राजनीति में विचार गायब

    हमारे नेता कैसे बात करते हैं. इससे एक-दूसरे का मुकाबला कर रहे हैं या भारत की राजनीति को समृद्ध कर रहे हैं. भारतीय राजनीति बयान आधारित है. हम और आप भी नेताओं का मूल्यांकन हम विचार कम डायलॉगबाजी से ज्यादा करते हैं. इसी पर ताली बजती है, यही हेडलाइन बनती है. टीवी की भाषा भी पत्रकारिता की कम, सीरीयल की ज्यादा हो गई है. इससे आप दर्शकों को बहुत नुकसान है.

Advertisement