NDTV Khabar

Rahul gandhi News in Hindi


'Rahul gandhi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राहुल गांधी के इस्तीफे पर बोलीं प्रियंका गांधी- आपने जो किया, उसकी हिम्मत कम ही लोगों में होती है

    राहुल गांधी के इस्तीफे पर बोलीं प्रियंका गांधी- आपने जो किया, उसकी हिम्मत कम ही लोगों में होती है

    राहुल गांधी ने बुधवार को कहा था कि मैं अब पार्टी अध्यक्ष नहीं हूं, मैंने इस्तीफा दे दिया है. पार्टी को एक महीने पहले ही अपना अध्यक्ष चुन लेना चाहिए था. इसके साथ ही उन्होंने एक खुला खत भी लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा है, 'कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना मेरे लिए सम्मान की बात थी'. 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को मिली हार का जिक्र करते हुए लिखा 'अध्यक्ष के नाते हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं. इसलिये अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं'. गुरुवार को कांग्रेस महासचिव और राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी ने उनके इसक कदम की तारीफ की. प्रियंका गांधी ने कहा 'राहुल गांधी आपने जो किया, उसकी हिम्मत बहुत ही कम लोगों में होती है. आपके फैसले का सम्मान करते हैं.'

  • NEWS FLASH: कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्‍ट्रीय अदालत 17 जुलाई को सुनाएगा फैसला

    NEWS FLASH: कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्‍ट्रीय अदालत 17 जुलाई को सुनाएगा फैसला

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

  • मानहानि शिकायत मामले में आज मुंबई की अदालत में पेश हो सकते हैं राहुल गांधी

    मानहानि शिकायत मामले में आज मुंबई की अदालत में पेश हो सकते हैं राहुल गांधी

    आरएसएस कार्यकर्ता द्वारा राहुल गांधी  के खिलाफ दायर मानहानि मामले के में गुरुवार सुबह यहां एक अदालत में पेश हो सकते हैं. दरअसल यह मामला राहुल द्वारा पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को भाजपा-आरएसएस विचारधारा से कथित रूप से जोड़ने से संबंधित है.

  • कांग्रेस अध्यक्ष बनने की दौड़ में सुशील कुमार शिंदे का भी नाम, यहां जानिए उनसे जुड़ी 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस अध्यक्ष बनने की दौड़ में सुशील कुमार शिंदे का भी नाम, यहां जानिए उनसे जुड़ी 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने एक ओपन लेटर भी जारी किया है. इस ओपन लेटर में राहुल गांधी ने लिखा, 'कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना मेरे लिए सम्मान की बात थी'. उन्होंने पत्र में 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को मिली हार का जिक्र करते हुए लिखा 'अध्यक्ष के नाते हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं. इसलिये अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं'. उन्होंने आगे लिखा, पार्टी को जहां भी मेरी जरूरत पड़ेगी मैं मौजूद रहूंगा. ऐसे में नए कांग्रेस अध्यक्ष के नाम को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस के कई दिग्गजों के नाम इस लिस्ट में हैं. जिसमें सुशील कुमार शिंदे का नाम प्रमुख है. हालांकि कांग्रेस में नामों की कोई कमी नहीं है. मनमोहन सिंह, एके एंटनी, मोतीलाल वोरा, कर्ण सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, अहमद पटेल, अंबिका सोनी, गुलाम नबी आजाद, तरुण गोगोई, वीरप्पा मोईली, ओमान चांडी और मीरा कुमार जैसे कई दिग्गज कांग्रेस में हैं. इतना तो तय है कि कांग्रेस को एक नया अध्यक्ष जल्द मिलने वाला है जो गैर गांधी होगा और उसे गांधी परिवार का आशीर्वाद भी प्राप्त होगा.

  • राहुल गांधी ने कांग्रेस का अध्यक्ष पद छोड़ा, पढ़ें- चार पन्नों के ओपन लेटर की 8 खास बातें

    राहुल गांधी ने कांग्रेस का अध्यक्ष पद छोड़ा, पढ़ें- चार पन्नों के ओपन लेटर की 8 खास बातें

    राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने एक ओपन लेटर भी जारी किया है. इस ओपन लेटर में राहुल गांधी ने लिखा, 'कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना मेरे लिए सम्मान की बात थी'. उन्होंने पत्र में 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को मिली हार का जिक्र करते हुए लिखा 'अध्यक्ष के नाते हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं. इसलिये अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं'. इससे पहले बुधवार को ही राहुल गांधी ने कहा था कि एक महीने पहले ही नए अध्यक्ष का चुनाव हो जाना चाहिए था. राहुल गांधी ने कहा, 'बिना देर किए हुए नए अध्यक्ष का चुनाव जल्द हो. मैं इस प्रक्रिया में कहीं नहीं हूं. मैंने पहले ही अपना इस्तीफा सौंप दिया है और मैं अब पार्टी अध्यक्ष नहीं हूं. सीडब्ल्यूसी को जल्द से जल्द बैठक बुलाकर फैसला करना चाहिए.' आइये आपको बताते हैं कि राहुल गांधी ने अपने ओपन लेटर में क्या-क्या लिखा है. 

  • राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से भी हटाया 'कांग्रेस प्रेसिडेंट', राजनीतिक पार्टियों से आया कुछ ऐसा रिएक्शन

    राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से भी हटाया 'कांग्रेस प्रेसिडेंट', राजनीतिक पार्टियों से आया कुछ ऐसा रिएक्शन

    बीजेपी के नेता नलिनी कोहली ने राहुल गांधी के इस्तीफे पर कहा कि यह उनके ऊपर है कि वह इस्तीफा देते हैं या ऐसे हालात में खुद ही अध्यक्ष बने रहते हैं. दो तरह की पार्टियां होती हैं. एक बीजेपी जैसी जो लोकतंत्र के आधार पर चलती हैं जबकि दूसरी तरफ एक ऐसी पार्टी भी है जिसे सिर्फ परिवार वाले ही चलाते हैं. अब उन्हें निर्णय लेना है, इसमें हम कुछ नहीं बोल सकते.

  • कुमार विश्वास ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- ये हताशा समझ से बाहर जब हर तरफ....

    कुमार विश्वास ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- ये हताशा समझ से बाहर जब हर तरफ....

    आप नेता और कवि कुमार विश्वास ने ट्विटर के जरिए कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस की हताशा समझ से बाहर है. जब सब तरफ एक ही सत्ता हो तब तो विपक्ष के लिए सबसे मुफीद मैदान होता है! जमीनी, सच्चा मुश्किल जनसंघर्ष 100% सफलता का रास्ता है! डगमगाता विपक्ष जनहितों के खिलाफ है और हर सत्ता का अहंकार ऐतिहासिक सत्य, इसलिए असहमति के हाथो पर ज़्यादा जिम्मेदारी है.'

  • TOP 5 NEWS: राहुल गांधी ने अपने पद से दिया इस्तीफा और आकाश विजयवर्गीय से नाराज़ PM मोदी ने कही यह बात

    TOP 5 NEWS: राहुल गांधी ने अपने पद से दिया इस्तीफा और आकाश विजयवर्गीय से नाराज़ PM मोदी ने कही यह बात

    स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय (Krishnanand Rai) की हत्या के मामले में पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी समेत सभी आरोपियों को बरी कर दिया है. बता दें कि मुख्तार अंसारी का पूर्वांचल में एक अलग रुतबा हुआ करता है.

  • कांग्रेस का नया अध्यक्ष एक हफ्ते में, दावेदारों में यह नाम हो सकते हैं शामिल

    कांग्रेस का नया अध्यक्ष एक हफ्ते में, दावेदारों में यह नाम हो सकते हैं शामिल

    राहुल गांधी ने एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी संभालने से मना कर दिया है और यह भी कहा है कि कांग्रेस को एक महीने में ही अपना अध्यक्ष चुन लेना चाहिए. अब यदि सूत्रों की मानें तो कांग्रेस में अगला अध्यक्ष चुने जाने की प्रकिया हफ्ते दस दिनों में शुरू हो जाएगी.

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से दिया इस्तीफा, ओपन लेटर जारी कर कहा- कड़े फैसले लेने पड़ते हैं

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से दिया इस्तीफा, ओपन लेटर जारी कर कहा- कड़े फैसले लेने पड़ते हैं

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने एक ओपन लेटर भी जारी किया है. इस ओपन लेटर में राहुल गांधी ने लिखा, 'कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना मेरे लिए सम्मान की बात थी'. उन्होंने पत्र में 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को मिली हार का जिक्र करते हुए लिखा 'अध्यक्ष के नाते हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं.

  • दिल्ली कांग्रेस ने पार्टी आलाकमान को लिखा खत, उम्मीदवारों की जल्द घोषणा की मांग

    दिल्ली कांग्रेस ने पार्टी आलाकमान को लिखा खत, उम्मीदवारों की जल्द घोषणा की मांग

    पार्टी के एक नेता ने बताया कि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने पिछले सप्ताह पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल को पत्र लिखकर उम्मीदवारों की जल्द घोषणा की सिफारिश की है.

  • एमपी: आदिवासी या पिछड़ा को मिल सकती है कांग्रेस की कमान! जानें- इस रेस में कौन-कौन है शामिल

    एमपी: आदिवासी या पिछड़ा को मिल सकती है कांग्रेस की कमान! जानें- इस रेस में कौन-कौन है शामिल

    राज्य विधानसभा चुनाव में सफलता के बाद प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद की कुर्सी संभाली और उसके बाद उन्होंने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी, मगर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने उन्हें लोकसभा चुनाव तक इस जिम्मेदारी पर बने रहने को कहा था. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मध्य प्रदेश में 29 में से सिर्फ एक सीट मिली. देश में भी इसी तरह के नतीजे कांग्रेस के हिस्से आए. राज्य सरकार में मंत्री कमलेश्वर पटेल कांग्रेस की हार के लिए सभी मंत्रियों और नेताओं को जिम्मेदार मान रहे हैं. वहीं एक अन्य मंत्री उमंग सिघार राज्य में ऐसा अध्यक्ष चाहते हैं, जो सभी को साथ लेकर चले.

  • कांग्रेसी मुख्यमंत्री भी राहुल को मनाने में रहे नाकाम, पार्टी अध्यक्ष बोले- अपना फैसला स्पष्ट बता चुका हूं

    कांग्रेसी मुख्यमंत्री भी राहुल को मनाने में रहे नाकाम, पार्टी अध्यक्ष बोले- अपना फैसला स्पष्ट बता चुका हूं

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से बातचीत में सभी मुख्यमंत्रियों की तरफ से कहा कि राहुल के साथ 90 मिनट तक खुलकर बात हुई. सभी ने उनसे कहा कि चुनाव में हार कोई नई बात नहीं है. उन्होंने कहा, 'हमने उन्हें अपनी भावनाओं से अवगत कराया. उन्होंने हमें ध्यान से सुना और हमें लगता है कि वह उचित समय पर फैसला लेंगे.'

  • राहुल गांधी से मिले कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री, अशोक गहलोत ने कहा - अध्यक्ष पद पर बने रहने का किया है आग्रह 

    राहुल गांधी से मिले कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री, अशोक गहलोत ने कहा - अध्यक्ष पद पर बने रहने का किया है आग्रह 

    उन्होंने हमें धैर्यपूर्वक सुना. हम आशा करते हैं कि वह हमारे आग्रह को स्वीकार करेंगे. इस बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने हिस्सा लिया था.

  • कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी, अब किसान प्रकोष्ठ के प्रमुख नाना पटोले समेत इन दिग्गज नेताओं ने दिया इस्तीफा

    कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी, अब किसान प्रकोष्ठ के प्रमुख नाना पटोले समेत इन दिग्गज नेताओं ने दिया इस्तीफा

    लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस के अंदर उथल-पुथल जारी है. इस्तीफे पर अडिग कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के समर्थन में शनिवार को भी पार्टी के कई दिग्गज नेताओं ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. जिसमें किसान कांग्रेस प्रकोष्ठ के प्रमुख नाना पटोले और पार्टी के राजस्थान प्रभारी सचिव तरुण कुमार शामिल हैं.

  • राजस्थान में पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट तो स्वरा भास्कर को आया गुस्सा, बोलीं- कांग्रेस ने भी निराश किया...

    राजस्थान में पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट तो स्वरा भास्कर को आया गुस्सा, बोलीं- कांग्रेस ने भी निराश किया...

    पहलू खान की एक अप्रैल 2017 को कुछ कथित गोरक्षकों ने जमकर पिटाई कर दी थी जिसके 3 दिन बाद उनकी मौत हो गई थी. ये घटना उस समय हुई थी जब वो जयपुर से मवेशी खरीदकर हरियाणा के नूंह अपने घर जा रहे थे. इस पर स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) का ट्वीट वायरल हो रहा है.

  • लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब कांग्रेस में इस्तीफों का दौर, ये दिग्गज नेता अपने पद से हटे 

    लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब कांग्रेस में इस्तीफों का दौर, ये दिग्गज नेता अपने पद से हटे 

    लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस के अंदर उठा-पटक जारी है. इस बीच कांग्रेस के कई नेताओं ने अपने पदों से इस्तीफे दे दिए हैं, ताकि राहुल गांधी स्वतंत्र रूप से अपनी नई टीम चुन सकें.

  • राहुल गांधी के अध्यक्ष बने रहने के सवाल पर बोले कांग्रेस के दिग्गज नेता, एक प्रतिशत भी संभावना...

    राहुल गांधी के अध्यक्ष बने रहने के सवाल पर बोले कांग्रेस के दिग्गज नेता, एक प्रतिशत भी संभावना...

    गांधी ने फिर से कहा है कि वह अध्यक्ष पद से इस्तीफे के अपने फैसले से पीछे नहीं हटेंगे. इस संबंध में पूछे जाने पर मोइली ने कहा कि कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) इस मामले पर गौर करेगी. पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा, 'कुछ भी हो सकता है.' मोइली कांग्रेस नीत पूर्ववर्ती यूपीए सरकार में विधि एवं न्याय, पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस और कारपोरेट मामलों के मंत्रालयों की जिम्मेदार संभाल चुके हैं. 

«12345678»

Advertisement

 

Rahul gandhi फोटो

Rahul gandhi से जुड़े अन्य फोटो »

Rahul gandhi वीडियो

Rahul gandhi से जुड़े अन्य वीडियो »