NDTV Khabar

Rahul gandhi News in Hindi


'Rahul gandhi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीवी नरसिम्हा राव बीजेपी के प्रधानमंत्री नहीं थे : अभिषेक मनु सिंघवी

    पीवी नरसिम्हा राव बीजेपी के प्रधानमंत्री नहीं थे : अभिषेक मनु सिंघवी

    कांग्रेस के दिग्गज नेता और देश के प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव का जन्मदिन है. देश में आर्थिक सुधार का कदम उठाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री को  पीएम मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम के जरिए श्रद्धांजलि दी है. वहीं राव की पार्टी कांग्रेस की ओर से भी सुबह आधिकारिक ट्विटर हैंडल से श्रद्धांजलि दी गई है. लेकिन आज 3 बजे हुई प्रेस कॉन्फ्रेस में जब एनडीटीवी के पत्रकार उमाशंकर सिंह ने पूछा, 'सोनिया या राहुल गांधी ने अभी तक  राव को श्रद्धांजलि क्यों नहीं दी है', इस पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह मजाक हो गया है कभी सरदार पटेल से लेकर, सुभाष चंद्र बोस और कभी नरसिम्हा राव तक चले जाते हैं कि हमने सबका तिरस्कार किया है. उन्होंने कहा कि नरसिम्हा राव बीजेपी के प्रधानमंत्री नहीं थे.

  • 'Surender Modi' पर अमित शाह की राहुल गांधी को खरी-खरी- "पाकिस्तान-चीन को खुशी हो इस तरह के बयान ठीक नहीं"

    'Surender Modi' पर अमित शाह की राहुल गांधी को खरी-खरी-

    गृहमंत्री शाह ने कहा कि हम भारत के खिलाफ चलाए जा रहे प्रोपेगेंडा से निपटने में सक्षम हैं लेकिन यह दुख की बात है कि एक बड़ी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष कोरोना संकट के समय ओछी राजनीति कर रहे हैं. यह विषय उनके और उनकी पार्टी के लिए फिर से विचार के लिए हैं. उनके  हैशटैग को चीन और पाकिस्तान द्वारा आगे बढ़ाया जा रहा है. जब देश के जवान संघर्ष कर रहे हों, सरकार स्टैंड लेकर ठीक कदम उठा रही है, उस वक्त पाकिस्तान और चीन को खुशी हो इस प्रकार के बयान किसी को  नहीं देने चाहिए.

  • गृहमंत्री अमित शाह की राहुल गांधी को चुनौती- हो जाएंगे 1962 से आज तक दो-दो हाथ

    गृहमंत्री अमित शाह की राहुल गांधी को चुनौती- हो जाएंगे 1962 से आज तक दो-दो हाथ

    गृहमंत्री अमित शाह ने लद्दाख में हुई घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को संसद में बहस की चुनौती दी है. उन्होंने कहा कि संसद में बहस करें  और 1962 से आज तक दो-दो हाथ हो जाएंगे. न्यूज ANI से बातचीत में अमित शाह से राहुल गांधी की ओर से हाल ही में चीन के मुद्दे पर पीएम मोदी पर किए गए हमले को लेकर सवाल पूछा गया था. उन्होंने कहा, पार्लियामेंट होनी है, चर्चा करनी है तो आइये, करेंगे. 1962 से आज तक दो-दो हाथ हो जाएं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी इस समय एक छिछली सोच वाली राजनीति में शामिल हैं. शाह ने कहा कि चीन के मुद्दे पर बहस के लिए तैयार हैं. 

  • राहुल गांधी ने सरकार पर फिर उठाया सवाल, ट्वीट कर पूछा- कब होगी राष्ट्र रक्षा और सुरक्षा की बात?

    राहुल गांधी ने सरकार पर फिर उठाया सवाल, ट्वीट कर पूछा- कब होगी राष्ट्र रक्षा और सुरक्षा की बात?

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भारत-चीन सीमा विवाद मामले में लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं. उन्होंने एक बार फिर ट्विट करके सरकार पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा, ''कब होगी राष्ट्र रक्षा और सुरक्षा की बात?'' इससे पहले भी उन्होंने अपने ट्वीट पर कई ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनडीए सरकार पर हमला बोला है.

  • कांग्रेस का बीजेपी पर पलटवार, चीन से संबंधों पर पूछे ये 10 सवाल...

    कांग्रेस का बीजेपी पर पलटवार, चीन से संबंधों पर पूछे ये 10 सवाल...

    कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीनी घुसपैठ और चीनी कब्जे के बारे में पूरे देश को गुमराह किया है. पार्टी का कहना है कि सत्तारूढ़ बीजेपी चीन की घुसपैठ से लड़ने की बजाय कांग्रेस से लड़ रही है.

  • लद्दाख का प्रकरण ‘संवेदनशील’ प्रकृति का है, इसे सरकार की नाकामी नहीं कह सकते : शरद पवार

    लद्दाख का प्रकरण ‘संवेदनशील’ प्रकृति का है, इसे सरकार की नाकामी नहीं कह सकते : शरद पवार

    चीन के साथ तनातनी को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप प्रत्यारोप के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मामलों का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए.

  • COVID-19 पर राहुल गांधी का PM मोदी पर निशाना, बोले- प्रधानमंत्री चुप हैं, उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया है...

    COVID-19 पर राहुल गांधी का PM मोदी पर निशाना, बोले- प्रधानमंत्री चुप हैं, उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया है...

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ने को लेकर शनिवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस महामारी के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है और इससे लड़ नहीं रहे हैं. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘कोविड-19 देश के दूसरे हिस्सों में भी तेजी से फैल रहा है. भारत सरकार के पास इसे पराजित करने की कोई योजना नहीं है.’’

  • राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा, 'हमारे जवानों को बिना हथियारों के किसने भेजा?'

    राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा, 'हमारे जवानों को बिना हथियारों के किसने भेजा?'

    राहुल गांधी ने सैटालाइट तस्वीरों और सेना के कुछ पूर्व अधिकारों के बयानों का हवाला देत हुए कहा कि चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा कर लिया है. राहुल गांधी ने अपने संदेश में प्रधानमंत्री से कहा कि वह घबराए नहीं बिना डर के देश को सच बता दें पूरा देश आपके साथ है हम सब मिलकर चीन को बाहर खदेड़ देंगे. 

  • जेपी नड्डा ने राहुल से पूछा सवाल, राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से डोनेशन क्यों मिला?

    जेपी नड्डा ने राहुल से पूछा सवाल, राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से डोनेशन क्यों मिला?

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनके परिवार पर तेज हमला किया. उन्होंने कहा कि सन 2017 में डोकलाम स्टैंडऑफ के समय राहुल गांधी चीनी राजदूत के साथ गुपचुप मुलाक़ात करते हैं और उनकी पार्टी देश को इस पर गुमराह करती है. इससे एकदम आगे बढ़ते हुए आज एक नई जानकारी सामने आई. राजीव गांधी फाउंडेशन को चीनी दूतावास से डोनेशन मिला था.

  • चीन को लेकर कांग्रेस के हमले पर BJP का पलटवार, पूछा- 'क्या चीनी पार्टी से समझौता हुआ था?'

    चीन को लेकर कांग्रेस के हमले पर BJP का पलटवार, पूछा- 'क्या चीनी पार्टी से समझौता हुआ था?'

    बीजेपी नेता ने आगे कहा, 'कांग्रेस पार्टी जवाब दे कि फाउंडेशन ने ना सिर्फ पैसे लिए बल्कि कानूनों का उल्लंघन किया है, भाजपा जानना चाहती है आखिर क्या पक रहा था. कानून में प्रावधान है कि अगर कोई इस कानून का उल्लंघन करता है तो इसके लिए 5 साल तक की सजा हो सकती है. कांग्रेस पार्टी का काम है सेना को कमजोर करना,  उरी हमला घटना और बालाकोट एयर स्ट्राइक जैसे मामले का सबूत मांगना इनका काम है.'

  • कांग्रेस में राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाए जाने की मांग हुई तेज

    कांग्रेस में राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाए जाने की मांग हुई तेज

    कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में मंगलवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा राहुल गांधी को फिर से पार्टी अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपने की पैरवी करने के बाद पार्टी के भीतर एक बार फिर यह मांग जोर पकड़ने लगी है. कांग्रेस के पूर्व सांसद हुसैन दलवई और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सीवी चंद रेड्डी ने बुधवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से आग्रह किया कि राहुल गांधी को अध्यक्ष की जिम्मेदारी जल्द सौंपी जाए.

  • पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी को लेकर राहुल गांधी ने कसा तंज- सरकार ने तेल की कीमतें 'अनलॉक' कर दी हैं

    पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी को लेकर राहुल गांधी ने कसा तंज- सरकार ने तेल की कीमतें 'अनलॉक' कर दी हैं

    राहुल ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा कि सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को अनलॉक कर दिया है. उनका निशाना सरकार के लॉकडाउन के बाद इकॉनमी को धीरे-धीरे खोलने को लेकर जारी किए गए प्लान 'Unlock1' पर था. दरअसल, पिछले 18 दिनों से तेल की कीमतों में ऑयल मार्केटिंग कंपनियां बढ़ोतरी कर रही हैं, जिसके बाद बुधवार तक देश में डीजल के दाम पेट्रोल से ज्यादा महंगे हो गए हैं. 

  • लद्दाख मुद्दे पर कांग्रेस और बीजेपी में 'ट्वीट वार', जेपी नड्डा ने इशारों-इशारों में गांधी परिवार पर यूं साधा निशाना..

    लद्दाख मुद्दे पर कांग्रेस और बीजेपी में 'ट्वीट वार', जेपी नड्डा ने इशारों-इशारों में गांधी परिवार पर यूं साधा निशाना..

    बीजेपी प्रमुख नड्डा (JP Nadda) ने ट्वीट में लिखा, 'एक शाही राजवंश और उनके वफादार दरबारियों को बड़ा भ्रम है कि विपक्ष यानी सिर्फ एक उनका राजवंश. एक राजपरिवार नखरे दिखाता है और उनके दरबारी उस नकली कहानी को फैलाते फिरते हैं. ताजा मामला विपक्ष के सरकार से सवाल पूछने से जुड़ा है.

  • 'ऐसे लोग नेता कहलाने लायक नहीं हैं', राहुल गांधी पर बरसे शिवराज सिंह

    'ऐसे लोग नेता कहलाने लायक नहीं हैं', राहुल गांधी पर बरसे शिवराज सिंह

    भारत मां का माथा गौरव से उन्नत कर रहे है. वहीं दूसरी ओर, मुझे तो कहते हुए भी शर्म आ रही है, दशकों तक देश में शासन करने वाली एक राष्ट्रीय पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जी उनको हतोत्साहित कर रहे हैं" उन्होंने कहा, ''वह :राहुल गांधी: सेना का अपमान कर रहे हैं। वह जिस तरह के कमेंट :टिप्पणी: कर रहे हैं, कहते हुए लज्जा भी आती है और तकलीफ भी होती है कि वो भारत के नागरिक हैं.''

  • चीन मसले पर राहुल गांधी ने फिर साधा सरकार पर निशाना, पिता राजीव गांधी की खींची तस्वीर की शेयर

    चीन मसले पर राहुल गांधी ने फिर साधा सरकार पर निशाना, पिता राजीव गांधी की खींची तस्वीर की शेयर

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भारत-चीन सैन्य झड़प को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं और सरकार से सवाल पूछ रहे हैं. राहुल गांधी ने एक बार फिर सवाल किया है कि क्या चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा किया है.

  • सैनिकों का मनोबल तोड़ने के लिये दिन-रात जुटी है कांग्रेस, जनसंवाद रैली में बोले जेपी नड्डा

    सैनिकों का मनोबल तोड़ने के लिये दिन-रात जुटी है कांग्रेस, जनसंवाद रैली में बोले जेपी नड्डा

     नड्डा ने रविवार शाम प्रदेश के पश्चिम तथा ब्रज क्षेत्र में ''जनसंवाद'' नाम से आयोजित डिजिटल रैली को सम्बोधित करते हुए कहा, ‘‘मैं देश को आश्वासन देते हुए स्पष्ट शब्दों में कहना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश की एक-एक इंच धरती और सीमा सुरक्षित और मजबूत है.’’ लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हाल में हुई झड़प में भारत के 20 जवानों के शहीद होने के मामले को लेकर कांग्रेस के रवैये की आलोचना करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने गम्भीर आरोप लगाया और कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी सैनिकों का मनोबल तोड़ने के लिए दिन-रात काम कर रही है.’’

  • राहुल गांधी का ट्वीट 'Surender Modi' पूरे दिन करता रहा ट्रेंड, जानिए क्या है कारण

    राहुल गांधी का ट्वीट 'Surender Modi' पूरे दिन करता रहा ट्रेंड, जानिए क्या है कारण

    यूपी जन संवाद वर्चुअल रैली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा: "आप कहते हैं - 'नरेंद्र मोदी राजेंद्र मोदी हैं'. इसका मतलब है कि आप कह रहे हैं कि मोदी-जी न केवल मनुष्यों के नेता हैं, बल्कि देवताओं (सुरेंद्र) के भी हैं. 

  • राहुल गांधी का हमला, 'PM ने कहा - हमारी जमीन पर किसी ने कब्जा नहीं किया...लेकिन सैटेलाइट इमेज तो...'

    राहुल गांधी का हमला, 'PM ने कहा - हमारी जमीन पर किसी ने कब्जा नहीं किया...लेकिन सैटेलाइट इमेज तो...'

    लद्दाख में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प के बाद हमलावार कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधा है.

«34567891011»

Advertisement

Rahul gandhi फोटो

Rahul gandhi से जुड़े अन्य फोटो »

Rahul gandhi वीडियो

Rahul gandhi से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com