NDTV Khabar

Rahul gandhi News in Hindi


'Rahul gandhi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के पास कोई 'प्लान बी' नहीं...

    राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के पास कोई 'प्लान बी' नहीं...

    एक ओर राहुल गांधी ने जहां अपने फैसलों पर अडिग रहकर राजनीति में अपनी विश्‍वसनीयता को बनाए रखा, तो वहीं दूसरी ओर उनके इस दृढ़ निश्‍चय ने उनकी ही पार्टी की 'दयनीय' हालत की तरफ सबका ध्‍यान खींचा है.

  • नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने की बैठक, राहुल गांधी रहे अनुपस्थित

    नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने की बैठक, राहुल गांधी रहे अनुपस्थित

    खास बात यह है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की यह बैठक उस वक्त हो रही है जब कर्नाटक में गठबंधन की सरकार को गिराने की हर संभव कोशिश की जा रही है. 

  • कोई युवा नेता ही राहुल गांधी के 'दुर्भाग्यपूर्ण' इस्तीफे के बाद कार्यकर्ताओं को ‘‘प्रेरित करेगा’ : कैप्टन अमरिंदर

    कोई युवा नेता ही राहुल गांधी के 'दुर्भाग्यपूर्ण' इस्तीफे के बाद कार्यकर्ताओं को ‘‘प्रेरित करेगा’ : कैप्टन अमरिंदर

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कहा कि किसी युवा नेता को ही कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी की जगह लेनी चाहिए, जो कि कांग्रेस को वापसी करने में मदद करेगा. उन्होंने कहा कि दूरगामी सोच रखने वाला कोई युवा नेता ही गांधी के ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण’’ इस्तीफे के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं को ‘‘प्रेरित करेगा’’.    सिंह ने कांग्रेस कार्यकारी समिति (सीडब्ल्यूसी) को राहुल की जगह लेने के लिए एक करिश्माई और युवा नेता को ढूंढने की अपील की जो लोगों को ‘‘प्रेरित करे’’ और जो पूरे भारत की पसंद हो और जिसकी जमीनी स्तर पर भी पकड़ अच्छी हो. उन्होंने कहा, ‘‘ राहुल ने युवा नेतृत्व को पार्टी की बागडोर देने और उसे ऊंचाई पर पहुंचाने का रास्ता दिखाया.’’ 

  • मानहानि के मामले में राहुल गांधी को 10 हजार के मुचलके पर पटना कोर्ट से मिली जमानत

    मानहानि के मामले में राहुल गांधी को 10 हजार के मुचलके पर पटना कोर्ट से मिली जमानत

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी द्वारा उनके खिलाफ दायर मानहानि के एक मामले के सिलसिले में शनिवार को पटना की अदालत से जमानत मिल गई है. उन्हें यह जमानत 10 हजार रुपए के मुचलके पर मिली है. जमानत मिलने के बाद कोर्ट से बाहर मीडिया से बातचीत में राहुल गांधी ने कहा, 'ये मेरी लड़ाई भारत के संविधान को बचाने की है हमारी लड़ाई RSS और नरेंद्र मोदी की विचारधारा से है.'

  • TOP 5 NEWS : देश की आर्थिक वृद्धि दर सात फीसदी रहने का अनुमान, राहुल गांधी को जमानत

    TOP 5 NEWS : देश की आर्थिक वृद्धि दर सात फीसदी रहने का अनुमान, राहुल गांधी को जमानत

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को आर्थिक सर्वे को ऊपरी सदन राज्यसभा में पेश किया. आर्थिक सर्वेक्षण में वर्ष 2019-20 के लिए वास्तविक आर्थिक वृद्धि दर सात फीसदी रहने का अनुमान लगाया गया है. महाराष्ट्र में एक विधायक ने इंजीनियर पर कीचड़ फेंका और फिर उसे नदी के ऊपर पुल पर बांध दिया. इसका वीडियो वायरल हो गया है.

  • राहुल गांधी का वीडियो हुआ वायरल, ये फिल्म देखने पहुंचे थे सिनेमा हॉल

    राहुल गांधी का वीडियो हुआ वायरल, ये फिल्म देखने पहुंचे थे सिनेमा हॉल

    राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है और आज वे मुंबई में थे. मुंबई में वे मानहानि के एक केस में पेश होने के लिए गए थे. लेकिन राहुल गांधी का ये वीडियो पीवीआर सिनेमा का है.

  • उत्तराखंड के पूर्व CM हरीश रावत ने कांग्रेस महासचिव पद से दिया इस्तीफा, ली हार की जिम्मेदारी

    उत्तराखंड के पूर्व CM हरीश रावत ने कांग्रेस महासचिव पद से दिया इस्तीफा, ली हार की जिम्मेदारी

    गुरुवार को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पार्टी महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया. पार्टी के एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा, 'रावत ने महासचिव और असम में पार्टी प्रभारी के पद से इस्तीफा दे दिया है.'

  • मानहानि के मामले में कोर्ट से जमानत मिलने के बाद बोले राहुल गांधी- आक्रमण हो रहा है, मजा आ रहा है

    मानहानि के मामले में कोर्ट से जमानत मिलने के बाद बोले राहुल गांधी- आक्रमण हो रहा है, मजा आ रहा है

    गौरतलब है कि राहुल ने एक दिन पहले ही एक भावुक पत्र लिखकर पार्टी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया था. कांग्रेस नेता पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता ने 2017 में बेंगलुरू की पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को आरएसएस से जोड़ने को लेकर मानहानि का मामला दर्ज कराया था. आरएसएस ध्रुतिमन जोशी ने अपनी याचिका में कहा था कि लंकेश की हत्या के मुश्किल से 24 घंटों के बाद ही राहुल गांधी ने हत्या के लिए आरएसएस और उसकी विचारधारा को जिम्मेदार ठहरा दिया था. महाराष्ट्र में राहुल गांधी के खिलाफ किसी आरएसएस कार्यकर्ता द्वारा दायर की गई यह दूसरी याचिका है. इससे पहले 2014 में, एक स्थानीय कार्यकर्ता राजेश कुंते ने महात्मा गांधी की हत्या के लिए कथित रूप से आरएसएस पर आरोप लगाने के लिए राहुल के खिलाफ याचिका दायर की थी. वह मामला ठाणे में भिवंडी अदालत में लंबित है.

  • मानहानि मामले में राहुल गांधी को मिली जमानत, गौरी लंकेश मर्डर केस में बताया था RSS का हाथ

    मानहानि मामले में राहुल गांधी को मिली जमानत, गौरी लंकेश मर्डर केस में बताया था RSS का हाथ

    शिकायतकर्ता ध्रुतिमन जोशी ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और माकपा नेता सीताराम येचुरी पर भी ऐसे मामले दायर किए थे जिन्हें खारिज कर दिया गया था. जोशी ने अपनी याचिका में कहा था कि लंकेश की हत्या के मुश्किल से 24 घंटों के बाद ही राहुल गांधी ने हत्या के लिए आरएसएस और उसकी विचारधारा को जिम्मेदार ठहरा दिया था. महाराष्ट्र में राहुल गांधी के खिलाफ किसी आरएसएस कार्यकर्ता द्वारा दायर की गई यह दूसरी याचिका है.

  • राहुल गांधी के इस्तीफे से कांग्रेस को होगा नफा या नुकसान? क्या है विशेषज्ञों का राय

    राहुल गांधी के इस्तीफे से कांग्रेस को होगा नफा या नुकसान? क्या है विशेषज्ञों का राय

    कांग्रेस पार्टी के भविष्य का फैसला पार्टी की शीर्ष निर्णय इकाई कांग्रेस कार्यकारी समिति की बैठक में होगा. अगले सप्ताह की शुरूआत में बैठक होने की संभावना है.

  • नहीं दूर हुई नवजोत सिंह सिद्धू की नाराजगी? एक महीना गुजरा, पर अभी तक नहीं संभाला नए मंत्रालय का प्रभार

    नहीं दूर हुई नवजोत सिंह सिद्धू की नाराजगी? एक महीना गुजरा, पर अभी तक नहीं संभाला नए मंत्रालय का प्रभार

    मुख्यमंत्री ने गत छह जून को सिद्धू से स्थानीय प्रशासन और पर्यटन तथा संस्कृति विभागों का प्रभार छीन लिया था और उन्हें बिजली तथा नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय का कार्यभार सौंपा था. कैबिनेट में फेरबदल के दो दिन बाद आठ जून को सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में तेजी के लिए मुख्यमंत्री द्वारा गठित मंत्रणा समूहों से भी सिद्धू बाहर हो गए थे. मुख्यमंत्री और सिद्धू के बीच गतिरोध को दूर करने का जिम्मा वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल को सौंपा गया था. अमरिंदर सिंह ने पिछले महीने अपने दिल्ली दौरे के दौरान पटेल से मुलाकात की थी, लेकिन पार्टी ने इस बैठक को कथित तौर पर ‘शिष्टाचार बैठक’ करार दिया था.

  • राहुल गांधी के इस्तीफे पर बोलीं प्रियंका गांधी- आपने जो किया, उसकी हिम्मत कम ही लोगों में होती है

    राहुल गांधी के इस्तीफे पर बोलीं प्रियंका गांधी- आपने जो किया, उसकी हिम्मत कम ही लोगों में होती है

    राहुल गांधी ने बुधवार को कहा था कि मैं अब पार्टी अध्यक्ष नहीं हूं, मैंने इस्तीफा दे दिया है. पार्टी को एक महीने पहले ही अपना अध्यक्ष चुन लेना चाहिए था. इसके साथ ही उन्होंने एक खुला खत भी लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा है, 'कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना मेरे लिए सम्मान की बात थी'. 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को मिली हार का जिक्र करते हुए लिखा 'अध्यक्ष के नाते हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं. इसलिये अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं'. गुरुवार को कांग्रेस महासचिव और राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी ने उनके इसक कदम की तारीफ की. प्रियंका गांधी ने कहा 'राहुल गांधी आपने जो किया, उसकी हिम्मत बहुत ही कम लोगों में होती है. आपके फैसले का सम्मान करते हैं.'

  • NEWS FLASH: कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्‍ट्रीय अदालत 17 जुलाई को सुनाएगा फैसला

    NEWS FLASH: कुलभूषण जाधव मामले में अंतरराष्‍ट्रीय अदालत 17 जुलाई को सुनाएगा फैसला

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..

  • मानहानि शिकायत मामले में आज मुंबई की अदालत में पेश हो सकते हैं राहुल गांधी

    मानहानि शिकायत मामले में आज मुंबई की अदालत में पेश हो सकते हैं राहुल गांधी

    आरएसएस कार्यकर्ता द्वारा राहुल गांधी  के खिलाफ दायर मानहानि मामले के में गुरुवार सुबह यहां एक अदालत में पेश हो सकते हैं. दरअसल यह मामला राहुल द्वारा पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को भाजपा-आरएसएस विचारधारा से कथित रूप से जोड़ने से संबंधित है.

  • कांग्रेस अध्यक्ष बनने की दौड़ में सुशील कुमार शिंदे का भी नाम, यहां जानिए उनसे जुड़ी 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस अध्यक्ष बनने की दौड़ में सुशील कुमार शिंदे का भी नाम, यहां जानिए उनसे जुड़ी 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने एक ओपन लेटर भी जारी किया है. इस ओपन लेटर में राहुल गांधी ने लिखा, 'कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना मेरे लिए सम्मान की बात थी'. उन्होंने पत्र में 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को मिली हार का जिक्र करते हुए लिखा 'अध्यक्ष के नाते हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं. इसलिये अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं'. उन्होंने आगे लिखा, पार्टी को जहां भी मेरी जरूरत पड़ेगी मैं मौजूद रहूंगा. ऐसे में नए कांग्रेस अध्यक्ष के नाम को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस के कई दिग्गजों के नाम इस लिस्ट में हैं. जिसमें सुशील कुमार शिंदे का नाम प्रमुख है. हालांकि कांग्रेस में नामों की कोई कमी नहीं है. मनमोहन सिंह, एके एंटनी, मोतीलाल वोरा, कर्ण सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, अहमद पटेल, अंबिका सोनी, गुलाम नबी आजाद, तरुण गोगोई, वीरप्पा मोईली, ओमान चांडी और मीरा कुमार जैसे कई दिग्गज कांग्रेस में हैं. इतना तो तय है कि कांग्रेस को एक नया अध्यक्ष जल्द मिलने वाला है जो गैर गांधी होगा और उसे गांधी परिवार का आशीर्वाद भी प्राप्त होगा.

  • राहुल गांधी ने कांग्रेस का अध्यक्ष पद छोड़ा, पढ़ें- चार पन्नों के ओपन लेटर की 8 खास बातें

    राहुल गांधी ने कांग्रेस का अध्यक्ष पद छोड़ा, पढ़ें- चार पन्नों के ओपन लेटर की 8 खास बातें

    राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने एक ओपन लेटर भी जारी किया है. इस ओपन लेटर में राहुल गांधी ने लिखा, 'कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना मेरे लिए सम्मान की बात थी'. उन्होंने पत्र में 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को मिली हार का जिक्र करते हुए लिखा 'अध्यक्ष के नाते हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं. इसलिये अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं'. इससे पहले बुधवार को ही राहुल गांधी ने कहा था कि एक महीने पहले ही नए अध्यक्ष का चुनाव हो जाना चाहिए था. राहुल गांधी ने कहा, 'बिना देर किए हुए नए अध्यक्ष का चुनाव जल्द हो. मैं इस प्रक्रिया में कहीं नहीं हूं. मैंने पहले ही अपना इस्तीफा सौंप दिया है और मैं अब पार्टी अध्यक्ष नहीं हूं. सीडब्ल्यूसी को जल्द से जल्द बैठक बुलाकर फैसला करना चाहिए.' आइये आपको बताते हैं कि राहुल गांधी ने अपने ओपन लेटर में क्या-क्या लिखा है. 

  • राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से भी हटाया 'कांग्रेस प्रेसिडेंट', राजनीतिक पार्टियों से आया कुछ ऐसा रिएक्शन

    राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से भी हटाया 'कांग्रेस प्रेसिडेंट', राजनीतिक पार्टियों से आया कुछ ऐसा रिएक्शन

    बीजेपी के नेता नलिनी कोहली ने राहुल गांधी के इस्तीफे पर कहा कि यह उनके ऊपर है कि वह इस्तीफा देते हैं या ऐसे हालात में खुद ही अध्यक्ष बने रहते हैं. दो तरह की पार्टियां होती हैं. एक बीजेपी जैसी जो लोकतंत्र के आधार पर चलती हैं जबकि दूसरी तरफ एक ऐसी पार्टी भी है जिसे सिर्फ परिवार वाले ही चलाते हैं. अब उन्हें निर्णय लेना है, इसमें हम कुछ नहीं बोल सकते.

  • कुमार विश्वास ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- ये हताशा समझ से बाहर जब हर तरफ....

    कुमार विश्वास ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- ये हताशा समझ से बाहर जब हर तरफ....

    आप नेता और कवि कुमार विश्वास ने ट्विटर के जरिए कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस की हताशा समझ से बाहर है. जब सब तरफ एक ही सत्ता हो तब तो विपक्ष के लिए सबसे मुफीद मैदान होता है! जमीनी, सच्चा मुश्किल जनसंघर्ष 100% सफलता का रास्ता है! डगमगाता विपक्ष जनहितों के खिलाफ है और हर सत्ता का अहंकार ऐतिहासिक सत्य, इसलिए असहमति के हाथो पर ज़्यादा जिम्मेदारी है.'

«5678910111213»

Advertisement

 

Rahul gandhi फोटो

Rahul gandhi से जुड़े अन्य फोटो »

Rahul gandhi वीडियो

Rahul gandhi से जुड़े अन्य वीडियो »