NDTV Khabar

Rahul singh


'Rahul singh' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • व्हाट्सएप लाइव लोकेशन की मदद से सुलझी लूट की गुत्थी, 30 किलोमीटर पीछा कर पकड़ा बदमाश

    व्हाट्सएप लाइव लोकेशन की मदद से सुलझी लूट की गुत्थी, 30 किलोमीटर पीछा कर पकड़ा बदमाश

    दिल्ली (Delhi) में सुबह साइकिलिंग करने वाले एक ग्रुप के दो लोगों के फोन बाइक सवार बदमाशों ने छीन लिए. दो पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे. पीड़ितों ने बताया कि उनका एक ग्रुप है, जो सुबह साइकिलिंग करता है. इस ग्रुप के लोगों ने व्हाट्सएप पर एक ग्रुप बनाया हुआ है, जिसमें वह लोग लाइव लोकेशन शेयर करते हैं. पुलिस ने तुरंत छीने गए मोबाइल फोनों के लाइव लोकेशन को ट्रैक करना शुरू किया और 30 किलोमीटर की हॉट चेज के बाद बदमाशों को पकड़ लिया.

  • दिल्ली : मालकिन से बदला लेने को नौकरानी ने रची साजिश, FB पर अश्लील फोटो संग डाला मोबाइल नंबर

    दिल्ली : मालकिन से बदला लेने को नौकरानी ने रची साजिश, FB पर अश्लील फोटो संग डाला मोबाइल नंबर

    दिल्ली (Delhi) के ग्रेटर कैलाश में एक मकान में काम करने वाली नौकरानी जब घर में चोरी करते हुए पकड़ी गई तो मालकिन ने उसे डांट-फटकार कर छोड़ दिया. पुलिस (Police) में शिकायत दर्ज नहीं कराई क्योंकि उन्हें लगा कि इससे नौकरानी की बेइज्जती होगी और वह ज्यादा परेशानी में फंस जाएगी, लेकिन नौकरानी ने इसके उलट डांट-फटकार का बदला लेने के लिए अपने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर साजिश रच डाली.

  • सुरक्षा में सेंध : NIC कर्मचारियों के कम्प्यूटरों में आया एक मेल और क्लिक करते ही उड़ गया डेटा

    सुरक्षा में सेंध :  NIC कर्मचारियों के कम्प्यूटरों में आया एक मेल और क्लिक करते ही उड़ गया डेटा

    नेशनल इन्फार्मेटिक्स सेंटर (NIC) के कई कम्प्यूटरों में सेंधमारी का मामला सामने आया है. इसे सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने सितंबर के शुरुआत में केस दर्ज किया था. इन कम्प्यूटरों में भारतीय सुरक्षा, नागरिकों और वीवीआईपी जैसे प्रधानमंत्री, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से जुड़ा डेटा रहता है. मिली जानकारी के अनुसार, बेंगलुरु की एक फर्म से यह साइबर अटैक हुआ था. NIC के कर्मचारियों को एक मेल आया था. जिसने उस मेल के लिंक को क्लिक किया, उसका डेटा गायब हो गया.

  • किसान विधेयक : हरसिमरत कौर के इस्तीफे से दुष्यंत चौटाला पर बढ़ा दबाव, कांग्रेस बोली- कुर्सी ज्यादा प्यारी

    किसान विधेयक : हरसिमरत कौर के इस्तीफे से दुष्यंत चौटाला पर बढ़ा दबाव, कांग्रेस बोली- कुर्सी ज्यादा प्यारी

    सरकार के कृषि विधेयकों को लेकर केंद्र की राष्‍ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार में मतभेद साफ तौर उभरते नजर आ रहे हैं. NDA में बीजेपी के सबसे पुराने सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (SAD) के कोटे से मंत्री हरसिमरत कौर बादल (Harsimrat Kaur Badal) ने गुरुवार को इस्‍तीफा दे दिया. जिसके बाद NDA के एक और सहयोगी जननायक जनता पार्टी (JJP) पर साथ छोड़ने का दबाव बढ़ रहा है. हरियाणा में BJP और JJP की सरकार है.

  • सरकार ने कहा- कोरोना वॉरियर्स की मौत का नहीं है आंकड़ा, तो IMA अध्यक्ष बोले- इससे बड़ी विडंबना...

    सरकार ने कहा- कोरोना वॉरियर्स की मौत का नहीं है आंकड़ा, तो IMA अध्यक्ष बोले- इससे बड़ी विडंबना...

    एक तरफ सरकार कोरोनावायरस (Coronavirus) से जंग लड़ने वाले डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को फ्रंटलाइन वॉरियर्स या कोरोना वॉरियर्स कह रही है, तो वहीं दूसरी ओर सरकार ने संसद में कहा है कि उनके पास कोरोना के चलते जान गंवाने वालों या इस वायरस से संक्रमित होने वाले डॉक्टरों व अन्य मेडिकल स्टाफ का डेटा नहीं है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने केंद्र सरकार के इस बयान पर नाराजगी जताई है. IMA के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर राजन शर्मा ने NDTV इंडिया से खास बातचीत में कहा, 'बड़े दुखी मन से यह चिट्ठी लिखी गई है कि विडंबना है कि मेरे डॉक्टर साथी, नर्स, हेल्थ केयर वर्कर्स सारे देश की सेवा में जुटे हुए हैं और अगर हमको स्टेट सब्जेक्ट की तरह बांट दिया जाए तो इससे बड़ी विडंबना मेडिकल सिस्टम में हो नहीं सकती.'

  • PM Modi Birthday: एंजेला मर्केल, व्लादिमीर पुतिन सहित इन दिग्गज हस्तियों ने प्रधानमंत्री को दीं जन्मदिन की शुभकामनाएं

    PM Modi Birthday: एंजेला मर्केल, व्लादिमीर पुतिन सहित इन दिग्गज हस्तियों ने प्रधानमंत्री को दीं जन्मदिन की शुभकामनाएं

    जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल (Angela Merkel), रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) समेत दुनियाभर की दिग्गज हस्तियां पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को आज (गुरुवार) उनके जन्मदिन पर बधाई दे रही हैं. प्रधानमंत्री मोदी आज 70 साल के हो गए. उनका जन्म 17 सितंबर, 1950 को हुआ था. उनके जन्मदिन पर देशभर में कई आयोजन किए जा रहे हैं. बीजेपी कार्यकर्ता पीएम मोदी की लंबी उम्र की कामना कर रहे हैं.

  • COVID-19 के एक दिन में सबसे ज़्यादा 97,894 केस, देश में एक्टिव मामले पहली बार 10 लाख के पार

    COVID-19 के एक दिन में सबसे ज़्यादा 97,894 केस, देश में एक्टिव मामले पहली बार 10 लाख के पार

    Coronavirus Updates: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 51,18,253 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (बुधवार सुबह 8 बजे से लेकर गुरुवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 97,894 नए मामले सामने आए हैं. एक दिन में सामने आने वाले मामलों की यह अभी तक की सबसे बड़ी संख्या है.

  • चीन समेत पड़ोसी देशों के साथ भारत के संबंध खराब हुए हैं? केंद्रीय मंत्री ने जवाब दिया- 'नहीं'

    चीन समेत पड़ोसी देशों के साथ भारत के संबंध खराब हुए हैं? केंद्रीय मंत्री ने जवाब दिया- 'नहीं'

    पड़ोसी देशों के साथ संबंधों को लेकर पूछे गए सवाल में केंद्रीय मंत्री विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन (V Muraleedharan) ने कहा कि भारत के किसी भी देश के साथ संबंध खराब नहीं हुए हैं. दरअसल टीएमसी (Trinamool Congress) सांसद सौगाता रॉय (Sougata Ray) ने यह सवाल किया था. उन्होंने पूछा था, 'क्या पड़ोसी देश जैसे- नेपाल, चीन, बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान और म्यांमार से भारत के संबंध बिगड़े हैं.' केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने साफ-साफ जवाब देते हुए कहा, 'नहीं.'

  • पहले डिजिटल मीडिया को देखना चाहिए : TV मीडिया के लिए गाइडलाइन बनाने के मामले पर केंद्र ने SC से कहा

    पहले डिजिटल मीडिया को देखना चाहिए :  TV मीडिया के लिए गाइडलाइन बनाने के मामले पर केंद्र ने SC से कहा

    Electronic Media Guidelines: इलेक्ट्रॉनिक मीडिया (Electronic Media) के लिए स्टैंडर्ड तय करने के मामले में आज (गुरुवार) सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई होनी हैं. केंद्र सरकार ने कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है. केंद्र ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से पहले डिजिटल मीडिया को देखना चाहिए. मुख्यधारा के मीडिया में प्रकाशन और प्रसारण तो एक बार का कार्य होता है, लेकिन डिजिटल मीडिया की व्यापक रूप से दर्शकों की भारी संख्या, पाठक संख्या तक पहुंच है और इसमें व्हाट्सएप, ट्विटर, फेसबुक जैसे कई इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों के कारण वायरल होने की संभावना रहती है.

  • राहुल गांधी का केंद्र पर फिर हमला, पूछा सवाल- मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के साथ?

    राहुल गांधी का केंद्र पर फिर हमला, पूछा सवाल- मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के साथ?

    लद्दाख में भारत-चीन सीमा विवाद के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. बुधवार को उन्होंने पूछा कि मोदी सरकार  भारतीय सेना के साथ है या चीन के साथ? इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि इतना डर किस बात का है?

  • राहुल गांधी ने भारत-चीन विवाद पर संसद में रक्षा मंत्री के बयान पर साधा निशाना, कहा - साफ है कि मोदी जी ने...

    राहुल गांधी ने भारत-चीन विवाद पर संसद में रक्षा मंत्री के बयान पर साधा निशाना, कहा - साफ है कि मोदी जी ने...

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) द्वारा निचले सदन लोकसभा में चीन-भारत के बीच तनाव के मुद्दे पर दिए गए बयान पर हमला बोला है.

  • केंद्र सरकार ने HC में समलैंगिकों की शादी का किया विरोध, अब 21 अक्टूबर को सुनवाई

    केंद्र सरकार ने HC में समलैंगिकों की शादी का किया विरोध, अब 21 अक्टूबर को सुनवाई

    हिंदू मैरिज एक्ट के तहत समलैंगिकों की शादी का केंद्र सरकार (Centre Govt) ने दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में विरोध किया है. केंद्र सरकार ने कहा कि हमारी कानूनी प्रणाली, समाज और समलैंगिक जोड़ों के बीच विवाह को मान्यता नहीं देती है. सॉलिसिटर जनरल (SG) तुषार मेहता (Tushar Mehta) ने दलील दी कि अदालत को ध्यान में रखना चाहिए कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केवल समलैंगिकता को अपराध के दायरे से बाहर किया है, इससे ज्यादा कुछ नहीं.

  • त्रिपुरा : फेसबुक पोस्ट में की CM की आलोचना, पत्रकार को बुरी तरह पीटा

    त्रिपुरा : फेसबुक पोस्ट में की CM की आलोचना, पत्रकार को बुरी तरह पीटा

    त्रिपुरा (Tripura) में एक पत्रकार को मुख्यमंत्री बिप्लब देब (Biplab Deb) पर फेसबुक पोस्ट करना महंगा पड़ गया. अज्ञात लोगों ने पत्रकार को घर से घुसकर बेरहमी से पीटा. हमले में घायल पत्रकार का इलाज चल रहा है. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया है. हमलावरों की तलाश की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार, CM बिप्लब देब ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में मीडिया की आलोचना करते हुए मीडिया को 'माफ नहीं' करने की बात कही थी. दरअसल सारा मामला मीडिया द्वारा कोरोना को लेकर राज्य सरकार की अव्यवस्थाओं से जुड़ी खबरों को छापने से जुड़ा था.

  • संसद सत्र शुरू : मास्क पहने, पोली-कार्बन शीट के पीछे दिखे सांसद : 10 बातें...

    संसद सत्र शुरू : मास्क पहने, पोली-कार्बन शीट के पीछे दिखे सांसद : 10 बातें...

    कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के बीच 18 दिनों का संसद का मानसून सत्र (Monsoon Session) आज (सोमवार) से शुरू हो गया है. इस सत्र में कई चीजें पहली बार हो रही हैं, जिनमें दोनों सदनों की बैठक सुबह-शाम की पालियों में होना और सत्र में एक भी अवकाश नहीं होना शामिल है. सत्र की कार्यवाही के दौरान सांसद मास्क पहने दिखे और अपनी सीट पर पोली-कार्बन शीट के पीछे नजर आए. संसद परिसर में केवल उन लोगों को प्रवेश की अनुमति होगी, जिनके पास COVID-19 संक्रमण नहीं होने की पुष्टि करने वाली रिपोर्ट होगी और लोगों का इस दौरान मास्क पहनना अनिवार्य होगा. सत्र के प्रारंभ से पहले सांसदों और संसद कर्मचारियों समेत 4,000 से अधिक लोगों की कोरोना जांच कराई गई है. इस बार ज्यादातर संसदीय कामकाज डिजिटल तरीके से होगा और पूरे परिसर को संक्रमणमुक्त बनाने के साथ ही दरवाजों को स्पर्शमुक्त बनाया जाएगा.

  • जो भी राजनीतिक तूफान आएगा, उसका सामना करूंगा, मैं कोरोना से भी मुकाबला करूंगा : उद्धव ठाकरे

    जो भी राजनीतिक तूफान आएगा, उसका सामना करूंगा, मैं कोरोना से भी मुकाबला करूंगा : उद्धव ठाकरे

    उद्धव ने कहा, 'तकरीबन 29 लाख किसानों का कर्ज माफ किया है. किसानों के पीछे सरकार खड़ी है. पिछले 4 महीनों में हमने बेड और इलाज की सामग्री की संख्या बढ़ाई है, जिसमें ऑक्सीजन के साथ-साथ दवाइयां आदि शामिल हैं. तूफान के आते ही लोगों की मदद के लिए 700 करोड़ की निधि दी गई. 60 लाख बेड हमने इस 4 महीने के कार्यकाल में बढ़ाए हैं. इस समय ऑनलाइन एजुकेशन को लेकर कइयों की शिकायत है. किसानों के लिए काम करने वाले बैल भी एक तरह से उनके परिवार का सदस्य है. किसानों के लिए एक नई योजना ला रहे हैं. सभी तरफ से किसान परेशानियों से जूझ रहे हैं.'

  • पश्चिम बंगाल में BJP कार्यकर्ता की हत्या, पेड़ से लटका मिला शव

    पश्चिम बंगाल में BJP कार्यकर्ता की हत्या, पेड़ से लटका मिला शव

    पश्चिम बंगाल (West Bengal) में एक और बीजेपी कार्यकर्ता (BJP Worker Murder) की हत्या से सनसनी फैल गई. मृतक का नाम गणेश रॉय बताया जा रहा है. वह आरामबाग के गोघाट के रहने वाले थे. मिली जानकारी के अनुसार, उनकी लाश पेड़ से लटकी मिली. बीजेपी ने कार्यकर्ता की हत्या की कड़ी निंदा की है. साथ ही इंसाफ की मांग की है. बंगाल बीजेपी के ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया है.

  • कोरोना संकट में मदद को आगे आए डायमंड कारोबारी, 32 पीड़ित परिवारों को सौंपे चेक

    कोरोना संकट में मदद को आगे आए डायमंड कारोबारी, 32 पीड़ित परिवारों को सौंपे चेक

    गुजरात (Gujarat) के सूरत (Surat Diamond Industry) में डायमंड्स का बड़ा कारोबार है. कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते सभी क्षेत्र प्रभावित हुए हैं. डायमंड इंडस्ट्री से जुड़े कई लोगों की नौकरी चली गई. नौकरी जाने की वजह से कुछ लोगों ने आत्महत्या कर ली. वहीं कुछ लोगों की COVID-19 की चपेट में आकर मौत हो गई. सूरत की डायमंड इंडस्ट्री अब उन पीड़ित परिवारों की मदद को आगे आई है. परिवारों को आर्थिक मदद दी जा ही है.

  • रघुवंश प्रसाद के निधन से दुखी हुए लालू यादव, बोले- परसों ही कहा था कहीं नहीं जा रहे हैं...ये आपने क्या किया?

    रघुवंश प्रसाद के निधन से दुखी हुए लालू यादव, बोले- परसों ही कहा था कहीं नहीं जा रहे हैं...ये आपने क्या किया?

    लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट किया, 'प्रिय रघुवंश बाबू! ये आपने क्या किया? मैनें परसों ही आपसे कहा था आप कहीं नहीं जा रहे है लेकिन आप इतनी दूर चले गए. नि:शब्द हूँ. दुःखी हूँ. बहुत याद आएँगे.' रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी दुख जताया है. उन्होंने बिहार की परियोजनाओं का लोकार्पण करते हुए अपने भाषण की शुरूआत रघुवंश प्रसाद को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए की.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com