NDTV Khabar

Rahul Singh


'Rahul singh' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सुप्रीम कोर्ट ने बेअंत सिंह के हत्यारे की याचिका पर केंद्र सरकार को दिया 'आखिरी मौका'

    सुप्रीम कोर्ट ने बेअंत सिंह के हत्यारे की याचिका पर केंद्र सरकार को दिया 'आखिरी मौका'

    बेअंत सिंह हत्याकांड (Beant Singh assassination) मामले में दोषी बलवंत सिंह राजोआना की मौत की सजा को उम्रकैद में बदलने की याचिका पर आज (सोमवार) सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई हुई. केंद्र सरकार ने कोर्ट से तीन हफ्ते के समय मांगा है. सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे (SA Bobde) ने पूछा कि आखिर तीन हफ्ते क्यों मांग रहे हैं. आपने 26 जनवरी के पहले की बात कही थी. सुप्रीम कोर्ट ने राजोआना पर फैसला लेने के लिए केंद्र सरकार को आखिरी मौका दिया है.

  • MP: पेट में लगे चाकू को घंटों पकड़े रहा युवक, डॉक्टरों ने नहीं किया इलाज

    MP: पेट में लगे चाकू को घंटों पकड़े रहा युवक, डॉक्टरों ने नहीं किया इलाज

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रतलाम जिला अस्पताल में रविवार रात लापरवाही की बड़ी तस्वीर सामने आई. पेट में चाकू लगा एक घायल युवक घंटों इलाज के लिए तड़पता रहा लेकिन डॉक्टर उसका इलाज करने के बजाय परिजन का इंतजार करते रहे. वहीं पुलिस अपने बयान की कार्रवाई में मशगूल रही. घायल युवक का नाम राजेश हैं. दरअसल बीती रात पेट में चाकू लगे घायल युवक को जिला अस्पताल लाया गया था. बताया गया कि सारंगी सगाई से लोडिंग वाहन में लौटते वक्त राजेश का अपने साथियों से विवाद हुआ था और लोडिंग वाहन में ही राजेश को चाकू मार दिया था.

  • भारत के कृषि क्षेत्र को उद्योगपतियों को सौंप खत्म कर रहे हैं PM मोदी : राहुल गांधी

    भारत के कृषि क्षेत्र को उद्योगपतियों को सौंप खत्म कर रहे हैं PM मोदी : राहुल गांधी

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) तमिलनाडु (Tamil Nadu) दौरे पर हैं. राहुल ने आज करूर में लोगों से बात की. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार (Centre Govt) पर जमकर हमला बोला. राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) भारत के कृषि क्षेत्र को उद्योगपतियों को सौंपकर खत्म कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर हम देखें कि पीएम मोदी ने पिछले 6 साल में क्या किया है तो पाएंगे कि देश कमजोर हुआ है, बंटा है. एक ऐसा भारत जहां BJP-RSS की विचारधारा देश में लगातार नफरत फैला रही है.

  • यूपी सरकार ने घर में 6 लीटर से ज्यादा शराब रखने वालों के लिए बनाया नया नियम

    यूपी सरकार ने घर में 6 लीटर से ज्यादा शराब रखने वालों के लिए बनाया नया नियम

    अगर आप उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में रहते हैं और घर पर शराब रखते हैं, तो जान लीजिए कि आबकारी नीति में नए प्रावधान के तहत अब आपको इसके लिए लाइसेंस (Liquor License in UP) लेना होगा. राज्य सरकार ने बताया है कि शराब के व्यक्तिगत इस्तेमाल के लिए 'होम लाइसेंस' (Home License) जिला कलेक्टर से मिलेगा. इसे हर साल रिन्यू कराना होगा. उत्तर प्रदेश सरकार ने जानकारी दी है कि अधिकतम 6 लीटर शराब की खरीद, परिवहन और व्यक्तिगत कब्जे की अनुमति है. इससे ऊपर शराब घर पर रखने के लिए आबकारी विभाग से लाइसेंस लेना होगा.

  • जिस समारोह में CM ममता के सामने लगे थे 'जय श्री राम' के नारे, क्या उसके पीछे थी BJP की चाल?

    जिस समारोह में CM ममता के सामने लगे थे 'जय श्री राम' के नारे, क्या उसके पीछे थी BJP की चाल?

    सूत्रों के मुताबिक यह सामने आया है कि सांस्कृतिक मामलों के मंत्रालय के कार्यक्रम में आने के लिए बीजेपी नेताओं ने पार्टी कार्यकर्ताओं को निमंत्रण पत्र दिया था. वे सभी काफी संख्या में वहां मौजूद थे. सूत्रों की मानें तो कई प्रमुख सांसदों ने बीते कुछ दिनों में विक्टोरिया मेमोरियल का दौरा किया था और निमंत्रण पत्र भेजे जाने के लिए गेस्ट लिस्ट तैयार की थी. उन्होंने एक कमरे में वर्चुअल सेटअप तैयार किया था.

  • राहुल गांधी ने मोदी सरकार को बताया 'अहंकारी', BJP नेता राम माधव ने दिया जवाब

    राहुल गांधी ने मोदी सरकार को बताया 'अहंकारी', BJP नेता राम माधव ने दिया जवाब

    तेलंगाना बीजेपी के नेता राम माधव (Ram Madhav) ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के एक ट्वीट को लेकर पलटवार किया है. उन्होंने कहा, 'हमारी सरकार सीमा पर चीन को रोक रही है और दिल्ली बॉर्डर पर डटे किसानों से कह रही है कि सामने आएं और मुद्दों पर बात करें. सरकार सही तरीके से देश चला रही है और राहुल गांधी को इसे समझना चाहिए.'

  • पंजाब के सभी AAP विधायक आज ट्रैक्टर से जाएंगे दिल्ली, किसानों का करेंगे समर्थन

    पंजाब के सभी AAP विधायक आज ट्रैक्टर से जाएंगे दिल्ली, किसानों का करेंगे समर्थन

    किसान आंदोलन (Farmers Protest) का आज 61वां दिन है. नए कृषि कानूनों (Farm Laws) को रद्द करने की मांग कर रहे पंजाब समेत कई राज्यों के किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं. किसानों ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) बुलाई है. रैली में हिस्सा लेकर किसानों का समर्थन करने के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) से पंजाब के सभी विधायक आज (सोमवार) दिल्ली जाने के लिए रवाना होंगे. वे सभी पंजाब-हरियाणा स्थित शंभु बॉर्डर से ट्रैक्टर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. AAP की राज्य इकाई ने इस बारे में जानकारी दी है.

  • 'मोदी सरकार ने किया GDP का जबरदस्त विकास', गैस-डीजल-पेट्रोल के दामों पर राहुल गांधी का तंज

    'मोदी सरकार ने किया GDP का जबरदस्त विकास', गैस-डीजल-पेट्रोल के दामों पर राहुल गांधी का तंज

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर रविवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि लोग महंगाई की मार झेल रहे हैं और मोदी सरकार कर इकट्ठा करने में व्यस्त है. एक सप्ताह में चौथी बार कीमतों में वृद्धि के बाद देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों के अब तक की सर्वाधिक ऊंचाई पर पहुंचने के एक दिन बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने यह टिप्पणी की है. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट किया, ‘‘मोदी जी जीडीपी- गैस, डीजल और पेट्रोल में बेतहाशा वृद्धि लाए हैं.’’

  • दिल्ली में छाया कोहरा, उत्तर भारत के राज्यों में अगले कुछ दिनों में ठंड से बढ़ेगी ठिठुरन

    दिल्ली में छाया कोहरा, उत्तर भारत के राज्यों में अगले कुछ दिनों में ठंड से बढ़ेगी ठिठुरन

    उत्तर भारतीयों राज्यों में ठंड से हाल बेहाल हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi Fog) में भी पारे में गिरावट देखने को मिल रही है. आज (रविवार) सुबह से ही दिल्ली कोहरे की चादर में लिपटी नजर आई. भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार, अगले कुछ दिनों में दिल्ली में तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है. पारा 4 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. वहीं पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी से ठिठुरन बढ़ गई है. जम्मू-कश्मीर में बर्फ गिरने से सैलानियों की आमद में इजाफा हुआ है.

  • Rahul Vaidya की गर्लफ्रेंड Disha Parmar ने सलमान खान के गाने पर किया डांस, देखें Video

    Rahul Vaidya की गर्लफ्रेंड Disha Parmar ने सलमान खान के गाने पर किया डांस, देखें Video

    वीडियो में दिशा परमार (Disha Parmar) अपनी दोस्त वेदिका भंडारी (Vedika Bhandari) के साथ सलमान खान की फिल्म फिल्म 'दुल्हन हम ले जाएंगे' का मशहूर गाना प्यार दिलों का मेला है पर जबरदस्त अंदाज में डांस करती हुई नजर आ रही हैं.

  • लालू यादव की हालत गंभीर, शाम को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली के AIIMS लाया जाएगा

    लालू यादव की हालत गंभीर, शाम को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली के AIIMS लाया जाएगा

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की हालत गंभीर बताई जा रही है. चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे लालू यादव इस समय रांची के RIMS में भर्ती हैं. हालत नाजुक होने की वजह से उनको दिल्ली स्थित AIIMS में भर्ती करने की तैयारी की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार, 8 सदस्यीय मेडिकल बोर्ड गठित किया गया है. इसमें अलग-अलग विभागों के वरिष्ठ डॉक्टर शामिल हैं. मेडिकल बोर्ड ने रिपोर्ट्स देखने के बाद लालू को दिल्ली AIIMS भेजने की सलाह दी है. आज शाम 5 बजे उन्हें चार्टर्ड प्लेन (एयर एंबुलेंस) से दिल्ली लाया जाएगा.

  • दिल्ली : ड्रग्स तस्करी के आरोपी को पैसे लेकर छोड़ा, स्पेशल स्टाफ के 3 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

    दिल्ली : ड्रग्स तस्करी के आरोपी को पैसे लेकर छोड़ा, स्पेशल स्टाफ के 3 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

    दिल्ली (Delhi Police) के सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ में तैनात 3 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है. तीनों पुलिसकर्मियों पर भ्रष्टाचार का आरोप है. दरअसल 14 जनवरी को सेंट्रल दिल्ली के स्पेशल स्टाफ ने ड्रग्स तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था लेकिन आरोप के मुताबिक, एक आरोपी को पैसे लेकर छोड़ दिया गया.

  • गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल शुरू, परेड में दिख रही भारतीय सेना की ताकत

    गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल शुरू, परेड में दिख रही भारतीय सेना की ताकत

    गणतंत्र दिवस (Republic Day) से पहले आज (शनिवार, 23 जनवरी) फुल ड्रेस रिहर्सल (Republic Day 2021 Full Dress Rehearsal) का आयोजन किया जा रहा है. रिहर्सल शुरू हो चुकी है. यह सुबह 10 बजे से लेकर 11:35 तक होगी. हर वर्ष की भांति राजपथ पर इसका आयोजन किया गया है. रिहर्सल के दौरान एक तरफ सैनिक कदम ताल करते नजर आ रहे हैं, तो प्रमुख बैटल टैंक T90 भी नजर आ रहे हैं. रिहर्सल में आगे सुपर सोनिक मिसाइल ब्रह्मोस भी दिखाई देगी और NSG के ब्लैक कैट कमांडो भी.

  • देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 14,256 नए मामले, 152 की मौत

    देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 14,256 नए मामले, 152 की मौत

    New Coronavirus Cases: स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,06,39,684 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 14,256 नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में 17,130 मरीज ठीक हुए हैं. इस दौरान 152 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. अब तक कुल 1,03,00,838 मरीज ठीक हो चुके हैं. 1,53,184 लोगों की जान गई है. कोरोना के मौजूदा मामलों की संख्या दो लाख से नीचे है. इस समय देश में 1,85,662 एक्टिव केस हैं.

  • किसान-सरकार अड़े, कैसे निकलेगा समाधान? आंदोलन से जुड़ी 10 बातें

    किसान-सरकार अड़े, कैसे निकलेगा समाधान? आंदोलन से जुड़ी 10 बातें

    सरकार और किसानों के बीच शुक्रवार को वार्ता तब अटक गई, जब किसान नेता तीनों नए कृषि कानूनों (Farm Laws) को पूरी तरह वापस लिए जाने तथा न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी दिए जाने की अपनी मांग पर लगातार अड़े रहे. उन्होंने कृषि कानूनों को निलंबित रखने के केंद्र सरकार के प्रस्ताव को खारिज कर दिया. इस बीच, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने कहा कि किसान नेताओं के अड़ियल रवैये के लिए बाहरी ताकतें जिम्मेदार हैं और जब आंदोलन की शुचिता खो जाती है तो कोई भी समाधान निकलना मुश्किल होता है. 11वें दौर की वार्ता के बेनतीजा रहने के साथ ही किसान नेताओं ने आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी है. अब किसानों का फोकस 26 जनवरी को बुलाई गई ट्रैक्टर रैली पर है. बताया जा रहा है कि किसान नेता आज इस मुद्दे पर बैठक करने वाले हैं.

  • दिल्ली में सर्दी का सितम जारी, कोहरे की चादर में ढके कई राज्य

    दिल्ली में सर्दी का सितम जारी, कोहरे की चादर में ढके कई राज्य

    दिल्ली (Delhi Weather) समेत उत्तर भारतीय राज्यों में सर्दी का सितम जारी है. पहाड़ी राज्यों की चोटियों पर हिमपात की वजह से ठंड बढ़ गई है. आज (शनिवार) सुबह ओडिशा (Odisha) और उत्तराखंड (Uttarakhand) के कई शहरों में कोहरे की वजह से दृश्यता कम रही. ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर सुबह से ही कोहरे की चादर में लिपटा नजर आया. वहीं कोहरा व अन्य कारणों के चलते उत्तर रेलवे क्षेत्र की 16 ट्रेनें देरी से चल रही हैं.

  • उम्र में 14 साल बड़े राहुल देव से रिश्ते पर Mugdha Godse बोलीं- मैं सिर्फ इतना जानती हूं कि मैं प्यार में हूं...

    उम्र में 14 साल बड़े राहुल देव से रिश्ते पर Mugdha Godse बोलीं- मैं सिर्फ इतना जानती हूं कि मैं प्यार में हूं...

    मॉडल और एक्ट्रेस मुग्धा गोडसे (Mugdha Godse) ने राहुल देव के साथ अपने रिश्ते को हाल ही में खुलकर बात की है. मुग्धा ने अंग्रेजी पॉर्टल को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि राहुल भले ही मेरे से 14 साल बड़े है लेकिन मेरा मानना है कि उम्र सिर्फ एक संख्या होती है प्यार और रिश्ते दिल से बनते है. 

  • छत्तीसगढ़ : भूपेश बघेल सरकार ने तोड़ा धान खरीदी का 20 साल का रिकॉर्ड

    छत्तीसगढ़ : भूपेश बघेल सरकार ने तोड़ा धान खरीदी का 20 साल का रिकॉर्ड

    इस साल चालू धान खरीदी सीजन में 21 जनवरी तक 84 लाख 44 हजार मीट्रिक टन धान की खरीद हो चुकी है, जो बीते वर्ष राज्य में क्रय किए गए कुल धान 83.94 लाख मीट्रिक टन से 50 हजार मीट्रिक टन अधिक है, जबकि धान खरीदी के लिए 10 दिन अभी बाकी है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के नेतृत्व में राज्य में बीते 2 वर्षों में धान खरीदी की मात्रा और खेती-किसानी और किसानों की संख्या में लगातार रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी कृषि प्रधान राज्य छत्तीसगढ़ के लिए एक शुभ संकेत है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com