NDTV Khabar

Railway


'Railway' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Railway Recruitment: रेलवे में भर्ती का मौका, वॉक-इन-इंटरव्यू से पाएं नौकरी, 2 लाख तक मिल सकती है सैलरी

    Railway Recruitment: रेलवे में भर्ती का मौका, वॉक-इन-इंटरव्यू से पाएं नौकरी, 2 लाख तक मिल सकती है सैलरी

    Northern Railway Recruitment: उत्तर रेलवे ने नई दिल्ली के उत्तर रेलवे केंद्रीय अस्पताल में वरिष्ठ रेजिडेंसी योजना के तहत सीनियर रेजिडेंट के पद पर इंगेजमेंट के लिए योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है. विभिन्न पदों पर नौकरी के लिए सभी योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 5 और 6 नवंबर को वॉक इन इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं. उत्तर रेलवे भर्ती 2020 के इंटरव्यू सुबह 8:30 बजे से 11 बजे तक आयोजित किए जाएंगे.

  • रेलवे के 11.58 लाख कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मिलेगा इतने दिन की सैलरी के बराबर बोनस

    रेलवे के 11.58 लाख कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मिलेगा इतने दिन की सैलरी के बराबर बोनस

    रेलवे ने कहा, ‘‘पात्र रेल कर्मचारियों को पीएलबी हर साल दुर्गा पूजा/दशहरा से पहले मिलता है. इस वर्ष भी मंत्रिमंडल के निर्णय को इस साल के दुर्गा पूजा..दशहरा अवकाश से पहले क्रियान्वित किया जाएगा.’’

  • असम में हाथी के बच्चे को 1km तक ट्रैक पर घसीटने वाले मालगाड़ी का इंजन जब्त, रेलवे ने बताई यह वजह

    असम में हाथी के बच्चे को 1km तक ट्रैक पर घसीटने वाले मालगाड़ी का इंजन जब्त, रेलवे ने बताई यह वजह

    स्थानीय अथॉरिटी ने बताया कि हाथी के बच्चे का शव उसकी मां के शव से एक किलोमीटर दूर मिला था, जिससे पता चलता है कि ट्रेन रिज़र्व फॉरेस्ट की तरफ तेज गति से बढ़ रही थी, जो नियमों के खिलाफ है.

  • रेल मंत्री ने मुंबई की लोकल ट्रेनों में महिलाओं को यात्रा करने की दी अनुमति

    रेल मंत्री ने मुंबई की लोकल ट्रेनों में महिलाओं को यात्रा करने की दी अनुमति

    रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को घोषणा की कि मुंबई और उपनगर की लोकल ट्रेनों में महिलाएं बुधवार से यात्रा कर सकेंगी. फिलहाल इन लोकल ट्रेनों में अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे कर्मी और महाराष्ट्र सरकार द्वारा श्रेणीबद्ध की गईं जरूरी सेवा से जुड़े लोग यात्रा कर पा रहे हैं.

  • यात्रियों के लिए खुशखबरी, फेस्टिव सीजन में 15 अक्‍टूबर से 200 विशेष ट्रेनें चलाएगा रेलवे

    यात्रियों के लिए खुशखबरी, फेस्टिव सीजन में 15 अक्‍टूबर से 200 विशेष ट्रेनें चलाएगा रेलवे

    यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे (Indian Railway) 15 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच 200 विशेष ट्रेनें चलाने जा रहा है. गौरतल है कि रेलवे ने फिलहाल सभी सामान्य यात्री ट्रेनों को अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दिया है.रेलवे ने राज्य सरकारों की जरुरतों और महामारी के हालात को देखते हुए यात्री सुविधाओं की रोज समीक्षा करने का फैसला लिया है.

  • दिल्ली: मुसाफिर से घुलमिलकर लूटपाट करने वाले गिरोह का भांडोफोड़, इस तरह जाल बिछाकर किया गिरफ्तार

    दिल्ली: मुसाफिर से घुलमिलकर लूटपाट करने वाले गिरोह का भांडोफोड़, इस तरह जाल बिछाकर किया गिरफ्तार

    उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के DCP विजयन्ता आर्या के मुताबिक उन्हें 6 अक्टूबर को संजय नाम के एक शख्स ने शिकायत की. वो सोनीपत से बाराबंकी अपने बेटे के साथ घर जा रहे था, इसी बीच सिंधु बॉर्डर पर उतरकर वो ई-रिक्शे पर बैठ गया. ई रिक्शे पर बैग लिए 4 और लोग बैठ गए उन्होंने बताया कि वो भी लखनऊ जा रहे हैं. बातों-बातों में उन्होंने संजय और उसके बेटे से दोस्ती कर ली. फिर कहा कि बस का टिकट जहांगीरपुरी से एक ट्रेवल एजेंट से ले लेते हैं जो उनका जानकार है. 

  • मुंबई सेंट्रल मेन लाइन पर ट्रेन सेवाएं बहाल, बिजली आपूर्ति बाधित होने पर थम गया था शहर

    मुंबई सेंट्रल मेन लाइन पर ट्रेन सेवाएं बहाल, बिजली आपूर्ति बाधित होने पर थम गया था शहर

    मुंबई में पॉवर कट के लगभग दो घंटे बाद सेंट्रल मेन लाइन को शुरू किया जा सका है. यहां पर मेन लाइन पर बिजली आपूर्ति बहाल हो गई है. टाटा पॉवर में ग्रिड फेल हो जाने के बाद यहां पर ट्रेनों की सुविधा ठप हो गई थी.

  • RRB NTPC Exam: 15 दिसंबर से शुरू होंगी परीक्षाएं, जानें- किन्हें मिलेगा रिफंड

    RRB NTPC Exam: 15 दिसंबर से शुरू होंगी परीक्षाएं, जानें- किन्हें मिलेगा रिफंड

    RRB NTPC परीक्षा 15 दिसंबर से शुरू होगी. परीक्षा के लिए 2 करोड़ के करीब उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने हाल ही में उम्मीदवारों के लिए उनके एप्लीकेशन स्टेटस की जानकारी जारी की है. बता दें, जिन उम्मीदवारों के आवेदन फॉर्म स्वीकार कर लिए गए हैं, वही परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे. RRB जल्द ही परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी करेगा. यह उम्मीद की जा रही है कि परीक्षा कई दिनों तक आयोजित की जाएगी और परीक्षा एक से अधिक शिफ्ट में होगी.

  • RRB NTPC: डाक के माध्यम से नहीं भेजा जाएगा एडमिट कार्ड, यहां पढ़ें डिटेल्स

    RRB NTPC: डाक के माध्यम से नहीं भेजा जाएगा एडमिट कार्ड, यहां पढ़ें डिटेल्स

    आरआरबी एनटीपीसी के एडमिट कार्ड जल्द ही मिलने की RRB NTPC परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी हो सकते हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने उम्मीदवारों को उनके एप्लीकेशन स्टेटस के बारे में जानकारी दे दी है. जिन उम्मीदवारों के आवेदन फॉर्म आरआरबी द्वारा स्वीकार किए गए हैं, उन्हें परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. RRB NTPC परीक्षा 15 दिसंबर से होगी. परीक्षा का सही टाइमटेबल जल्द ही घोषित किया जाएगा.उम्मीद की जा सकती है. अब तक, रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने उम्मीदवारों को उनके आवेदन की स्थिति के बारे में सूचित किया है.

  • कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कोविड वॉरियर्स का बड़ा सहारा बना मेडिकल रोबोट MeD ROBO

    कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कोविड वॉरियर्स का बड़ा सहारा बना मेडिकल रोबोट MeD ROBO

    भुवनेश्वर के ईस्ट कोस्ट रेलवे सेंट्रल अस्पताल में कोविड मरीजों का इलाज कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों को वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए एक मेडिकल रोबोट MeD ROBO का इस्तेमाल किया जा रहा है. ये रोबोट कोरोनावायरस वार्ड में मरीजों के बीच में उन्हें दवा, खाना और दूसरी चीजों के लिए मदद करता है, जिसमें किसी फिजिकल कॉन्टैक्ट की जरूरत नहीं है.

  • फेस्टिव सीजन में 15 अक्‍टूबर से चलाई जाएंगी 200 विशेष ट्रेनें : रेलवे बोर्ड अध्‍यक्ष

    फेस्टिव सीजन में 15 अक्‍टूबर से चलाई जाएंगी 200 विशेष ट्रेनें : रेलवे बोर्ड अध्‍यक्ष

    रेलवे ने दिल्ली को देश के विभिन्न भागों से जोड़ने वाली 15 विशेष राजधानी ट्रेनों का संचालन 12 मई से और एक जून से लंबी दूरी की 100 ट्रेनों का संचालन शुरू किया. रेलवे 12 सितंबर से 80 अतिरिक्त ट्रेनें भी चला रही है.

  • यात्रियों से 10-30 रुपये तक यूजर चार्ज वसूलने की तैयारी में रेलवे, AC क्लास के लिए देना होगा ज्यादा शुल्क

    यात्रियों से 10-30 रुपये तक यूजर चार्ज वसूलने की तैयारी में रेलवे, AC क्लास के लिए देना होगा ज्यादा शुल्क

    सूत्रों के अनुसार, AC फर्स्ट के टिकट पर 30 रुपए, एसी सेकेंड के टिकट पर 25 रुपए, एसी थर्ड के टिकट पर 20 रुपए और स्लीपर पर 10 रुपए यूजर चार्ज वसूलने का प्रस्ताव है. दिल्ली से मुंबई का सफर और मंहगा होगा क्येंकि दोनों स्टेशन पर यूजर चार्ज लगाया जा सकता है. दिल्ली- मुंबई समेत करीब 50 रेलवे स्टेशन को पुनर्विकास (Redevelop) किया जाएगा. इसी के चलते यात्रियों से यूजर चार्ज वसूला जाएगा.

  • भोपाल : रेलवे अधिकारियों पर युवती से गैंगरेप का आरोप, स्टेशन परिसर में वारदात को दिया अंजाम

    भोपाल : रेलवे अधिकारियों पर युवती से गैंगरेप का आरोप, स्टेशन परिसर में वारदात को दिया अंजाम

    महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि तिवारी और उनके दोस्त एक अन्य रेलवे अधिकारी ने उसे नशीला ड्रिंक दिया, जिसके बाद वह बेसुध हो गई. इसके बाद दोनों अधिकारियों ने उसके साथ दुष्कर्म किया. महिला ने बताया कि होश में आने के बाद वह जीआरपी के पास पहुंची.

  • भोपाल रेलवे स्टेशन के VVIP गेस्ट हाउस में महिला के साथ गैंगरेप, रेलवे के 2 बड़े अफसरों पर आरोप

    भोपाल रेलवे स्टेशन के VVIP गेस्ट हाउस में महिला के साथ गैंगरेप, रेलवे के 2 बड़े अफसरों पर आरोप

    आरोपी राजेश तिवारी सेफ्टी कॉन्सलर का काम करता है, दूसरे आरोपी से जीआरपी पूछताछ कर रही है.आरोप है कि इन दोनों ने पीड़िता को रिटायरिंग रूम में ले जाकर महिला के साथ बलात्कर किया.  

  • आगरा : 12 साल के बच्चे ने मासूम को चलती ट्रेन के सामने फेंका, पायलट ने ऐसे बचाई जान

    आगरा : 12 साल के बच्चे ने मासूम को चलती ट्रेन के सामने फेंका, पायलट ने ऐसे बचाई जान

    घटना 21 सितंबर को दोपहर 2 बजे के आसपास हुई आगरा डिवीजन की है. यहां से एक मालगाड़ी दिल्ली से आगरा जा रही थी, तभी एक छोटे बच्चे को पटरी पर फेंक दिया गया लेकिन चमत्कारिक रूप से बच्चे को वक्त रहते देख लिया गया और उसे सही-सलामत बचा लिया गया.

  • रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा- भारतीय रेल के निजीकरण का कोई प्रस्ताव नहीं है

    रेल मंत्री  पीयूष गोयल ने कहा- भारतीय रेल के निजीकरण का कोई प्रस्ताव नहीं है

    सरकार ने सोमवार को स्पष्ट किया कि भारतीय रेल के निजीकरण का कोई प्रस्ताव नहीं है. लोकसभा में अब्दुल खालिक के प्रश्न के लिखित उत्तर में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने यह बात कही.

  • RRB NTPC Exam 2020: रेलवे में नौकरी के लिए 2.4 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों के एप्लिकेशन का स्टेटस जारी, ऐसे करें चेक

    RRB NTPC Exam 2020: रेलवे में नौकरी के लिए 2.4 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों के एप्लिकेशन का स्टेटस जारी, ऐसे करें चेक

    RRB NTPC Exam 2020: आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) परीक्षा के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के एप्लिकेशन के स्टेटस की घोषणा कर दी है. जिन उम्मीदवारों ने साल 2019 में नौकरी के लिए अपने आवेदन जमा किए थे वे अब पता कर सकते हैं कि उनका आवेदन स्वीकार किया गया है या नहीं. आरआरबी एनटीपीसी ( RRB NTPC) परीक्षा दिसंबर में आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के माध्यम से आरआरबी (RRB) 1.4 लाख रिक्त पदों को भरने के लिए 1.5 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों का चयन करेगा. उम्मीदवार अपने एप्लिकेशन फॉर्म के स्टेटस को 31 सितंबर तक ही चेक कर सकेंगे. 

  • बिहार को मिली चुनावी सौगात, 86 साल बाद कोसी नदी पर बना रेल पुल

    बिहार को मिली चुनावी सौगात, 86 साल बाद कोसी नदी पर बना रेल पुल

    Bihar Assembly Elections 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बिहार के ऐतिहासिक कोसी रेल महासेतु का उद्घाटन कर दिया है. 1.9 किलोमीटर लंबे इस पुल को बनाने में 516 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. इस पुल को बनाने में 17 साल का समय लगा है. यह पुल बिहार के मिथिलांचल और सीमांचल को जोड़ेगा. इस पुल के शुरु होने से बिहार और उत्तर-पूर्वी राज्यों के बीच संपर्क का भी नया रास्ता मिल गया है. कोसी नदी पर यह पुल नेपाल के सीमावर्ती इलाकों में भी भारत की स्थिति को मज़बूत करेगा. यह पुल निर्मली-सरायगढ़ ब्रॉड गेज लाइन का हिस्सा है. इस इलाके को कोसी नदी पर 86 साल बाद रेलवे पुल की सौगात मिली है. अब इस पुल पर ट्रेनों का ट्रायल होगा और सफल ट्रायल के बाद इसपर आम ट्रेनें चलनी शुरू होंगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com