NDTV Khabar

Railway board


'Railway board' - 243 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • RRB Group D Exam Date: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा मार्च में संभव, 1 लाख से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

    RRB Group D Exam Date: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा मार्च में संभव, 1 लाख से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

    रेलवे भर्ती बोर्ड आने वाले दिनों में ग्रुप डी (RRB Group D) की परीक्षा की तारीखें जारी कर सकता है. ग्रुप डी परीक्षा के तहत 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएगी. रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, ''रेलवे अभी परीक्षा कराने के लिए एजेंसी की नियुक्ति पर काम कर रहा है.

  • CAA के खिलाफ हुए प्रदर्शन के दौरान रेलवे को 80 करोड़ की संपत्ति का नुकसान, प्रदर्शनकारियों से की जाएगी भरपाई

    CAA के खिलाफ हुए प्रदर्शन के दौरान रेलवे को 80 करोड़ की संपत्ति का नुकसान, प्रदर्शनकारियों से की जाएगी भरपाई

    रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष विनोद कुमार यादव ने कहा कि संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान देश भर में रेलवे की 80 करोड़ रुपये की संपत्ति को नुकसान पहुंचा और इसकी भरपाई आगजनी एवं हिंसा में संलिप्त पाए गए लोगों से की जाएगी.

  • RRB NTPC और Group D की परीक्षा मार्च में संभव, आरआरबी के अधिकारी ने दी अहम जानकारी

    RRB NTPC और Group D की परीक्षा मार्च में संभव, आरआरबी के अधिकारी ने दी अहम जानकारी

    रेलवे की एनटीपीसी (RRB NTPC) और ग्रुप डी (RRB Group D) की भर्ती परीक्षा में अभी और देरी हो सकती है. एनटीपीसी और ग्रुप डी रेलवे की सबसे बड़ी भर्तियां हैं, जिनके तहत क्रमश: 35 हजार और 1 लाख पदों पर भर्तियां होनी हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, ''रेलवे अभी परीक्षा कराने के लिए एजेंसी की नियुक्ति पर काम कर रहा है.

  • RRB NTPC: एडमिट कार्ड में अभी समय, नहीं जारी हुआ एप्लीकेशन स्टेटस, जानिए कब आएगी एग्जाम डेट

    RRB NTPC: एडमिट कार्ड में अभी समय, नहीं जारी हुआ एप्लीकेशन स्टेटस, जानिए कब आएगी एग्जाम डेट

    आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) के उम्मीदवार लंबे समय से परीक्षा की तारीख (RRB NTPC Exam Date) का इंतजार कर रहे हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया था कि दिसंबर में एजेंसी की नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी होने के बाद जनवरी में परीक्षा की तारीख जारी की जा सकती है.

  • RRB NTPC Exam Date: जानिए कब जारी होगी आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा की तारीख

    RRB NTPC Exam Date: जानिए कब जारी होगी आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा की तारीख

    रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी (RRB NTPC) के पदों पर भर्ती परीक्षा की तारीख (RRB NTPC Exam Date) अगले साल जनवरी में जारी कर सकता है. रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने NDTV Khabar को कुछ दिन पहले ही बताया था कि रेलवे बोर्ड भर्ती परीक्षा (RRB NTPC Exam) कराने के लिए एजेंसी की नियुक्ति कर रहा है. अधिकारी ने कहा था, ''रेलवे (RRB) एजेंसी की नियुक्ति के लिए ओपन टेंडर निकालेगा. कमेटी ने योग्यता के संबंध में सुझाव दिए हैं और अब अकाउंट्स से अप्रूवल के बाद MS को अप्रूवल के लिए फाइल भेजी जाएगी.

  • खुशवंत सिंह के उपन्यास को भारतीय रेलवे ने बताया अश्लील, स्टेशन के स्टॉल से हटाने के दिए निर्देश

    खुशवंत सिंह के उपन्यास को भारतीय रेलवे ने बताया अश्लील, स्टेशन के स्टॉल से हटाने के दिए निर्देश

    रमेश चंद्र रत्न ने संवाददाताओं से कहा, "अधिकारियों को भी इसके लिये सचेत किया और निर्देशित किया है कि अश्लील चीजें किसी बुक स्टॉल पर नहीं मिलने दें." उन्होंने कहा, "हम कोई चीज ऐसी नहीं चलने देना चाहते हैं जिससे नई पीढ़ी को कोई आघात पहुंचे."

  • RRB, Railway Job: रेलवे में 10वीं पास के लिए 4 हजार पदों पर निकली वैकेंसी, नहीं होगी कोई परीक्षा

    RRB, Railway Job: रेलवे में 10वीं पास के लिए 4 हजार पदों पर निकली वैकेंसी, नहीं होगी कोई परीक्षा

    RRB, Sarkari Naukri: साउथ सेंट्रल रेलवे ने 10वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी निकाली हैं. रेलवे (RRB, Railway) कुल 4103 पदों पर भर्तियां करने वाला है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 दिसंबर है. इस भर्ती में आर्थिक रूप से कमजोर उम्मीदवारों को आरक्षण दिया जाएगा.

  • Sarkari Naukri: रेलवे ने 10वीं पास के लिए निकाली 267 पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    Sarkari Naukri: रेलवे ने 10वीं पास के लिए निकाली 267 पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की चाह रखने वालों के लिए रेलवे ने वैकेंसी निकाली हैं. ये भर्ती  रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) की जगह रेलवे भर्ती सेल (RRC) द्वारा निकाली गई हैं. रेलवे भर्ती सेल ने Northern Railway ने मल्टी टास्किंग स्टाफ के 118 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. वहीं, वेस्टर्न रेलवे में जूनियर इंजीनियर और डिपो सामग्री अधीक्षक के 149 पदों पर वैकेंसी निकाली गई हैं. इन दोनों ही वैकेंसी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक आ रही है.

  • Sarkari Naukri: रेलवे ने निकाली 267 पदों पर वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

    Sarkari Naukri: रेलवे ने निकाली 267 पदों पर वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की चाह रखने वालों के लिए इस साल रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) कई कैटेगरी के तहत वैकेंसी निकाल चुका है. रेलवे ने 2 और नई वैकेंसी निकाली हैं. ये वैकेंसी रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) की जगह रेलवे भर्ती सेल (RRC) द्वारा निकाली गई हैं. रेलवे भर्ती सेल रेलवे की एक बड़ी भर्ती एजेंसी है. रेलवे भर्ती सेल ने Northern Railway ने मल्टी टास्किंग स्टाफ के 118 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. Sarkari Naukri RRB RRC Railway Recruitment for various posts check details here

  • जल्द ही आपकी मांग पर चलेगी रेलगाड़ी, नहीं होगी कोई वेटिंग लिस्ट

    जल्द ही आपकी मांग पर चलेगी रेलगाड़ी, नहीं होगी कोई वेटिंग लिस्ट

    रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वीके यादव ने मंगलवार को कहा कि भारतीय रेलवे अलगे चार साल में दिल्ली-मुंबई और दिल्ली-हावड़ा मार्ग पर “मांग के आधार पर” यात्री रेलगाड़ी चला सकेगी, जो प्रतीक्षा सूची के झंझट से मुक्त होगी. समर्पित माल गलियारे (डीएफसी) के 2021 तक बनने के बाद ऐसा हो सकेगा. उन्होंने कहा कि इन दो मार्गों पर समर्पित माल गलियारे का निर्माण 2021 तक पूरा होने से मालगाड़ियां मौजूदा रेललाइनों से हट जाएंगी, जिससे उन पर अधिक यात्री रेलगाड़ियां चलाई जा सकेंगी.

  • RRB Group D: रेलवे ने स्वीकार किए कई उम्मीदवारों के एप्लीकेशन, लोगों ने एनडीटीवी को किया धन्यवाद

    RRB Group D: रेलवे ने स्वीकार किए कई उम्मीदवारों के एप्लीकेशन, लोगों ने एनडीटीवी को किया धन्यवाद

    RRB Group D: रेलवे ने ग्रुप डी एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट (RRC Group D Application Reject) मामले में अपना फाइनल डिसीजन जारी कर दिया है. लाखों उम्मीदवारों के पास रेलवे की तरफ  से मैसेज आया है. कई उम्मीदवारों के एप्लीकेशन स्वीकार (RRB Group D Application) हो गए हैं तो कई ऐसे भी है जिनके इनवैलिड फोटो या साइन के चलते रिजेक्ट कर दिए गए हैं. एप्लीकेशन स्वीकार होने पर कई उम्मीदवारों ने एनडीटीवी को धन्यवाद दिया है.

  • अधर में लटका 4 लाख उम्मीदवारों का भविष्य, क्या रेलवे देगा एक मौका?

    अधर में लटका 4 लाख उम्मीदवारों का भविष्य, क्या रेलवे देगा एक मौका?

    हर साल करोड़ो लोग सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) के लिए आवेदन करते हैं. खासकर रेलवे (RRB) जहां 10वीं से लेकर ग्रेजुएट तक के लिए हर साल हजारों भर्तियां निकलती हैं. लेकिन इस बार हजारों में नहीं लाखों की संख्या में रेलवे ने भर्तियां निकालीं. रोजगार के मुद्दे पर घिरती आ रही मोदी सरकार ने पिछले साल रेलवे में बंपर भर्तियां निकालीं. इतना ही नहीं इस साल चुनाव से पहले सरकार ने बेरोजगारों के लिए लाखों भर्तियां का ऐलान किया.

  • NDTV की खबर का असर, रेलवे ने RRC Group D के 4 लाख एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर जारी किया नोटिस

    NDTV की खबर का असर, रेलवे ने RRC Group D के 4 लाख एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर जारी किया नोटिस

    रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी के एप्लीकेशन रिजेक्ट (RRC Group D Application Reject) मामले पर नोटिस जारी कर दिया है. NDTV की खबर का असर होने के बाद रेलवे को आधिकारिक तौर पर आरआरबी वेबसाइट पर नोटिस जारी करना पड़ा. रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) की वेबसाइट पर जारी नोटिस में लिखा है, ''फोटो और साइ न के आधार पर जिन उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट किए गए हैं उनकी शिकायत हमें मिली हैं और हम उन सभी एप्लीकेशन की जांच कर रहे हैं. अंतिम निष्कर्ष हर उम्मीदवार को ईमेल और एसएमएस के माध्यम से 31 अगस्त 2019 तक सूचित किया जाएगा. सभी उम्मीदवारों को ये सलाह ही जाती है कि वे RRB की ऑफिशियल वेबसाइट्स को रेगुलर चेक करते रहे हैं.

  • RRB RRC Group D: 4 लाख एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर रेलवे ने अब तक नहीं दिया कोई जवाब

    RRB RRC Group D: 4 लाख एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर रेलवे ने अब तक नहीं दिया कोई जवाब

    RRB RRC Group D: रेलवे के ग्रुप डी एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट (RRC Application Form Reject) मामले पर रेलवे ने अभी तक कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है. ऐसे में उम्मीदवार काफी परेशान हैं. दरअसल, रेलवे ने 4 लाख उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट किए हैं. रेलवे (RRB) का कहना है कि इनवैलिड फोटो और साइन के चलते उम्मीदवारों की एप्लीकेशन रिजेक्ट की गई है. वहीं उम्मीदवारों का दावा है कि उनकी फोटो सही थी फिर भी उनकी एप्लीकेशन रिजेक्ट (RRB Group D Application) कर दी गई है. इस मामले पर रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया था कि रेलवे 1 अगस्त से एप्लीकेशन की जांच करेगा.

  • RRB RRC Group D: ग्रुप डी एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर रवीश कुमार ने पीयूष गोयल को लिखी चिठ्ठी

    RRB RRC Group D: ग्रुप डी एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर रवीश कुमार ने पीयूष गोयल को लिखी चिठ्ठी

    रेलवे के ग्रुप डी का फार्म रिजेक्ट (RRC Group D Application Reject) होने के आधार को लेकर सवालरेलवे ग्रुप डी (RRB, RRC Group D) के लाखों उम्मीदवारों के एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट किए गए हैं. उम्मीदवार अपना फॉर्म रिजेक्ट होने के कारण परेशान हैं और रेलवे (Railway Recruitment Board) से मांग कर रहे हैं कि उनके लिए मॉडिफिकेशन का लिंक एक्टिव किया जाए.

  • RRB JE Result 2019: जारी हुआ रेलवे जूनियर इंजीनियर रिजल्ट, यहां एक क्लिक में देखें

    RRB JE Result 2019: जारी हुआ रेलवे जूनियर इंजीनियर रिजल्ट, यहां एक क्लिक में देखें

    रेलवे भर्ती बोर्ड ने जूनियर इंजीनियर (RRB Junior Engineer) डिपो सामग्री अधीक्षक और रासायनिक और धातुकर्म सहायक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE Result) जारी कर दिया है. उम्मीदवारों का रिजल्ट (RRB JE CBT 1 Result)  आरआरबी की सभी रीजनल वेबसाइट्स पर अपलोड कर दिया गया है.

  • RRB NTPC Admit Card: अभी नहीं जारी होगा एनटीपीसी एडमिट कार्ड, जानिए वजह

    RRB NTPC Admit Card: अभी नहीं जारी होगा एनटीपीसी एडमिट कार्ड, जानिए वजह

    रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) आने वाले दिनों में एनटीपीसी के 35 हजार पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा की तारीख (RRB NTPC Exam Date) जारी करेगा. कई खबरों में यह कहा जा रहा है कि रेलवे जल्द एनटीपीसी परीक्षा का एडमिट कार्ड (RRB NTPC Admit Card) जारी करने वाला है.

  • RRB RRC Group D: रिजेक्ट एप्लीकेशन की होगी जांच, जानिए मॉडिफिकेशन लिंक पर रेलवे के अधिकारी ने क्या कहा

    RRB RRC Group D: रिजेक्ट एप्लीकेशन की होगी जांच, जानिए मॉडिफिकेशन लिंक पर रेलवे के अधिकारी ने क्या कहा

    रेलवे ग्रुप डी (RRB, RRC Group D) के 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्तियां कर रहा है. कई उम्मीदवारों का एप्लीकेशन रिजेक्ट हुआ है. जिन उम्मीदवारों के एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट हुए हैं, उन्हें एक और मौका मिल सकता है. दरहसल, रेलवे ग्रुप डी (RRB Group D) के लाखों उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट (RRC Application Reject) होने के कारण परेशान हैं.

Advertisement