NDTV Khabar

Railway Exam


'Railway exam' - 182 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • RRB NTPC Exam: 15 दिसंबर से शुरू होंगी परीक्षाएं, जानें- किन्हें मिलेगा रिफंड

    RRB NTPC Exam: 15 दिसंबर से शुरू होंगी परीक्षाएं, जानें- किन्हें मिलेगा रिफंड

    RRB NTPC परीक्षा 15 दिसंबर से शुरू होगी. परीक्षा के लिए 2 करोड़ के करीब उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने हाल ही में उम्मीदवारों के लिए उनके एप्लीकेशन स्टेटस की जानकारी जारी की है. बता दें, जिन उम्मीदवारों के आवेदन फॉर्म स्वीकार कर लिए गए हैं, वही परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे. RRB जल्द ही परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी करेगा. यह उम्मीद की जा रही है कि परीक्षा कई दिनों तक आयोजित की जाएगी और परीक्षा एक से अधिक शिफ्ट में होगी.

  • RRB NTPC: डाक के माध्यम से नहीं भेजा जाएगा एडमिट कार्ड, यहां पढ़ें डिटेल्स

    RRB NTPC: डाक के माध्यम से नहीं भेजा जाएगा एडमिट कार्ड, यहां पढ़ें डिटेल्स

    आरआरबी एनटीपीसी के एडमिट कार्ड जल्द ही मिलने की RRB NTPC परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी हो सकते हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने उम्मीदवारों को उनके एप्लीकेशन स्टेटस के बारे में जानकारी दे दी है. जिन उम्मीदवारों के आवेदन फॉर्म आरआरबी द्वारा स्वीकार किए गए हैं, उन्हें परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. RRB NTPC परीक्षा 15 दिसंबर से होगी. परीक्षा का सही टाइमटेबल जल्द ही घोषित किया जाएगा.उम्मीद की जा सकती है. अब तक, रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने उम्मीदवारों को उनके आवेदन की स्थिति के बारे में सूचित किया है.

  • RRB NTPC Exam 2020: रेलवे में नौकरी के लिए 2.4 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों के एप्लिकेशन का स्टेटस जारी, ऐसे करें चेक

    RRB NTPC Exam 2020: रेलवे में नौकरी के लिए 2.4 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों के एप्लिकेशन का स्टेटस जारी, ऐसे करें चेक

    RRB NTPC Exam 2020: आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) परीक्षा के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के एप्लिकेशन के स्टेटस की घोषणा कर दी है. जिन उम्मीदवारों ने साल 2019 में नौकरी के लिए अपने आवेदन जमा किए थे वे अब पता कर सकते हैं कि उनका आवेदन स्वीकार किया गया है या नहीं. आरआरबी एनटीपीसी ( RRB NTPC) परीक्षा दिसंबर में आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के माध्यम से आरआरबी (RRB) 1.4 लाख रिक्त पदों को भरने के लिए 1.5 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों का चयन करेगा. उम्मीदवार अपने एप्लिकेशन फॉर्म के स्टेटस को 31 सितंबर तक ही चेक कर सकेंगे. 

  • RRB NTPC 2020: रेलवे की तीन कैटेगरी में है 1 लाख से अधिक वैकेंसी, इस दिन से शुरू होंगी परीक्षाएं

    RRB NTPC 2020: रेलवे की तीन कैटेगरी में है 1 लाख से अधिक वैकेंसी, इस दिन से शुरू होंगी परीक्षाएं

    RRB Exam 2020: यादव ने कहा, “हमनें विभिन्न श्रेणियों में 1,40,640 पदों पर भर्ती के लिये आवेदन आमंत्रित किये हैं. इनकी अधिसूचना कोविड से पहले जारी की गई थी. इन आवेदनों की जांच का काम पूरा हो गया था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण कंप्यूटर आधारित परीक्षा पूरी नहीं हो सकी थी.”

  • सिर्फ़ रेलवे परीक्षाओं की तारीख़ का एलान कर नौजवानों में फूट न डाले सरकार

    सिर्फ़ रेलवे परीक्षाओं की तारीख़ का एलान कर नौजवानों में फूट न डाले सरकार

    पिछले रविवार से ही छात्र ट्वीटर की टाइम लाइन पर ट्रेंड आंदोलन चला रहे हैं. 35 से 70 लाख ट्वीट करने के बाद भी पीयूष गोयल चुप रहे तब छात्रों ने 5 सितंबर को शाम 5 बजे थाली बजाने का आंदोलन शुरू किया.

  • DU Exams: हाई कोर्ट का रेलवे को आदेश, परीक्षा के लिए दिल्ली आ रहे दिव्यांग छात्रों की यात्रा में करें मदद

    DU Exams: हाई कोर्ट का रेलवे को आदेश, परीक्षा के लिए दिल्ली आ रहे दिव्यांग छात्रों की यात्रा में करें मदद

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को रेल मंत्रालय से कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय की परीक्षा में शामिल होने के लिए राजधानी आ रहे दिव्यांग छात्रों के लिए कन्फर्म टिकट सुनिश्चित करे. अदालत ने कहा कि यह सुनिश्चित होना चाहिए कि दिव्यांग श्रेणी में आने वाले छात्रों की अंतिम वर्ष की परीक्षा नहीं छूटेगी। दिल्ली विश्वविद्यालय की नियमित तरीके से परीक्षा 14 सितंबर से शुरू होनी है। न्यायमूर्ति हिमा कोहली और न्यायमूर्ति सुब्रमणियम प्रसाद की पीठ ने कहा कि फिलहाल सीमित संख्या में चल रही ट्रेनों को ध्यान में रखते हुए, उन सभी को कन्फर्म टिकट उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाना चाहिए.

  • SSC-रेलवे परीक्षा : प्रियंका गांधी का वार- कब तक युवाओं के धैर्य का इम्तिहान लेगी सरकार, भाषण नहीं नौकरी चाहिए

    SSC-रेलवे परीक्षा : प्रियंका गांधी का वार- कब तक युवाओं के धैर्य का इम्तिहान लेगी सरकार, भाषण नहीं नौकरी चाहिए

    प्रियंका गांधी वाड्रा ने कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की सीजीएल परीक्षा के परिणाम घोषित करने और रेलवे की परीक्षा को लेकर छात्रों की मांग का समर्थन करते हुए मंगलवार को ट्वीट किया.  प्रियंका ने अपने ट्वीट में लिखा, "SSC और रेलवे ने कई सारी परीक्षाओं के परिणाम सालों से रोक कर रखे हैं. किसी का रिजल्ट अटका हुआ है, किसी की परीक्षा. कब तक सरकार युवाओं के धैर्य की परीक्षा लेगी, कब तक?

  • RRB Recruitment Exams: इस तरह कराई जाएंगी रेलवे में नौकरी के लिए परीक्षाएं

    RRB Recruitment Exams: इस तरह कराई जाएंगी रेलवे में नौकरी के लिए परीक्षाएं

    RRB Recruitment Exams: भारतीय रेलवे नौकरी से जुड़ी सभी परीक्षाएं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के साथ कराएगा. कोरोनावायरस संक्रमण के चलते ये फैसला लिया गया है. इसके लिए रेलवे बाकायदा एक बाहरी एजेंसी हायर करने की प्रक्रिया में है, जो पेंडिंग एग्जाम कराएगी. पेंडिंग एग्जाम में आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) और आरआरबी ग्रुप-डी (RRB Group D) से जुड़ी वैकेंसी के लिए एग्जाम होने हैं, जिनके नोटिफिकेशन 2019 में जारी किए गए थे. इन नौकरियों के लिए 1.5 करोड़ से ज्यादा उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. कोरोनावायरस के चलते ये वैकेंसी होल्ड कर दी गई थीं.

  • UPSC: दिल्‍ली में सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र विशेष ट्रेन से पहुंचे अपने घर, कहा- "रेलवे की वजह से हुई परेशानी"

    UPSC: दिल्‍ली में सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र विशेष ट्रेन से पहुंचे अपने घर, कहा-

    दिल्ली में सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे कोंकण डिविजन के 88 छात्र लगभग 50 दिनों तक फंसे रहने के बाद एक विशेष ट्रेन से रविवार देर रात महाराष्ट्र के कल्याण स्टेशन पहुंचे. यह जानकारी अधिकारियों ने दी.

  • RRB NTPC Exam: आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा में होगी अभी और देरी, RRB ने ताजा नोटिस में दी ये जानकारी

    RRB NTPC Exam: आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा में होगी अभी और देरी, RRB ने ताजा नोटिस में दी ये जानकारी

    नोटिस के मुताबिक, "इस मामले में अब किसी अखबार में कोई विज्ञापन नहीं दिया जाएगा. आप तारीखों/अपडेट्स पर होने वाले किसी भी संशोधन के लिए  www.ireps.gov.in पर लॉगऑन कर सकते हैं. वर्तमान हालातों के मद्देनजर अगर जरूरत पड़ी तो प्रि-बिड कॉन्‍फ्रेंस वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए की जा सकती है."

  • RRB NTPC Exam: जानिए कब होगा इंडियन रेलवे में भर्ती के लिए रिक्रूटमेंट एग्जाम?

    RRB NTPC Exam: जानिए कब होगा इंडियन रेलवे में भर्ती के लिए रिक्रूटमेंट एग्जाम?

    इंडियन रेलवे में नौकरी पाने के लिए  RRB NTPC रिक्रूटमेंट एग्जाम दिया जाता है. ये भारत का सबसे बड़ा और अहम रिक्रूटमेंट एग्जाम माना जाता है. इस पद पर नौकरी की घोषणा पिछले साल फरवरी के महीने में की गई थी, जिसके लिए करीब 1.3 करोड़ लोगों ने आवेदन किया था. इस भर्ती के लिए अभी तक सिर्फ आवेदन करने की प्रक्रिया ही हो पाई है. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) इंडियन रेलवे में भर्ती के लिए एग्जाम आयोजित कराता है.  

  • Railway Recruitment: रेलवे ने इंजीनियरिंग के पदों को भरने की जिम्मेदारी को UPSC से लिया वापस, जानिए डिटेल

    Railway Recruitment: रेलवे ने इंजीनियरिंग के पदों को भरने की जिम्मेदारी को UPSC से लिया वापस, जानिए डिटेल

    सरकार ने इंडियन रेलवे मैनेजमेंट सर्विस (IRMS) शुरू करने के लिए इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम और सिविल सर्विस एग्जाम में रेलवे के पदों को वापस लेने का फैसला किया है. हालांकि, इंडियन रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स सर्विस (IRPFS) में सिलेक्शन के लिए होने वाली परीक्षा में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

  • रेलवे की दूसरे चरण की भर्ती नजदीक लेकिन RRB NTPC Group D की परीक्षा का अब तक पता नहीं

    रेलवे की दूसरे चरण की भर्ती नजदीक लेकिन RRB NTPC Group D की परीक्षा का अब तक पता नहीं

    रेल मंत्रालय द्वारा पिछले साल बंपर भर्ती की घोषणा की गई थी. इस भर्ती के जरिए बहुत से लोगों को रोजगार दिया जाना है. मंत्रालय के मुताबिक इससे सीधे तौर पर 2,30,000 नौकरियां दी जाएंगी. इसे लेकर मंत्रालय ने भर्ती प्रक्रिया को दो चरणों में पूरा किए जाने की योजना भी बनाई है लेकिन मंत्रालय पहले चरण की भर्ती परीक्षा को लेकर ही कोई फैसला नहीं कर पाया है. रेलवे द्वार जारी शेड्यूल के मुताबिक दूसरे चरण की भर्ती करीब है लेकिन पहले चरण की भर्ती परीक्षा को लेकर ही अब तक कोई फैसला नहीं किया जा सका है.

  • RRB NTPC Exam Dates: परीक्षा की तारीखों को लेकर अभी तक नहीं क‍िया गया कोई फैसला, जानिए रेलवे के अधिकारी ने क्‍या कहा

    RRB NTPC Exam Dates: परीक्षा की तारीखों को लेकर अभी तक नहीं क‍िया गया कोई फैसला, जानिए रेलवे के अधिकारी ने क्‍या कहा

    RRB NTPC Exam Dates: आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा की तारीखों (RRB NTPC Exam Dates) का ऐलान अभी किया जाना बाकी है. एनडीटीवी से बातचीत में एक रेलवे अधिकारी ने बताया कि फिलहाल अभी परीक्षा आयोजित करने वाली एजेंसी पर अंतिम फैसला नहीं लिया गया है. पिछले साल कहा गया था कि एक बार फैसला हो जाने के बाद एक नई एजेंसी को परीक्षा आयोजित करने का मौका दिया जाएगा. सितंबर 2019 तक रेलवे रिक्रियुटमेंट बोर्ड (RRB) ही आधिकारिक तौर पर रेलवे के लिए परीक्षा आयोजित करता रहा है.

  • RRB Group D Exam Date: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा मार्च में संभव, 1 लाख से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

    RRB Group D Exam Date: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा मार्च में संभव, 1 लाख से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

    रेलवे भर्ती बोर्ड आने वाले दिनों में ग्रुप डी (RRB Group D) की परीक्षा की तारीखें जारी कर सकता है. ग्रुप डी परीक्षा के तहत 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएगी. रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, ''रेलवे अभी परीक्षा कराने के लिए एजेंसी की नियुक्ति पर काम कर रहा है.

  • RRB NTPC और Group D की परीक्षा मार्च में संभव, आरआरबी के अधिकारी ने दी अहम जानकारी

    RRB NTPC और Group D की परीक्षा मार्च में संभव, आरआरबी के अधिकारी ने दी अहम जानकारी

    रेलवे की एनटीपीसी (RRB NTPC) और ग्रुप डी (RRB Group D) की भर्ती परीक्षा में अभी और देरी हो सकती है. एनटीपीसी और ग्रुप डी रेलवे की सबसे बड़ी भर्तियां हैं, जिनके तहत क्रमश: 35 हजार और 1 लाख पदों पर भर्तियां होनी हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, ''रेलवे अभी परीक्षा कराने के लिए एजेंसी की नियुक्ति पर काम कर रहा है.

  • RRB NTPC: एडमिट कार्ड में अभी समय, नहीं जारी हुआ एप्लीकेशन स्टेटस, जानिए कब आएगी एग्जाम डेट

    RRB NTPC: एडमिट कार्ड में अभी समय, नहीं जारी हुआ एप्लीकेशन स्टेटस, जानिए कब आएगी एग्जाम डेट

    आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) के उम्मीदवार लंबे समय से परीक्षा की तारीख (RRB NTPC Exam Date) का इंतजार कर रहे हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया था कि दिसंबर में एजेंसी की नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी होने के बाद जनवरी में परीक्षा की तारीख जारी की जा सकती है.

  • दिल्ली: मंडी हाउस में विकलांग उम्मीदवारों का प्रदर्शन जारी, रेलवे बोर्ड के खिलाफ है नाराजगी

    दिल्ली: मंडी हाउस में विकलांग उम्मीदवारों का प्रदर्शन जारी, रेलवे बोर्ड के खिलाफ है नाराजगी

    बुधवार को दिल्ली में जब बारिश हो रही थी तब मंडी हाउस के सर्किल पर विकलांग उम्मीदवार रेलवे बोर्ड के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. पिछले तीन दिनों से ये लोग यहीं पर प्रदर्शन कर रहे हैं. कोई चल नहीं पा रहा है तो कोई देख नहीं पा रहा है लेकिन नौकरी का जुनून इन्हें दिल्ली तक खींच लाया है. ये लोग रात को मण्डी हाउस में खुले आसमान के नीचे सो जाते हैं. कोई बिहार से आया है तो कोई झारखंड से. देश के अलग अलग राज्यों से आए इन उम्मीदवारों के लिए दिल्ली पहुंचना आसान नहीं था. ट्रेन में 20 -25 घंटे सफर करके यह लोग दिल्ली पहुंचे हैं. कई महिलाएं भी प्रदर्शन करने के लिए पहुंची हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com