NDTV Khabar

Railway group d


'Railway group d' - 229 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • RRB, RRC Group D: रेलवे में ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर कब होगी परीक्षा?

    RRB, RRC Group D: रेलवे में ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर कब होगी परीक्षा?

    RRB Group D: रेलवे ग्रुप डी (RRC Group D) के 1 लाख 3 हजार 769 पदों पर आने वाले समय में भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा. रेलवे ने अब तक की सबसे बड़ी भर्ती के लिए मार्च में नोटिफिकेशन जारी किया था. जिसके बाद जुलाई में एप्लीकेशन स्टेट्स जारी किया गया था. नोटिफिकेशन में दिया गया था कि भर्ती परीक्षा सितंबर से अक्टूबर के बीच आयोजित की जा सकती है.

  • रेलवे में पिछले 2 सालों में करीब 3 लाख पदों पर 5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने किया आवेदन

    रेलवे में पिछले 2 सालों में करीब 3 लाख पदों पर 5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने किया आवेदन

    भारतीय रेलवे (Indian Railways) में पिछले 2 सालों में निकले 2 लाख 83 हजार 331 पदों पर भर्ती के लिए 5 करोड़ 9 लाख 82 हजार 157 उम्मीदवारों ने आवेदन किया. यह जानकारी रेलवे (Railway) द्वारा जारी एक नोटिस से मिली है. रेलवे के नोटिस में वैकेंसी के लिए प्राप्त हुए एप्लीकेशन की संख्या दी गई है. नोटिस के मुताबिक रेलवे की दो भर्ती एजेंसियों, रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) और रेलवे भर्ती सेल (RRC) को करोड़ों आवेदन प्राप्त हुए. पिछले 2 साल में निकली सबसे बड़ी वैकेंसी RRB Group D (CEN2/2018) की है.

  • RRB Group D: रेलवे ने स्वीकार किए कई उम्मीदवारों के एप्लीकेशन, लोगों ने एनडीटीवी को किया धन्यवाद

    RRB Group D: रेलवे ने स्वीकार किए कई उम्मीदवारों के एप्लीकेशन, लोगों ने एनडीटीवी को किया धन्यवाद

    RRB Group D: रेलवे ने ग्रुप डी एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट (RRC Group D Application Reject) मामले में अपना फाइनल डिसीजन जारी कर दिया है. लाखों उम्मीदवारों के पास रेलवे की तरफ  से मैसेज आया है. कई उम्मीदवारों के एप्लीकेशन स्वीकार (RRB Group D Application) हो गए हैं तो कई ऐसे भी है जिनके इनवैलिड फोटो या साइन के चलते रिजेक्ट कर दिए गए हैं. एप्लीकेशन स्वीकार होने पर कई उम्मीदवारों ने एनडीटीवी को धन्यवाद दिया है.

  • अधर में लटका 4 लाख उम्मीदवारों का भविष्य, क्या रेलवे देगा एक मौका?

    अधर में लटका 4 लाख उम्मीदवारों का भविष्य, क्या रेलवे देगा एक मौका?

    हर साल करोड़ो लोग सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) के लिए आवेदन करते हैं. खासकर रेलवे (RRB) जहां 10वीं से लेकर ग्रेजुएट तक के लिए हर साल हजारों भर्तियां निकलती हैं. लेकिन इस बार हजारों में नहीं लाखों की संख्या में रेलवे ने भर्तियां निकालीं. रोजगार के मुद्दे पर घिरती आ रही मोदी सरकार ने पिछले साल रेलवे में बंपर भर्तियां निकालीं. इतना ही नहीं इस साल चुनाव से पहले सरकार ने बेरोजगारों के लिए लाखों भर्तियां का ऐलान किया.

  • NDTV की खबर का असर, रेलवे ने RRC Group D के 4 लाख एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर जारी किया नोटिस

    NDTV की खबर का असर, रेलवे ने RRC Group D के 4 लाख एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर जारी किया नोटिस

    रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी के एप्लीकेशन रिजेक्ट (RRC Group D Application Reject) मामले पर नोटिस जारी कर दिया है. NDTV की खबर का असर होने के बाद रेलवे को आधिकारिक तौर पर आरआरबी वेबसाइट पर नोटिस जारी करना पड़ा. रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) की वेबसाइट पर जारी नोटिस में लिखा है, ''फोटो और साइ न के आधार पर जिन उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट किए गए हैं उनकी शिकायत हमें मिली हैं और हम उन सभी एप्लीकेशन की जांच कर रहे हैं. अंतिम निष्कर्ष हर उम्मीदवार को ईमेल और एसएमएस के माध्यम से 31 अगस्त 2019 तक सूचित किया जाएगा. सभी उम्मीदवारों को ये सलाह ही जाती है कि वे RRB की ऑफिशियल वेबसाइट्स को रेगुलर चेक करते रहे हैं.

  • RRB RRC Group D: 4 लाख एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर रेलवे ने अब तक नहीं दिया कोई जवाब

    RRB RRC Group D: 4 लाख एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर रेलवे ने अब तक नहीं दिया कोई जवाब

    RRB RRC Group D: रेलवे के ग्रुप डी एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट (RRC Application Form Reject) मामले पर रेलवे ने अभी तक कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है. ऐसे में उम्मीदवार काफी परेशान हैं. दरअसल, रेलवे ने 4 लाख उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट किए हैं. रेलवे (RRB) का कहना है कि इनवैलिड फोटो और साइन के चलते उम्मीदवारों की एप्लीकेशन रिजेक्ट की गई है. वहीं उम्मीदवारों का दावा है कि उनकी फोटो सही थी फिर भी उनकी एप्लीकेशन रिजेक्ट (RRB Group D Application) कर दी गई है. इस मामले पर रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया था कि रेलवे 1 अगस्त से एप्लीकेशन की जांच करेगा.

  • RRB RRC Group D: ग्रुप डी एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर रवीश कुमार ने पीयूष गोयल को लिखी चिठ्ठी

    RRB RRC Group D: ग्रुप डी एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर रवीश कुमार ने पीयूष गोयल को लिखी चिठ्ठी

    रेलवे के ग्रुप डी का फार्म रिजेक्ट (RRC Group D Application Reject) होने के आधार को लेकर सवालरेलवे ग्रुप डी (RRB, RRC Group D) के लाखों उम्मीदवारों के एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट किए गए हैं. उम्मीदवार अपना फॉर्म रिजेक्ट होने के कारण परेशान हैं और रेलवे (Railway Recruitment Board) से मांग कर रहे हैं कि उनके लिए मॉडिफिकेशन का लिंक एक्टिव किया जाए.

  • RRB RRC Group D: रिजेक्ट एप्लीकेशन की होगी जांच, जानिए मॉडिफिकेशन लिंक पर रेलवे के अधिकारी ने क्या कहा

    RRB RRC Group D: रिजेक्ट एप्लीकेशन की होगी जांच, जानिए मॉडिफिकेशन लिंक पर रेलवे के अधिकारी ने क्या कहा

    रेलवे ग्रुप डी (RRB, RRC Group D) के 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्तियां कर रहा है. कई उम्मीदवारों का एप्लीकेशन रिजेक्ट हुआ है. जिन उम्मीदवारों के एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट हुए हैं, उन्हें एक और मौका मिल सकता है. दरहसल, रेलवे ग्रुप डी (RRB Group D) के लाखों उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट (RRC Application Reject) होने के कारण परेशान हैं.

  • रेलवे ग्रुप डी परीक्षा के लिए आवेदनों को गलत तरीके से अस्वीकार किया गया, उम्मीदवारों को मिल सकता है दूसरा मौका

    रेलवे ग्रुप डी परीक्षा के लिए आवेदनों को गलत तरीके से अस्वीकार किया गया, उम्मीदवारों को मिल सकता है दूसरा मौका

    रेलवे ग्रुप डी परीक्षा के लिए जिन उम्मीदवारों के आवेदन अस्वीकार किए गए हैं, उन्हें दूसरा मौका मिल सकता है. यह जानकारी अधिकारियों के हवाले से मिली है. रेलवे ने 25 जुलाई से अपनी वेबसाइट पर परीक्षा के लिए आवेदनों की स्थिति प्रदर्शित करना शुरू किया और वह 31 जुलाई तक ऐसा करेगा. इससे उम्मीदवार यह पता कर सकते हैं कि उनका आवेदन स्वीकार किया गया है या अस्वीकार किया गया है.

  • RRC Group D: उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट होने पर रेलवे के अधिकारी ने कही यह बात

    RRC Group D: उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट होने पर रेलवे के अधिकारी ने कही यह बात

    रेलवे ने ग्रुप डी (RRC, RRB Group D) के लाखों उम्मीदवारों के फॉर्म रिजेक्ट किए हैं. रेलवे ने इन एप्लीकेशन फॉर्म (RRC Application Form) में इनवैलिड फोटो, साइन और अन्य किसी प्रकार की गलती पाई थी. हालांकि उम्मीदवारों का आरोप है कि रेलवे ने सही फोटो को इनवैलिड बताकर उनका एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दिया है. कई उम्मीदवारों ने एनडीवीटी को मेल किया. साथ ही हमने भी कई उम्मीदवारों से संपर्क किया और जाना कि उनके एप्लीकेशन किस कारण रिजेक्ट किए गए हैं. उम्मीदवारों की समस्या पर हमने रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्ट अंगराज मोहन से बात की.

  • RRB Paramedical: रेलवे पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा कल से होगी शुरू, 4.39 लाख से अधिक उम्मीदवार लेंगे भाग

    RRB Paramedical: रेलवे पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा कल से होगी शुरू, 4.39 लाख से अधिक उम्मीदवार लेंगे भाग

    रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) पैरामेडिकल कैटेगरी के तहत होने वाली भर्ती परीक्षा शुक्रवार से आयोजित करेगा. पैरामेडिकल कैटेगरी (RRB Paramedical) के तहत रेलवे में डायटीशियन, स्टाफ नर्स, डेंटल हाइजीनिस्ट आदि पदों पर भर्तियां होनी है.

  • RRC Group D: रेलवे में ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर सितंबर में हो सकती है भर्ती परीक्षा, जानिए हर डिटेल

    RRC Group D: रेलवे में ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर सितंबर में हो सकती है भर्ती परीक्षा, जानिए हर डिटेल

    रेलवे (Railway) इस साल लाखों पदों पर भर्तियां करने वाला है. इनमें आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC), ग्रुप डी (RRC Group D), पैरामेडिकल (RRB Paramedical) और मिनिस्ट्रियल और आइसोलेटेड कैटेगरी के पद शामिल हैं. रेलवे इस साल सबसे बड़ी भर्ती ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर करेगा.  रेलवे भर्ती सेल ने ग्रुप डी लेवल 1 (RRC Group D Level 1) के 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन मार्च में जारी किया था. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 12 अप्रैल 2019 तक चली थी. इन पदों पर भर्ती रेलवे भर्ती सेल द्वारा की जाएगी. हालांकि परीक्षा से जुड़ी हर जानकारी आरआरबी वेबसाइट्स (RRB Websites) पर जारी की जाएगी.

  • RRB Recruitment: सरकार ने कहा- 2.94 लाख से अधिक पदों पर भर्ती कर रहा है रेलवे

    RRB Recruitment: सरकार ने कहा- 2.94 लाख से अधिक पदों पर भर्ती कर रहा है रेलवे

    RRB Recruitment: सरकार ने बताया कि रेलवे (Railway) में इस साल एक जून को 2.98 लाख से अधिक पद खाली थे और 2.94 लाख कर्मचारियों के लिए भर्ती की प्रक्रिया चल रही है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को लोकसभा में कहा कि रेलवे में पिछले एक दशक में 4.61 लाख से अधिक लोगों की भर्ती की गयी. उन्होंने भर्ती की प्रक्रिया को लगातार चलने वाली प्रक्रिया बताते हुए कहा, ‘‘1,51,843 पदों के लिए परीक्षाएं आयोजित की गयी हैं और 2019-20 में 1,42,577 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएंगी. इसमें आर्थिक तौर पर कमजोर वर्गों (ईडब्ल्यूएस) के आरक्षण को ध्यान में रखा गया है.’’ बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड पैरामेडिकल कैटेगरी (RRB Paramedical) के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित करने जा रहा है.  परीक्षा 19, 20 और 21 जुलाई को आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के बाद रेलवे एनटीपीसी (RRB NTPC),  मिनिस्ट्रियल एंड आइसोलेटिड कैटेगरी और ग्रुप डी (RRC Group D) की भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा.

  • RRB RRC Group D: रेलवे में 1 लाख पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख कल, इन आसान स्टेप्स से करें अप्लाई

    RRB RRC Group D: रेलवे में 1 लाख पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख कल, इन आसान स्टेप्स से करें अप्लाई

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की चाह रखने वाले रेलवे ग्रुप डी (RRC, RRB Group D) लेवल 1 के पदों पर जल्द से जल्द आवेदन कर लें. रेलवे में 1 लाख पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख कल है. इन पदों पर 10वीं और आईटीआई वाले आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अपने रीजन की RRB वेबसाइट पर जाना होगा. खास बात ये है कि इस वैकेंसी में EWS के तहत 10 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा.

  • RRB RRC Group D: रेलवे में 1 लाख पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, इन आसान स्टेप्स से करें अप्लाई

    RRB RRC Group D: रेलवे में 1 लाख पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, इन आसान स्टेप्स से करें अप्लाई

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोग रेलवे ग्रुप डी (RRB Group D) के पदों पर आवेदन कर सकते हैं. रेलवे (RRB) में 1 लाख पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 अप्रैल है. रेलवे RRC Group D के तहत 1 लाख पदों पर भर्ती करेगा, जिनके लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. इन पदों पर 10वीं और ITI वाले आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन सीबीटी के माध्यम से किया जाएगा.

  • RRB RRC Group D: रेलवे में 1 लाख से ज्यादा पदों पर इन आसान स्टेप्स से करें आवेदन

    RRB RRC Group D: रेलवे में 1 लाख से ज्यादा पदों पर इन आसान स्टेप्स से करें आवेदन

    रेलवे ग्रुप डी लेवल 1 (RRB Group D) के पदों पर जिन लोगों ने आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द आवेदन कर लें. रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) के 1 लाख पदों पर ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 12 अप्रैल, 2019 है. RRC Group D के तहत विभिन्न पदों पर भर्तियां होनी हैं. इन पदों पर 10वीं और आईटीआई वाले आवेदन कर सकते हैं.इस भर्ती के लिए 18 से 33 आयु के लोग आवेदन कर सकते हैं. ओबीसी के लिए 3 वर्ष और एससी, एसटी कैटेगरी के लिए अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी गई है. 

  • RRC Group D: रेलवे ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर इन सिंपल स्टेप्स से करें आवेदन

    RRC Group D: रेलवे ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर इन सिंपल स्टेप्स से करें आवेदन

    अगर आप 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे हैं तो आप Railway में निकले पदों पर आवेदन कर सकते हैं. रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) ने 1 लाख से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. रेलवे ग्रुप डी (RRC Group D) के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 12 अप्रैल, 2019 है.

  • RRC Group D Vacancy: रेलवे में 10वीं पास के लिए 1 लाख से ज्यादा वैकेंसी, इन स्टेप्स से करें आवेदन

    RRC Group D Vacancy: रेलवे में 10वीं पास के लिए 1 लाख से ज्यादा वैकेंसी, इन स्टेप्स से करें आवेदन

    रेलवे (Railway, RRC, RRB) में 1 लाख से ज्यादा पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. रेलवे भर्ती सेल (RRC) ने आज सुबह ग्रुप डी (RRC Group D) के तहत 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. इच्छुक लोग आरआरबी वेबसाइट (RRB Website) पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 12 अप्रैल 2019 है.