NDTV Khabar

Railway Jobs


'Railway jobs' - 479 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • RRB NTPC 3rd Phase Exam 2021: रेलवे में भर्ती के लिए तीसरे चरण की परीक्षा की तारीख जारी, जानिए एडमिट कार्ड से जुड़ी जानकारी

    RRB NTPC 3rd Phase Exam 2021: रेलवे में भर्ती के लिए तीसरे चरण की परीक्षा की तारीख जारी, जानिए एडमिट कार्ड से जुड़ी जानकारी

    RRB NTPC 3rd Phase Exam 2020 schedule: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) नॉन टेक्नीकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) भर्ती परीक्षा के  तीसरे चरण की टियर -1 कंप्यूटर-आधारित परीक्षा (CBT) 31 जनवरी से 12 फरवरी तक आयोजित करेगा. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC Phase 3 Exam) तीसरे चरण 2020 की परीक्षा की डिटेल देख सकते हैं. 

  • RRB NTPC 2nd Phase Exam: रेलवे में भर्ती के लिए 16 जनवरी से शुरू होगी दूसरे बैच की परीक्षा, यहां पढ़ें अहम जानकारी

    RRB NTPC 2nd Phase Exam: रेलवे में भर्ती के लिए 16 जनवरी से शुरू होगी दूसरे बैच की परीक्षा, यहां पढ़ें अहम जानकारी

    RRB NTPC 2nd Phase Exam: रेलवे में भर्ती के लिए आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC Exam) की दूसरे बैच की परीक्षा 16 जनवरी से शुरू होगी. दूसरे बैच की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. उम्मीदवारों को पहले ही परीक्षा के लिए शहर और तारीख के बारे में सूचित कर दिया गया था. 

  • MAHA METRO Recruitment 2021: 86 पदों पर भर्ती पाने का मौका, जानिए योग्यता और आवेदन करने का तरीका

    MAHA METRO Recruitment 2021: 86 पदों पर भर्ती पाने का मौका, जानिए योग्यता और आवेदन करने का तरीका

    MAHA METRO Recruitment 2021: महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने पुणे मेट्रो रेल परियोजना के ऑपरेशन और मेंटेनेंस (ओ एंड एम) विभाग में सुपरवाइजरी पदों पर भर्ती के लिए नियमित रूप से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस प्रक्रिया के माध्यम से 86 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट mahametro.org पर लॉग इन करना होगा. भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 14 दिसंबर को शुरू हुई थी और 21 जनवरी 2021 को बंद होगी. 

  • Metro Rail Recruitment 2021: विभिन्न पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका और भर्ती से जुड़ी अहम जानकारी

    Metro Rail Recruitment 2021: विभिन्न पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए आवेदन करने का तरीका और भर्ती से जुड़ी अहम जानकारी

    UKMRC Recruitment 2021: उत्तराखंड मेट्रो रेल, अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर एंड बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन लिमिटेड (UKMRC) ने कई अहम पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. भर्ती जनरल मैनेजर, मैनेजर/आर्किटेक्ट, पीआरओ, एएम (Admn, Finance, Civil), ऑफिस सुपरइंटेंडेंट, जेई (सिविल, S & T), लीगल असिस्टेंट, ड्राफ्ट्समैन और सर्वेयर के पदों पर की जाएगी. इन पदों पर भर्ती पाने के इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन मोड के माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट  ukmrc.org पर 14 जनवरी 2021 को या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. 

  • Railway Recruitment 2021: रेलवे में वॉक-इन-इंटरव्यू से पाएं नौकरी, इन पदों पर होगी भर्ती, यहां देखें डिटेल

    Railway Recruitment 2021: रेलवे में वॉक-इन-इंटरव्यू से पाएं नौकरी, इन पदों पर होगी भर्ती, यहां देखें डिटेल

    Central Railway Recruitment 2021: रेलवे में भर्ती पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास अब शानदार मौका है. सेंट्रल रेलवे, बायकुला डिवीजन ने सीनियर रेजिडेंट के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक उम्मीदवार 6 जनवरी 2021 को सीधे वॉक-इंटरव्यू के लिए उपस्थित हो सकते हैं.

  • RRB NTPC Exam: रेलवे में भर्ती के लिए आज से शुरू परीक्षा, 13 जनवरी तक होगी पहले चरण की परीक्षा

    RRB NTPC Exam: रेलवे में भर्ती के लिए आज से शुरू परीक्षा, 13 जनवरी तक होगी पहले चरण की परीक्षा

    RRB NTPC Exam: रेलवे में भर्ती के लिए RRB NTPC परीक्षा आज से शुरू हो गई है. पहले चरण में भर्ती परीक्षा 28 दिसंबर से 13 जनवरी तक आयोजित की जाएगी. पहले चरण की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी हो गए हैं. 13 जनवरी के बाद होने वाली परीक्षा का शेड्यूल बाद में जारी किया जाएगा.

  • RRB NTPC Admit Card 2020: भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    RRB NTPC Admit Card 2020: भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    RRB NTPC Exam: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने सभी क्षेत्रों के लिए आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आरआरबी की क्षेत्रीय वेबसाइटों से अपना हॉल टिकट ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं. आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) भर्ती के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट का पहला चरण 28 दिसंबर 2020 से 13 जनवरी 2021 तक आयोजित किया जाएगा. यह परीक्षा भारतीय रेलवे में गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (NTPC) के पदों को भरने के लिए आयोजित की जाएगी.

  • RRB NTPC Exam: 28 दिसंबर से शुरू होगी परीक्षा, मॉक टेस्ट हुए उपलब्ध

    RRB NTPC Exam: 28 दिसंबर से शुरू होगी परीक्षा, मॉक टेस्ट हुए उपलब्ध

    RRB Recruitment Exam 2020: आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा 28 दिसंबर से शुरू होगी. परीक्षा से पहले रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने उम्मीदवारों के लिए मॉक टेस्ट का लिंक एक्टिव कर दिया है. मॉक टेस्ट आरआरबी (RRB) की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं और उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन डिटेल का उपयोग करके इसे एक्सेस कर सकते हैं. ये आरआरबी एनटीपीसी मॉक टेस्ट (RRB NTPC Exams) उम्मीदवारों को परीक्षा पैटर्न से परिचित कराएंगे.

  • RRB Recruitment Exam 2020: रेलवे में लाखों पदों पर भर्ती के लिए आज से शुरू परीक्षा, इन बातों का रखें ध्यान

    RRB Recruitment Exam 2020: रेलवे में लाखों पदों पर भर्ती के लिए आज से शुरू परीक्षा, इन बातों का रखें ध्यान

    RRB Recruitment Exam 2020: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) 2019 में अधिसूचित पदों के लिए परीक्षा आज यानी 15 दिसंबर से शुरू हो रही है. परीक्षा मंत्रिस्तरीय और आइसोलेटेड (Ministerial and Isolated) कैटेगरी के विभिन्न पदों के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट के साथ शुरू होगी. इस कैटेगरी में शिक्षक, स्टेनोग्राफर जैसे पद शामिल हैं. परीक्षा 18 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के माध्यम से कुल 1,663 रिक्तियां भरी जाएंगी और 1,02,940 उम्मीदवारों के इस परीक्षा में बैठने की उम्मीद है.

  • RRB Recruitment Exam 2020: रेलवे में 1 लाख 44 हजार पदों के लिए आए 2 करोड़ 44 लाख आवेदन, जानिए कब होगा एग्जाम

    RRB Recruitment Exam 2020: रेलवे में 1 लाख 44 हजार पदों के लिए आए 2 करोड़ 44 लाख आवेदन, जानिए कब होगा एग्जाम

    RRB Recruitment Exam 2020:  रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने मंत्रिस्तरीय और आइसोलेटेड (Ministerial and Isolated) कैटेगरी के विभिन्न पदों पर आयोजित होने वाली कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. रेलवे बोर्ड भर्ती के लिए तीन चरणों में परीक्षा का आयोजन करेगा. इसके लिए पहली भर्ती परीक्षा Ministerial and Isolated कैटेगरी के पदों के लिए होगी, जिसमें स्टेनो ट्रांसलेटर आदि होते हैं. इस पद पर कुल 1,663 नियुक्तियां की जाएंगी और इसके लिए एक लाख तीन हजार आवेदन आए हैं. मंत्रिस्तरीय और आइसोलेटेड पद के लिए परीक्षा 15 से 18 दिसंबर के बीच दो शिफ्ट्स में आयोजित की जाएगी. 

  • Railway Recruitment: रेलवे में नहीं होगी ‘खलासी’ के लिए नई भर्ती, नियमित कर्मचारियों को ही किया जाएगा नियुक्त

    Railway Recruitment: रेलवे में नहीं होगी ‘खलासी’ के लिए नई भर्ती, नियमित कर्मचारियों को ही किया जाएगा नियुक्त

    Railway Recruitment 2020: रेलवे ने वरिष्ठ अधिकारियों के आवासों पर काम करने वाले ''खलासी'' (Khalasi) या ''बंगला चपरासी'' के पद पर किसी भी नई नियुक्तियों को रोकने का फैसला किया है, लेकिन महाप्रबंधकों को ऐसे रिक्त पदों पर नियमित कर्मचारियों को भरने की अनुमति दी है. रेलवे द्वारा जारी एक आदेश में यह जानकारी दी गई.

  • Railway Recruitment 2020: रेलवे में वॉक-इन-इंटरव्यू से मिलेगी नौकरी, इन पदों पर निकली वैकेंसी

    Railway Recruitment 2020: रेलवे में वॉक-इन-इंटरव्यू से मिलेगी नौकरी, इन पदों पर निकली वैकेंसी

    East Central Railway Recruitment 2020: पूर्व मध्य रेलवे ने जनरल ड्यूटी डॉक्टर्स और स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स के रिक्त पदों के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है. भर्तियां कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर एक वर्ष की अवधि के लिए होंगी, जिसका नए कॉन्ट्रैक्ट के रूप में हर वर्ष (12 वर्ष से अधिक नहीं) नवीकरण किया जाएगा या यूपीएससी द्वारा जब तक रिक्तियों पर नियमित डॉक्टरों का सेलेक्शन नहीं होता. 

  • RRB Group D Exam: रेलवे में लाखों पदों पर भर्ती के लिए दिसंबर में होगी परीक्षा, जानिए डिटेल

    RRB Group D Exam: रेलवे में लाखों पदों पर भर्ती के लिए दिसंबर में होगी परीक्षा, जानिए डिटेल

    RRB Group D Exam: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा 15 दिसंबर से शुरू होगी. भारतीय रेलवे ने 5 सितंबर को जानकारी दी थी कि करीब 1.4 लाख से अधिक रिक्त पदों को भरने के लिए दिसंबर से कंप्यूटर आधारित परीक्षा शुरू की जाएगी. इन रिक्त पदों में 1,03,769 ग्रुप डी के पद शामिल हैं, अन्य रिक्तियों में एनटीपीसी (NTPC) (गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियां जैसे गार्ड, ऑफिस क्लर्क, कमर्शियल क्लर्क आदि), 1,663 आइसोलेटेड और मिनिस्ट्रियल कैटेगरी (स्टेनो और शिक्षक आदि) पद हैं

  • Railway Recruitment: रेलवे में भर्ती का मौका, वॉक-इन-इंटरव्यू से पाएं नौकरी, 2 लाख तक मिल सकती है सैलरी

    Railway Recruitment: रेलवे में भर्ती का मौका, वॉक-इन-इंटरव्यू से पाएं नौकरी, 2 लाख तक मिल सकती है सैलरी

    Northern Railway Recruitment: उत्तर रेलवे ने नई दिल्ली के उत्तर रेलवे केंद्रीय अस्पताल में वरिष्ठ रेजिडेंसी योजना के तहत सीनियर रेजिडेंट के पद पर इंगेजमेंट के लिए योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है. विभिन्न पदों पर नौकरी के लिए सभी योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 5 और 6 नवंबर को वॉक इन इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं. उत्तर रेलवे भर्ती 2020 के इंटरव्यू सुबह 8:30 बजे से 11 बजे तक आयोजित किए जाएंगे.

  • RRB NTPC Exam: 15 दिसंबर से शुरू होंगी परीक्षाएं, जानें- किन्हें मिलेगा रिफंड

    RRB NTPC Exam: 15 दिसंबर से शुरू होंगी परीक्षाएं, जानें- किन्हें मिलेगा रिफंड

    RRB NTPC परीक्षा 15 दिसंबर से शुरू होगी. परीक्षा के लिए 2 करोड़ के करीब उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने हाल ही में उम्मीदवारों के लिए उनके एप्लीकेशन स्टेटस की जानकारी जारी की है. बता दें, जिन उम्मीदवारों के आवेदन फॉर्म स्वीकार कर लिए गए हैं, वही परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे. RRB जल्द ही परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी करेगा. यह उम्मीद की जा रही है कि परीक्षा कई दिनों तक आयोजित की जाएगी और परीक्षा एक से अधिक शिफ्ट में होगी.

  • RRB NTPC: डाक के माध्यम से नहीं भेजा जाएगा एडमिट कार्ड, यहां पढ़ें डिटेल्स

    RRB NTPC: डाक के माध्यम से नहीं भेजा जाएगा एडमिट कार्ड, यहां पढ़ें डिटेल्स

    आरआरबी एनटीपीसी के एडमिट कार्ड जल्द ही मिलने की RRB NTPC परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी हो सकते हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने उम्मीदवारों को उनके एप्लीकेशन स्टेटस के बारे में जानकारी दे दी है. जिन उम्मीदवारों के आवेदन फॉर्म आरआरबी द्वारा स्वीकार किए गए हैं, उन्हें परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. RRB NTPC परीक्षा 15 दिसंबर से होगी. परीक्षा का सही टाइमटेबल जल्द ही घोषित किया जाएगा.उम्मीद की जा सकती है. अब तक, रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने उम्मीदवारों को उनके आवेदन की स्थिति के बारे में सूचित किया है.

  • RRB NTPC Exam 2020: रेलवे में नौकरी के लिए 2.4 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों के एप्लिकेशन का स्टेटस जारी, ऐसे करें चेक

    RRB NTPC Exam 2020: रेलवे में नौकरी के लिए 2.4 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों के एप्लिकेशन का स्टेटस जारी, ऐसे करें चेक

    RRB NTPC Exam 2020: आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) परीक्षा के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के एप्लिकेशन के स्टेटस की घोषणा कर दी है. जिन उम्मीदवारों ने साल 2019 में नौकरी के लिए अपने आवेदन जमा किए थे वे अब पता कर सकते हैं कि उनका आवेदन स्वीकार किया गया है या नहीं. आरआरबी एनटीपीसी ( RRB NTPC) परीक्षा दिसंबर में आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के माध्यम से आरआरबी (RRB) 1.4 लाख रिक्त पदों को भरने के लिए 1.5 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों का चयन करेगा. उम्मीदवार अपने एप्लिकेशन फॉर्म के स्टेटस को 31 सितंबर तक ही चेक कर सकेंगे. 

  • RRB NTPC 2020: रेलवे की तीन कैटेगरी में है 1 लाख से अधिक वैकेंसी, इस दिन से शुरू होंगी परीक्षाएं

    RRB NTPC 2020: रेलवे की तीन कैटेगरी में है 1 लाख से अधिक वैकेंसी, इस दिन से शुरू होंगी परीक्षाएं

    RRB Exam 2020: यादव ने कहा, “हमनें विभिन्न श्रेणियों में 1,40,640 पदों पर भर्ती के लिये आवेदन आमंत्रित किये हैं. इनकी अधिसूचना कोविड से पहले जारी की गई थी. इन आवेदनों की जांच का काम पूरा हो गया था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण कंप्यूटर आधारित परीक्षा पूरी नहीं हो सकी थी.”

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com