NDTV Khabar

Railway jobs


'Railway jobs' - 404 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • RRB, RRC Group D: रेलवे में ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर कब होगी परीक्षा?

    RRB, RRC Group D: रेलवे में ग्रुप डी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर कब होगी परीक्षा?

    RRB Group D: रेलवे ग्रुप डी (RRC Group D) के 1 लाख 3 हजार 769 पदों पर आने वाले समय में भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा. रेलवे ने अब तक की सबसे बड़ी भर्ती के लिए मार्च में नोटिफिकेशन जारी किया था. जिसके बाद जुलाई में एप्लीकेशन स्टेट्स जारी किया गया था. नोटिफिकेशन में दिया गया था कि भर्ती परीक्षा सितंबर से अक्टूबर के बीच आयोजित की जा सकती है.

  • Sarkari Naukri: रेलवे में 3,282 पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं से लेकर ग्रेजुएट्स तक कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri: रेलवे में 3,282 पदों पर निकली वैकेंसी, 10वीं से लेकर ग्रेजुएट्स तक कर सकते हैं अप्लाई

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए रेलवे ने बंपर वैकेंसी निकाली हैं. साउथ वेस्टर्न रेलवे ने 386 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे (Railway) एक्ट अप्रेंटिस के तहत 2,590 पदों पर भर्तियां करने वाला है. वहीं, रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलेट (ALP) और टेक्नीशियन के 306 पदों पर भर्तियां होनी हैं.

  • Sarkari Naukri: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, 20 हजार से ज्यादा होगी सैलरी

    Sarkari Naukri: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, 20 हजार से ज्यादा होगी सैलरी

    अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए रेलवे एक और मौक लेकर आया है. रेलवे ने एक और वैकेंसी निकाली है. रेलवे असिस्टेंट लोको पायलेट (ALP) और टेक्नीशियन 306 पदों पर भर्तियां करने वाला है.

  • Sarkari Naukri: रेलवे ने 2,590 पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास जल्द करें अप्लाई

    Sarkari Naukri: रेलवे ने 2,590 पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, 10वीं पास जल्द करें अप्लाई

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रेलवे ने एक और वैकेंसी निकाली हैं. नॉर्थ-ईस्ट फ्रंटियर रेलवे (Railway) ने एक्ट अप्रेंटिस के तहत विभिन्न पदों पर आवेदन मंगवाए हैं. भर्ती कुल 2,590 पदों पर होनी हैं. RRB Sarkari Naukri Railway Recruitment 2019 for apprentice posts check details here

  • Sarkari Naukri: रेलवे ने MTS के पदों की संख्या बढ़ाई, अब इतने पदों पर होगी भर्ती

    Sarkari Naukri: रेलवे ने MTS के पदों की संख्या बढ़ाई, अब इतने पदों पर होगी भर्ती

    रेलवे ने मल्टी टास्किंग स्टाफ (Railway MTS) की वैकेंसी की संख्या बढ़ा दी है. Northern Railway द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक अब 118 की जगह 152 पदों पर भर्तियां की जाएगी. ये वैकेंसी 10वीं पास वालों के लिए हैं. आवेदन की प्रक्रिया जारी है. वहीं, आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अक्टूबर है. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा. भर्ती के संबंध में और अधिक जानकारी नीचे दी गई है. RRB RRC Recruitment N

  • Sarkari Naukri: रेलवे में 10वीं पास के लिए ALP और टेक्नीशियन के 306 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: रेलवे में 10वीं पास के लिए ALP और टेक्नीशियन के 306 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानिए डिटेल

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की चाह रखने वालों के लिए रेलवे में एक और वैकेंसी निकली हैं. रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलेट और टेक्नीशियन के पदों पर भर्तियां होनी हैं. भर्ती कुल 306 पदों पर होनी हैं, इनमें एएलपी के 85 और टेक्नीशियन के 221 पद शामिल हैं. ये भर्ती रेलवे भर्ती बोर्ड की जहब रेलवे भर्ती सेल द्वारा की जाएगी.

  • Sarkari Naukri: रेलवे ने 10वीं पास के लिए निकाली 267 पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    Sarkari Naukri: रेलवे ने 10वीं पास के लिए निकाली 267 पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की चाह रखने वालों के लिए रेलवे ने वैकेंसी निकाली हैं. ये भर्ती  रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) की जगह रेलवे भर्ती सेल (RRC) द्वारा निकाली गई हैं. रेलवे भर्ती सेल ने Northern Railway ने मल्टी टास्किंग स्टाफ के 118 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. वहीं, वेस्टर्न रेलवे में जूनियर इंजीनियर और डिपो सामग्री अधीक्षक के 149 पदों पर वैकेंसी निकाली गई हैं. इन दोनों ही वैकेंसी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक आ रही है.

  • Sarkari Naukri: रेलवे ने निकाली 267 पदों पर वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

    Sarkari Naukri: रेलवे ने निकाली 267 पदों पर वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की चाह रखने वालों के लिए इस साल रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) कई कैटेगरी के तहत वैकेंसी निकाल चुका है. रेलवे ने 2 और नई वैकेंसी निकाली हैं. ये वैकेंसी रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) की जगह रेलवे भर्ती सेल (RRC) द्वारा निकाली गई हैं. रेलवे भर्ती सेल रेलवे की एक बड़ी भर्ती एजेंसी है. रेलवे भर्ती सेल ने Northern Railway ने मल्टी टास्किंग स्टाफ के 118 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. Sarkari Naukri RRB RRC Railway Recruitment for various posts check details here

  • RRB, Railway Job: रेलवे में निकली वैकेंसी, 35 हजार से ज्यादा होगी सैलरी

    RRB, Railway Job: रेलवे में निकली वैकेंसी, 35 हजार से ज्यादा होगी सैलरी

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए रेलवे ने एक और वैकेंसी निकाली है. ये वैकेंसी रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने नहीं बल्कि रेलवे भर्ती सेल ने निकाली है. रेलवे भर्ती सेल (RRC) जूनियर इंजीनियर और डिपो सामग्री अधीक्षक के पदों पर भर्ती करने वाला है. भर्ती कुल 149 पदों पर होनी है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है.

  • RPF ने की अब तक की सबसे बड़ी भर्ती, 10,500 जवानों की होगी नियुक्ति

    RPF ने की अब तक की सबसे बड़ी भर्ती, 10,500 जवानों की होगी नियुक्ति

    भारतीय रेल ने रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) में 10,500 कर्मियों की भर्ती की है. इनमें से कांस्टेबल की 50 फीसदी सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित थीं. एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया पिछले साल मई में शुरू हुई थी और हाल ही में समाप्त हुई है. कुल 10,500 कर्मियों में 1,120 उप-निरीक्षक, 8,619 कांस्टेबल और 798 सहायक कर्मी पद पर भर्ती हुए हैं. अधिकारी ने बताया कि आरपीएफ में महिला कांस्टेबल की संख्या महज 2.25 फीसदी है जिसे देखते हुए रेल मंत्रालय ने महिलाओं को सशक्त करने और

  • Sarkari Naukri: देश भर में शिक्षकों के हजारों पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    Sarkari Naukri: देश भर में शिक्षकों के हजारों पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए देश भर में शिक्षकों (Teachers) के पदों पर बंपर वैकेंसी निकली हैं. जो लोग सरकारी शिक्षक बनना चाहते हैं उनके लिए ये मौका अच्छा है. हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (HSSC), आर्मी पब्‍ल‍िक स्‍कूल (Army Public School) और अन्‍य स्कूलों और विभागों द्वारा शिक्षकों के हजारों पदों पर भर्तियां की जाएगी.

  • रेलवे में पिछले 2 सालों में करीब 3 लाख पदों पर 5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने किया आवेदन

    रेलवे में पिछले 2 सालों में करीब 3 लाख पदों पर 5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने किया आवेदन

    भारतीय रेलवे (Indian Railways) में पिछले 2 सालों में निकले 2 लाख 83 हजार 331 पदों पर भर्ती के लिए 5 करोड़ 9 लाख 82 हजार 157 उम्मीदवारों ने आवेदन किया. यह जानकारी रेलवे (Railway) द्वारा जारी एक नोटिस से मिली है. रेलवे के नोटिस में वैकेंसी के लिए प्राप्त हुए एप्लीकेशन की संख्या दी गई है. नोटिस के मुताबिक रेलवे की दो भर्ती एजेंसियों, रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) और रेलवे भर्ती सेल (RRC) को करोड़ों आवेदन प्राप्त हुए. पिछले 2 साल में निकली सबसे बड़ी वैकेंसी RRB Group D (CEN2/2018) की है.

  • RRB Group D: रेलवे ने स्वीकार किए कई उम्मीदवारों के एप्लीकेशन, लोगों ने एनडीटीवी को किया धन्यवाद

    RRB Group D: रेलवे ने स्वीकार किए कई उम्मीदवारों के एप्लीकेशन, लोगों ने एनडीटीवी को किया धन्यवाद

    RRB Group D: रेलवे ने ग्रुप डी एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट (RRC Group D Application Reject) मामले में अपना फाइनल डिसीजन जारी कर दिया है. लाखों उम्मीदवारों के पास रेलवे की तरफ  से मैसेज आया है. कई उम्मीदवारों के एप्लीकेशन स्वीकार (RRB Group D Application) हो गए हैं तो कई ऐसे भी है जिनके इनवैलिड फोटो या साइन के चलते रिजेक्ट कर दिए गए हैं. एप्लीकेशन स्वीकार होने पर कई उम्मीदवारों ने एनडीटीवी को धन्यवाद दिया है.

  • RRB JE: रेलवे ने जूनियर इंजीनियर चयन प्रक्रिया पर उठ रहे सवालों पर दी सफाई, कहा- बरती गई पारदर्शिता

    RRB JE: रेलवे ने जूनियर इंजीनियर चयन प्रक्रिया पर उठ रहे सवालों पर दी सफाई, कहा- बरती गई पारदर्शिता

    रेलवे जूनियर इंजीनियर रिजल्ट (RRB JE Result 2019) के बाद कई उम्मीदवारों ने चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाए. इस पर अब रेल मंत्रालय (Ministry of Railways) ने सफाई दी है. रेल मंत्रालय ने दो पेज का नोटिस ट्वीट किया है. इस नोटिस में लिखा है कुछ मीडिया संस्थानों ने अपनी रिपोर्ट में जेई परीक्षा (RRB JE Exam) की चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं. खबरों में जो शंकाएं जताई गई है वो निराधार है.

  • RRB JE: रेलवे जूनियर इंजीनियर परीक्षा में 2 लाख से ज्यादा उम्मीदवार हुए पास, वैकेंसी के 15 गुना हुए सेलेक्ट

    RRB JE: रेलवे जूनियर इंजीनियर परीक्षा में 2 लाख से ज्यादा उम्मीदवार हुए पास, वैकेंसी के 15 गुना हुए सेलेक्ट

    लवे जूनियर इंजीनियर (RRB JE) की पहले स्टेज की भर्ती परीक्षा में 2 लाख से अधिक उम्मीदवार पास हुए हैं. कुल 2,02,616 उम्मीदवार पास हुए हैं जो कि कुल पदों की संख्या के 15 गुना हैं. नोटिफिकेशन में ये बात दी गई है कि रेलवे (RRB) कुल पदों की संख्या से 15 गुना उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करेगा. सबसे ज्यादा 23,770 उम्मीदवार आरआरबी कोलकाता के है जिन्होंने पहली स्टेज की सीबीटी में सफलता हासिल की है.

  • RRB JE: उम्मीदवारों ने जूनियर इंजीनियर भर्ती की चयन प्रक्रिया पर उठाए सवाल, रेलवे ने पेश की सफाई

    RRB JE: उम्मीदवारों ने जूनियर इंजीनियर भर्ती की चयन प्रक्रिया पर उठाए सवाल, रेलवे ने पेश की सफाई

    रेलवे जूनियर इंजीनियप रिजल्ट जारी हो चुका है. परीक्षा (RRB JE) में कई उम्मीदवारों को असफलता हाथ लगी है. उम्मीदवारों ने चयन प्रक्रिया पर सवाल उठाए हैं. उम्मीदवारों का कहना है कि जूनियर इंजीनियर एक (RRB JE) टेक्नीकल पोस्ट है लेकिन परीक्षा का पैटर्न नॉन टेक्नीकल (जनरल) था जिसके कारण कई उम्मीदवार परीक्षा में फेल हो गए. कई उम्मीदवार इसके संबंध में NDTV को मेल और फोन कर रहे हैं.

  • NDTV की खबर का असर, रेलवे ने RRC Group D के 4 लाख एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर जारी किया नोटिस

    NDTV की खबर का असर, रेलवे ने RRC Group D के 4 लाख एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर जारी किया नोटिस

    रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी के एप्लीकेशन रिजेक्ट (RRC Group D Application Reject) मामले पर नोटिस जारी कर दिया है. NDTV की खबर का असर होने के बाद रेलवे को आधिकारिक तौर पर आरआरबी वेबसाइट पर नोटिस जारी करना पड़ा. रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) की वेबसाइट पर जारी नोटिस में लिखा है, ''फोटो और साइ न के आधार पर जिन उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट किए गए हैं उनकी शिकायत हमें मिली हैं और हम उन सभी एप्लीकेशन की जांच कर रहे हैं. अंतिम निष्कर्ष हर उम्मीदवार को ईमेल और एसएमएस के माध्यम से 31 अगस्त 2019 तक सूचित किया जाएगा. सभी उम्मीदवारों को ये सलाह ही जाती है कि वे RRB की ऑफिशियल वेबसाइट्स को रेगुलर चेक करते रहे हैं.

  • RRB RRC Group D: 4 लाख एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर रेलवे ने अब तक नहीं दिया कोई जवाब

    RRB RRC Group D: 4 लाख एप्लीकेशन रिजेक्ट मामले पर रेलवे ने अब तक नहीं दिया कोई जवाब

    RRB RRC Group D: रेलवे के ग्रुप डी एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट (RRC Application Form Reject) मामले पर रेलवे ने अभी तक कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है. ऐसे में उम्मीदवार काफी परेशान हैं. दरअसल, रेलवे ने 4 लाख उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट किए हैं. रेलवे (RRB) का कहना है कि इनवैलिड फोटो और साइन के चलते उम्मीदवारों की एप्लीकेशन रिजेक्ट की गई है. वहीं उम्मीदवारों का दावा है कि उनकी फोटो सही थी फिर भी उनकी एप्लीकेशन रिजेक्ट (RRB Group D Application) कर दी गई है. इस मामले पर रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी को बताया था कि रेलवे 1 अगस्त से एप्लीकेशन की जांच करेगा.