NDTV Khabar

Railway jobs 2019


'Railway jobs 2019' - 127 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • RRB Recruitment Exams: इस तरह कराई जाएंगी रेलवे में नौकरी के लिए परीक्षाएं

    RRB Recruitment Exams: इस तरह कराई जाएंगी रेलवे में नौकरी के लिए परीक्षाएं

    RRB Recruitment Exams: भारतीय रेलवे नौकरी से जुड़ी सभी परीक्षाएं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के साथ कराएगा. कोरोनावायरस संक्रमण के चलते ये फैसला लिया गया है. इसके लिए रेलवे बाकायदा एक बाहरी एजेंसी हायर करने की प्रक्रिया में है, जो पेंडिंग एग्जाम कराएगी. पेंडिंग एग्जाम में आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) और आरआरबी ग्रुप-डी (RRB Group D) से जुड़ी वैकेंसी के लिए एग्जाम होने हैं, जिनके नोटिफिकेशन 2019 में जारी किए गए थे. इन नौकरियों के लिए 1.5 करोड़ से ज्यादा उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. कोरोनावायरस के चलते ये वैकेंसी होल्ड कर दी गई थीं.

  • RRB, Sarkari Naukri: रेलवे में 1273 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, 10वीं पास जल्द करें अप्लाई

    RRB, Sarkari Naukri: रेलवे में 1273 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, 10वीं पास जल्द करें अप्लाई

    RRB Recruitment: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के पास रेलवे में निकले पदों पर आवेदन करने का अच्छा मौका है. वेस्ट सेंट्रल रेलवे (West Central Railway) में अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है.

  • RRB NTPC Exam Dates: परीक्षा की तारीखों को लेकर अभी तक नहीं क‍िया गया कोई फैसला, जानिए रेलवे के अधिकारी ने क्‍या कहा

    RRB NTPC Exam Dates: परीक्षा की तारीखों को लेकर अभी तक नहीं क‍िया गया कोई फैसला, जानिए रेलवे के अधिकारी ने क्‍या कहा

    RRB NTPC Exam Dates: आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा की तारीखों (RRB NTPC Exam Dates) का ऐलान अभी किया जाना बाकी है. एनडीटीवी से बातचीत में एक रेलवे अधिकारी ने बताया कि फिलहाल अभी परीक्षा आयोजित करने वाली एजेंसी पर अंतिम फैसला नहीं लिया गया है. पिछले साल कहा गया था कि एक बार फैसला हो जाने के बाद एक नई एजेंसी को परीक्षा आयोजित करने का मौका दिया जाएगा. सितंबर 2019 तक रेलवे रिक्रियुटमेंट बोर्ड (RRB) ही आधिकारिक तौर पर रेलवे के लिए परीक्षा आयोजित करता रहा है.

  • RRB Recruitment: रेलवे ने 10वीं पास के लिए 1273 पदों पर निकाली वैकेंसी, आवेदन शुरू

    RRB Recruitment: रेलवे ने 10वीं पास के लिए 1273 पदों पर निकाली वैकेंसी, आवेदन शुरू

    RRB, Sarkari Naukri: वेस्ट सेंट्रल रेलवे ने अप्रेंटिस के तहत विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. भर्ती कुल 1273 पदों पर होनी है जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 फरवरी 2020 है. इन पदों पर 10वीं पास लोग आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने वाले के पास आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें.

  • Railway Recruitment: रेलवे में 10वीं पास के लिए है बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    Railway Recruitment: रेलवे में 10वीं पास के लिए है बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए रेलवे में वैकेंसी निकली हैं. सेंट्रल रेलवे (Central Railway, RRB) ने हाल ही में अप्रेंटिस एक्ट के तहत विभिन्न पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया था. सेंट्रल रेलवे कुल 2,562 पदों पर भर्ती करेगा.  ये भर्ती मुंबई, भुसावल, पुणे, नागपुर, सोलापुर के विभिन्न यूनिट्स में की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया इस महीने समाप्त हो जाएगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 22 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं.

  • Railway Jobs: रेलवे में निकले 1654 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक,10वीं पास जल्द करें अप्लाई

    Railway Jobs: रेलवे में निकले 1654 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक,10वीं पास जल्द करें अप्लाई

    Sarkari Naukri, RRB: साउथर्न  रेलवे (Southern Railway) में अप्रेंटिस के तहत होने वाली विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है. जिन योग्य उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे 31 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. भर्ती कुल 1654 पदों की जाएगी. इन पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास और आईटीआई रखी गई है.

  • RRB NTPC और Group D की परीक्षा मार्च में संभव, आरआरबी के अधिकारी ने दी अहम जानकारी

    RRB NTPC और Group D की परीक्षा मार्च में संभव, आरआरबी के अधिकारी ने दी अहम जानकारी

    रेलवे की एनटीपीसी (RRB NTPC) और ग्रुप डी (RRB Group D) की भर्ती परीक्षा में अभी और देरी हो सकती है. एनटीपीसी और ग्रुप डी रेलवे की सबसे बड़ी भर्तियां हैं, जिनके तहत क्रमश: 35 हजार और 1 लाख पदों पर भर्तियां होनी हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, ''रेलवे अभी परीक्षा कराने के लिए एजेंसी की नियुक्ति पर काम कर रहा है.

  • Sarkari Naukri: रेलवे में 10वीं पास के लिए 2,562 पदों पर निकली वैकेंसी, नहीं होगी कोई परीक्षा, आवेदन शुरू

    Sarkari Naukri: रेलवे में 10वीं पास के लिए 2,562 पदों पर निकली वैकेंसी, नहीं होगी कोई परीक्षा, आवेदन शुरू

    सेंट्रल रेलवे (Central Railway, RRB) ने विभिन्न ट्रेड के विभिन्न पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली हैं. भर्ती कुल 2562 पदों पर की जाएगी. इन पदों पर 10वीं और आईटीआई वाले आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो जाएगी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 जनवरी 2020 निर्धारित की गई है. 22 जनवरी को शाम 5 बजे तक आवेदन की प्रक्रिया चलेगी.

  • RRB Recruitment: रेलवे में क्लर्क के पदों पर निकली वैकेंसी, नहीं है कोई आवेदन फीस, ऐसे कर पाएंगे अप्लाई

    RRB Recruitment: रेलवे में क्लर्क के पदों पर निकली वैकेंसी, नहीं है कोई आवेदन फीस, ऐसे कर पाएंगे अप्लाई

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रेलवे भर्ती सेल (RRB, RRC) ने  क्लर्क के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. जूनियर क्लर्क के 171 और सीनियर क्लर्क के 80 पदों पर भर्तियां होनी हैं. कुल मिलाकर 251 पदों पर भर्तियां की जाएगी.

  • Sarkari Naukri: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, 10वीं के अंकों के आधार पर होगा चयन

    Sarkari Naukri: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, 10वीं के अंकों के आधार पर होगा चयन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए रेलवे (Railway, RRB) ने अप्रेंटिस के तहत विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. साउथर्न रेलवे (Southern Railway, RRB) कुल 1654 पदों पर भर्तियां करेगा. अप्रेंटिस के तहत फिटर, वेल्डर, टर्नर, कारपेंटर और अन्य के पदों पर भर्तियां की जाएगी.

  • ये हैं इस साल की 5 बड़ी भर्तियां, रेलवे ने निकाली इस साल की सबसे बड़ी वैकेंसी

    ये हैं इस साल की 5 बड़ी भर्तियां, रेलवे ने निकाली इस साल की सबसे बड़ी वैकेंसी

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए साल 2019 में कई बड़ी भर्तियां निकली. इस साल रेलवे (Railway, RRB), बैंक, एसएससी और पुलिस विभाग में बंपर वैकेंसी निकाली गई. इनमें से सबसे ज्यादा नौकरी रेलवे ने निकाली. साल के शुरुआत में ही रेलवे ने विभिन्न कैटेगरी के तहत कई पदों पर वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन निकाले.

  • Sarkari Naukri: रेलवे में 1,200 पदों पर निकली वैकेंसी, 8वीं और 10वीं पास करें अप्लाई, नहीं होगा एग्जाम

    Sarkari Naukri: रेलवे में 1,200 पदों पर निकली वैकेंसी, 8वीं और 10वीं पास करें अप्लाई, नहीं होगा एग्जाम

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रेलवे (RRB, Railway) ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. ईस्ट कोस्ट रेलवे (RRB, East Cost Railway) अप्रेंटिस एक्ट के तहत कुल 1,216 पदों पर भर्तियां करेगा. इन पदों पर 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं. कुछ पदों के लिए न्यूनतम योग्यता 8वीं पास है.

  • RRB, Railway Recruitment: रेलवे में 4 हजार पदों पर आज है आवेदन की आखिरी तारीख, 10वीं पास जल्द करें अप्लाई

    RRB, Railway Recruitment: रेलवे में 4 हजार पदों पर आज है आवेदन की आखिरी तारीख, 10वीं पास जल्द करें अप्लाई

    RRB, Railway Recruitment 2019: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के पास रेलवे में निकले 4 हजार पदों पर आवेदन करने की आज आखिरी तारीख है. इन पदों पर 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया आज रात 11:30 बजे तक चलेगी. रेलवे (RRB, Railway) कुल 4103 पदों पर भर्ती करेगा. 

  • RRB Recruitment 2019: रेलवे में 10वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    RRB Recruitment 2019: रेलवे में 10वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    रेलवे एक बार फिर अप्रेंटिस के पदों पर बंपर भर्तियां करने वाला है. साउथर्न रेलवे (Southern Railway, RRB) ने कुल 667 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. अप्रेंटिस के तहत फिटर, वेल्डर, इलेक्ट्रिशियन, मेकैनिक और अन्य पदों को भरा जाएगा.

  • RRB, Sarkari Naukri: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली 3,584 पदों पर वैकेंसी, नहीं होगी कोई परीक्षा

    RRB, Sarkari Naukri: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली 3,584 पदों पर वैकेंसी, नहीं होगी कोई परीक्षा

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रेलवे (RRB, Railway) ने एक बार फिर बंपर वैकेंसी निकाली हैं. साउथर्न रेलवे (Southern Railway, RRB) कैरिज वर्क्स पेरम्बूर में 1208, सेंट्रल वर्कशॉप गोल्डन रॉक के लिए 723 और सिग्नल एंड टेलीकम्युनिकेशन वर्कशॉप पोडानूर के लिए 1654 पर भर्तियां करेगा. कुल मिलाकर 3,584 पदों पर भर्तियां होनी हैं.

  • RRB NTPC Exam Date: जानिए कब जारी होगी आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा की तारीख

    RRB NTPC Exam Date: जानिए कब जारी होगी आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा की तारीख

    रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी (RRB NTPC) के पदों पर भर्ती परीक्षा की तारीख (RRB NTPC Exam Date) अगले साल जनवरी में जारी कर सकता है. रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने NDTV Khabar को कुछ दिन पहले ही बताया था कि रेलवे बोर्ड भर्ती परीक्षा (RRB NTPC Exam) कराने के लिए एजेंसी की नियुक्ति कर रहा है. अधिकारी ने कहा था, ''रेलवे (RRB) एजेंसी की नियुक्ति के लिए ओपन टेंडर निकालेगा. कमेटी ने योग्यता के संबंध में सुझाव दिए हैं और अब अकाउंट्स से अप्रूवल के बाद MS को अप्रूवल के लिए फाइल भेजी जाएगी.

  • Sarkari Naukri: रेलवे ने 10वीं पास के लिए 1104 पदों पर निकाली वैकेंसी, परीक्षा के बिना ही हो जाएगा सेलेक्शन

    Sarkari Naukri: रेलवे ने 10वीं पास के लिए 1104 पदों पर निकाली वैकेंसी, परीक्षा के बिना ही हो जाएगा सेलेक्शन

    अगर आप 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे हैं तो आपके पास रेलवे (RRB, Railway) में निकले पदों पर आवेदन करने का मौका है. नॉर्थ ईस्ट रेलवे ने अप्रेंटिस के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली हैं. भर्तियां कुल 1104 पदों पर होगी.

  • RRB, Railway Jobs: रेलवे में 10वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी, नहीं देनी होगी कोई परीक्षा

    RRB, Railway Jobs: रेलवे में 10वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी, नहीं देनी होगी कोई परीक्षा

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के पास अभी भी रेलवे (RRB) में निकले 4 हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन करने का मौका है. साउथ सेंट्रल रेलवे (RRB, Railway) में कुल 4103 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रहा है. इच्छुक लोग 8 दिसंबर तक आवेदन कर सकेंगे. ऐसे में अगर आप 10वीं पास हैं तो जल्द से जल्द आवेदन कर लें.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com