NDTV Khabar

Railway recruitment


'Railway recruitment' - 411 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Sarkari Naukri: रेलवे में मेडिकल स्टाफ के लिए निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, हजारों में सैलरी

    Sarkari Naukri: रेलवे में मेडिकल स्टाफ के लिए निकली वैकेंसी, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, हजारों में सैलरी

    Sarkari Naukri: कोरोनावायरस महामारी देश के लिए गंभीर समस्या बनी हुई है. कोरोना संक्रमित लोगों के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसको देखते हुए रेलवे ने डॉक्टर्स, नर्स से लेकर हाउसकीपिंग असिस्टेंट तक के कई पदों पर वैकेंसी निकाली है, ताकि इस मुश्किल समय में कोरोना संक्रमित लोगों का सही से इलाज हो सके.

  • RPF कांस्टेबल के 19,952 पदों पर भर्ती की सूचना है गलत, भारतीय रेलवे ने किया सचेत

    RPF कांस्टेबल के 19,952 पदों पर भर्ती की सूचना है गलत, भारतीय रेलवे ने किया सचेत

    रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) में भर्ती को लेकर सोशल मीडिया पर एक फेक नोटिफिकेशन और मैसेज वायरल हो रहा है. फेक नोटिफिकेशन में दावा किया गया है कि रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) ने कॉन्स्टेबल के पद के लिए 19,952 पदों पर वैकेंसी निकाली है. इस फेक नोटिस के सामने आने पर इंडियन रेलवे ने 21 फरवरी को नोटिफिकेशन जारी करके उम्मीदवारों को इसके प्रति सचेत भी किया था.

  • RRB NTPC Exam: जानिए कब होगा इंडियन रेलवे में भर्ती के लिए रिक्रूटमेंट एग्जाम?

    RRB NTPC Exam: जानिए कब होगा इंडियन रेलवे में भर्ती के लिए रिक्रूटमेंट एग्जाम?

    इंडियन रेलवे में नौकरी पाने के लिए  RRB NTPC रिक्रूटमेंट एग्जाम दिया जाता है. ये भारत का सबसे बड़ा और अहम रिक्रूटमेंट एग्जाम माना जाता है. इस पद पर नौकरी की घोषणा पिछले साल फरवरी के महीने में की गई थी, जिसके लिए करीब 1.3 करोड़ लोगों ने आवेदन किया था. इस भर्ती के लिए अभी तक सिर्फ आवेदन करने की प्रक्रिया ही हो पाई है. रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) इंडियन रेलवे में भर्ती के लिए एग्जाम आयोजित कराता है.  

  • टीचर्स के लिए निकली वैकेंसी, वॉक इन इंटरव्यू देकर पाएं जॉब

    टीचर्स के लिए निकली वैकेंसी, वॉक इन इंटरव्यू देकर पाएं जॉब

    नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे (NFR) की तरफ से पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और प्राइमरी टीचर के पद पर वैकेंसी निकली है. इन पदों पर जॉब की इच्छा रखने वाले सभी उम्मीदवार 30 मार्च से 31 मार्च तक वॉक इन इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं.

  • SSC Recruitment: रोजगार की मार बरकरार, पिछले 4 साल में दी गई सबसे कम नौकरियां

    SSC Recruitment: रोजगार की मार बरकरार, पिछले 4 साल में दी गई सबसे कम नौकरियां

    सरकार की सबसे बड़ी हायरिंग एजेंसी यानी स्टाफ सेलेक्शन कमिशन (SSC) की तरफ से पिछले 4 सालों में सबसे कम नौकरियां दी गई हैं. लोकसभा में सांसद सप्तगिरी शंकर उलाका ने नौकरियों से जुड़ा डेटा मांगा था. सरकार की तरफ से जो जवाब दिया गया उसके हिसाब से 2019-20 में उससे पहले वर्षों की तुलना में सबसे कम नौकरियां दी गईं.

  • Railway Recruitment: रेलवे ने इंजीनियरिंग के पदों को भरने की जिम्मेदारी को UPSC से लिया वापस, जानिए डिटेल

    Railway Recruitment: रेलवे ने इंजीनियरिंग के पदों को भरने की जिम्मेदारी को UPSC से लिया वापस, जानिए डिटेल

    सरकार ने इंडियन रेलवे मैनेजमेंट सर्विस (IRMS) शुरू करने के लिए इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम और सिविल सर्विस एग्जाम में रेलवे के पदों को वापस लेने का फैसला किया है. हालांकि, इंडियन रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स सर्विस (IRPFS) में सिलेक्शन के लिए होने वाली परीक्षा में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

  • रेल मंत्री जी को कोई जगा सकता है तो प्रभु राम ही, नहीं तो परीक्षा का काम तमाम ही समझें

    रेल मंत्री जी को कोई जगा सकता है तो प्रभु राम ही, नहीं तो परीक्षा का काम तमाम ही समझें

    पिछले साल 28 फ़रवरी को रेलवे ने 35000 भर्ती का विज्ञापन निकाला. 500 रुपये देकर फार्म भरे हुए एक साल हो गए हैं. अभी तक परीक्षा नहीं हुई है. यही नहीं उसके पहले लोको पायलट की जो परीक्षा हुई थी, उसकी भी प्रक्रिया समाप्त नहीं हुई है. कई लोगों की नियुक्तियां नहीं हुई हैं.

  • RRB, Railway Recruitment: रेलवे में 10वीं पास के लिए 570 पदों पर होनी है भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन, ऐसे करें अप्लाई

    RRB, Railway Recruitment: रेलवे में 10वीं पास के लिए 570 पदों पर होनी है भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन, ऐसे करें अप्लाई

    पश्चिम मध्य रेलवे ने ट्रेड अप्रेंटिस के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. पश्चिम मध्य रेल भोपाल मंडल में 570 पदों पर भर्ती की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 मार्च 2020 है. योग्य उम्मीदवार mponline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.

  • RRB, Sarkari Naukri: रेलवे में 1273 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, 10वीं पास जल्द करें अप्लाई

    RRB, Sarkari Naukri: रेलवे में 1273 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, 10वीं पास जल्द करें अप्लाई

    RRB Recruitment: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के पास रेलवे में निकले पदों पर आवेदन करने का अच्छा मौका है. वेस्ट सेंट्रल रेलवे (West Central Railway) में अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है.

  • रेलवे की दूसरे चरण की भर्ती नजदीक लेकिन RRB NTPC Group D की परीक्षा का अब तक पता नहीं

    रेलवे की दूसरे चरण की भर्ती नजदीक लेकिन RRB NTPC Group D की परीक्षा का अब तक पता नहीं

    रेल मंत्रालय द्वारा पिछले साल बंपर भर्ती की घोषणा की गई थी. इस भर्ती के जरिए बहुत से लोगों को रोजगार दिया जाना है. मंत्रालय के मुताबिक इससे सीधे तौर पर 2,30,000 नौकरियां दी जाएंगी. इसे लेकर मंत्रालय ने भर्ती प्रक्रिया को दो चरणों में पूरा किए जाने की योजना भी बनाई है लेकिन मंत्रालय पहले चरण की भर्ती परीक्षा को लेकर ही कोई फैसला नहीं कर पाया है. रेलवे द्वार जारी शेड्यूल के मुताबिक दूसरे चरण की भर्ती करीब है लेकिन पहले चरण की भर्ती परीक्षा को लेकर ही अब तक कोई फैसला नहीं किया जा सका है.

  • RITES ने ग्रेजुएट, डिप्लोमा इंजीनियर और आईटीआई पास उम्मीदवारों के लिए निकाली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    RITES ने ग्रेजुएट, डिप्लोमा इंजीनियर और आईटीआई पास उम्मीदवारों के लिए निकाली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    RITES Recruitment: RITES ने अप्रेंटिस ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिए ग्रेजुएट, डिप्लोमा इंजीनियर और आईटीआई कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. कुल 100 पदों पर भर्ती की जानी है.

  • RRB Recruitment: रेलवे ने 10वीं पास के लिए 1273 पदों पर निकाली वैकेंसी, आवेदन शुरू

    RRB Recruitment: रेलवे ने 10वीं पास के लिए 1273 पदों पर निकाली वैकेंसी, आवेदन शुरू

    RRB, Sarkari Naukri: वेस्ट सेंट्रल रेलवे ने अप्रेंटिस के तहत विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. भर्ती कुल 1273 पदों पर होनी है जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 फरवरी 2020 है. इन पदों पर 10वीं पास लोग आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने वाले के पास आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें.

  • Railway Recruitment: रेलवे में 10वीं पास के लिए है बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    Railway Recruitment: रेलवे में 10वीं पास के लिए है बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए रेलवे में वैकेंसी निकली हैं. सेंट्रल रेलवे (Central Railway, RRB) ने हाल ही में अप्रेंटिस एक्ट के तहत विभिन्न पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया था. सेंट्रल रेलवे कुल 2,562 पदों पर भर्ती करेगा.  ये भर्ती मुंबई, भुसावल, पुणे, नागपुर, सोलापुर के विभिन्न यूनिट्स में की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया इस महीने समाप्त हो जाएगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 22 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं.

  • RRB Group D Exam Date: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा मार्च में संभव, 1 लाख से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

    RRB Group D Exam Date: आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा मार्च में संभव, 1 लाख से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

    रेलवे भर्ती बोर्ड आने वाले दिनों में ग्रुप डी (RRB Group D) की परीक्षा की तारीखें जारी कर सकता है. ग्रुप डी परीक्षा के तहत 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएगी. रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, ''रेलवे अभी परीक्षा कराने के लिए एजेंसी की नियुक्ति पर काम कर रहा है.

  • Railway Jobs: रेलवे में निकले 1654 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक,10वीं पास जल्द करें अप्लाई

    Railway Jobs: रेलवे में निकले 1654 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक,10वीं पास जल्द करें अप्लाई

    Sarkari Naukri, RRB: साउथर्न  रेलवे (Southern Railway) में अप्रेंटिस के तहत होने वाली विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है. जिन योग्य उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे 31 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. भर्ती कुल 1654 पदों की जाएगी. इन पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास और आईटीआई रखी गई है.

  • RRB NTPC और Group D की परीक्षा मार्च में संभव, आरआरबी के अधिकारी ने दी अहम जानकारी

    RRB NTPC और Group D की परीक्षा मार्च में संभव, आरआरबी के अधिकारी ने दी अहम जानकारी

    रेलवे की एनटीपीसी (RRB NTPC) और ग्रुप डी (RRB Group D) की भर्ती परीक्षा में अभी और देरी हो सकती है. एनटीपीसी और ग्रुप डी रेलवे की सबसे बड़ी भर्तियां हैं, जिनके तहत क्रमश: 35 हजार और 1 लाख पदों पर भर्तियां होनी हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, ''रेलवे अभी परीक्षा कराने के लिए एजेंसी की नियुक्ति पर काम कर रहा है.

  • Sarkari Naukri: रेलवे में 10वीं पास के लिए 2,562 पदों पर निकली वैकेंसी, नहीं होगी कोई परीक्षा, आवेदन शुरू

    Sarkari Naukri: रेलवे में 10वीं पास के लिए 2,562 पदों पर निकली वैकेंसी, नहीं होगी कोई परीक्षा, आवेदन शुरू

    सेंट्रल रेलवे (Central Railway, RRB) ने विभिन्न ट्रेड के विभिन्न पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली हैं. भर्ती कुल 2562 पदों पर की जाएगी. इन पदों पर 10वीं और आईटीआई वाले आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो जाएगी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 जनवरी 2020 निर्धारित की गई है. 22 जनवरी को शाम 5 बजे तक आवेदन की प्रक्रिया चलेगी.

  • RRB Recruitment: रेलवे में क्लर्क के पदों पर निकली वैकेंसी, नहीं है कोई आवेदन फीस, ऐसे कर पाएंगे अप्लाई

    RRB Recruitment: रेलवे में क्लर्क के पदों पर निकली वैकेंसी, नहीं है कोई आवेदन फीस, ऐसे कर पाएंगे अप्लाई

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रेलवे भर्ती सेल (RRB, RRC) ने  क्लर्क के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. जूनियर क्लर्क के 171 और सीनियर क्लर्क के 80 पदों पर भर्तियां होनी हैं. कुल मिलाकर 251 पदों पर भर्तियां की जाएगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com