NDTV Khabar

Rain


'Rain' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गलियों में बाढ़, सड़क पर बहती कार, बेंगलुरु में भारी बारिश के बाद दिखा कुछ ऐसा नजारा, देखें VIDEO

    गलियों में बाढ़, सड़क पर बहती कार, बेंगलुरु में भारी बारिश के बाद दिखा कुछ ऐसा नजारा, देखें VIDEO

    भारी बारिश से बेंगलुरु के निचले इलाकों में गाड़ियां पानी में बह गईं. कई जगहों पर कई फुट पानी होने की वजह से वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई. 30 सेकंड के वीडियो में एक कार पानी की तेज धारा में बहती हुई दिखाई दे रही है. कथित तौर पर यह वीडियो बेंगलुरु के बाहरी इलाके में होसाकेरेहल्ली क्षेत्र का बताया जा रहा है. 

  • बेंगलुरु: बाढ़ जैसे हालात के बीच 'मसीहा' बने युवक, मासूम बच्चों की ऐसे बचाई जान, देखिए VIDEO 

    बेंगलुरु: बाढ़ जैसे हालात के बीच 'मसीहा' बने युवक, मासूम बच्चों की ऐसे बचाई जान, देखिए VIDEO 

    वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक शख्स 15 दिन के बच्चे को हाथ में उठाकर पानी से बचाता हुआ ले जा रहा है और फिर उस बच्चे को एक महिला को सौंप देता है. बाद में उस शख्स को दूसरे बाढ़ प्रभावित घर की ओर जाते देखा जा रहा है. इस दौरान, पास ही खड़े कुछ अन्य लोग उसे निर्देश दे रहे हैं. 

  • 150 रुपये/किलो तक पहुंचा प्याज का भाव, चेन्नई में लोग रो रहे प्याज के आंसू

    150 रुपये/किलो तक पहुंचा प्याज का भाव, चेन्नई में लोग रो रहे प्याज के आंसू

    व्यापारियों का कहना है कि कम आपूर्ति होने के कारण ही कीमतें बढ़ी हैं. महाराष्ट्र में भारी बारिश के कारण, खड़ी खरीफ की फसल को भी नुकसान पहुंचा है, इससे आपूर्ति बाधित हुई है.

  • तेलंगाना बारिश: मृतकों की संख्या 70 तक पहुंची, बारिश के पूर्वानुमान के साथ सरकार अलर्ट

    तेलंगाना बारिश: मृतकों की संख्या 70 तक पहुंची, बारिश के पूर्वानुमान के साथ सरकार अलर्ट

    इस संबंध में पूछे गए एक सवाल पर राव ने कहा कि एक अंतरिम रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजी गई है और सहायता के लिए 1,380 करोड़ रुपये की मांग की गई है. हालांकि अभी केंद्र से इस पर प्रतिक्रिया नहीं आई है और वह सकारात्मक प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा कर रहे हैं.

  • Hyderabad Rains: अभी बारिश से राहत नहीं, अगले दो-तीनों में बढ़ सकती हैं और मुश्किलें

    Hyderabad Rains: अभी बारिश से राहत नहीं, अगले दो-तीनों में बढ़ सकती हैं और मुश्किलें

    बारिश को लेकर चिंता इसलिए भी ज्यादा है कि हैदराबाद में मौसम विभाग का डॉप्लर रडार, जो स्थानीय स्तर पर बारिश का सटीक अनुमान लगाने में सक्षम होता है, उसकी अभी मरम्मत चल रही है. माना जा रहा है कि खराब मौसम के चलते इसके वोल्टेज फंक्शन में कुछ दिक्कतें आ गई हैं.

  • प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर वर्षा प्रभावित किसानों के लिए मदद मांगूंगा : शरद पवार

    प्रधानमंत्री मोदी से मिलकर वर्षा प्रभावित किसानों के लिए मदद मांगूंगा :  शरद पवार

    राज्यसभा सदस्य ने कहा कि वर्षा प्रभावित किसानों की मदद करने में राज्य सरकार की अपनी सीमाएं हैं और केन्द्र सरकार को ऐसे में मदद करनी चाहिए. पवार ने कहा, ‘‘मैंने अन्य सांसदों से भी कहा है कि हम अगले 8-10 दिन में प्रधानमंत्री से मिलने नयी दिल्ली जाएंगे. इसका समाधान केन्द्र और राज्य को साथ मिलकर करना होगा.’’

  • गलियों में बाढ़, सड़क पर बहती कार, हैदराबाद में भारी बारिश के बाद का नजारा, देखें वीडियो

    गलियों में बाढ़, सड़क पर बहती कार, हैदराबाद में भारी बारिश के बाद का नजारा, देखें वीडियो

    हैदराबाद में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से कम से कम 50 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि हजारों करोड़ की संपत्ति को नुकसान पहुंचा है. कई इलाकों में 150 मिमी से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड़ की गई है.

  • हैदराबाद में भारी बारिश ने बढ़ाई मुसीबत, कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात

    हैदराबाद में भारी बारिश ने बढ़ाई मुसीबत, कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात

    मूसलाधार बारिश से हैदराबाद के बड़े हिस्से में बाढ़ आ गई और कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई और हजारों करोड़ का नुकसान हुआ है. शहर के कई इलाकों में शनिवार शाम भारी बारिश हुई, जिससे ट्रैफिक जाम और जल जमाव की स्थिति पैदा हो गई. शहर में 150 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई, मंगलवार को 190 मिमी बारिश दर्ज की गई थी. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में सड़कों पर 2 फुट से अधिक पानी देखा गया.

  • पश्चिमी महाराष्ट्र के 3 जिलों में बारिश ने ली 27 लोगों की जान

    पश्चिमी महाराष्ट्र के 3 जिलों में बारिश ने ली 27 लोगों की जान

    अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि तीनों जिलों के 20,000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है. पूरी रात हुई बारिश के कारण राजधानी मुंबई (Mumbai Rain) में भी कई जगहों पर जलभराव की स्थिति है. पश्चिमी महाराष्ट्र के पुणे, सोलापुर, सांगली, सतारा और कोल्हापुर में पिछले दो दिन से मूसलाधार बारिश हो रही है. पुणे के संभागीय आयुक्त कार्यालय के अधिकारी ने बताया, ‘‘सोलापुर, सांगली और पुणे में बुधवार से अभी तक वर्षा जनित घटनाओं में कुल 27 लोगों की मौत हुई है. सोलापुर में 14, सांगली में नौ और पुणे में से चार लोगों की मौत हुई है.’’

  • महाराष्‍ट्र में आफत बनी बारिश, कई जिलों में बाढ़ के हालात, NDRF की टीमें भेजी गईं

    महाराष्‍ट्र में आफत बनी बारिश, कई जिलों में बाढ़ के हालात, NDRF की टीमें भेजी गईं

    Rain in Maharastra: पुणे के इंदापुर में एक शख्स तेज बहाव में बह रहा था, जेसीबी मशीन की मदद से किसी तरह उसकी जान बचाई जा सकी. सांगली में भी बाढ़ जैसे हालात नज़र आए. बारिश के जोर के कारण एक बुजुर्ग महिला को कंधे पर उठाकर सुरक्षित जगह पहुँचाया गया. सोलापुर में भी बारिश के कारण विभिन्‍न इलाकों में फंसे लोगों को NDRF की मदद से सुरक्षित जगहं पहुंचाया गया है.

  • हैदराबाद में अचानक गिरी इमारत लेकिन बाल-बाल बच गई महिला, देखिए VIDEO

    हैदराबाद में अचानक गिरी इमारत लेकिन बाल-बाल बच गई महिला, देखिए VIDEO

    आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh Rain) और तेलंगाना (Telangana Rain) में आफत की बारिश से हर कोई सकते में है. कई लोगों का कहना है कि उन्होंने अपने जीवन में इतने कम समय में इतनी ज्यादा बारिश नहीं देखी है. आसमानी आफत की वजह से करीब 14 लोगों की मौत हुई है. राजधानी हैदराबाद (Hyderabad Rain) में एक दीवार गिरने से दो माह के मासूम सहित 9 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं अब पुरानी इमारत गिरने का एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. हैरत की बात यह है कि चंद सेकेंड की देरी होने पर यह महिला काल के गाल में भी समा सकती थी.

  • महाराष्ट्र: बारिश के कारण पंढरपुर में दीवार गिरने से छह की मौत

    महाराष्ट्र: बारिश के कारण पंढरपुर में दीवार गिरने से छह की मौत

    महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के पंढरपुर में भारी बारिश के कारण चंद्रभागा नदी के तट पर बुधवार को एक दीवार गिर गई जिससे छह लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने कहा कि घटना शहर के कुम्भरघाट के पास अपराह्न ढाई बजे हुई. 

  • तेलंगाना में बारिश से संबंधित घटनाओं के कारण 30 लोगों की मौत, सिर्फ हैदराबाद में 15 की गई जान

    तेलंगाना में बारिश से संबंधित घटनाओं के कारण 30 लोगों की मौत, सिर्फ हैदराबाद में 15 की गई जान

    शहर के निचले इलाकों में जल-जमाव के साथ रात भर हुई भारी बारिश के दौरान एक कंपाउंड की दीवार गिरने और 10 घरों पर गिरने से नौ अन्य की मौत हो गई.

  • हैदराबाद बारिश : पानी के तेज बहाव में बह गया शख्स, मदद के लिए चिल्लाते रह गए लोग

    हैदराबाद बारिश : पानी के तेज बहाव में बह गया शख्स, मदद के लिए चिल्लाते रह गए लोग

    हैदराबाद में फलकनुमा के पास बरकस से एक वीडियो सामने आया है, जहां पर एक शख्स बाढ़ के पानी में तेज बहाव के साथ बहता हुआ दिख रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग उसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं और मदद के लिए चिल्ला रहे हैं.

  • हैदराबाद : लोगों की तेज चीख-पुकार के बीच पानी के बहाव के साथ बह गईं गाड़ियां, देखें VIDEO

    हैदराबाद : लोगों की तेज चीख-पुकार के बीच पानी के बहाव के साथ बह गईं गाड़ियां, देखें VIDEO

    तेलंगाना के 14 जिले पिछले तीन दिनों से हो रही भारी बारिश से प्रभावित हैं. हैदराबाद में पिछले 24 घंटों में 20 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है. पिछले 48 घंटों में तेलंगाना में बारिश के चलते कई दुर्घटनाओं में अबतक 12 लोगों की जान भी चली गई है

  • हैदराबाद : भारी बारिश की वजह से गिरी दीवार, 2 महीने के मासूम सहित 9 की मौत

    हैदराबाद : भारी बारिश की वजह से गिरी दीवार, 2 महीने के मासूम सहित 9 की मौत

    आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh Rain) और तेलंगाना (Telangana) में बीते तीन दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही है. मौसम विभाग (IMD) ने अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अनुमान जताया है. आंध्र सरकार ने प्रभावित जिलों के अधिकारियों को इस बाबत पत्र लिख अलर्ट रहने को कहा है. वहीं दूसरी ओर राजधानी हैदराबाद (Hyderabad Wall Collapse) में बारिश के चलते एक दीवार गिर गई. इस हादसे में 2 माह के मासूम समेत 9 लोगों की मौत हो गई.

  • आंध्र प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान, हाई अलर्ट, जिला प्रशासन से कहा गया- पुलों पर नजर बनाए रखें

    आंध्र प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान, हाई अलर्ट, जिला प्रशासन से कहा गया- पुलों पर नजर बनाए रखें

    बंगाल की खाड़ी में बना गहरे दबाव का क्षेत्र मंगलवार को आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के पूर्वी गोदावरी जिले के काकीनाडा में तटीय इलाकों के करीब से होकर गुजरा, जिसकी वजह से कई जिलों में भारी बारिश हुई. भारी बारिश के कारण कई जगहों पर नुकसान की भी खबर है. राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि गहरे दबाव का क्षेत्र कल शाम साढ़े छह बजे से आज सुबह साढ़े सात बजे के बीच तटीय क्षेत्रों से गुजरा. पूर्वी गोदावरी जिले में भारी बारिश की वजह से बोम्मुरु गांव में घर की छत गिरने से एक महिला की मौत हो गई.

  • छत्तीसगढ़ : बारिश ने खोली मेडिकल कॉलेज की पोल, आइसोलेशन वॉर्ड में भरा पानी

    छत्तीसगढ़ : बारिश ने खोली मेडिकल कॉलेज की पोल, आइसोलेशन वॉर्ड में भरा पानी

    तेज बारिश के कारण अस्पताल के आइसोलेशन वॉर्ड में पानी भर गया. इससे आइसोलेशन वॉर्ड तालाब बन गया. सारा काम बाधित हो गया. आइसोलेशन वॉर्ड में ही कोरोना सैंपल लिया जाता है. बारिश की वजह से कई सामान खराब हो गए. पीपीई किट पानी में बहने लगीं. वार्ड में पानी भर जाने से अफरातफरी मच गई. दरअसल टीबी अस्पताल व मोर्चरी परिसर काफी नीचे होने के कारण यहां बारिश के दिनों में पानी भर जाता है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com