NDTV Khabar

Rain


'Rain' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में रातभर हुई बारिश, सुबह छाया रहा कोहरा, रेल सेवा प्रभावित

    दिल्ली में रातभर हुई बारिश, सुबह छाया रहा कोहरा, रेल सेवा प्रभावित

    खराब मौसम का असर रेल सेवा पर भी देखने को मिल रहा है भारतीय रेलवे के मुताबिक, सबसे ज्यादा लेट कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस है जो 6 घंटे की देरी से दिल्ली पहुंच रही है.

  • Bushfire से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया में हुई झमाझम बारिश तो खुशी के मारे नाचने लगा बच्चा, देखें Video

    Bushfire से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया में हुई झमाझम बारिश तो खुशी के मारे नाचने लगा बच्चा, देखें Video

    वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने लिखा, ''पानी की कमी का सामना कर रहे ऑस्ट्रेलिया में भारी बारिश से लोगों के चेहरे पर खुशी आ गई है. 18 महीने के इस बच्चे ने पहली बार बारिश देखी और वह यह देख कर हैरान रह गया''.

  • पाकिस्तान में भारी बर्फबारी -बारिश से 75 लोगों की मौत, कई लापता

    पाकिस्तान में भारी बर्फबारी -बारिश से 75 लोगों की मौत, कई लापता

    एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी के हवाले से खबर में कहा गया है कि पिछले 24 घंटे में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में हिमस्खलन की घटनाओं से कम से कम 57 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लापता हो गए. इसमें बताया गया कि अकेले बलूचिस्तान में बारिश और बर्फबारी की घटनाओं में 17 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है.  

  • दुनिया की सबसे बड़ी बिल्डिंग Burj Khalifa पर ऐसे गिरी बिजली, देखें Viral Video

    दुनिया की सबसे बड़ी बिल्डिंग Burj Khalifa पर ऐसे गिरी बिजली, देखें Viral Video

    दुबई (Dubai) में पिछले तीन दिनों से जमकर बारिश (Dubai Rain) हो रही है. दुनिया की सबसे बड़ी इमारत बुर्ज खलीफा पर बिजली गिरी और ये खूबसूरत दृश्य फोटोग्राफर ने कैद कर लिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि बुर्ज खलीफा पर बिजली गिर रही है. 

  • दिल्ली-NCR में हुई बारिश, कई जगह पर ट्रैफिक जाम की स्थिति

    दिल्ली-NCR में हुई बारिश, कई जगह पर ट्रैफिक जाम की स्थिति

    सफदरजंग वेधशाला ने छह मिलीमीटर बारिश दर्ज की. इसके अलावा पालम में 5.3 मिमी और रिज क्षेत्र में 6.8 मिमी बारिश दर्ज हुई. लोधी और आया नगर वेधशालाओं में क्रमश: 10 मिमी और 5.6 मिमी बारिश दर्ज हुई.

  • दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों में बारिश, गिर सकता है पारा

    दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों में बारिश, गिर सकता है पारा

    दिल्ली में मौसम विभाग ने मंगलवार को ही आशंका जताई थी कि अगले 24 घंटों में हल्की बारिश दिल्ली और आसपास के क्षेत्र में हो सकती है.

  • Delhi Weather: राजधानी में ठंड का कहर जारी, 2.4 डिग्री रहा पारा, और गिर सकता है तापमान

    Delhi Weather: राजधानी में ठंड का कहर जारी, 2.4 डिग्री रहा पारा, और गिर सकता है तापमान

    बारिश की वजह से पारा और गिर सकता है, साथ ही इससे प्रदूषण में भी कमी देखने को मिलेगी. गुरुवार सुबह राजधानी एक बार फिर कोहरे की चादर में लिपटी नजर आई. दिल्ली में 30 दिसंबर से कोहरा बना हुआ है. कोहरे की वजह से रेल व हवाई सेवाओं पर भी असर पड़ रहा है.

  • दिल्ली में नए साल के पहले दिन ठंड से ठिठुरे लोग, आज आएगा बदलाव; ऐसा रहेगा मौसम

    दिल्ली में नए साल के पहले दिन ठंड से ठिठुरे लोग, आज आएगा बदलाव; ऐसा रहेगा मौसम

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को नए साल के पहले दिन धूप निकली और अधिकतम तापमान बढ़कर 20.5 डिग्री सेल्सियस हो गया जिससे लोगों को पिछले 15 दिन से पड़ रही हाड़ कंपाने वाली ठंड से थोड़ी राहत मिली. हालांकि दिल्ली वासियों को सुबह में ठंड का अहसास हुआ क्योंकि न्यूनतम तापमान 2.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि बृहस्पतिवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान दोनों बढ़ने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि शीतलहर में कमी हो रही है.

  • Weather Report: कोहरे की चपेट में ठंड से ठिठुरती दिल्ली, कई इलाकों में विजिबिलिटी 'जीरो'

    Weather Report: कोहरे की चपेट में ठंड से ठिठुरती दिल्ली, कई इलाकों में विजिबिलिटी 'जीरो'

    दिल्ली में दिसंबर के महीने को 118 साल में सबसे सर्द महीना घोषित किया जा चुका है. अभी तक सबसे कम तापमान 1.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. राजधानी में सोमवार की शुरूआत भयंकर कोहरे के साथ हुई है. दिल्ली कोहरे की चादर में लिपटी नजर आ रही है. कई इलाकों में विजिबिलिटी जीरो है.

  • Weather News: कई जगह पारा पहुंचा शून्य के पास, बारिश बढ़ा सकती है और कंपकपी

    Weather News: कई जगह पारा पहुंचा शून्य के पास, बारिश बढ़ा सकती है और कंपकपी

    पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. कई शहरों में पारा शून्य के क़रीब पहुंच गया है. राजधानी दिल्ली में ठंड ने पिछले 120 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. लोधी रोड में आज सुबह का तापमान 1.7 डिग्री तो आया नगर में 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो-तीन दिन ऐसे ही हालात बने रहेंगे. इसके अलावा 31 दिसंबर से 2 जनवरी के बीच दिल्ली में बारिश की भी संभावना है.

  • मध्य प्रदेश के किसान परेशान, खुले में रखा हजारों टन धान बरसात में हो रहा बर्बाद

    मध्य प्रदेश के किसान परेशान, खुले में रखा हजारों टन धान बरसात में हो रहा बर्बाद

    डिंडोरी के शहपुरा में बरगांव धान खरीदी केन्द्र की तस्वीरें आईं जहां मैदान में पानी है, पानी में धान की बोरियां हैं. कुछ खुशकिस्मत बोरियों को तिरपाल में सूखे रहने का सुख मिल गया, कुछ किसान इस मामले में बदकिस्मत रहे. मंडी में आए ग्रामीण केशव प्रसाद साहू ने कहा अनाज ले आए हैं, गाड़ियों की व्यवस्था नहीं है, पूरा धान पानी में है, 8-10 दिन से गाड़ियों की व्यवस्था नहीं हो पा रही इसलिये दिक्कत हो रही है.

  • दिल्ली में बढ़ी सर्दी, शुक्रवार को भी बारिश, ओले गिरने के आसार

    दिल्ली में बढ़ी सर्दी, शुक्रवार को भी बारिश, ओले गिरने के आसार

    स्काईमेट वेदर का कहना है, "हमें भारी बारिश और पश्चिमी हिमालय पर हिमपात जारी रहने संभावना है, इससे भूस्खलन और हिमस्खलन का खतरा बढ़ सकता है... पंजाब, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश के उत्तरी मैदानी इलाकों में भी तेज बारिश के आसार हैं... अधिकांश स्थानों पर दिन के दौरान तापमान में दोसे तीन डिग्री गिरावट आएगी..."

  • मध्यप्रदेश में कई स्थानों पर बेमौसम बारिश, ओला वृष्टि भी हुई

    मध्यप्रदेश में कई स्थानों पर बेमौसम बारिश, ओला वृष्टि भी हुई

    गुरुवार को प्रदेश के कई जिलों में बेमौसम बरसात हुई, बारिश के साथ कई जगहों पर ओले भी पड़े जिससे खेतों में खड़ी फसल को काफी नुकसान पहुंचने की आशंका जताई जा रही है. वहीं कई जगहों पर खेत में रखी धान भी बारिश में गीली हो गई है. इसके चलते किसानों को नुकसान होने की आशंका भी है.

  • Weather Updates: द्रास रहा सबसे ठंडा स्थान, भारी बर्फबारी और बारिश का अनुमान

    Weather Updates: द्रास रहा सबसे ठंडा स्थान, भारी बर्फबारी और बारिश का अनुमान

    राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता बुधवार को 'गंभीर' श्रेणी में पहुंच गई. अधिकारियों के मुताबिक तापमान कम रहने और हवा की गति धीमी रहने की वजह से ऐसा हो रहा है. गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गुड़गांव के लोगों ने भी अत्यंत प्रदूषित हवा में सांस ली और यहां एक्यूआई क्रमश: 441, 426, 449, 390 और 370 दर्ज किया गया. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के अत्यधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बुधवार को हल्की बर्फ गिरी जबकि रात का तापमान लगातार बढ़ रहा है.

  • तमिलनाडु में भारी बारिश, दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत, चेन्नई सहित कई शहरों में स्कूलें बंद

    तमिलनाडु में भारी बारिश, दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत, चेन्नई सहित कई शहरों में स्कूलें बंद

    Chennai Weather Today: मौसम विभाग के मुताबिक हिंद महासागर के कोमोरिन के पास एक चक्रवाती की वजह से तमिलनाडु के तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश की उम्मीद है.

  • गुजरात सरकार ने बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों के लिए की 3,795 करोड़ के पैकेज की घोषणा

    गुजरात सरकार ने बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों के लिए की  3,795 करोड़ के पैकेज की घोषणा

    गुजरात सरकार ने अक्टूबर और नवंबर महीने में 36 दिनों के दौरान हुई बेमौसम बरसात जिन किसानों की फसलों को नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई के लिए शनिवार को 3,795 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की है.

  • अचानक होने लगी नोटों की बारिश, लोगों ने लूटने के लिए किया ऐसा... देखें Viral Video

    अचानक होने लगी नोटों की बारिश, लोगों ने लूटने के लिए किया ऐसा... देखें Viral Video

    घटना में बारे में बताते हुए  DRI के सूत्रों ने बताया कि दोपहर के समय टीम बिल्डिंग में स्थित एक आयात-निर्यात के व्यापार में लगे निजी दफ्तर में जांच के लिए गई थी. हालांकि सूत्रों ने इस बारे में कोई भी जानकारी देने से मना कर दिया कि नीचे फेंके नोटों और जांच के लिए चुने गए दफ्तर में कोई संबंध है या नहीं. 

  • हिमाचल में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

    हिमाचल में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

    हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार, 22 नवंबर को को राज्य के 12 में से आठ जिलों में बादलों की गरज और बिजली के साथ भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल के चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन, किन्नूर और लाहौल-स्पीची जिले में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है. मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है.

Advertisement