NDTV Khabar

Rain alert in Bihar


'Rain alert in Bihar' - 25 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • करीब एक महीने की देरी के बाद 10 अक्टूबर से लौटेगा मानसून: आईएमडी

    करीब एक महीने की देरी के बाद 10 अक्टूबर से लौटेगा मानसून: आईएमडी

    मौसम विभाग ने एक पूर्वानुमान में कहा, 'राजस्थान में औसत समुद्र तल से करीब डेढ़ किमी ऊपर छह अक्टूबर के आस-पास हवा के उच्च दबाव का क्षेत्र बनने के कारण उत्तर पश्चिमी भारत से 10 अक्तूबर के करीब दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी शुरू होने की उम्मीद है.' 

  • Rain News: दिल्ली में शाम तक हल्की बारिश, मध्य प्रदेश में बादलों का डेरा, जानें अन्य राज्यों का हाल

    Rain News: दिल्ली में शाम तक हल्की बारिश, मध्य प्रदेश में बादलों का डेरा, जानें अन्य राज्यों का हाल

    मौसम विभाग ने शाम तक दिल्ली  में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से एक डिग्री अधिक था. आर्द्रता 85 प्रतिशत रही. मौसम विभाग ने शाम को बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश का अनुमान जताया है.

  • बिहार में बाढ़ से बिगड़े हालात: राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को दिया निर्देश, कहा-बगैर देरी किए करें मदद

    बिहार में बाढ़ से बिगड़े हालात: राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को दिया निर्देश, कहा-बगैर देरी किए करें  मदद

    उत्तर प्रदेश और बिहार में बीते कुछ दिनों से हो रही मुसलाधार बारिश ने कहर बरपाया हुआ है. दोनों राज्यों के कई जिलों में आम जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार इन दोनों ही राज्यों के अलगे 48 घंटे बेहद अहम होने वाले हैं. विभाग ने रविवार को कहा था कि दोनों ही राज्यों के अगले दो से तीन दिन बेहद अहम होने वाले हैं. इस दौरान दोनों ही राज्यों में भारी से भारी बारिश  का अनुमान जताया गया है. विभाग के इस अलर्ट ने राज्य सरकारों की मुश्किलें और बढ़ा दी है.

  • उत्तर प्रदेश -बिहार के लिए अगले 48 घंटे बेहद अहम, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

    उत्तर प्रदेश -बिहार के लिए अगले 48 घंटे बेहद अहम, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

    बता दें कि इन दोनों राज्यों में अभी तक बारिश की वजह से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. अकेले यूपी में कुल 93 लोगों की मौत हुई है. बिहार में शुक्रवार से हो रही लगातार बारिश की वजह से रेल यातायात और स्वास्थ्य सुविधाएं प्रभावित हुई हैं. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने पूर्वानुमान जताया कि बिहार के अधिकतर इलाकों में अगले 48 घंटे तक मध्यम से भारी बारिश होगी और स्थिति तीन अक्टूबर के बाद सामान्य होगी.

  • Bihar, UP Rain News Updates : बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया जा रहा है

    Bihar, UP Rain News Updates : बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया जा रहा है

    बता दें कि मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार बिहार और यूपी के कुछ जिलों में भारी से भारी बारिश हो सकती है. बिहार की राजधानी पटना में भी बारिश की वजह से जनजीवन प्रभावित हुआ है. वहीं, यूपी के सीएम ने बारिश के अलर्ट को देखते हुए सभी सरकारी अधिकारी की छुट्टी रद्द कर दी है.

  • बिहार में बारिश का सितम जारी: अस्पतालों में घुसा पानी, NDRF की कई टीमें राहत बचाव कार्य में जुटीं, अभी तक 27 की मौत

    बिहार में बारिश का सितम जारी: अस्पतालों में घुसा पानी, NDRF की कई टीमें राहत बचाव कार्य में जुटीं, अभी तक 27 की मौत

    भागलपुर जिले के बरारी थानाक्षेत्र में भारी बारिश के कारण अलग अलग अलग स्थानों पर दीवार गिरने से मलबे के नीचे दबकर छह लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य व्यक्ति जख्मी हो गया. भागलपुर के जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने बताया कि भारी बारिश के कारण बरारी थानाक्षेत्र स्थित हनुमान मंदिर की चहारदीवारी के अचानक गिर जाने से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य व्यक्ति जख्मी हो गया.

  • बाढ़ से बेहाल पटना की हालत पर फूटा कुमार विश्वास का गुस्सा, बोले- कुशासन के लिए शर्मिंदा होने...

    बाढ़ से बेहाल पटना की हालत पर फूटा कुमार विश्वास का गुस्सा, बोले- कुशासन के लिए शर्मिंदा होने...

    कुमार विश्वास (Kumar Vishvas) ने ट्वीट कर कहा, 'प्रशासन की काहिली के कारण त्राहि-त्राहि कर रहे शहर की इस हालत पर अपने 'कुशासन' के लिए शर्मिंदा होने की बजाय इसे 'प्रकृति का कोप' कहकर निकल लेना न केवल अशोभनीय है अपितु संवेदनहीन भी है.

  • बिहार-उत्तर प्रदेश में बारिश का रेड अलर्ट जारी, अभी तक 70 से ज्यादा लोगों की मौत

    बिहार-उत्तर प्रदेश में बारिश का रेड अलर्ट जारी, अभी तक 70 से ज्यादा लोगों की मौत

    उत्तर प्रदेश में बीते चार दिनों में ही 73 लोगों की मौत हुई है. उत्तर प्रदेश का प्रयागराज और बनारस समेत आसपास के जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. यूपी सरकार की तरफ से जारी बयान के अनुसार बारिश के कारण घर गिरने, पेड़ गिरने व सांप के काटने के चलते लोगों की मौत हुई. कच्चे मकानों के गिरने के अलावा दीवार गिरने के कारण भी लोगों की मौत हुई है. जारी बयान में कहा गया है कि वर्षाजनित इन हादसों में पांच लोग घायल भी हुए हैं.

  • Bihar Rain: भारी बारिश के अलर्ट के बीच बिहार में रद्द की गई एक दर्जन ट्रेनें, कइयों का बदला गया रूट, देखें पूरी लिस्ट

    Bihar Rain: भारी बारिश के अलर्ट के बीच बिहार में रद्द की गई एक दर्जन ट्रेनें, कइयों का बदला गया रूट, देखें पूरी लिस्ट

    मौसम विभाग ने राज्य में अगले कुछ दिनों तक बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है.साथ ही लोगों से अपील की है कि वह अगले कुछ दिनों तक घर में ही रहें. ऐहतियातन पटना समेत आसपास के जिलों स्कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है. 

  • महाराष्ट्र में भारी बारिश से 12 लोगों की मौत, यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में अगले 24 घंटों में बारिश का अनुमान

    महाराष्ट्र में भारी बारिश से 12 लोगों की मौत, यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में अगले 24 घंटों में बारिश का अनुमान

    Weather Updates: पुणे, नासिक और आसपास के क्षेत्रों में बुधवार की रात को बारिश (Rain) से संबंधित घटनाओं में करीब 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि चार लोग लापता हैं.

  • Today's Weather Updates: एमपी के 12 जिलों में येलो अलर्ट, बिहार में बारिश के आसार, जानें- अपने राज्य का हाल

    Today's Weather Updates: एमपी के 12 जिलों में येलो अलर्ट, बिहार में बारिश के आसार, जानें- अपने राज्य का हाल

    राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. गुरुवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.8, ग्वालियर का 23.3 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 23 सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, बुधवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 29.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 28.8 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 31़1 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस रहा.

  • उत्तर प्रदेश में अगले दो से तीन दिनों में हो सकती है बारिश, पढ़ें- मौसम विभाग ने क्या कहा

    उत्तर प्रदेश में अगले दो से तीन दिनों में हो सकती है बारिश, पढ़ें- मौसम विभाग ने क्या कहा

    उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए राहत भरी खबर है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में लोगों को अगले दो-तीन दिन में गर्मी से राहत मिल सकती है.

  • Weather Report: शिमला में भारी बारिश, दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए चेतावनी जारी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    Weather Report: शिमला में भारी बारिश, दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए चेतावनी जारी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    दिल्ली-एनसीआर और देश के कई इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. इससे पहले गुरुवार की शाम को दिल्ली, नोएडा और अन्य इलाकों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में आज भी बारिश की संभावना है. हालांकि, अभी दिल्ली-एनसीआर में घूपभरी सुबह देखने को मिली. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, "आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश से लेकर सामान्य बारिश होने की संभावना है." गुरुवार की बारिश में दिल्ली में जगह-जगह ट्रैफिक की समस्या से लोगों को जूझना पड़ा. कई जगहों पर पानी जमा हो गया. इसके अलावा दिल्ली के सदर बाजार और जेएलएन मार्ग के पास भी जलजमाव के कारण दिल्ली की रफ्तार पर ब्रेक लग गया. 

  • Weather Report : दिल्ली में आज भी हुई झमाझम बारिश, उत्तर प्रदेश अलर्ट पर, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    Weather Report : दिल्ली में आज भी हुई झमाझम बारिश, उत्तर प्रदेश अलर्ट पर, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार सुबह को तेज़ बारिश देखने को मिली. दिल्ली के शांतिपथ, मोती बाग तथा दिल्ली छावनी इलाकों में सुबह खूब बारिश हुई. जिसकी वजह से कई जगह लोगों को जाम का सामना करना पड़ा. बता दें कि मंगलवार को भी दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश देखने को मिली. वहीं, उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त संजय कुमार ने मौसम विभाग (लखनऊ) द्वारा जारी की गई 6 सितंबर तक भारी बरसात की चेतावनी के मद्देनज़र सभी जिला मजिस्ट्रेटों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं. 

  • Weather Report: दिल्ली-NCR में आज भी झमाझम बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी जारी, जानें अगले 2 दिनों का हाल

    Weather Report: दिल्ली-NCR में आज भी झमाझम बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी जारी, जानें अगले 2 दिनों का हाल

    दिल्ली-एनसीआर में रविवार की सुबह से ही बारिश देखने को मिली. देश के कई इलाकों के साथ-साथ दिल्ली, नोएडा और आस-पास के इलाकों में शनिवार की तरह ही रविवार की सुबह से ही बारिश का नजारा देखने को मिला. हालांकि, रविवार की बारिश शनिवार की तुलना में थोड़ी धीमी रही. दिल्ली-एनसीआर में शनिवार की रात से ही रुक-रुक कर बारिश होती रही. बता दें कि मौसम विभाग ने दिल्ली एवं हरियाणा सहित तमाम उत्तरी एवं पूर्वोत्तर राज्यों में आज के लिए भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. 

  • Weather Report: दिल्ली-NCR में तेज हवा के साथ हो रही है भारी बारिश, जानें अगले 3 दिनों के मौसम का हाल

    Weather Report: दिल्ली-NCR में तेज हवा के साथ हो रही है भारी बारिश, जानें अगले 3 दिनों के मौसम का हाल

    दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से ही झमाझम बारिश देखने को मिली. अभी दिल्ली और नोएडा के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है. बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं भी चल रही हैं. बारिश के साथ-साथ मौसम में अंधेरा छाया हुआ. बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली एनसीआर को लेकर बारिश की चेतावनी जारी की है. दिल्ली के ग्रेटर कैलाश, आरकेपुरम, हॉजखास इलाके में काफी तेज बारिश हो रही है. इसके अलावा, नोएडा के सेक्टर 16, 20 आदि में भी बारिश की खबर है. 

  • Weather Report: उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अगले 5 दिनों के मौसम का हाल

    Weather Report: उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अगले 5 दिनों के मौसम का हाल

    मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों के में अगले कुछ दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग की मानें तो पूर्वी उत्तर प्रदेश, ओडिशा, मध्य प्रदेश और कर्नाटक के दक्षिणी इलाके में आज तेज बारिश हो सकती है. इसके अलावा, राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहने के बीच मौसम विभाग ने आज के लिए भी प्रदेश के आठ जिलों, अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, कोटा, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. हालांकि, दिल्ली एनसीआरक में आज धूप है और आसमान भी साफ नजर आ रहे हैं. भारतीय मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. इस पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड सहित देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. 

  • Weather Report: यूपी-बिहार समेत 16 राज्यों में दो दिनों तक भारी बारिश का अनुमान, जानें अपने राज्य का हाल

    Weather Report: यूपी-बिहार समेत 16 राज्यों में दो दिनों तक भारी बारिश का अनुमान, जानें अपने राज्य का हाल

    राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने कहा है कि केरल, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल समेत 16 राज्यों में अगले दो दिनों में भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार है. इस बार मानसून के दौरान अब तक सात राज्यों में बाढ़ और बारिश से संबंधित घटनाओं में 718 लोगों की मौत हो चुकी है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com