NDTV Khabar

Rain forecast


'Rain forecast' - 49 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Rain News : मौसम विभाग ने दी नई जानकारी, दिल्ली-एनसीआर को मिल सकती है उमस से राहत

    Rain News : मौसम विभाग ने दी नई जानकारी, दिल्ली-एनसीआर को मिल सकती है उमस से राहत

    मौसम विभाग से मिली नई जानकारी के मुताबिक दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में लोगों का बारिश का लंबा इंतजार सोमवार को खत्म हो सकता है. दरअसल, आईएमडी ने दिन के अंत में हल्की बारिश होने की भविष्यवाणी की है. यह बारिश गुरुवार तक जारी रह सकती है. निजी मौसम पूर्वानुमान कंपनी स्काईमेट ने भी आईएमडी की भविष्यवाणी को दोहराया है कि सोमवार से बारिश होने की संभावना है.  मौसम विज्ञान और जलवायु परिवर्तन स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष महेश पालावत ने कहा, "दिल्ली एनसीआर की हवाएं पूर्व की ओर चलने लगी हैं. हमें उम्मीद है कि मौसम में परिवर्तन आएगा और आज शाम तक बारिश शुरू होगी. और इसकी तीव्रता धीरे-धीरे बढ़ेगी."

  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच में आज भी बारिश के आसार, जानें पूरे दिन कैसा रहेगा मौसम

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच में आज भी बारिश के आसार, जानें पूरे दिन कैसा रहेगा मौसम

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को ओल्ड टैफर्ड मैदान पर खेला जाने वाला आईसीसी विश्व कप-2019 का पहला सेमीफाइनल मैच बारिश के कारण आज के दिन पूरा नहीं हो सका.

  • Mumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट जारी, बढ़ सकती है लोगों की परेशानी

    Mumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट जारी, बढ़ सकती है लोगों की परेशानी

    बता दें कि बीते कुछ दिनों से मुंबई में भारी बारिश हो रही है. इस वजह से शहर के कई इलाकों में भारी जलजमाव की वजह से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

  • मुंबई बारिश से हुआ बेहाल तो सनी लियोन बोलीं- पता ही नहीं चला...

    मुंबई बारिश से हुआ बेहाल तो सनी लियोन बोलीं- पता ही नहीं चला...

    Mumbai Rains: सनी लियोन (Sunny Leone) की फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में सनी मुंबई के मौसम को इंजॉय करती नजर आ रही हैं.

  • Monsoon Latest Update: दिल्ली को मिल सकती है गर्मी से राहत, जानें- कब कहां हो सकती है बारिश

    Monsoon Latest Update: दिल्ली को मिल सकती है गर्मी से राहत, जानें- कब कहां हो सकती है बारिश

    देश में मानसून प्रगति में है और अगले 24 घंटे के दौरान महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के दक्षिण-पश्चिम इलाके समेत गुजरात के तटीय भागों में भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा, पूर्वोत्तर राज्यों के साथ-साथ ओडिशा, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और चंडीगढ़ में भी हल्की बारिश हो सकती है. निजी क्षेत्र के मौसम पूर्वानुमानकर्ता स्काइमेट की रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान मुंबई, महाराष्ट्र, दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश और दक्षिणी गुजरात समेत पश्चिमी तटीय भागों में भारी बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है.

  • राजस्थान, एमपी और यूपी में हो सकती है बारिश, बिहार में जारी रहेगी उमस भरी गर्मी, जाने कहां तक पहुंचा मानसून

    राजस्थान, एमपी और यूपी में हो सकती है बारिश, बिहार में जारी रहेगी उमस भरी गर्मी, जाने कहां तक पहुंचा मानसून

    देश भर में गर्मी का कहर जारी है. हालांकि मानसून के पहुंचने से कुछ इलाकों में अच्छी बारिश ने थोड़ी राहत दी है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि देश के कई हिस्सों में अगले कुछ दिनों में अच्छी बारिश है सकती है.

  • दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान, हिमाचल के लिए जारी हुई येलो मौसम की चेतावनी

    दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान, हिमाचल के लिए जारी हुई येलो मौसम की चेतावनी

    दिल्ली में बुधवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं. इस दौरान न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो साल के ऐसे समय के लिए सामान्य तापमान है.

  • दिल्ली में रविवार सुबह भी रहा सुहाना मौसम, गर्मी से मिली लोगों को निजात

    दिल्ली में रविवार सुबह भी रहा सुहाना मौसम, गर्मी से मिली लोगों को निजात

    नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री नीचे दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने दिन में आसमान साफ रहने का अनुमान व्यक्त जताया है.

  • केरल में 4 जून को दस्तक दे सकता है मॉनसून, सामान्य से कम बारिश होने की आशंका

    केरल में 4 जून को दस्तक दे सकता है मॉनसून, सामान्य से कम बारिश होने की आशंका

    मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एक निजी एजेंसी स्काईमेट ने कहा कि इस साल मानसून में सामान्य से कम बारिश हो सकती है. एजेंसी ने संभावित सामान्य से कम बारिश के पीछे की वजह अलनीनो को बताया है. एजेंसी ने बताया कि मॉनसून के दीर्घकालिक औसत (एलपीए) का 93 फीसदी रहने की संभावना है. दरअसल एलपीए की 90-95 फीसदी बारिश सामान्य से कम वाली श्रेणी में आती है.

  • दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, आंधी-तूफान के बाद कई इलाकों में बारिश, जानें इस सप्ताह कैसा रहेगा मौसम

    दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, आंधी-तूफान के बाद कई इलाकों में बारिश, जानें इस सप्ताह कैसा रहेगा मौसम

    मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि दिन भर की तेज गर्मी के बाद शाम को पिलानी, सीकर, झुंझुनूं, चूरू, बीकानेर और राजधानी जयपुर में अचानक तेज हवाओं के साथ धूलभरी आंधी चली. चूरू और श्रीगंगानगर में बूंदाबादी हुई. उन्होंने बताया कि राजधानी जयपुर में 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी चली. इधर सीकर में शाम को आई आंधी से कई इलाकों में बिजली व्यवस्था प्रभावित हुई. 

  • पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी की आशंका, फिर बढ़ सकती है ठंड, मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी की चेतावनी

    पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी की आशंका, फिर बढ़ सकती है ठंड, मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी की चेतावनी

    गुरुवार को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी से भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है. वहीं पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिम यूपी में तेज बारिश हो सकती है. जबकि दिल्ली, बिहार, यूपी, राजस्थान के कुछ इलाकों में तेज बारिश की चेतावनी दी गई है.

  • आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में अगले दो दिनों में भारी बारिश की आशंका

    आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में अगले दो दिनों में भारी बारिश की आशंका

    आंध प्रदेश और उत्तरी तमिलनाडु (Andhra Pradesh and Tamil Nadu) में अगले दो दिन में बारिश हो सकती है, क्योंकि गहरे दबाव के क्षेत्र के जबर्दस्त चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की आशंका है. आंध्र प्रदेश के काकीनाड़ा और ओंगोल के बीच चक्रवात सोमवार को तटीय रेखा पार कर सकता है.

  • NEWS FLASH: DUSU चुनाव : अध्‍यक्ष पद समेत 3 पदों पर एबीवीपी का कब्‍जा, सचिव पद एनएसयूआई के खाते में

    NEWS FLASH: DUSU चुनाव : अध्‍यक्ष पद समेत 3 पदों पर एबीवीपी का कब्‍जा, सचिव पद एनएसयूआई के खाते में

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • Weather Report: दिल्ली में गरज के साथ तेज बारिश की चेतावनी, जानें अन्य राज्यों का का मौसम अलर्ट

    Weather Report: दिल्ली में गरज के साथ तेज बारिश की चेतावनी, जानें अन्य राज्यों का का मौसम अलर्ट

    मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को हल्की बारिश और गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है. दिल्ली में आज सुबह हवा में नमी रही और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम 25 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. सुबह साढे आठ बजे आर्द्रता 90 फीसदी दर्ज की गयी है. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक सुबह साढ़े आठ बजे तक 5.8 मिमि बारिश दर्ज की गयी है. विभाग के अनुसार रविवार को दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश तथा गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है. राष्ट्रीय राजधानी में आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

  • Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, कई अन्य राज्यों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी

    Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, कई अन्य राज्यों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी

    दिल्ली-एनसीआर और देश के कई इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. वहीं, शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भारी बारिश देखने को मिली. शिमला में लगातार हो रही भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सड़कें तालाब बन गई हैं.  ट्रैफ़िक पर जलजमाव की मार पड़ी है. मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं, दिल्ली समते कई राज्यों में भी आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इससे पहले शुक्रवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली. इससे पहले गुरुवार की शाम को दिल्ली, नोएडा और अन्य इलाकों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में आज भी बारिश की संभावना है. हालांकि, अभी दिल्ली-एनसीआर में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और अनुमान है कि फिर से बारिश होगी.

  • Weather Report: शिमला में भारी बारिश, दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए चेतावनी जारी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    Weather Report: शिमला में भारी बारिश, दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए चेतावनी जारी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    दिल्ली-एनसीआर और देश के कई इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. इससे पहले गुरुवार की शाम को दिल्ली, नोएडा और अन्य इलाकों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में आज भी बारिश की संभावना है. हालांकि, अभी दिल्ली-एनसीआर में घूपभरी सुबह देखने को मिली. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, "आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश से लेकर सामान्य बारिश होने की संभावना है." गुरुवार की बारिश में दिल्ली में जगह-जगह ट्रैफिक की समस्या से लोगों को जूझना पड़ा. कई जगहों पर पानी जमा हो गया. इसके अलावा दिल्ली के सदर बाजार और जेएलएन मार्ग के पास भी जलजमाव के कारण दिल्ली की रफ्तार पर ब्रेक लग गया. 

  • Weather Report: दिल्ली-NCR में जमकर बरसे बादल, कई इलाकों में लगा जाम, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    Weather Report: दिल्ली-NCR में जमकर बरसे बादल, कई इलाकों में लगा जाम, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार शाम हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया. मौसम विभाग ने पहले ही बारिश का अनुमान जाहिर किया था. बता दें कि दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार सुबह भी तेज़ बारिश हुई थी. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बारिश के बाद हुए जाम के मद्देनजर लोगों को कई रास्तों से बचने की सलाह दी है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर कहा है कि भारी बारिश से कई इलाकों में पानी जमा हो गया है, जिससे ट्रैफिक जाम लग गया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि लोनी गोल चक्कर के इलाके में पानी जमा हो गया है, जिससे ट्रैफिक काफी स्लो गई है. इसके अलावा प्रगति मैदान, लक्ष्मीनगर, दुर्गापुरी चौक, बिहारी कॉलोनी के पास नाला रोड पर भी पानी जमा हो गया है.

  • Weather Report : दिल्ली में आज भी हुई झमाझम बारिश, उत्तर प्रदेश अलर्ट पर, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    Weather Report : दिल्ली में आज भी हुई झमाझम बारिश, उत्तर प्रदेश अलर्ट पर, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार सुबह को तेज़ बारिश देखने को मिली. दिल्ली के शांतिपथ, मोती बाग तथा दिल्ली छावनी इलाकों में सुबह खूब बारिश हुई. जिसकी वजह से कई जगह लोगों को जाम का सामना करना पड़ा. बता दें कि मंगलवार को भी दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश देखने को मिली. वहीं, उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त संजय कुमार ने मौसम विभाग (लखनऊ) द्वारा जारी की गई 6 सितंबर तक भारी बरसात की चेतावनी के मद्देनज़र सभी जिला मजिस्ट्रेटों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं.