NDTV Khabar

Rain In Up


'Rain in up' - 46 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली व UP के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार, मिल सकती है गर्मी से थोड़ी राहत   

    दिल्ली व UP के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार, मिल सकती है गर्मी से थोड़ी राहत   

    शहर में पिछले 13 दिन से बारिश नहीं हुई है. मौसम विभाग के सफदरजंग केंद्र ने आठ सिंतबर को आखिरी बार बारिश दर्ज की थी. इस महीने में दिल्ली में केवल तीन दिन ही बारिश हुई है. बारिश नहीं होने से आद्रर्ता और गर्मी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. मौसम विभाग ने मंगलवार और बुधवार को हल्की बारिश से तापमान में कमी की संभावना जतायी है. 

  • दिल्ली-NCR में 2 दिन भारी बारिश के आसार, UP के कई जिलों में आज हो सकती है वर्षा

    दिल्ली-NCR में 2 दिन भारी बारिश के आसार, UP के कई जिलों में आज हो सकती है वर्षा

    दिल्ली के लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने सोमवार को अलर्ट जारी किया है कि राष्ट्रीय राजधानी में 29 और 30 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग (IMD) ने एडवाइजरी में कहा कि भारी बारिश की वजह से निचले इलाकों और सड़कों पर पानी जमा हो सकता है, इससे यातायात बाधित होने, जल आपूर्ति और बिजली आपूर्ति पर असर पड़ सकता है. 

  • उत्तर प्रदेश के कोविड-19 अस्पताल में लापरवाही, वार्ड में झरने की तरह गिरने लगा बारिश का पानी, देखें VIDEO

    उत्तर प्रदेश के कोविड-19 अस्पताल में लापरवाही,  वार्ड में झरने की तरह गिरने लगा बारिश का पानी, देखें VIDEO

    उत्तर प्रदेश के बरेली (Bareilly) में एक कोविड अस्पताल का एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, इस वीडियो में वार्ड के अंदर बारिश का पानी तेजी से गिरता हुआ दिखाई दे रहा है. हैरान करने वाली बात ये है कि यहां पर अस्पताल प्रशासन का एक भी शख्स नजर नहीं आ रहा है. वहीं आस-पास मौजूद मरीज परेशान दिखाई दे रहे हैं. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जानकारी के मुताबिक यह वीडियो बरेली के एक प्राइवेट मेडिकल कॉलेज का है. 

  • यूपी के कई शहरों में भारी बारिश, सड़कों पर जलजमाव से जूझ रहे हैं कोरोना वॉरियर्स

    यूपी के कई शहरों में भारी बारिश, सड़कों पर जलजमाव से जूझ रहे हैं कोरोना वॉरियर्स

    उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच कई जिलों में भारी बारिश ने समस्या पैदा कर दी है. कई इलाकों में सड़कों पर जलजमाव की स्थिति बन गई है, जिसके चलते कोविड सेंटरों और अस्पतालों में काम कर रहे एंबुलेंस और मेडिकल स्टाफ को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

  • करीब एक महीने की देरी के बाद 10 अक्टूबर से लौटेगा मानसून: आईएमडी

    करीब एक महीने की देरी के बाद 10 अक्टूबर से लौटेगा मानसून: आईएमडी

    मौसम विभाग ने एक पूर्वानुमान में कहा, 'राजस्थान में औसत समुद्र तल से करीब डेढ़ किमी ऊपर छह अक्टूबर के आस-पास हवा के उच्च दबाव का क्षेत्र बनने के कारण उत्तर पश्चिमी भारत से 10 अक्तूबर के करीब दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी शुरू होने की उम्मीद है.' 

  • उत्तर प्रदेश में बारिश ने मचाई तबाही, अभी तक 93 लोगों की मौत

    उत्तर प्रदेश में बारिश ने मचाई तबाही, अभी तक 93 लोगों की मौत

    राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'बाढ़ वाले इलाकों से पानी को बाहर निकालने के लिए तत्काल व्यापक इंतजाम किए जाने चाहिए. साथ ही बाढ़ से प्रभावित लोगों को राहत सामग्री मुहैया कराई जानी चाहिए.' इसके साथ ही कहा गया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में खाद्य सामग्री की आपूर्ति को सुनिश्चित करते हुए राहत कार्यों में तेजी लाई जानी चाहिए.

  • Bihar, UP Rain News Updates : बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया जा रहा है

    Bihar, UP Rain News Updates : बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया जा रहा है

    बता दें कि मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार बिहार और यूपी के कुछ जिलों में भारी से भारी बारिश हो सकती है. बिहार की राजधानी पटना में भी बारिश की वजह से जनजीवन प्रभावित हुआ है. वहीं, यूपी के सीएम ने बारिश के अलर्ट को देखते हुए सभी सरकारी अधिकारी की छुट्टी रद्द कर दी है.

  • देश भर में भारी बारिश के कारण 4 दिनों में करीब 110 लोगों की मौत, लाखों लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त

    देश भर में भारी बारिश के कारण 4 दिनों में करीब 110 लोगों की मौत, लाखों लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त

    बिहार सहित देश के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश जारी है, जहां पिछले 48 घंटों में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है, जबकि बड़े पैमाने पर कई क्षेत्र पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं, जिससे रेल यातायात, स्वास्थ्य सेवाएं, स्कूलों के संचालन प्रभावित हुआ हैं और बिजली की आपूर्ति बाधित हुई है. उत्तर प्रदेश में गुरुवार से अब तक कम से कम 79 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य सरकार की एक रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को 25 लोगों की मौत हो गई, शुक्रवार को 18 लोगों की मौत हो गई और उसके पिछले दिन 36 लोगों की मौत हो गई.

  • बिहार-उत्तर प्रदेश में बारिश का रेड अलर्ट जारी, अभी तक 70 से ज्यादा लोगों की मौत

    बिहार-उत्तर प्रदेश में बारिश का रेड अलर्ट जारी, अभी तक 70 से ज्यादा लोगों की मौत

    उत्तर प्रदेश में बीते चार दिनों में ही 73 लोगों की मौत हुई है. उत्तर प्रदेश का प्रयागराज और बनारस समेत आसपास के जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. यूपी सरकार की तरफ से जारी बयान के अनुसार बारिश के कारण घर गिरने, पेड़ गिरने व सांप के काटने के चलते लोगों की मौत हुई. कच्चे मकानों के गिरने के अलावा दीवार गिरने के कारण भी लोगों की मौत हुई है. जारी बयान में कहा गया है कि वर्षाजनित इन हादसों में पांच लोग घायल भी हुए हैं.

  • Bihar Rain: भारी बारिश के अलर्ट के बीच बिहार में रद्द की गई एक दर्जन ट्रेनें, कइयों का बदला गया रूट, देखें पूरी लिस्ट

    Bihar Rain: भारी बारिश के अलर्ट के बीच बिहार में रद्द की गई एक दर्जन ट्रेनें, कइयों का बदला गया रूट, देखें पूरी लिस्ट

    मौसम विभाग ने राज्य में अगले कुछ दिनों तक बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है.साथ ही लोगों से अपील की है कि वह अगले कुछ दिनों तक घर में ही रहें. ऐहतियातन पटना समेत आसपास के जिलों स्कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है. 

  • देश के कई राज्यों में बारिश का कहर: 4 राज्यों में 48 लोगों की मौत, लाखों लोगों का जनजीवन प्रभावित

    देश के कई राज्यों में बारिश का कहर: 4 राज्यों में 48 लोगों की मौत, लाखों लोगों का जनजीवन प्रभावित

    सबसे ज्यादा लोग उत्तर प्रदेश में मारे गए जबकि बिहार में लगातार बारिश से राज्य की राजधानी पटना की सड़कों और अन्य इलाकों में जलभराव हो गया और कम से कम दो मंत्रियों के घर पानी में घिर गए. उत्तर प्रदेश में शुक्रवार से अब तक 35 लोगों की जान जा चुकी है. राज्य सरकार ने कहा कि 25 लोगों की मौत शनिवार को हुई, वहीं 10 लोगों की शुक्रवार को जान चली गई थी. मौसम विभाग ने रविवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान जताया है.

  • महाराष्ट्र में भारी बारिश से 12 लोगों की मौत, यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में अगले 24 घंटों में बारिश का अनुमान

    महाराष्ट्र में भारी बारिश से 12 लोगों की मौत, यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में अगले 24 घंटों में बारिश का अनुमान

    Weather Updates: पुणे, नासिक और आसपास के क्षेत्रों में बुधवार की रात को बारिश (Rain) से संबंधित घटनाओं में करीब 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि चार लोग लापता हैं.

  • Today's Weather Updates: एमपी के 12 जिलों में येलो अलर्ट, बिहार में बारिश के आसार, जानें- अपने राज्य का हाल

    Today's Weather Updates: एमपी के 12 जिलों में येलो अलर्ट, बिहार में बारिश के आसार, जानें- अपने राज्य का हाल

    राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. गुरुवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.8, ग्वालियर का 23.3 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 23 सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, बुधवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 29.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 28.8 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 31़1 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस रहा.

  • उत्तर प्रदेश: आकाशीय बिजली गिरने की वजह से 32 लोगों की हुई मौत, कई घायल

    उत्तर प्रदेश: आकाशीय बिजली गिरने की वजह से 32 लोगों की हुई मौत, कई घायल

    प्रदेश के राहत आयुक्‍त कार्यालय से प्राप्‍त रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान आकाशीय बिजली और सर्पदंश की घटनाओं में 34 लोग मारे गये हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जनपदों में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है.

  • Monsoon Latest Update: दिल्ली को मिल सकती है गर्मी से राहत, जानें- कब कहां हो सकती है बारिश

    Monsoon Latest Update: दिल्ली को मिल सकती है गर्मी से राहत, जानें- कब कहां हो सकती है बारिश

    देश में मानसून प्रगति में है और अगले 24 घंटे के दौरान महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के दक्षिण-पश्चिम इलाके समेत गुजरात के तटीय भागों में भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा, पूर्वोत्तर राज्यों के साथ-साथ ओडिशा, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना और चंडीगढ़ में भी हल्की बारिश हो सकती है. निजी क्षेत्र के मौसम पूर्वानुमानकर्ता स्काइमेट की रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान मुंबई, महाराष्ट्र, दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश और दक्षिणी गुजरात समेत पश्चिमी तटीय भागों में भारी बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है.

  • उत्तर प्रदेश में अगले दो से तीन दिनों में हो सकती है बारिश, पढ़ें- मौसम विभाग ने क्या कहा

    उत्तर प्रदेश में अगले दो से तीन दिनों में हो सकती है बारिश, पढ़ें- मौसम विभाग ने क्या कहा

    उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए राहत भरी खबर है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में लोगों को अगले दो-तीन दिन में गर्मी से राहत मिल सकती है.

  • उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान और बिजली गिरने से 19 लोगों की मौत, 48 घायल

    उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान और बिजली गिरने से 19 लोगों की मौत, 48 घायल

    प्रदेश के राहत आयुक्त कार्यालय ने शुक्रवार को बताया कि मैनपुरी में सबसे अधिक छह मौतें हुईं. एटा और कासगंज में तीन-तीन लोगों के मरने की खबर है. मुरादाबाद में आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी. बदायूं, पीलीभीत, मथुरा, कन्नौज, संभल और गाजियाबाद से भी एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है.

  • बदलते मौसम का मिजाज: मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी की चेतावनी, फिर से गिर सकते हैं ओले

    बदलते मौसम का मिजाज: मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी की चेतावनी, फिर से गिर सकते हैं ओले

    मौसम का बदलता मिजाज लोगों की समझ से बाहर हो चुका है. दिल्ली एनसीआर और उसके आस-पास के कई इलाकों में ओले गिरने के बाद तापमान में गिरावट देखने को मिली थी. मौसम विभाग ने एक बार फिर ओले गिरने की संभावना व्यक्त की है. मौसम विभाग के अनुसार 13 और 14 फरवरी को एक बार फिर से ओले पड़ने की संभावना है. हालांकि इस बार पहले के मुकाबले कम ओले पड़ने की संभावना जताई गई है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com