Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Rain prediction News in Hindi


'Rain prediction' - 31 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Delhi Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में उमस से मिल सकती है राहत, शाम तक बारिश की संभावना, जानें अपने राज्य का मौसम

    Delhi Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में उमस से मिल सकती है राहत, शाम तक बारिश की संभावना, जानें अपने राज्य का मौसम

    Weather Updates: मौसम विभाग ने यहां हल्की बारिश और आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहने का पूर्वानुमान लगाया है.

  • झमाझम बारिश में भीगा मध्य प्रदेश और यूपी-बिहार, इन जगहों पर अगले 3 दिन तक बरसेंगे मेघ

    झमाझम बारिश में भीगा मध्य प्रदेश और यूपी-बिहार, इन जगहों पर अगले 3 दिन तक बरसेंगे मेघ

    मानसून के प्रभाव से सोमवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के अनुसार, 11 जुलाई तक प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. वायुमंडल में बढ़ी आद्र्रता से आगामी 24 घंटों में कहीं तेज कहीं धीमी बारिश होने के आसार हैं.

  • दिल्ली में भीषण गर्मी से लोगों को मिल सकती है राहत, रविवार को बारिश का अनुमान

    दिल्ली में भीषण गर्मी से लोगों को मिल सकती है  राहत, रविवार को बारिश का अनुमान

    शनिवार को न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस साल इस मौसम में सामान्य है.

  • इस बार लेट होगा मानसून, 6 जून को देगा दस्तक, दिल्ली में शुक्रवार तक रहेंगे बारिश के आसार

    इस बार लेट होगा मानसून, 6 जून को देगा दस्तक, दिल्ली में शुक्रवार तक रहेंगे बारिश के आसार

    भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि इस बार 6 जून तक मानसून केरल के तट पर पहुंचेगा. मौसम विभाग के अनुसार इस बार मानसून अपने सामान्य आगमन की तिथि से पांच दिन बाद आ रहा है. विभाग का कहना है कि इस तारीख में चार दिन अधिक या कम भी हो सकते हैं.

  • केरल में 4 जून को दस्तक दे सकता है मॉनसून, सामान्य से कम बारिश होने की आशंका

    केरल में 4 जून को दस्तक दे सकता है मॉनसून, सामान्य से कम बारिश होने की आशंका

    मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एक निजी एजेंसी स्काईमेट ने कहा कि इस साल मानसून में सामान्य से कम बारिश हो सकती है. एजेंसी ने संभावित सामान्य से कम बारिश के पीछे की वजह अलनीनो को बताया है. एजेंसी ने बताया कि मॉनसून के दीर्घकालिक औसत (एलपीए) का 93 फीसदी रहने की संभावना है. दरअसल एलपीए की 90-95 फीसदी बारिश सामान्य से कम वाली श्रेणी में आती है.

  • मेघालय की ये गुफा कर सकती है बाढ़ और सूखे की भविष्यवाणी, रिसर्च में हुआ खुलासा

    मेघालय की ये गुफा कर सकती है बाढ़ और सूखे की भविष्यवाणी, रिसर्च में हुआ खुलासा

    पिछले 50 साल में मेघालय में माव्मलु गुफा के भीतर टपकने वाले चूना-पत्थर (स्ट्लैग्माइट) के बढ़ते ढेर का अध्ययन किया है. मेघालय को दुनिया में सबसे ज्यादा वर्षा वाले क्षेत्र के तौर पर माना जाता है.

  • दिल्ली में बारिश के साथ पड़े ओले, कुंभ में दो दिन तक हो सकती है भारी बारिश, जानें- अपने राज्य का हाल

    दिल्ली में बारिश के साथ पड़े ओले,  कुंभ में दो दिन तक हो सकती है भारी बारिश, जानें- अपने राज्य का हाल

    कुंभ 2019 के दौरान अगले दो दिन तक प्रयागराज में मौसम गड़बड़ कर सकता है, क्योंकि 26 और 27 फरवरी को प्रयागराज में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की गई है.

  • अरब सागर में चक्रवाती दबाव से मुंबई में बारिश, जारी किया गया अलर्ट

    अरब सागर में चक्रवाती दबाव से मुंबई में बारिश, जारी किया गया अलर्ट

    उन्होंने कहा कि इसके कारण मुंबई सहित राज्य के अनेक हिस्सों में मध्यम तीव्रता की बारिश के आसार हैं. इसके अलावा अगले दो दिन में मराठवाड़ा और विदर्भ में भी मध्यम बारिश के आसार हैं. उन्होंने बताया कि इस दबाव के कारण मानसून अभी गया नहीं है और रबी की फसल के लिए यह फायदेमंद है.

  • Weather Report: दिल्ली-NCR में जमकर बरसे बादल, कई इलाकों में लगा जाम, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    Weather Report: दिल्ली-NCR में जमकर बरसे बादल, कई इलाकों में लगा जाम, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार शाम हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया. मौसम विभाग ने पहले ही बारिश का अनुमान जाहिर किया था. बता दें कि दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार सुबह भी तेज़ बारिश हुई थी. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बारिश के बाद हुए जाम के मद्देनजर लोगों को कई रास्तों से बचने की सलाह दी है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर कहा है कि भारी बारिश से कई इलाकों में पानी जमा हो गया है, जिससे ट्रैफिक जाम लग गया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि लोनी गोल चक्कर के इलाके में पानी जमा हो गया है, जिससे ट्रैफिक काफी स्लो गई है. इसके अलावा प्रगति मैदान, लक्ष्मीनगर, दुर्गापुरी चौक, बिहारी कॉलोनी के पास नाला रोड पर भी पानी जमा हो गया है.

  • मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, दिल्ली में बरसात के साथ गरज रहे हैं बादल, पढ़ें- आज आपके राज्य का कैसा रहेगा मौसम

    मध्य प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, दिल्ली में बरसात के साथ गरज रहे हैं बादल, पढ़ें- आज आपके राज्य का कैसा रहेगा मौसम

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में मंगलवार सुबह बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के 20 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश के मध्य भाग और उससे लगे उत्तरी मध्य प्रदेश में ऊपरी चक्रवाती हवाओं का घेरा बनने के कारण राज्य में बारिश का दौर जारी है.

  • Weather Report: उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अगले 5 दिनों के मौसम का हाल

    Weather Report: उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अगले 5 दिनों के मौसम का हाल

    मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों के में अगले कुछ दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग की मानें तो पूर्वी उत्तर प्रदेश, ओडिशा, मध्य प्रदेश और कर्नाटक के दक्षिणी इलाके में आज तेज बारिश हो सकती है. इसके अलावा, राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहने के बीच मौसम विभाग ने आज के लिए भी प्रदेश के आठ जिलों, अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, कोटा, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. हालांकि, दिल्ली एनसीआरक में आज धूप है और आसमान भी साफ नजर आ रहे हैं. भारतीय मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. इस पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड सहित देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. 

  • Weather Report : दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश, जानें अपने राज्य का हाल

    Weather Report : दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश, जानें अपने राज्य का हाल

    दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज सुबह से बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज भी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों में बारिश का अनुमान लगाया है.

  • Weather Update: दिल्ली-NCR में हुई झमाझम बारिश, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    Weather Update:  दिल्ली-NCR में हुई झमाझम बारिश, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में आज सुबह से ही बारिश हो रही है. कहीं तेज बारिश हो रही है तो कहीं बूंदा-बांदी दिख रही है. बारिश की वजह से यातायात पर भी प्रभाव पड़ रहा है. गौरतलब है कि मौसम विभाग ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार सहित 16 राज्यों के कुछ इलाकों में गुरुवार और शुक्रवार को तेज बारिश की चेतावनी जारी की है. विभाग द्वारा 26 अगस्त तक के लिये जारी बारिश संबंधी पूर्वानुमान के मुताबिक, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में गुरुवार को तेज बारिश की आशंका व्यक्त की गयी है. 

  • Weather Report : दिल्ली में हुई तेज बारिश, केरल समेत इन राज्यों में आज भारी बारिश के आसार, जानें अपने राज्य का हाल

    Weather Report : दिल्ली में हुई तेज बारिश, केरल समेत इन राज्यों में आज भारी बारिश के आसार, जानें अपने राज्य का हाल

    मौसम विभाग ने नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, अोडिशा, कोंकड़ और गोवा, छत्तीसगढ़ और कर्नाटक के कुछ इलाकों में आज भारी से अति भारी बारिश की आशंका जताई है. दूसरी तरफ, बाढ़ की त्रासदी से जूझ रहे केरल में भी आज भारी बारिश की आशंका है. असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, विदर्भ, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों, तेलंगाना और तमिलनाडु में भी आज भारी बारिश होने की आशंका है. 

  • Weather Report: जानिए दिल्ली-NCR में रविवार को कैसा रहेगा मौसम...

    Weather Report: जानिए दिल्ली-NCR में रविवार को कैसा रहेगा मौसम...

    मौसम विभाग ने रविवार को दिल्ली और उसके आसपास के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया है. दिल्ली में शनिवार को उमसभरा दिन रहा और तापमान 35.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है. मौसम विभाग के अनुसार आर्द्रता का स्तर 97 प्रतिशत और 63 प्रतिशत के बीच रहा. न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस सीजन में सामान्य से एक डिग्री अधिक था.

  • Weather Report: दिल्ली में तेज हवा के साथ बारिश, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

    Weather Report: दिल्ली में तेज हवा के साथ बारिश, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

    केरल में भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है. अब तक केरल में भारी बारिश और भुस्खलन की वजह से 26 लोगों की मौत हो चुकी है. कई जगह तो बाढ़ जैसे हालात हैं, जिसकी वजह से जीवन अस्त व्यस्त हो चुका है. मौसम विभाग की मानें तो केरल में बारिश से अभी निजात मिलने की संभावना नहीं है. वहीं, दिल्ली में भी बादल छाए हुए हैं और दिल्ली एनसीआर के कुछ इलाकों में बारिश की खबरें भी हैं. राजस्थान के कुछ इलाकों में गुरुवार को बारिश दर्ज की गई. भारतीय मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक के मौसम का पूर्वानुमान जारी कर दिया है. तो चलिए जानते हैं कि किस राज्यों में कैसा रहेगा मौसम का हाल....

  • Weather Report : सतर्क रहें, उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड, बिहार-झारखंड, दिल्ली-पंजाब और हरियाणा में 10 अगस्त तक भारी बारिश अनुमान

    Weather Report : सतर्क रहें, उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड, बिहार-झारखंड, दिल्ली-पंजाब और हरियाणा में 10 अगस्त तक भारी बारिश अनुमान

    हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में भारी बारिश के कारण आज सुबह कई जगहों पर भूस्खलन हुआ जिसके बाद रोहरू-शिमला मार्ग को बंद कर दिया गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. इस मार्ग के कल खुलने की संभावना है.  पुलिस ने बताया कि रोहरू-शिमला मार्ग के बंद होने के बाद मोटरसवार ताहू सड़क का इस्तेमाल कर रहे हैं.

  • दिल्ली-NCR में ऐसी मूसलाधार बारिश हुई कि सड़कें धंसी, गाड़ियां डूबीं, जानें और राज्यों का हाल

    दिल्ली-NCR में ऐसी मूसलाधार बारिश हुई कि सड़कें धंसी, गाड़ियां डूबीं, जानें और राज्यों का हाल

    दिल्ली एनसीआर में आज सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है. साथ ही घनघोर बादल छाए हुए हैं, जिसकी वजह से दिन रात की तरह दिखने लगा है. इसके अलावा बारिश की वजह से जगह-जगह जाम भी लग गया है. कुछ जगहों पर बारिश भले ही कम हो, मगर वहां भी छींटे पड़ रही हैं. मौसम विभाग ने भी दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, बिहार और देश के कई इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की है. दिल्ली में बारिश की वजह से सड़कों पर जाम की स्थिति बन गई है. ट्रैफिक की वजह से ऑफिस वालों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

12»

Advertisement

 

Rain prediction वीडियो

Rain prediction से जुड़े अन्य वीडियो »