NDTV Khabar

Rain prediction News in Hindi


'Rain prediction' - 31 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Weather Report : दिल्ली, यूपी और बिहार में बारिश की चेतावनी, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

    Weather Report : दिल्ली, यूपी और बिहार में बारिश की चेतावनी, जानें अपने राज्य के मौसम का हाल

    देश की राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार सहित कई राज्यों में बुधवार को भी बारिश की संभावना है. दिल्ली मे सुबह से ही बादल छाए हुए हैं. खबर ये भी है कि आज दिल्ली एनसीआर में कुछ जगहों पर बुंदा-बांदी भी हुई है. इसके अलावा, बिहार की राजधानी पटना और इसके आसपास के क्षेत्रों में बुधवार को भी हल्के बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग की मानें तो आज भी दिल्ली समेत मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भा आज भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल में भी आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. 

  • Weather Report : मध्यप्रदेश-राजस्थान में आज भारी बारिश का अनुमान, पढ़ें- आज क्या है मौसम का हाल

    Weather Report : मध्यप्रदेश-राजस्थान में आज भारी बारिश का अनुमान, पढ़ें- आज क्या है मौसम का हाल

    दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश और उत्तरखंड समेत उत्तर भारत में मंगलवार को बारिश जारी रह सकती है. वहीं, मध्यप्रदेश और राजस्थान के कुछ इलाकों में मंगलवार को भारी वर्षा होने की संभावना है.  भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब और उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में सोमवार को बारिश हुई.

  • दिल्ली में आज सुबह से छाई है बदली, बारिश के आसार

    दिल्ली में आज सुबह से छाई है बदली, बारिश के आसार

    राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार सुबह बदली छाई और यहां का न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, "राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में आसमान में दिनभर बादल छाए रहेंगे और सामान्य बारिश की संभावना है.

  • Weather Report : घर से बाहर निकलने से पहले कर लें पूरी तैयारी, आज भारी बारिश का अनुमान

    Weather Report :  घर से बाहर निकलने से पहले कर लें पूरी तैयारी, आज भारी बारिश का अनुमान

    उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश समेत देश के कई इलाकों में सोमवार को भारी बारिश हो सकती है. दिल्ली-एनसीआर में रविवार को रिमझिम बारिश का सिलसिला पूरे दिन चलता रहा. कहीं-कहीं जोरदार बौछारें भी पड़ीं. देश के कई अन्य इलाकों में भी मानसून की सक्रियता से बारिश हुई.

  • Weather Report: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अन्य जगहों के मौसम का हाल

    Weather Report: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें अन्य जगहों के मौसम का हाल

    मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए भारी बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर, छत्तीसगढ़, ओडिशा, कर्नाटक, कोंकण समेत आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भी भारी बारिश का अनुमान है. बात सिर्फ उत्तर प्रदेश की करें तो अगले तीन घटों में भारी बारिश और आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मेरठ, बागपत, हापुड़, बुलंदशहर और अमरोहा जिले से सटे इलाकों में भारी बारिश होगी. साथ ही बारिश के साथ थंडरस्टॉर्म की भी संभावना व्यक्त की गई है. 

  • Weather Report: उत्तराखंड में आज हो सकती है भारी बारिश, जानें अपने राज्य का हाल

    Weather Report: उत्तराखंड में आज हो सकती है भारी बारिश, जानें अपने राज्य का हाल

    मौसम विभाग ने आज अोडिशा, विदर्भ, छत्तीसगढ़, तेलंगाना में भारी बारिश की संभावना जताई है. दूसरी तरफ, उत्तराखंड, चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कोंकण, गोवा और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भी भारी बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने आज पश्चिम बंगाल और अोडिशा के तटीय इलाकों में 35-35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की उम्मीद भी जताई है.

  • Weather Report: आज राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में हो सकती है बारिश, अन्य राज्यों में रहेगी ये स्थिति

    Weather Report: आज राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में हो सकती है बारिश, अन्य राज्यों में रहेगी ये स्थिति

    मौसम विभाग ने आज यानी 17 जुलाई को गुजरात, कोंकण और गोवा में भारी बारिश का अनुमान लगाया है. इसी तरह आज पूर्वी राजस्थान, कर्नाटक के तटीय इलाकों, केरल, सौराष्ट्र, मध्य महाराष्ट्र, पश्चिमी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिमी राजस्थान और मराठवाड़ा में भी बारिश का अनुमान है.

  • Weather Report : दिल्ली सहित आज देश के कई राज्यों में जबरदस्त बारिश का अनुमान

    Weather Report : दिल्ली सहित आज देश के कई राज्यों में जबरदस्त बारिश का अनुमान

    रात में हुई बारिश के बाद आज दिल्ली वालों की सुबह बेहद खुशनुमा रही. तापमान में गिरावट से लोगों ने राहत की सांस ली. मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ न्यूनतम तापमान सुबह साढ़े आठ बजे सामान्य से दो डिग्री कम 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.’’

  • Weather Report : दिल्ली में जबरदस्त बारिश शुरू, बाढ़ से निपटने के लिये देश भर में 100 टीमें तैनात

    Weather Report : दिल्ली में जबरदस्त बारिश शुरू, बाढ़ से निपटने के लिये देश भर में 100 टीमें तैनात

    लखनऊ के मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि शुक्रवार को अगले तीन घंटों में (दोपहर 12:55 बजे तक) मुरादाबाद, रामपुर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, कानपुर नगर, उन्नाव, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर जिलों तथा सटे हुए इलाकों में बारिश तथा गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं.

  • Weather Report : इस हफ्ते चिलचिलाती धूप या सुहाना मौसम, जानें क्या रहेगा आपके राज्य का हाल

    Weather Report : इस हफ्ते चिलचिलाती धूप या सुहाना मौसम, जानें क्या रहेगा आपके राज्य का हाल

    मुंबई में आज सुबह फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा ढहने से पश्चिम रेलवे की रेल सेवाएं बाधित हो गईं हैं. एक अधिकारी ने कहा, ‘‘सुबह करीब साढ़े सात बजे पूर्वी पश्चिम रेलवे का फुटओवर ब्रिज अंधेरी पूर्व स्टेशन की तरफ गिर गया. दमकल, मुंबई पुलिस और वार्ड स्टाफ घटनास्थल पर पहुंच गया है.’ उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि तेज बारिश के कारण फुटओवर ब्रिज में दरारें पड़ गई.

  • सात दिन पहले बारिश की सूचना दे देता है यह मंदिर, कहीं बनावट तो नहीं है इसका राज

    सात दिन पहले बारिश की सूचना दे देता है यह मंदिर, कहीं बनावट तो नहीं है इसका राज

    भारत में ऐसे कई मंदिर और देवालय हैं, जहां के चमत्कारों पर सहज यकीन नहीं होता है। ऐसी ही एक अनोखी विशेषता वाला मंदिर उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में स्थित है। यहां के भगवान जगन्नाथ मंदिर के मंदिर के बारे में कहा जाता है, यह मौसम, विशेषकर बारिश की सटीक भविष्यवाणी करता है।

  • अगले तीन दिनों में उत्तर भारत में हो सकती है बारिश : मौसम विभाग

    अगले तीन दिनों में उत्तर भारत में हो सकती है बारिश : मौसम विभाग

    चिलचिलाती गर्मी से बेहाल उत्तर भारत के लोगों के एक अच्छी खबर है। अगले तीन दिनों में यहां के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है, जिससे लोगों को इस गर्मी से कुछ राहत मिलेगी।

  • देश में अब तक सामान्य से 68 फीसदी ज्यादा बारिश

    देश में अब तक सामान्य से 68 फीसदी ज्यादा बारिश

    आंकड़ों के मुताबिक देश में 1 जून से 17 जून के बीच सामान्य संभावित बारिश 67.2 मिमी है, जबकि इस दौरान 112.9 मिमी बारिश दर्ज की जा चुकी है, जो सामान्य से 68 फीसदी ज्यादा है।

«12

Advertisement

Rain prediction वीडियो

Rain prediction से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com