NDTV Khabar

Rain trouble


'Rain trouble' - 7 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • देश भर में भारी बारिश के कारण 4 दिनों में करीब 110 लोगों की मौत, लाखों लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त

    देश भर में भारी बारिश के कारण 4 दिनों में करीब 110 लोगों की मौत, लाखों लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त

    बिहार सहित देश के कई राज्यों में मूसलाधार बारिश जारी है, जहां पिछले 48 घंटों में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है, जबकि बड़े पैमाने पर कई क्षेत्र पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं, जिससे रेल यातायात, स्वास्थ्य सेवाएं, स्कूलों के संचालन प्रभावित हुआ हैं और बिजली की आपूर्ति बाधित हुई है. उत्तर प्रदेश में गुरुवार से अब तक कम से कम 79 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य सरकार की एक रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को 25 लोगों की मौत हो गई, शुक्रवार को 18 लोगों की मौत हो गई और उसके पिछले दिन 36 लोगों की मौत हो गई.

  • देश के कई राज्यों में बारिश का कहर: 4 राज्यों में 48 लोगों की मौत, लाखों लोगों का जनजीवन प्रभावित

    देश के कई राज्यों में बारिश का कहर: 4 राज्यों में 48 लोगों की मौत, लाखों लोगों का जनजीवन प्रभावित

    सबसे ज्यादा लोग उत्तर प्रदेश में मारे गए जबकि बिहार में लगातार बारिश से राज्य की राजधानी पटना की सड़कों और अन्य इलाकों में जलभराव हो गया और कम से कम दो मंत्रियों के घर पानी में घिर गए. उत्तर प्रदेश में शुक्रवार से अब तक 35 लोगों की जान जा चुकी है. राज्य सरकार ने कहा कि 25 लोगों की मौत शनिवार को हुई, वहीं 10 लोगों की शुक्रवार को जान चली गई थी. मौसम विभाग ने रविवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान जताया है.

  • मध्‍यप्रदेश : बारिश से हुए नुकसान से नाराज लोगों ने सरपंच के पति को सरेआम पीटा

    मध्‍यप्रदेश : बारिश से हुए नुकसान से नाराज लोगों ने सरपंच के पति को सरेआम पीटा

    शनिवार को महागढ़ में बारिश और आंधी की वजह से काफी नुकसान हुआ था. इसके बाद भी सरपंच ने ग्रामीणों की कोई सुध नहीं ली, ना ही मकानों का जायजा लिया. परेशान ग्रामीण रात भर खुले में बैठे रहे. सुबह उठकर उन्होंने सरपंच को बुलाया लेकिन वहां उनके पति पहुंच गये. उसके बाद गांववालों ने कहासुनी के बाद उसकी जमकर पिटाई कर दी.

  • मध्‍यप्रदेश के पन्‍ना में पेड़ पर गिरी बिजली, VIDEO हुआ वायरल

    मध्‍यप्रदेश के पन्‍ना में पेड़ पर गिरी बिजली, VIDEO हुआ वायरल

    ये पूरा वाकया उसके मोबाइल में रिकॉर्ड हो गया. वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे बिजली गिरने के बाद उसके पीछे बंधे मवेशी भी कूदने लगते हैं. बिजली गिरने से पेड़ झुलस गया है. हालांकि हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

  • पश्चिमी मध्‍यप्रदेश में बाढ़ से हालात बदतर, हजारों लोगों को बचाया गया

    पश्चिमी मध्‍यप्रदेश में बाढ़ से हालात बदतर, हजारों लोगों को बचाया गया

    2011 बैच के आईएएस अधिकारी, रतलाम जिला कलेक्टर रुचिका चौहान और 2010-बैच के युवा आईपीएस अधिकारी गौरव तिवारी की देखरेख में दो दिनों में NDRF और SDRF कर्मियों ने 10 नौकाओं में रतलाम जिले में और आसपास के 1000 ग्रामीणों को बचाया जिसमें बाजना, आलोट और डोडर गांव शामिल हैं. ग्राउंड जीरो पर तेज़ बहाव के खतरे के बीच रक्षा जैकेट में कलेक्टर रुचिका चौहान और एसपी गौरव तिवारी ने सामने से बचाव दल का नेतृत्व किया.

  • मध्य प्रदेश: आगर मालवा में बारिश बनी आफत, पानी भरने के बाद लोग छतों पर रहने को मजबूर

    मध्य प्रदेश: आगर मालवा में बारिश बनी आफत, पानी भरने के बाद लोग छतों पर रहने को मजबूर

    जानकारी के मुताबिक जिस घर की दीवार गिरी, स्थानीय युवाओं ने दरवाजा तोड़कर दंपत्ति को बाहर निकाला. पुलिस कर्मियों ने बुजुर्ग पति पत्नी को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया. बारिश की वजह से आगर मालवा में न सिर्फ नदियां उफान पर हैं बल्कि नाले भी उफान पर नजर आ रहे हैं. बस्ती इलाकों में पानी भर जाने से करीब 5 हजार लोग प्रभावित हुए हैं.

  • गुवाहाटी एयरपोर्ट की छत से ‘झरने' का नजारा, घंटों परेशान होते रहे यात्री

    गुवाहाटी एयरपोर्ट की छत से ‘झरने' का नजारा, घंटों परेशान होते रहे यात्री

    लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा के प्रबंधक पी. के. तैलोंग ने बताया कि रात करीब पौने नौ बजे से रात 10 बजे तक मूसलाधार बारिश हुई, जिस कारण हाल में यात्री प्रतीक्षालय के विस्तारित छत के जरिये वहां पानी जमा हो गया.