NDTV Khabar

Rajan


'Rajan' - 343 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • प्रधानमंत्री जी, बैंकों के लाखों करोड़ न चुकाने वाली कंपनियां कौन हैं, मालिक कौन हैं?

    प्रधानमंत्री जी, बैंकों के लाखों करोड़ न चुकाने वाली कंपनियां कौन हैं, मालिक कौन हैं?

    क्या प्रधानमंत्री उन कंपनियों के नाम ले सकते हैं जिन्होंने भारत की जनता के जमा पैसे से सस्ती दरों पर लोन लिया और उस लोन का दस लाख करोड़ बैंकों को वापस नहीं किया? क्या वित्त मंत्री उन कंपनियों के नाम ले सकते हैं? क्या अमित शाह नाम ले सकते हैं? क्या कांग्रेस से राहुल गांधी, चिदंबरम नाम ले सकते हैं? जब ये दोनों नेता लोन लेकर भागने वालों के नाम नहीं ले सकते हैं तो फिर ये बहस हो किस चीज़ की रही है?

  • हे राजन! तब तुम्हीं थे न जो राजन का मज़ाक उड़ा रहे थे, राजन को ज़िम्मेदार बता रहे थे?

    हे राजन! तब तुम्हीं थे न जो राजन का मज़ाक उड़ा रहे थे, राजन को ज़िम्मेदार बता रहे थे?

    अप्रैल 2015 में हिन्दुस्तान टाइम्स ने लिखा था कि रघुराम राजन ने नॉन परफॉर्मिंग असेट के कुछ हाई-प्रोफाइल फ्रॉड की सूची प्रधानमंत्री कार्यालय को सौंपी थी. मांग की थी कि जांच हो और कुछ को जेल भेजा जाए. अखबार के अनुसार राजन ने 17,500 करोड़ के फ्रॉड के बारे में सूचना दी थी. इसमें विनसम डायमंड एंड ज्वेलरी, ज़ूम डेवलपर्स, तिवारी ग्रुप, सूर्य विनायक इंडस्ट्री, डेक्कन क्रोनिकल होल्डिंग, फर्स्ट लीजिंग कंपनी ऑफ इंडिया, सूर्या फार्मा. इन कंपनियों के नाम हिन्दुस्तान टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा था. दो साल बाद विनसम डायमंड के खिलाफ सीबीआई ने मामला दर्ज किया था.

  • बैंकों का एनपीए बढ़ने के लिए कौन है ज़िम्मेदार?

    बैंकों का एनपीए बढ़ने के लिए कौन है ज़िम्मेदार?

    बैंकों ने जितना लोन दिया, उस लोन का जितना हिस्सा बहुत देर तक नहीं लौटता है तो वह नॉन परफार्मिंग असेट हो जाता है. जिसे एनपीए कहते हैं. एनपीए को लेकर यूपीए बनाम एनडीए हो रहा है. लेकिन जिसने इन दोनों सरकारों में लोन लिया या नहीं चुकाया, उसका तो नाम ही कहीं नहीं आ रहा है. 2015 में जब आरटीआई कार्यकर्ता सुभाष अग्रवाल ने भारतीय रिज़र्व बैंक से पूछा था कि लोन नहीं देने वालों के नाम बता दीजिए तो रिजर्व बैंक ने इंकार कर दिया था. जबकि सुप्रीम कोर्ट ने नाम बताने के लिए कहा था. क्या यह अजीब नहीं है कि जिन लोगों ने लोन नहीं चुकाया उनका नाम राजनीतिक दल के नेता नहीं लेते हैं. न प्रधानमंत्री लेते हैं न राहुल गांधी लेते हैं न अमित शाह नाम लेते हैं. क्या यह मैच फिक्सिंग नहीं है. असली खिलाड़ी बहस से गायब है और दोनों तरफ के कोच भिड़े हुए हैं.

  • अब उत्तराखंड में चीनी सेना ने की घुसपैठ, रघुराम राजन का नया खुलासा, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

    अब उत्तराखंड में चीनी सेना ने की घुसपैठ, रघुराम राजन का नया खुलासा, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

    चीन ने उत्तराखंड के बाराहोती में की घुसपैठ की है. बताया जा रहा है कि अगस्त के महीने में चीनी सेना ने तीन बार घुसपैठ की. भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा है कि बैंकिंग धोखाधड़ी से जुड़े बहुचर्चित मामलों की सूची प्रधानमंत्री कार्यालय को समन्वित कार्रवाई के लिए सौंपी गई थी.

  • RBI के पूर्व गवर्नर राजन का खुलासा: PMO को भेजी थी बहुचर्चित बैंकिंग घोटालेबाजों की लिस्ट, मगर...

    RBI के पूर्व गवर्नर राजन का खुलासा: PMO को भेजी थी बहुचर्चित बैंकिंग घोटालेबाजों की लिस्ट, मगर...

    भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा है कि बैंकिंग धोखाधड़ी से जुड़े बहुचर्चित मामलों की सूची प्रधानमंत्री कार्यालय को समन्वित कार्रवाई के लिए सौंपी गई थी. राजन ने संसद की एक समिति को लिखे पत्र में यह बात कही है. आकलन समिति के चेयरमैन मुरली मनोहर जोशी को भेजे पत्र में राजन ने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र की बैंकिंग प्रणाली में धोखाधड़ियों का आकार बढ़ रहा है. हालांकि, यह कुल गैर निष्पादित आस्तयों (एनपीए) की तुलना में अभी काफी छोटा है.

  • रघुराम राजन को उम्मीद, रुपये में गिरावट जारी नहीं रहेगी

    रघुराम राजन को उम्मीद, रुपये में गिरावट जारी नहीं रहेगी

    रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने उम्मीद जतायी कि रुपये में निर्बाध गिरावट जारी नहीं रहेगी क्योंकि केंद्रीय बैंक महंगाई दर को काबू में रखने के लिये उपयुक्त रूप से ब्याज दर बढ़ा रहा है.

  • यूपीए के समय हुआ कोयला घोटाला ही बैंकों के कर्ज डूबने (NPA) की वजह बना : रघुराम राजन

    यूपीए के समय हुआ कोयला घोटाला ही बैंकों के कर्ज डूबने (NPA) की वजह बना : रघुराम राजन

    बैंकिंग क्षेत्र में डूबे कर्ज (NPA) को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच बयानबाजी चल रही है. इसी बीच रिजर्व बैंक पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा है कि कांग्रेस की अगुवाई में चली यूपीए सरकार के समय हुए कोयला घोटाला राजकाज से जुड़ी विभिन्न समस्याएं ही इसकी बड़ी वजह है.

  • अमिताभ बच्चन के समधी राजन नंदा के निधन के बाद अस्थियां गंगा में प्रवाहित

    अमिताभ बच्चन के समधी राजन नंदा के निधन के बाद अस्थियां गंगा में प्रवाहित

    फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन के समधी राजन नंदा के अस्थि अवशेष लेकर उनके पुत्र निखिल नंदा, अभिषेक बच्चन और अन्य परिजन आज हरिद्वार पहुंचे थे. नंदा का गत रविवार को गुडगांव स्थित मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था.

  • अमिताभ बच्चन के समधी राजन नंदा की प्रेयर मीट; छूटी अभिषेक की हंसी, हुए Troll... देखें Video

    अमिताभ बच्चन के समधी राजन नंदा की प्रेयर मीट; छूटी अभिषेक की हंसी, हुए Troll... देखें Video

    इस दौरान कुछ ऐसा वाकया हुआ, जिसकी वजह से अभिषेक बच्चन सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गये. श्वेता बच्चन नंदा के ससुर राजन नंदा के प्रेयर मीट के दौरान अभिषेक गेस्ट और परिवार के लोगों से मिल रहे थे.

  • अमिताभ बच्चन के समधी राजन नंदा का निधन, गुडगांव में ली आखिरी सांस

    अमिताभ बच्चन के समधी राजन नंदा का निधन, गुडगांव में ली आखिरी सांस

    मशहूर बिजनेसमैन और महानायक अमिताभ बच्चन के समधी राजन नंदा का निधन रविवार रात गुडगांव में हुआ. गुडगांव के एक अस्पताल में उन्हें मृत्य घोषित किया गया.

  • पनगढ़िया, राजन और सुब्रमण्यम ने जो 'सच' बयां किया है उस पर सरकार ध्यान दे: चिदंबरम

    पनगढ़िया, राजन और सुब्रमण्यम ने जो 'सच' बयां किया है उस पर सरकार ध्यान दे: चिदंबरम

    पी. चिदंबरम ने सरकार की नीतियों पर अरविंद पनगढ़िया, रघुराम राजन और अरविंद सुब्रमण्यम की परोक्ष प्रतिकूल टिप्पणियों का हवाला देते हुए कहा कि प्रमुख अर्थशास्त्रियों ने जो 'सच' बयां किया है उस पर सरकार को ध्यान देना चाहिए.

  • जे डे मर्डर केस : कॉल बना डॉन का काल

    जे डे मर्डर केस : कॉल बना डॉन का काल

    मीडिया से फ़ोन पर डॉन के कबूलनामे को मकोका जज ने भरोसेमंद मान छोटा राजन को दोषी करार दिया. जैसा फिल्मों में होता है वैसा उस दिन भी हुआ था. बस इस फिल्म का आखरी सीन एक जज ने लिख़ा. तारीख 1 जुलाई 2011 और वक़्त रात के 9 बजे का था. घर जाने की जल्दी उस दिन खत्म हो गयी थी, क्योंकि पहले से ही नीरज ग्रोवर हत्याकांड पर स्टोरी लिखना जारी था.

  • कौन हैं पत्रकार जे डे,क्यों हुई थी हत्या, जानिये घटना से जुड़े 5 अहम तथ्य

    कौन हैं पत्रकार जे डे,क्यों हुई थी हत्या, जानिये घटना से जुड़े 5 अहम तथ्य

    पत्रकार जे. डे. (ज्योतिर्मय डे) हत्याकांड में विशेष मकोका कोर्ट ने छोटा राजन को दोषी करार दिया है. तो वहीं, इस मामले में पत्रकार जिग्‍ना वोरा और पॉलसन जोसेफ को बरी कर दिया. जे. डे. टैबलॉयड न्यूजपेपर 'मिड-डे' में वरिष्ठ अपराध संवाददाता थे. वह अपनी खोजी पत्रकारिता के लिए चर्चित थे. खासकर अंडरवर्ल्ड से जुड़ी उनकी तमाम खबरें चर्चा का विषय बनी थीं और उन्होंने तमाम खुलासे किए थे. 11 जून 2011 को मुंबई के पवई इलाके में दिन दहाड़े जे. डे. की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी

  • पत्रकार जेडे हत्याकांड: छोटा राजन को उम्रकैद की सजा, पत्रकार जिग्ना वोरा समेत 2 बरी

    पत्रकार जेडे हत्याकांड: छोटा राजन को उम्रकैद की सजा, पत्रकार जिग्ना वोरा समेत 2 बरी

    वरिष्ठ पत्रकार जेडे हत्याकांड में मकोका कोर्ट ने पत्रकार जिग्‍ना वोरा और पॉलसन जोसेफ को बरी कर दिया है. अदालत ने इस मामले में छोटा राजन को दोषी करार दिया है और उसे उम्रकैद की सजा सुनाई है. अदालत ने दोषी पाए गए सभी 9 आरोपी को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. आपको बता दें कि 11 जून 2011 को पत्रकार जेडे की हत्‍या की गई थी. 

  • पत्रकार जे डे हत्याकांड में फ़ैसला आज, छोटा राजन समेत 11 आरोपी

    पत्रकार जे डे हत्याकांड में फ़ैसला आज, छोटा राजन समेत 11 आरोपी

    मुंबई के एक उपनगर में पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हुई हत्या के करीब सात वर्ष बाद, एक विशेष अदालत बुधवार को इस सनसनीखेज मामले में अपना फैसला सुनाएगी.

  • RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन बन सकते हैं बैंक ऑफ इंग्लैंड के प्रमुख

    RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन बन सकते हैं बैंक ऑफ इंग्लैंड के प्रमुख

    भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन एक बार फिर किसी केंद्रीय बैंक के शीर्ष पद पर अपनी नई पारी की शुरुआत कर सकते हैं. यूनाइटेड किंगडम के अखबार फायनेंशियल टाइम्स की रपट के मुताबिक, बैंक ऑफ इंग्लैंड (बीओई) के प्रमुख पद के संभावित दावेदार के तौर पर राजन का नाम आया है.

  • RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन बन सकते हैं बैंक ऑफ इंग्लैंड के प्रमुख

    RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन बन सकते हैं बैंक ऑफ इंग्लैंड के प्रमुख

    भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन एक बार फिर किसी केंद्रीय बैंक के शीर्ष पद पर अपनी नई पारी की शुरुआत कर सकते हैं. यूनाइटेड किंगडम के अखबार फायनेंशियल टाइम्स की रपट के मुताबिक, बैंक ऑफ इंग्लैंड (बीओई) के प्रमुख पद के संभावित दावेदार के तौर पर राजन का नाम आया है.

  • आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन बन सकते हैं बैंक ऑफ इंग्लैंड के प्रमुख

    आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन बन सकते हैं बैंक ऑफ इंग्लैंड के प्रमुख

    भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन एक बार फिर किसी केंद्रीय बैंक के शीर्ष पद पर अपनी नई पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

Advertisement