Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Rajashtan


'Rajashtan' - 10 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान के कोटा में बीते एक महीने में एक ही अस्पताल में 100 नवजात की मौत

    राजस्थान के कोटा में बीते एक महीने में एक ही अस्पताल में 100 नवजात की मौत

    राजस्थान के कोटा में बच्चों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है. जेके लोन अस्पताल में पिछले 48 घंटे में नौ और नवजात बच्चों की मौत हो गई है. इसके साथ ही एक महीने के अंदर अब तक कुल सौ बच्चे दम तोड़ चुके हैं.

  • राजस्थान: 75 साल की महिला ने दिया बेटी को जन्म, मात्र 600 ग्राम है बच्ची का वजन

    राजस्थान: 75 साल की महिला ने दिया बेटी को जन्म, मात्र 600 ग्राम है बच्ची का वजन

    मां की उम्र के कारण गर्भ धारण करने के 6.5 माह बाद सी-सेक्शन के जरिए समय पूर्व बच्चे का जन्म कराना पड़ा, क्योंकि मां शारीरिक और स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर थी. बड़ी दिक्कत यह थी कि महिला के पास सिर्फ एक ही फेफड़ा था, जो चिकित्सा टीम के लिए एक चुनौती था.

  • राजस्थान : अलवर में पड़ोसियों ने नाबालिग से कथित तौर पर किया गैंगरेप, वीडियो वायरल

    राजस्थान : अलवर में पड़ोसियों ने नाबालिग से कथित तौर पर किया गैंगरेप, वीडियो वायरल

    राजस्थान में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. राज्य के अलवर जिले में एक नाबालिग ने अपने पड़ोसियों के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज करवाया है. युवती का यह भी कहना है आरोपियों ने उसका वीडियो बना लिया है और इसके जरिये ब्लैकमेल कर रहे हैं.

  • भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर की दो टूक- 'सुधर जाओ नहीं तो सुधार देंगे, अब बहुजन समाज घोड़ी पर चढ़ेगा और मूंछें भी रखेगा'

    भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर की दो टूक- 'सुधर जाओ नहीं तो सुधार देंगे, अब बहुजन समाज घोड़ी पर चढ़ेगा और मूंछें भी रखेगा'

    राजस्थान में होने वाली अत्याचारों को लेकर संदेश देते हुए चंद्रशेखर रावण ने कहा कि बहुजन समाज घोड़ी पर चढ़ेगा और मूंछ भी रखेगा, इस पर किसी को ऐतराज नहीं होना चाहिए.

  • अशोक गहलोत होंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री, सचिन पायलट चुने गए डिप्टी सीएम

    अशोक गहलोत होंगे राजस्थान के मुख्यमंत्री, सचिन पायलट चुने गए डिप्टी सीएम

    राजस्थान में कांग्रेस की जीत के बाद से ही इस बात पर सबकी नजरें टिकीं थीं कि आखिर राजस्थान का सीएम कांग्रेस किसे बनाती है. मगर अब राजस्थान के सीएम पर से सस्पेंस खत्म हो गया है. राहुल गांधी ने अशोक गहलोत के नाम पर मंजूरी दे दी है.

  • मुख्यमंत्री पर मंथन : राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे अशोक गहलोत, सचिन पायलट डिप्टी सीएम, छत्तीसगढ़ पर सस्‍पेंस

    मुख्यमंत्री पर मंथन : राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे अशोक गहलोत, सचिन पायलट डिप्टी सीएम, छत्तीसगढ़ पर सस्‍पेंस

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मुख्यमंत्री के नाम पर बना सस्पेंस खत्म हो गया है और लोकसभा चुनाव 2019 से पहले अनुभव को तरजीह देते हुए कांग्रेस ने कमलनाथ के नाम को मुख्यमंत्री पद लिए हरी झंडी दे दी है. हालांकि, राजस्थान (Rajasthan) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) पर फैसला अभी भी बाकी है. राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर सुबह से शुरू हुआ सियासी ड्रामा देर रात तक चला. मगर तब भी किसी एक नाम पर सहमति नहीं बनी. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों पर फैसला शुक्रवार के लिए टाल दिया है क्योंकि वह इस विषय पर पार्टी नेताओं से और चर्चा करना चाहते हैं. सूत्रों के अनुसार गांधी ने छत्तीसगढ़ के नये मुख्यमंत्री पर फैसला करने के लिए गुरुवार को प्रदेश के पार्टी नेताओं से चर्चा की मगर दावेदारों से और चर्चा करने के लिए फैसला शुक्रवार के लिए टाल दिया. कांग्रेस अध्यक्ष ने राजस्थान के मुख्यमंत्री पद के दावेदारों अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ कई बैठकें कीं, लेकिन उनके बीच कोई सहमति नहीं बन पायी. पायलट ने इस शीर्ष पद के लिए दावा किया. राहुल गांधी के निवास के बाहर पायलट के समर्थकों ने उनके समर्थन में नारे भी लगाए.

  • राजस्थान...गहलोत या पायलट

    राजस्थान...गहलोत या पायलट

    राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति की बिसात बिछ चुकी है. इसके साथ ही हमेशा की तरह नेताओं में भी इस पार्टी से उस पार्टी में जाने के लिए भगदड़ मची हुई है...नेताओं को मौसम वैज्ञानिक भी कहा जाता है खासकर चुनाव के संर्दभ में उन्हें चुनाव के ठीक पहले अंदाजा हो जाता है कि ऊंट किस करवट बैठेगा. इसके बाद वह उन पार्टियों के तरफ रुख करते हैं, जिसके बारे में उन्हें लगता है कि इस पार्टी की सरकार बनने वाली है...कुछ ऐसा ही राजस्थान कांग्रेस में हो रहा है...

  • राजस्थान में कांग्रेस की बात उलझी या फिर सुलझी

    राजस्थान में कांग्रेस की बात उलझी या फिर सुलझी

    राजस्थान में खुद को सत्ता के करीब पा रही कांग्रेस किसी तरह का जोखिम मोल लेने को तैयार नहीं. सचिन पायलट और अशोक गहलोत की महत्वाकांक्षाओं से जूझ रही पार्टी ने अब बीच का रास्ता निकाला है. मध्य प्रदेश के उलट राजस्थान में इन दोनों ही नेताओं को चुनाव लड़ने के लिए कह दिया गया है.

  • BJP पर सचिन पायलट का हमला, बोले- सरकार ने बस किसानों को धोखा दिया

    BJP पर सचिन पायलट का हमला, बोले- सरकार ने बस किसानों को धोखा दिया

    पायलट ने बयान जारी कर कहा, ‘‘ छह राज्यों में किसान सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

  • राजस्थान : बंद मकान में डेढ़ माह की बच्ची का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला

    राजस्थान : बंद मकान में डेढ़ माह की बच्ची का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला

    पुलिस के अनुसार शुरुआती जांच में पता चला है कि पति-पत्नी के बीच गुरुवार की रात झगड़ा हुआ था, जिसके बाद महिला नवजात को मकान में ही छोड़कर अपने पीहर चल गई और देर रात उसका पति भी मकान को बंद कर कहीं चला गया था.