Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Rajasthan


'Rajasthan' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CoronaVirus के मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर्स ने गाया ये गाना, ट्विटर पर छाया, लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट... देखें Video

    CoronaVirus के मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर्स ने गाया ये गाना, ट्विटर पर छाया, लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट... देखें Video

    राजस्थान (Rajasthan) के कोरोनावायरस (Coronavirus) से प्रभावित क्षेत्र भीलवाड़ा (Bhilwara) के अस्पताल में डॉक्टर्स का वीडियो हो रहा है वायरल. इस वीडियो में कोरोनावायरस के इलाज कर रहे डॉक्टर्स ने बेहद खास अंदाज में गाना गाया है. यह गाना 1961 की फेमस फिल्म 'हम हिंदुस्तानी' का गाना ''छोड़ो कल की बातें... कल की बात है पुरानी. हम हिंदुस्तानी हम हिंदुस्तानी...' गाना गाते नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

  • लॉकडाउन के बीच ट्रकों में छुपकर जा रहे थे 300 मजदूर, पुलिस ने रोकी गाड़ी और खोला कंटेनर तो फिर...

    लॉकडाउन के बीच ट्रकों में छुपकर जा रहे थे 300 मजदूर, पुलिस ने रोकी गाड़ी और खोला कंटेनर तो फिर...

    महाराष्ट्र पुलिस ने बृहस्पतिवार को दो कंटेनर ट्रकों में ठूंसकर तेलंगाना से राजस्थान ले जाए जा रहे 300 से अधिक प्रवासी मजदूरों को महाराष्ट्र में पकड़ा है. दोनों कंटेनर ट्रकों को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि उसमें दैनिक जरूरतों का सामान लदा है. घर लौटने के लिए ऐसे खतरनाक तरीके का चुनाव करने को देखकर अधिकारी भी चकित हैं.

  • राजस्थान में कोरोना वायरस से बजुर्ग की मौत, राज्य में संक्रमितों संख्या 43 पहुंची

    राजस्थान में कोरोना वायरस से बजुर्ग की मौत, राज्य में संक्रमितों संख्या 43 पहुंची

    उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये पांच नये मरीजों में दो भीलवाड़ा के और एक-एक मरीज जयपुर, जोधपुर और झुंझुनू जिले के रहने वाले हैं. राजस्थान में कोरोना वायरस के संक्रमण से यह दूसरी मौत है लेकिन अधिकारियों ने मौत को सीधे तौर पर कोरोना वायरस से होने से इंकार किया.

  • Lockdown: राजस्थान में 'कर्फ्यू' तोड़ने वालों को पुलिस इस तरह सजा देती आई नजर, देखें Video...

    Lockdown: राजस्थान में 'कर्फ्यू' तोड़ने वालों को पुलिस इस तरह सजा देती आई नजर, देखें Video...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को 21 दिनों तक लॉकडाउन करने का आदेश दिया है. राज्य सरकार भी इस लॉकडाउन को पूरी सख्ती के साथ लागू करने में जुटी है. राज्य सरकारों द्वारा लॉकडाउन को कारगर बनाने के लिए गली - मोहल्ले में भी पुलिस तैनात की गई है. सिर्फ इतना ही नहीं बेवजह घर से बाहर आए लोगों के ऊपर भी पुलिस सख्ती के साथ कार्रवाई भी कर रही है. वहीं लॉकडाउन होने के बाद से हर रोज तरह-तरह के वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहे हैं. कहीं पर लोग पुलिसवालों को मार रहे हैं तो कहीं पर पुलिसवालें लोगों पर डंडा बरसाते नजर आ रहे हैं. लेकिन इन सब के बीच एक अनोखा वीडियो सामने आया है.

  • कोरोना लॉकडाउन: राजस्थान हाई कोर्ट ने कैंसिल किए रिक्रूटमेंट एग्जाम, जानिए नई तारीख

    कोरोना लॉकडाउन: राजस्थान हाई कोर्ट ने कैंसिल किए रिक्रूटमेंट एग्जाम, जानिए नई तारीख

    कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया गया है. देश के तमाम स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी तो पहले ही बंद कर दिए गए हैं. बोर्ड एग्जाम से लेकर देश के अहम एंट्रेंस एग्जाम भी स्थगित कर दिए गए हैं. इन सबके बाद अब राजस्थान हाईकोर्ट ने रिक्रूटमेंट एग्जाम को कैंसिल कर दिया है.

  • Coronavirus के मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्‍टरों ने गाया जबरदस्‍त गाना, देखें Viral Video

    Coronavirus के मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्‍टरों ने गाया जबरदस्‍त गाना, देखें Viral Video

    संकट की इस घड़ी में डॉक्‍टरों और पैरामेडिकल स्‍टाफ का ये दिल खुश कर देने वाला वीडियो एक ताजी हवा का झोंका है जो हमें यकीन दिलाता है कि हम मिलकर इस जंग को जीत सकते हैं. लोगों को भी डॉक्‍टरों का ये वीडियो बहुत पसंद आया है.

  • राजस्थान: लॉकडाउन के दौरान आम आदमी की मदद के लिए उठाए जा रहे कई तरह के कदम

    राजस्थान: लॉकडाउन के दौरान आम आदमी की मदद के लिए उठाए जा रहे कई तरह के कदम

    कोरोनावायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राष्ट्रव्यापी 'जनता कर्फ्यू' के बाद 22 मार्च से राजस्थान में लागू लॉकडाउन के चलते आम आदमी को सरकारी स्तर पर हर तरह की राहत पहुंचाने के प्रयास के साथ साथ स्वयंसेवी संस्थान और लोग भी उनकी मदद कर रहे हैं.

  • राजस्थान में कोरोना वायरस के छह नए मामले पाए गए

    राजस्थान में कोरोना वायरस के छह नए मामले पाए गए

    उन्होंने बताया कि भीलवाडा में अब तक सबसे ज्यादा 17 लोग पॉजिटिव पाए गए है.  जयपुर में कोरोना वायरस के आठ मरीज, झुंझुनूं में पांच और जोधपुर में चार मरीज पाए गए है. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से राज्य में अभी तक कोई मौत नहीं हुई है और तीन संक्रमित मरीज बीमारी से उबर गए है. 

  • बाहर घूमते दिखे लोग तो गुस्सा गए SP साहब, बोले- '4-5 दिन सब्जी नहीं खाओगे तो मरोगे नहीं...' देखें Video

    बाहर घूमते दिखे लोग तो गुस्सा गए SP साहब, बोले- '4-5 दिन सब्जी नहीं खाओगे तो मरोगे नहीं...' देखें Video

    CoronaVirus के चलते देश के 32 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में पूरी तरह से लॉकडाउन (CoronaVirus Lockdown) का ऐलान कर दिया गया है. राजस्थान (Rajasthan) के करौली (Karauli) के एसपी अनिल बेनीवाल (SP Anil Beniwal) बाहर घूम रहे लोगों को देख गुस्सा गए.

  • Coronavirus: राजस्थान सरकार ने 31 मार्च तक पूरे प्रदेश को किया लॉकडाउन

    Coronavirus: राजस्थान सरकार ने 31 मार्च तक पूरे प्रदेश को किया लॉकडाउन

    मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने बयान में कहा कि देश में कोविड 19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए एहतियातन यह कदम उठाया गया है. उन्होंने कहा कि 31 मार्च तक सार्वजनिक वाहनों के चलने पर पाबंदी रहेगी, साथ ही सभी मॉल्स और दुकाने बंद रहेंगी.

  • मध्य प्रदेश के बागी विधायक की बेटी ने राजस्थान स्थित ससुराल में फांसी लगाकर की खुदकुशी

    मध्य प्रदेश के बागी विधायक की बेटी ने राजस्थान स्थित ससुराल में फांसी लगाकर की खुदकुशी

    मध्य प्रदेश के बागी कांग्रेस विधायक (MP Congress Rebel MLA) सुरेश धाकड़ (Suresh Dhakad) की बेटी ने राजस्थान के बारां जिले स्थित ससुराल में कथित रूप से फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली. जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. केलवाडा थाने के प्रभारी नंद सिंह ने बताया कि पुलिस ने शव को बरामद कर लिया है.

  • कोरोना इफेक्ट: RBSE बोर्ड ने सभी परीक्षाओं को किया रद्द

    कोरोना इफेक्ट: RBSE बोर्ड ने सभी परीक्षाओं को किया रद्द

    RBSE Board Exams Postponed: राजस्थान में कोरोनावायरस के पेशंट सामने आने से सरकार एक्टिव मोड में नजर आ रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पूरे राज्य में धारा 144 लागू करने के बाद अब बोर्ड एग्जाम भी होल्ड कर दिए हैं. सरकार की तरफ से कहा गया है कि कोरोना महामारी को देखते हुए राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई हैं. इसके अलावा 5वीं और 8वीं की परीक्षाएं भी टाल दी गई हैं.

  • Coronavirus की चपेट में आया परिवार, राजस्थान सरकार ने घर के 1 किमी के दायरे में लगाया कर्फ्यू

    Coronavirus की चपेट में आया परिवार, राजस्थान सरकार ने घर के 1 किमी के दायरे में लगाया कर्फ्यू

    कोरोना वायरस की चपेट में आया यह परिवार बीते 8 मार्च को इटली से लौटा था. वहां से लौटते ही सरकार ने उनकी जांच के लिए सैंपल लिए और टेस्ट के लिए जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल भिजवाया. जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई. राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर रघु शर्मा ने कहा कि परिवार को इलाज के लिए जयपुर लाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जो भी लोग परिवार के संपर्क में आया था, उन सभी की स्क्रीनिंग की जाएगी.

  • Coronavirus: परीक्षाएं स्थगित, नोएडा सहित कई जगह धारा-144 लागू, ट्रेनें रद्द, आज रात PM मोदी का संदेश- पढ़ें 15 खास बातें

    Coronavirus: परीक्षाएं स्थगित, नोएडा सहित कई जगह धारा-144 लागू, ट्रेनें रद्द, आज रात PM मोदी का संदेश- पढ़ें 15 खास बातें

    देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित कुल लोगों की संख्या बढ़कर 151 हो गई है जिनमें 25 विदेशी नागरिक हैं तथा तीन वो लोग है जिनकी मौत इस संक्रमण के कारण हो चुकी है. इस बीमारी के कारण दुनिया भर में 7,500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब दो लाख लोग इससे संक्रमित हैं. मंगलवार को भारत में कोरोना वायरस के 14 नए मामले सामने आए हैं. कोविड-19 के पुष्ट मामलों के राज्यवार आंकड़ों की बात करें तो दिल्ली में एक विदेशी समेत 10 मामले सामने आए हैं जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी समेत 16 मामले दर्ज किये गए हैं. महाराष्ट्र में तीन विदेशियों समेत 42 मामले सामने आए हैं जबकि केरल में दो विदेशी नागरिकों समेत 27 संक्रमित मामले हैं. कर्नाटक में कोरोना वायरस के 11 मरीज हैं. लद्दाख में मामले बढ़कर आठ हो गए हैं जबकि जम्मू कश्मीर में तीन मामले हैं. तेलंगाना में दो विदेशियों समेत छह मामले सामने आए हैं. राजस्थान में भी दो विदेशी नागरिकों समेत चार संक्रमण के मामले सामने आए हैं. तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, और पंजाब में संक्रमण के एक-एक मामले सामने आए हैं. हरियाणा की बात करें तो यहां 14 विदेशी नागरिकों समेत 17 लोग संक्रमित पाए गए हैं.

  • अब गुजरात में विधायकों को बचाने के लिए राजस्थान भेजने की तैयारी में कांग्रेस!

    अब गुजरात में विधायकों को बचाने के लिए राजस्थान भेजने की तैयारी में कांग्रेस!

    राजस्थान में भी कांग्रेस के लिए कुछ मुश्किलें हो सकती हैं. बीजेपी ने एक अन्य उम्मीदवार खड़ा कर चुनाव कराने की कोशिश की है. उसकी नजर कांग्रेस के नाराज विधायकों पर है. 

  • कोरोना से लड़ने में कामयाबी? राजस्‍थान में दो इतालवी नागरिकों का हुआ सफल इलाज

    कोरोना से लड़ने में कामयाबी? राजस्‍थान में दो इतालवी नागरिकों का हुआ सफल इलाज

    राजस्थान के सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से पीड़ित दो इतालवी नागरिकों के इलाज में काफी कामयाबी हासिल की है. डॉक्टरों और स्वास्थ्य सचिव ने एनडीटीवी से बातचीत में इसकी पुष्टि की है. कोरोना संक्रमित 69 साल का इतालवी नागरिक और उसकी पत्नी दोनों ठीक होने लगे हैं. वे पहले से बेहतर हैं. डॉक्टरों का कहना है कि उन्होंने मरीज़ों पर स्वाइन फ्लू और मलेरिया में इस्तेमाल होने वाले एंटी वायरल ड्रग्स के कॉम्बिनेशन का इस्तेमाल किया. दो साल पहले स्वाइन फ्लू के इलाज का उनका अनुभव इस मामले में काम आया.

  • राजस्थान के जोधपुर में सड़क हादसे से 11 की मौत, 3 घायल

    राजस्थान के जोधपुर में सड़क हादसे से 11 की मौत, 3 घायल

    राजस्थान के जोधपुर में एक ट्रक और जीप की टक्कर में 11 लोगों की मौत हो गई है और 3 लोग घायल हुए है. घटना बालोत्रा-फलोदी हाइवे पर हुई है. 

  • Coronavirus के चलते राजस्थान में 30 मार्च तक बंद हुए स्कूल-कॉलेज, थियटेर, जिम और शैक्षणिक संस्थान

    Coronavirus के चलते राजस्थान में 30 मार्च तक बंद हुए स्कूल-कॉलेज, थियटेर, जिम और शैक्षणिक संस्थान

    दिल्ली, यूपी, हरियाणा के बाद अब राजस्थान ने स्कूल-कॉलेज, थियटेर, जिम और शैक्षणिक संस्थान को 30 मार्च तक बंद करने का निर्देश जारी किया है. वहीं, राज्य विधानसभा को कोरोनावायरस के चलते 26 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है.