NDTV Khabar

Rajasthan


'Rajasthan' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ऑडी कॉर की टक्कर से हवा में 30 फीट की ऊंचाई तक उड़ गया शख्स, देखें भयानक हादसे का VIDEO

    ऑडी कॉर की टक्कर से हवा में 30 फीट की ऊंचाई तक उड़ गया शख्स, देखें भयानक हादसे का VIDEO

    गंभीर रूप से घायल स्कूटी सवार को सवाईमानसिंह अस्पताल के ट्रोमा विभाग में भर्ती करवाया गया है. पुलिस ने बताया कि ऑडी कार जब्त कर ली गई है और चालक सिद्धार्थ शर्मा (23) को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

  • राजस्थान HC ने कहा- जजों को ‘माय लॉर्ड’ या ‘योर लॉर्डशिप’ नहीं, केवल 'सर' कहकर बुलाएं

    राजस्थान HC ने कहा- जजों को ‘माय लॉर्ड’ या ‘योर लॉर्डशिप’ नहीं, केवल 'सर' कहकर बुलाएं

    उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल द्वारा सोमवार को जारी अधिसूचना में कहा गया है कि संविधान में वर्णित समानता का सम्मान के लिए पूर्ण अदालत ने 14 जुलाई 2019 को अपनी बैठक में सर्वसम्मति से वकीलों और अदालत में पेश होने वालों को माननीय न्यायाधीशों को संबोधित करते समय ‘माय लॉर्ड’ या ‘योर लॉर्डशिप’ कहने से परहेज करने को कहा है. अधिसूचना में वकीलों और याचिकाकर्ताओं को जजों को संबोधित करते समय सिर्फ ‘सर’ या श्रीमानजी कहकर पुकारने को कहा गया है.

  • राजस्थान : जमीन से जुड़े विवाद की जांच करने गए कॉन्स्टेबल की पीट-पीटकर हत्या

    राजस्थान : जमीन से जुड़े विवाद की जांच करने गए कॉन्स्टेबल की पीट-पीटकर हत्या

    राजस्थान में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. राज्य के राजसमंद जिले में जमीन विवाद से जुड़े एक मामले की जांच करने गए हेड कांस्टेबल की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. जानकारी के मुताबिक कॉन्स्टेबल गनी मोहम्मद मामले की तफ्तीश करने गांव में गए थे. इस दौरान मामले में लिप्त आरोपियों ने 48 वर्षीय कॉन्स्टेबल की पिटाई शुरू कर दी. पूरे वाकये के दौरान ग्रामीण मूक-दर्शक बने रहे.

  • कर्नाटक और गोवा संकट के बीच मध्य प्रदेश-राजस्थान में कितनी मजबूत हैं कांग्रेस की सरकारें

    कर्नाटक और गोवा संकट के बीच मध्य प्रदेश-राजस्थान में कितनी मजबूत हैं कांग्रेस की सरकारें

    कर्नाटक और गोवा में जिस तरह से जितनी बड़ी संख्या में कांग्रेस के विधायक टूटे हैं उसके बाद से पार्टी को मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी चिंता हो सकती है. मध्य प्रदेश को लेकर तो कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में ही आशंका जाहिर कर दी है. कर्नाटक में सरकार बचाने के लिए कांग्रेस पूरी कर रही है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश  के बावजूद कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने संकट का सामना कर रहे सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन के बागी विधायकों के इस्तीफे पर फौरन कोई फैसला करने से गुरुवार को इनकार कर दिया.

  • पहलू खान के परिवार को मिली थोड़ी राहत, गौ तस्करी मामले में फिर होगी जांच

    पहलू खान के परिवार को मिली थोड़ी राहत, गौ तस्करी मामले में फिर होगी जांच

    सहायक लोक अभियोजक प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि बहरोड के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) ने इस बारे में दायर प्रार्थनापत्र को स्वीकार कर लिया है. पुलिस ने गैर कानूनी तरीके से गोवंश की ढुलाई के मामले में पहलू खान के दो बेटों और एक ट्रक आपरेटर के खिलाफ आगे जांच के लिए अदालत में प्रार्थना पत्र दिया था.

  • राजस्थान पुलिस को मॉब लिंचिंग के शिकार पहलू खान के बेटों के खिलाफ जांच की इजाजत मिली

    राजस्थान पुलिस को मॉब लिंचिंग के शिकार पहलू खान के बेटों के खिलाफ जांच की इजाजत मिली

    अग्रवाल के अनुसार अदालत ने इसमें आगे की जांच की मंजूरी दे दी है. उल्लेखनीय है कि पहलू खान की एक अप्रैल 2017 को कुछ कथित गोरक्षकों ने बहरोड़ (अलवर) में पिटाई की थी, बाद में अस्पताल में खान की मौत हो गयी. पहलू खान व उसके बेटे मवेशी लेकर नुंह जा रहे थे और लोगों का उन पर गौर तस्करी का संदेह था.

  • Rajasthan Police Recruitment: राजस्थान पुलिस 9,306 पदों पर भर्ती के लिए जल्द जारी करेगा नोटिफिकेशन, जानिए डिटेल

    Rajasthan Police Recruitment: राजस्थान पुलिस 9,306 पदों पर भर्ती के लिए जल्द जारी करेगा नोटिफिकेशन, जानिए डिटेल

    Rajasthan Police Recruitment: राजस्थान पुलिस में हजारों पदों पर भर्तियां होनी वाली हैं. राजस्थान पुलिस 9306 पदों पर भर्ती के लिए जल्द नोटिफिकेशन जारी करेगा. राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल (Rajasthan Police Constable) के 8600 पद और सब-इंस्पेक्टर के 706 पदों पर भर्तियां करेगी, इसकी जानकारी कुछ दिनों पहले राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दी थी. अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा था, ''पुलिस मुख्यालय में पुलिस विभाग की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में कहा कि रिक्त पदों को भरने के लिए 8 हजार 600 कॉन्स्टेबल एवं 706 एसआई की भर्ती प्रक्रिया आरम्भ की जाए.''

  • अशोक गहलोत ने खुदको मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- मेरे सिवाय कोई और बन ही नहीं सकता था

    अशोक गहलोत ने खुदको मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- मेरे सिवाय कोई और बन ही नहीं सकता था

    बता दें कि वर्ष 2018 में राजस्थान में कांग्रेस ने बीजेपी को हराकर राज्य में सरकार बनाई थी. विधानसभा चुनाव में जीत के बाद मुख्यमंत्री के दौड़ में अशोक गहलोत के साथ-साथ सचिन पायलट भी थे. लेकिन बाद में कांग्रेस हाईकमान ने अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री का पद दिया था. इसके बाद ही सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था.

  • Rajasthan Police: राजस्थान पुलिस में जारी है कॉन्सटेबल के पदों को भरने की प्रक्रिया

    Rajasthan Police: राजस्थान पुलिस में जारी है कॉन्सटेबल के पदों को भरने की प्रक्रिया

    राजस्थान सरकार ने मंगलवार को कहा कि राज्य में पुलिस कांस्टेबलों के रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया जारी है. राज्य के गृहमंत्री की ओर से जवाब देते हुए संसदीय कार्यमंत्री शांतिलाल धारीवाल ने राज्य विधानसभा में यह जानकारी दी. उन्होंने स्वीकृत संख्या तथा जिलेवार मौजूदा पदस्थापन का विवरण सदन के पटल पर रखा. उन्होंने बताया, ‘‘स्वीकृत संख्या के विरूद्ध रिक्त पदों को भरना एक सतत प्रक्रिया है, इसलिए पुलिस कांस्टेबलों के वर्तमानरिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जारी है.''

  • राजस्थान पुलिस ने मॉब लिंचिंग के शिकार पहलू खान के बेटों के खिलाफ जांच की इजाजत मांगी

    राजस्थान पुलिस ने मॉब लिंचिंग के शिकार पहलू खान के बेटों के खिलाफ जांच की इजाजत मांगी

    अलवर पुलिस ने गैर कानूनी तरीके से गौ वंश की ढुलाई के मामले में एक अदालत से पहलू खान के दो बेटों और एक ट्रक आपरेटर के खिलाफ आगे जांच करने की अनुमति मांगी है. अलवर के पुलिस अधीक्षक पारिस अनिल देशमुख ने बताया कि पुलिस ने एक प्रार्थना पत्र अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में शनिवार को पेश किया जिसमें मामले की जांच को आगे बढाने के लिये स्वीकृति मांगी गई है.

  • गुलाबी नगर जयपुर को मिला यूनेस्को विश्व धरोहर का दर्जा

    गुलाबी नगर जयपुर को मिला यूनेस्को विश्व धरोहर का दर्जा

    वास्तुकला की शानदार विरासत और जीवंत संस्कृति के लिए मशहूर ऐतिहासिक शहर जयपुर ने शनिवार को यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल सूची में जगह बना ली. अहमदाबाद के बाद इस तरह की पहचान पाने के साथ जयपुर देश का दूसरा शहर बन गया है. बाकू (अजरबैजान) में 30 जून से 10 जुलाई तक यूनेस्को की विश्व धरोहर कमेटी के 43वें सत्र के बाद इसकी घोषणा की गयी.

  • TOP 5 NEWS: राहुल गांधी ने अपने पद से दिया इस्तीफा और आकाश विजयवर्गीय से नाराज़ PM मोदी ने कही यह बात

    TOP 5 NEWS: राहुल गांधी ने अपने पद से दिया इस्तीफा और आकाश विजयवर्गीय से नाराज़ PM मोदी ने कही यह बात

    स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय (Krishnanand Rai) की हत्या के मामले में पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी समेत सभी आरोपियों को बरी कर दिया है. बता दें कि मुख्तार अंसारी का पूर्वांचल में एक अलग रुतबा हुआ करता है.

  • BSTC Result 2019 Rajasthan: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट मोबाइल पर एक क्लिक में करें चेक, ये हैं टॉपर्स

    BSTC Result 2019 Rajasthan: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट मोबाइल पर एक क्लिक में करें चेक, ये हैं टॉपर्स

     राजस्थान प्री डीएलएड परीक्षा यानी बीएसटीसी परीक्षा का रिजल्ट घोषित हो चुका है. रिजल्ट आने के बाद से ही ऑफिशियल वेबसाइट स्लो हो गई है. लेकिन अब रिजल्ट का लिंक काम कर रहा है ऐसे में उम्मीदवार आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बीएसटीसी परीक्षा का रिजल्ट (BSTC Result 2019) राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने जारी किया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट bstc2019.org पर जाकर चेक कर सकते हैं. साथ ही उम्मीदवार इस डायरेक्ट लिंक - BSTC Result 2019 पर क्लिक कर रिजल्ट देख सकते हैं. बीएसटीसी परीक्षा में मान्य वर्ग में प्रवीन कुमार और संस्कृत वर्ग में मनीषा ने टॉप किया है

  • Rajasthan BSTC 2019 Result: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट एक क्लिक में करें चेक

    Rajasthan BSTC 2019 Result: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट एक क्लिक में करें चेक

    BSTC Result 2019 Rajasthan: राजस्थान बेसिक स्कूल टीचिंग कोर्स (BSTC) परीक्षा का रिजल्ट (Rajasthan BSTC Result 2019) जारी कर दिया गया है. एलीमेंट्री एजुकेशन के डायरेक्ट ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बटन दबाकर रिजल्ट अपलोड कर दिया है. बीएसटीसी यानी प्री डिएलए़ड परीक्षा का रिजल्ट (BSTC Result 2019) ऑफिशियल वेबसाइट bstc2019.org पर जाकर चेक किया जा सकता है. प्री डिएलए़ड परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा.

  • Rajasthan BSTC Result राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट जारी, bstc2019.org पर यूं करें चेक

    Rajasthan BSTC Result राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट जारी, bstc2019.org पर यूं करें चेक

    राजस्थान बीएसटीसी (प्री डिएलएड) परीक्षा का रिजल्ट (BSTC Result 2019) जारी कर दिया गया है. राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ्प्री डी. एल. एड. यानी बीएसटीसी परीक्षा का रिजल्ट (BSTC 2019 Result Rajasthan) जारी कर दिया है. उम्मीदवारों के रिजल्ट (Rajasthan BSTC Result) का इंतजार खत्म हो गया है.  उम्मीदवार अपना रिजल्ट (BSTC Result 2019) बीएसटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट bstc2019.org पर जाकर आसानी से चेक कर सकते हैं.

  • कांग्रेसी मुख्यमंत्री भी राहुल को मनाने में रहे नाकाम, पार्टी अध्यक्ष बोले- अपना फैसला स्पष्ट बता चुका हूं

    कांग्रेसी मुख्यमंत्री भी राहुल को मनाने में रहे नाकाम, पार्टी अध्यक्ष बोले- अपना फैसला स्पष्ट बता चुका हूं

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से बातचीत में सभी मुख्यमंत्रियों की तरफ से कहा कि राहुल के साथ 90 मिनट तक खुलकर बात हुई. सभी ने उनसे कहा कि चुनाव में हार कोई नई बात नहीं है. उन्होंने कहा, 'हमने उन्हें अपनी भावनाओं से अवगत कराया. उन्होंने हमें ध्यान से सुना और हमें लगता है कि वह उचित समय पर फैसला लेंगे.'

  • BSTC Result 2019 Rajasthan: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट जल्द, अधिकारी ने दी ये जानकारी

    BSTC Result 2019 Rajasthan: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट जल्द, अधिकारी ने दी ये जानकारी

    BSTC 2019 Result: राजस्थान प्री डिएलएड परीक्षा यानी बीएसटीसी परीक्षा का रिजल्ट (Rajasthan BSTC Result) जल्द ही जारी किया जाएगा. राजस्थान शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, '' बीएसटीसी रिजल्ट (BSTC Result 2019 Rajasthan) जारी करने की कोई तारीख तय नहीं की गई है, लेकिन रिजल्ट (BSTC Result 2019) जल्द किसी भी समय जारी किया जा सकता है.'' अधिकारी ने बताया कि रिजल्ट की तारीख तय होते ही उसे ऑफिशियल वेबसाइट पर पोस्ट किया जाएगा. बता दें कि इस साल प्री डिएलएड परीक्षा 26  मई को आयोजित की गई थी. परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित हुई थी. इस साल परीक्षा में करीब साढ़े सात लाख लोगों ने भाग लिया था. बीएसटीसी परीक्षा का रिजल्ट (BSTC 2019 Result Rajasthan) ऑफिशियल वेबसाइट bstc2019.org पर जारी किया जाएगा.

  • BSTC Result 2019: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट यहां Direct Link से करें चेक

    BSTC Result 2019: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट यहां Direct Link से करें चेक

    Rajasthan BSTC Result 2019: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट (BSTC Result 2019 Rajasthan) जारी कर दिया गया है. राजस्थान शिक्षा विभाग ने बीएसटीसी परीक्षा का रिजल्ट (Rajasthan BSTC Result 2019) ऑफिशियल वेबसाइट bstc2019.org पर जारी किया गया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट से ही अपना रिजल्ट देख सकते हैं. उम्मीदवारों को रिजल्ट (BSTC Result 2019) चेक करने के लिए मांगी गई जानकारी सबमिट करनी होगी. बता दें कि राजस्थान शिक्षा विभाग ने बीएसटीसी परीक्षा 26 मई 2019 को आयोजित की थी.