NDTV Khabar

Rajasthan Bsp Mlas News in Hindi


'Rajasthan bsp mlas' - 21 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सुप्रीम कोर्ट ने बंद किया राजस्थान में BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ मामला

    सुप्रीम कोर्ट ने बंद किया राजस्थान में BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ मामला

    राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी के छह विधायकों के कांग्रेस में विलय को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई बंद कर दी है. कोर्ट ने कहा कि दिलावर सिंह की याचिका अब प्रभावहीन हो गई है क्योंकि मामले में अब हाईकोर्ट का फैसला आ चुका है.

  • राजस्थान : SC ने कपिल सिब्बल से पूछा- कल विधानसभा सत्र में अविश्वास प्रस्ताव का एजेंडा है?

    राजस्थान : SC ने कपिल सिब्बल से पूछा- कल विधानसभा सत्र में अविश्वास प्रस्ताव का एजेंडा है?

    सिब्बल ने अदालत को बताया कि सदन के संबंध में अभी तक कोई एजेंडी जारी नहीं किया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने सिब्बल को कहा कि वो स्पीकर कार्यालय से संपर्क कर बताएं. राजस्थान में बसपा (BSP MLA Rajasthan) के 6 विधायकों  के कांग्रेस में विलय को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई हो रही थी.

  • राजस्थान कांग्रेस के लिए बड़ा दिन, MLA बैठक के बीच BSP MLAs की याचिका पर कोर्ट में सुनवाई - 10 बड़ी बातें

    राजस्थान कांग्रेस के लिए बड़ा दिन, MLA बैठक के बीच BSP MLAs की याचिका पर कोर्ट में सुनवाई - 10 बड़ी बातें

    राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) के लिए गुरुवार का दिन काफी बड़ा है. महीने भर चली सियासी उठापटक के बाद मामला शांत हो गया है और शुक्रवार को कांग्रेस-बीजेपी दोनों विधायकों की बैठक कर रहे हैं. शुक्रवार से राजस्थान विधानसभा सत्र की शुरुआत हो रही है, ऐसे में अशोक गहलोत को विश्वास मत पेश करना पड़ सकता है. इसके अलावा गहलोत की चिंता में सुप्रीम कोर्ट और राजस्थान हाईकोर्ट में आज होने वाली एक सुनवाई भी शामिल होगी. सुप्रीम कोर्ट और राजस्थान हाईकोर्ट में आज कांग्रेस में बीएसपी विधायकों के विलय पर (BSP MLAs merger in congress) सुनवाई होनी है. इस मामले इस विलय को अवैध घोषित किए जाने की मांग वाली याचिका डाली गई है. अगर आज फैसला आता है और गहलोत को अपने समर्थन के छह विधायकों से हाथ धोना पड़ सकता है.

  • बसपा MLAs का कांग्रेस में विलय का मामला: SC ने कहा- हाईकोर्ट आदेश नहीं देगा तो हम देंगे

    बसपा MLAs का कांग्रेस में विलय का मामला: SC ने कहा- हाईकोर्ट आदेश नहीं देगा तो हम देंगे

    राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच बहुजन समाज पार्टी विधायकों के मामले में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई है. बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में विलय के मामले में हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने बोला कि अभी इसपर राजस्थान हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है, तो उसे हो जाने दिया जाए.

  • कांग्रेस में विलय को लेकर BSP MLAs की याचिका के साथ ही BJP MLA की अर्ज़ी पर कल होगी SC में सुनवाई

    कांग्रेस में विलय को लेकर BSP MLAs की याचिका के साथ ही BJP MLA की अर्ज़ी पर कल होगी SC में सुनवाई

    जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस कृष्ण मुरारी की बेंच सुनवाई करेगी.राजस्थान हाईकोर्ट में 11 अगस्त को सुनवाई होनी है.बीजेपी विधायक दिलावर सिंह और बसपा ने राजस्थान हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर बसपा के 6 विधायकों का कांग्रेस में विलय असंवैधानिक बताया है.

  • गहलोत के लिए मुसीबत : BSP MLAs के कांग्रेस में विलय के खिलाफ अर्ज़ी पर सुनवाई करेगा SC

    गहलोत के लिए मुसीबत : BSP MLAs के कांग्रेस में विलय के खिलाफ अर्ज़ी पर सुनवाई करेगा SC

    राजस्थान (Rajasthan) में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के टिकट पर जीते और कांग्रेस (Congress) में विलय कर चुके 6 विधायकों को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) सुनवाई करेगा. जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस कृष्णा मुरारी की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी. विधायकों ने उनके कांग्रेस में जाने के याचिका पर फैसला आने तक उन्हें सदन में भाग ना लेने का आदेश देने की मांग की है.

  • राजस्थान के बसपा विधायकों का मामला सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर करने के लिए याचिका

    राजस्थान के बसपा विधायकों का मामला सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर करने के लिए याचिका

    Rajasthan Political Crisis: राजस्थान के राजनीतिक संकट के मामले में बसपा के 6 विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर राजस्थान हाईकोर्ट में लंबित मामले को सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर करने की मांग की है. राजस्थान हाई कोर्ट में 11 अगस्त को मामले की सुनवाई होगी. बीजेपी विधायक दिलावर सिंह और बसपा ने राजस्थान हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर बसपा के 6 विधायकों का कांग्रेस में विलय असंवैधानिक बताया है.

  • गहलोत को फिलहाल राहत : BSP से कांग्रेस में गए MLAs के खिलाफ HC ने नहीं की कोई कार्रवाई

    गहलोत को फिलहाल राहत : BSP से कांग्रेस में गए MLAs के खिलाफ HC ने नहीं की कोई कार्रवाई

    मायावती ने मामले में सुप्रीम कोर्ट भी जाने की बात कही है. उन्होंने कहा था कि 'बीएसपी पहले भी अदालत जा सकती थी लेकिन हम कांग्रेस और सीएम अशोक गहलोत को सबक सिखाने के लिए सही समय का इंतजार कर रहे थे. अब हमने कोर्ट जाने का फैसला किया है. हम इस मामले को ऐसे ही नहीं छोड़ेंगे. हम सुप्रीम कोर्ट भी जाएंगे.'

  • राजस्थान : अशोक गहलोत ने पूछा, अगर राज्यसभा में मर्जर सही, फिर यहां गलत कैसे...?

    राजस्थान : अशोक गहलोत ने पूछा, अगर राज्यसभा में मर्जर सही, फिर यहां गलत कैसे...?

    शुक्रवार को सीएम गहलोत ने एक बार फिर बीजेपी को सवालों के घेरे में खड़ा किया. अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए बीएसपी मसले पर आवाज उठाते हुए उन्होंने कहा कि BJP ने TDP के 4 MPs को राज्यसभा के अंदर रातों रात मर्जर करवा दिया, वो मर्जर तो सही है और राजस्थान में 6 विधायक मर्जर कर गए कांग्रेस में वो मर्जर गलत है. उन्होंने कहा कि तो फिर BJP का चाल-चरित्र-चेहरा कहां गया, मैं पूछना चाहता हूं? राज्यसभा में मर्जर हो वो सही है और यहां मर्जर हो वो गलत है?

  • राजस्‍थान हाईकोर्ट ने कांग्रेस में विलय करने वाले 6 BSP विधायकों और स्‍पीकर को भेजे नोटिस

    राजस्‍थान हाईकोर्ट ने कांग्रेस में विलय करने वाले 6 BSP विधायकों और स्‍पीकर को भेजे नोटिस

    संदीप यादव, वाजिब अली, दीपचंद खेरिया, लाखन मीणा, जोगेंद्र अवाना और राजेंद्र गुढ़ा ने 2018 के विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर जीत दर्ज की थी. बाद में ये सभी सितंबर 2019 में बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे.

  • राजस्थान : BSP ने खटखटाया HC का दरवाजा, 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय को दी चुनौती

    राजस्थान : BSP ने खटखटाया HC का दरवाजा, 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय को दी चुनौती

    बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने राजस्थान में पार्टी के छह विधायकों के सत्तारूढ़ कांग्रेस में विलय को चुनौती देते हुए बुधवार को राजस्थान उच्च न्यायालय (Rajasthan High Court) में रिट याचिका दाखिल की. संदीप यादव, वाजिब अली, दीपचंद खेरिया, लाखन मीणा, जोगेंद्र अवाना और राजेंद्र गुढ़ा ने 2018 के विधानसभा चुनाव में बसपा के टिकट पर जीत दर्ज की थी. ये सभी सितंबर 2019 में बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे. 

  • BSP विधायकों का कांग्रेस में विलय मामला: BJP विधायक ने स्पीकर के फैसले को राजस्थान HC में दी चुनौती

    BSP विधायकों का कांग्रेस में विलय मामला: BJP विधायक ने स्पीकर के फैसले को राजस्थान HC में दी चुनौती

    बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने बीएसपी के 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ स्पीकर के समक्ष याचिका दाखिल की थी जिसे स्पीकर ने खारिज कर दिया था. अब वो इसके खिलाफ हाईकोर्ट गए हैं. 

  • 'BJP के कहने पर BSP कर रही है सब कुछ', बसपा से कांग्रेस में आए विधायक का बयान

    'BJP के कहने पर BSP कर रही है सब कुछ', बसपा से कांग्रेस में आए विधायक का बयान

    बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने पिछले साल कांग्रेस (Congress) में शामिल होने के लिए पार्टी छोड़ने वाले 6 विधायकों को विधानसभा में शक्ति परीक्षण के दौरान गहलोत के खिलाफ मतदान करने का रविवार को व्हिप जारी किया है. इस पर लखन मीणा ने बीएसपी पर सवाल उठाते हुए कहा कि बसपा को एक साल बाद हमारी याद क्यों आई. उन्होंने कहा कि हमने जो किया कानून के आधार पर किया, विलय के लिए दो तिहाई विधायक चाहिए होते हैं. हम तो सारे 6 विधायक कांग्रेस में आ गए थे.

  • BSP के 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ दी गई याचिका बीजेपी विधायक ने वापस ली

    BSP के 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ दी गई याचिका बीजेपी विधायक ने वापस ली

    राजस्थान में 6 बीएसपी विधायकों के कांग्रेस में विलय को चुनौती देने वाले बीजेपी विधायक मदन दिलावर हाईकोर्ट से याचिका वापस ले ली है.  वो अब स्पीकर द्वारा उनकी अर्जी को खारिज करने को चुनौती देंगे. दरअसल उन्होंने याचिका दाखिल की थी कि स्पीकर फैसला नहीं ले रहे हैं.  अब उनको बता दिया गया है कि स्पीकर ने 24 जुलाई को उनकी याचिका खारिज कर दी है क्योंकि उन्होंने नियमों का पालन नहीं किया है.  हाईकोर्ट में उनके वकील हरीश साल्वे ने कहा कि वो अब स्पीकर के आदेश को चुनौती देंगे इसलिए याचिका वापस ले रहे हैं. इस पर हाईकोर्ट ने उनको इजाजत दे दी. 

  • राजस्थान : 6 BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ दी गई याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई

    राजस्थान : 6 BSP विधायकों के कांग्रेस में विलय के खिलाफ दी गई याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई

    राजस्थान में बीएसपी के सभी 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय को रद्द करने की याचिका पर आज राजस्थान हाईकोर्ट की एकल पीठ सुनवाई करेगी. ये याचिका बीजेपी विधायक मदन दिलावर की ओर से दी गई है.   बीजेपी विधायक एवं पूर्व मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने कांग्रेस में विलय के लिए बसपा के छह विधायकों को अयोग्य ठहराने की उनकी याचिका पर कोई कार्रवाई नहीं की है.  दिलावर ने रविवार को एक बयान में कहा कि संविधान की 10 वीं अनुसूची के तहत उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष बीएसपी विधायकों को अयोग्य करार किये जाने की याचिका 16 मार्च को प्रस्तुत की थी. उसके बाद 17 जुलाई को याचिका पर तुरंत कार्यवाही करने के लिये फिर से प्रार्थना की लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई. 

  • अशोक गहलोत ने राजस्थान से BSP को कर दिया 'गायब', बीजेपी 'ढूंढ़ने' के लिए पहुंची कोर्ट

    अशोक गहलोत ने राजस्थान से BSP को कर दिया 'गायब', बीजेपी 'ढूंढ़ने' के लिए पहुंची कोर्ट

    एक ओर जहां सचिन पायलट और बागी विधायकों का मुद्दा हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. वहीं राजस्थान में अब बीजेपी के एक विधायक उस बीएसपी को ढूंढने के लिए हाईकोर्ट पहुंचे जिसे सीएम अशोक गहलोत ने 'गायब' कर दिया था. दरअसल राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीएसपी के 6 विधायक जीते थे और जो बहुमत के लिए संघर्ष कर रही कांग्रेस के लिए मददगार साबित हुए और बाहर से समर्थन के दिया. 

  • राजस्थान के सियासी घमासान में अब BSP भी कूदी, कांग्रेस के खिलाफ जाएगी कोर्ट, जानें क्या है पूरा मामला

    राजस्थान के सियासी घमासान में अब BSP भी कूदी, कांग्रेस के खिलाफ जाएगी कोर्ट, जानें क्या है पूरा मामला

    बीएसपी के छह विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के मामले में पार्टी कांग्रेस को अदालत में चुनौती दे सकती है. बुधवार शाम तक इस बारे में निर्णय की संभावना है. 

  • मायावती का कांग्रेस पर एक बार फिर हमला, कहा- कांग्रेस की दोगली नीति की वजह से मजबूत हो रही हैं ‘साम्प्रदायिक ताकतें’

    मायावती का कांग्रेस पर एक बार फिर हमला, कहा- कांग्रेस की दोगली नीति की वजह से मजबूत हो रही हैं ‘साम्प्रदायिक ताकतें’

    मंगलवार को राजस्थान में बहुजन समाजवादी पार्टी के सभी छह विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. इसे नगर निकाय व पंचायत चुनावों से पहले राज्य की अशोक गहलोत सरकार के लिए बड़ी राजनीतिक सफलता के रूप में देखा जा रहा है. राज्य में बसपा के छह विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा (उदयपुर वाटी), जोगेंद्र सिंह अवाना (नदबई), वाजिब अली (नगर), लाखन सिंह (करौली), संदीप कुमार (तिजारा) और दीपचंद खेरिया (किशनगढ़ बास) है.

12»

Advertisement

Rajasthan bsp mlas वीडियो

Rajasthan bsp mlas से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com