NDTV Khabar

Rajasthan coronavirus update


'Rajasthan coronavirus update' - 37 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इस राज्य में महंगी हुई शराब, सरकार ने लगाया सरचार्ज

    इस राज्य में महंगी हुई शराब, सरकार ने लगाया सरचार्ज

    राजस्थान में सरकार ने शराब पर 30 रुपये प्रति बोतल तक सरचार्ज लगाने का फैसला किया है, जिससे राज्य में शराब महंगी हो गई है.

  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रेल मंत्री पर साधा निशाना, प्रधानमंत्री को दी ये सलाह...

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रेल मंत्री पर साधा निशाना,  प्रधानमंत्री को दी ये सलाह...

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन में फंसे श्रमिकों को उनके गृहस्थान पर पहुंचाने के लिए शुरू की गयी श्रमिक विशेष ट्रेनों की लेट-लतीफी को लेकर शनिवार को रेलमंत्री पीयूष गोयल पर निशाना साधा है.

  • वंदे भारत मिशन: विदेश से 600 से ज्यादा प्रवासी जयपुर पहुंचे

    वंदे भारत मिशन: विदेश से 600 से ज्यादा प्रवासी जयपुर पहुंचे

    अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि कजाकिस्तान से जयपुर आई उड़ान में 100 छात्र और 40 छात्राएं जयपुर आई हैं. उन्होंने बताया कि कजाकिस्तान से छात्र-छात्राओं को लेकर अब तक तीन उड़ानें आ चुकी हैं. राज्य में अब तक छह उड़ान में 618 प्रवासी राजस्थानी जयपुर आ चुके हैं.

  • राजस्थान में क्वारंटाइन नियमों का उल्लंघन करने पर 1,306 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई

    राजस्थान में क्वारंटाइन नियमों का उल्लंघन करने पर 1,306 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई

    इसके अलावा 702 लोगों के विरुद्ध नोटिस देने, पेनाल्टी लगाने तथा प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की गई है. गुप्ता ने बताया कि वर्तमान में 21 हजार से ज्यादा लोग संस्थागत क्वारंटाइन में हैं जबकि 4.75 लाख से ज्यादा लोग घरों में क्वारंटाइन में हैं.

  • राजस्थान में बाहर से आने वालों को पृथक-वास का पालन करना जरूरी: स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा

    राजस्थान में बाहर से आने वालों को पृथक-वास का पालन करना जरूरी: स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा

    शर्मा ने कहा कि बाहर से आने वाले सभी लोगों का स्वागत है, लेकिन वे गांव-मोहल्लों में जाने से पहले पृथक-वास का पालन करें ताकि राज्य में पिछले 50 दिनों से घरों में रह रहे लोग संक्रमण से बचे रहें. चिकित्सा मंत्री ने कहा कि आने वाला समय राज्य के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि 19 लाख प्रवासी राजस्थानी, प्रवासी श्रमिक व अन्य लोग राज्य से जाएंगे और आएंगे. इनमें से लगभग 6.50 लाख लोगों ने राज्य से बाहर जाने के लिए और बाकी ने राज्य में आने के लिए पंजीकरण करवाया है.

  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोनावायरस निपटने के लिए विधायकों और सांसदों से मांगें सुझाव

    मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोनावायरस निपटने के लिए विधायकों और सांसदों से मांगें सुझाव

    भाजपा विधायक किरण माहेश्वरी ने मुख्यमंत्री से विपक्षी पार्टियों के विधायकों को सरकारी पृथक-वास केन्द्रों का निरीक्षण करने की स्वीकृति प्रदान करने का आग्रह किया, ताकि सरकार को सुधार के लिये सुझाव दिए जा सकें. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में आदिवासी क्षेत्रों में भुखमरी, प्रवासियों की समस्याओं और बेरोजगारी जैसे मुख्य मुद्दों पर चर्चा की गई.

  • राजस्थान में कोरोनावायरस के संक्रमण से तीन और लोगों की मौत, 129 नए मामले आए सामने

    राजस्थान में कोरोनावायरस के संक्रमण से तीन और लोगों की मौत, 129 नए मामले आए सामने

    इससे राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 106 हो गई है. केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 56 हो गया है जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 10 रोगियों की मौत हो चुकी है. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में मरीज किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे.

  • राजस्थान: COVID-19 से निपटने के लिए राजस्थान महामारी अध्यादेश, 2020 लागू

    राजस्थान: COVID-19 से निपटने के लिए राजस्थान महामारी अध्यादेश, 2020 लागू

    कानून का उल्लघंन करने पर 10,000 रुपये का जुर्माना, दो साल की सजा या फिर दोनों एक साथ देने का प्रावधान है. अध्यादेश राज्य सरकार को आवश्यक और आपातकालीन सेवाओं जैसे बैंक, मीडिया, स्वास्थ्य सेवाएं, खाद्य आपूर्ति, बिजली पानी की सेवाओं की अवधि को प्रतिबंधित करने का अधिकार देता है.

  • Rajasthan Coronavirus News: राजस्थान में Covid-19 की वजह से 4 और लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या हुई 2666

    Rajasthan Coronavirus News: राजस्थान में Covid-19 की वजह से 4 और लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या हुई 2666

    . राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को जयपुर में दो और बीकानेर-जोधपुर में एक एक संक्रमित की मौत दर्ज की गई. बसोनी, नागौर की 26 साल की एक महिला बीकानेर के पीबीएम में भर्ती थी जिनका बुधवार को निधन हो गया. उनकी रिपोर्ट में वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. जोधपुर के प्रतापनगर निवासी वायरस संक्रमित एक 27 वर्षीय महिला की शुक्रवार को मौत हो गई. वहीं जयपुर में 32 साल के युवक की बुधवार व 62 साल के बुजुर्ग की बृहस्पतिवार को मौत हुई थी वे भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. 

  • Rajasthan Coronavirus Updates: कोरोना वायरस संक्रमण से राजस्थान में चार और मौत, 82 नये मामले सामने आए

    Rajasthan Coronavirus Updates: कोरोना वायरस संक्रमण से राजस्थान में चार और मौत, 82 नये मामले सामने आए

    राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण से चार और लोगों की मृत्यु हो गयी है. इसी के साथ राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 62 हो गयी है. इस बीच 82 नये मामले आने से राज्य में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,666 हो गयी है. राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को जयपुर में दो और बीकानेर,जोधपुर में एक-एक संक्रमित की मौत दर्ज की गयी. बसोनी, नागौर की 26 साल की एक महिला बीकानेर के पीबीएम में भर्ती थी जिनका बुधवार को निधन हो गया. उनकी रिपोर्ट में वायरस संक्रमण की पुष्टि हुयी है. जोधपुर के प्रतापनगर निवासी वायरस संक्रमित एक 27 वर्षीय महिला की शुक्रवार को मौत हो गई.

  • Coronavirus lockdown: राजस्थान में सरकार ने आबकारी शुल्क बढ़ाया, शराब महंगी

    Coronavirus lockdown: राजस्थान में सरकार ने आबकारी शुल्क बढ़ाया, शराब महंगी

    देशी शराब और राजस्थान निर्मित शराब की बिक्री के लिए मूल लाइसेंस शुल्क भी बढ़ाया गया है. कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन के चलते राज्य सरकार का राजस्व बुरी तरह प्रभावित हुआ है और संशोधित आबकारी शुल्क से अतिरिक्त राजस्व एकत्रित करने के लिये यह निर्णय लिया गया है.

  • राजस्थान के बीकानेर और चुरू कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त, सभी मरीज स्वस्थ हुए

    राजस्थान के बीकानेर और चुरू कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त, सभी मरीज स्वस्थ हुए

    Rajasthan Coronavirus News: राजस्थान के लिए अच्छी खबर है, दो जिलों बीकानेर और चुरू में सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. यानी यहां सभी पॉजिटिव केस निगेटिव आ गए हैं. राजस्थान में 33 जिले हैं जिनमें से 28 जिलों में कोरोना वायरस का संक्रमण था. अब बीकानेर और चुरू के कोरोना संक्रमण से मुक्त होने से यह संख्या 26 हो गई है.

  • Coronavirus lockdown: शादी की वर्षगांठ पर दंपत्ति ने पुलिसकर्मियों को बांटे 150 च्यवनप्राश पैक

    Coronavirus lockdown: शादी की वर्षगांठ पर दंपत्ति ने पुलिसकर्मियों को बांटे 150 च्यवनप्राश पैक

    उन्होंने बताया कि आमतौर पर हम शादी की वर्षगांठ हमारे परिवार और दोस्तों के साथ पार्टी के रूप में मनाते हैं, लेकिन इस बार इसे कठिन ड्यूटी करने वालों को समर्पित किया है. यह अक्षयपात्र फाउंडेशन में एक वर्ष तक पांच लोगों को प्रतिदिन खाने के लिए वित्तपोषण के अलावा है. बता दें, भारत में कोरोनावायरस का कहर बढ़ता जा रहा है.

  • राजस्थान के इस इलाके के आदिवासी भी कोरोना के खिलाफ जंग में निभा रहे हैं भूमिका, रोजाना बना रहे हैं दो हजार PPE किट

    राजस्थान के इस इलाके के आदिवासी भी कोरोना के खिलाफ जंग में निभा रहे हैं भूमिका, रोजाना बना रहे हैं दो हजार PPE किट

    कंपनी ‘जील सीजनलवियर’ के निदेशक रोहित त्रिवेदी ने बताया कि सरकार से आर्डर मिलने के बाद कंपनी ने दस दिन पहले पीपीई कवरऑल किट बनानी शुरू की थीं. पहले हर दिन 900 किट बन रही थीं अब इसे बढ़ाकर 2000 प्रतिदिन कर दिया गया है.

  • COVID-19: राजस्थान में कोरोना वायरस के सात मरीजों की मौत, सामने आए 102 नए मामले

    COVID-19: राजस्थान में कोरोना वायरस के सात मरीजों की मौत, सामने आए 102 नए मामले

    उन्होंने बताया कि जोधपुर के एमजीएच अस्पताल में प्रतापनगर निवासी 60 वर्षीय एक महिला और स्टेडियम सिनेमा के पास बम्बा मोहल्ला निवासी 65 वर्षीय महिला की रविवार को मौत हो गई. दोनों महिलाएं उच्च रक्तचाप, मधुमेह और दिल की बीमारी से पीडित थी. दोंनो के वायरस संक्रमित होने की पुष्टि शनिवार को हुई थी.

  • COVID-19: राजस्थान में कोरोना वायरस से तीन और मौत, सामने आए 49 नए मामले

    COVID-19: राजस्थान में कोरोना वायरस से तीन और मौत, सामने आए 49 नए मामले

    सूत्रों के अनुसार जोधपुर में 65 साल के एक बुजुर्ग का शनिवार को निधन हो गया. उन्हें छाती में दर्द, बुखार की शिकायत के साथ एम्स जोधपुर में भर्ती करवाया गया था. शनिवार को वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़ी मौतों की संख्या 35 हो गई है. अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे. कोरोना वायरस से संक्रमण के 49 नये मामले शनिवार रात नौ बजे तक सामने आए.

  • Coronavirus:राजस्थान में बढा कोरोना संकट, चार और लोगों की हुई मौत

    Coronavirus:राजस्थान में बढा कोरोना संकट, चार और लोगों की हुई मौत

    राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से चार और लोगों की मौत हुई है. वहीं राज्य में संक्रमितों की संख्या शुक्रवार रात तक बढ़कर 2034 हो गयी

  • कोटा से लौटे MP के छात्रों की बिहार सरकार से अपील - अपने छात्रों को वापस बुला लें, क्योंकि कोरोना के डर से वे न पढ़ पाएंगे, न ही...

    कोटा से लौटे MP के छात्रों की बिहार सरकार से अपील - अपने छात्रों को वापस बुला लें, क्योंकि कोरोना के डर से वे न पढ़ पाएंगे, न ही...

    खंडवा पहुंचे इन बच्चों ने बताया कि कोटा में उन्हें कोरोना वायरस के चलते बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. उनका मेस भी बंद हो गया था. साथ ही पढ़ाई भी ठप हो गई. ऐसे में उनके पास वापस आने के अलावा और कोई चारा नहीं था. कोटा से लौटे इन बच्चों ने मध्य प्रदेश सरकार और सीएम शिवराज सिंह का धन्यवाद करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने उनकी चिंता की उन्हें सही सलामत घर तक पहुंचा दिया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com