NDTV Khabar

Rajasthan news


'Rajasthan news' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रेल मंत्री पर साधा निशाना, प्रधानमंत्री को दी ये सलाह...

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रेल मंत्री पर साधा निशाना,  प्रधानमंत्री को दी ये सलाह...

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन में फंसे श्रमिकों को उनके गृहस्थान पर पहुंचाने के लिए शुरू की गयी श्रमिक विशेष ट्रेनों की लेट-लतीफी को लेकर शनिवार को रेलमंत्री पीयूष गोयल पर निशाना साधा है.

  • Coronavirus: राजस्थान में कोरोना के 49 नए मामले, अब तक 185 संक्रमितों की मौत

    Coronavirus: राजस्थान में कोरोना के 49 नए मामले, अब तक 185 संक्रमितों की मौत

    राजस्थान (Rajasthan Coronavirus Report) में शनिवार को कोरोनावायरस (COVID-19) संक्रमण से एक और मौत हो गई, जिससे राज्य में इससे मरने वालों की संख्या 185 हो गई है. वहीं संक्रमण के 49 नये मामले सामने आए हैं और राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की कुल संख्या 8,414 पर पहुंच गई है. अधिकारियों ने बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण से शनिवार को जयपुर में एक और मौत हुई है.

  • वंदे भारत मिशन: विदेश से 600 से ज्यादा प्रवासी जयपुर पहुंचे

    वंदे भारत मिशन: विदेश से 600 से ज्यादा प्रवासी जयपुर पहुंचे

    अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि कजाकिस्तान से जयपुर आई उड़ान में 100 छात्र और 40 छात्राएं जयपुर आई हैं. उन्होंने बताया कि कजाकिस्तान से छात्र-छात्राओं को लेकर अब तक तीन उड़ानें आ चुकी हैं. राज्य में अब तक छह उड़ान में 618 प्रवासी राजस्थानी जयपुर आ चुके हैं.

  • राजस्थान में क्वारंटाइन नियमों का उल्लंघन करने पर 1,306 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई

    राजस्थान में क्वारंटाइन नियमों का उल्लंघन करने पर 1,306 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई

    इसके अलावा 702 लोगों के विरुद्ध नोटिस देने, पेनाल्टी लगाने तथा प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की गई है. गुप्ता ने बताया कि वर्तमान में 21 हजार से ज्यादा लोग संस्थागत क्वारंटाइन में हैं जबकि 4.75 लाख से ज्यादा लोग घरों में क्वारंटाइन में हैं.

  • गरीबों के खाते में 10,000 रुपये डालने के लिए केंद्र पर दबाव बनाएगी कांग्रेस : सचिन पायलट

    गरीबों के खाते में 10,000 रुपये डालने के लिए केंद्र पर दबाव बनाएगी कांग्रेस : सचिन पायलट

    राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बुधवार को कहा कि पार्टी 28 मई को देश भर में डिजिटल प्लेटफॉर्म और सोशल मीडिया पर गरीबों की आवाज उठाएगी और उनके खाते में 10,000 रुपये डालने के लिये केंद्र सरकार पर दबाव बनाएगी.

  • राजस्थान: अलग-अलग घटनाओं में 2 नाबालिग दलित लड़कियों से रेप

    राजस्थान: अलग-अलग घटनाओं में 2 नाबालिग दलित लड़कियों से रेप

    लड़की ने आरोप लगाया है कि आरोपी अक्सर उसे तंग करता था.  पुलिस के अनुसार आरोपी के खिलाफ विभिन्न कानूनों के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच की जा रही है. आरोपी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

  • Coronavirus के खिलाफ जंग में जुटी कैंसर पीड़‍ित महिला टीचर, इस तरह कर रही है गरीबों की मदद

    Coronavirus के खिलाफ जंग में जुटी कैंसर पीड़‍ित महिला टीचर, इस तरह कर रही है गरीबों की मदद

    राजस्थान के अजमेर जिले में 'मार्बल सिटी' के रूप में अपनी पहचान स्थापित करने वाले किशनगढ़ में कैंसर से पीड़ित एक शिक्षिका कोरोना के खिलाफ जंग में पूरे साहस के साथ जुटी हैं. उन्होंने अब तक 40,000 से ज्यादा मास्क बनाकर नि:शुल्क बांटे हैं.

  • Sarkari Naukri: राजस्‍थान में लंबित पड़ी भर्तियों को सीएम अशोक गहलोत की हरी झंडी, दिए अहम निर्देश

    Sarkari Naukri: राजस्‍थान में लंबित पड़ी भर्तियों को सीएम अशोक गहलोत की हरी झंडी, दिए अहम निर्देश

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार इस बात के लिए लिए हरसंभव प्रयास करेगी कि भर्तियां समय पर पूरी हों और अभ्यर्थियों को नियुक्ति के लिए इंतजार न करना पड़े. उन्होंने कहा कि जो भर्तियां न्यायालयों में लंबित हैं, उनमें प्रभावी पैरवी कर ऐसे प्रयास करें जिससे लंबित भर्ती प्रक्रिया पुनः शुरू हो सकें.

  • राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत, 213 नए मामले आए सामने

    राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत, 213 नए मामले आए सामने

    राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत हुई है जिससे राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 126 हो गयी है. इस बीच 213 नए मामले सामने आने से राज्य में कोरोनावायरस संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 4,960 हो गयी है. अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि जयपुर में एक और संक्रमित व्यक्ति की मौत हुई है. इससे राज्य में अब तक कोरोनावायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 126 हो गयी है. केवल जयपुर में कोरोनावायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 64 हो गया है जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 10 रोगियों की मौत हो चुकी है.

  • राजस्थान में बाहर से आने वालों को पृथक-वास का पालन करना जरूरी: स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा

    राजस्थान में बाहर से आने वालों को पृथक-वास का पालन करना जरूरी: स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा

    शर्मा ने कहा कि बाहर से आने वाले सभी लोगों का स्वागत है, लेकिन वे गांव-मोहल्लों में जाने से पहले पृथक-वास का पालन करें ताकि राज्य में पिछले 50 दिनों से घरों में रह रहे लोग संक्रमण से बचे रहें. चिकित्सा मंत्री ने कहा कि आने वाला समय राज्य के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि 19 लाख प्रवासी राजस्थानी, प्रवासी श्रमिक व अन्य लोग राज्य से जाएंगे और आएंगे. इनमें से लगभग 6.50 लाख लोगों ने राज्य से बाहर जाने के लिए और बाकी ने राज्य में आने के लिए पंजीकरण करवाया है.

  • Coronavirus Pandemic: प्रवासी मजदूरों की मदद को आगे आया राजस्‍थान, हाईवे पर यूपी सीमा तक के लिए दी बस सुविधा..

    Coronavirus Pandemic: प्रवासी मजदूरों की मदद को आगे आया राजस्‍थान, हाईवे पर यूपी सीमा तक के लिए दी बस सुविधा..

    21 बसें इन श्रमिकों को सीमा तक ले जाएंगी. दोपहर 2 बजे तक, 625 कर्मचारियों को "नो टू फुट मूवमेंट" ड्राइव के तहत एकत्र किया गया था. इसके अंतर्गत 200 किलोमीटर लंबे राजमार्ग पर चलने वाले मजदूरों को रुकने के लिए कहा गया था. बोर्डिंग से पहले, थर्मल स्कैनर से इन श्रमिकों के शरीर का टेंपरेचर लिया गया और इन्‍हें सेनिटाइजर सौंपे गए.

  • राजस्थान में कोरोनावायरस के संक्रमण से तीन और लोगों की मौत, 129 नए मामले आए सामने

    राजस्थान में कोरोनावायरस के संक्रमण से तीन और लोगों की मौत, 129 नए मामले आए सामने

    इससे राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 106 हो गई है. केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 56 हो गया है जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 10 रोगियों की मौत हो चुकी है. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में मरीज किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे.

  • Coronavirus: तीन दिन की बच्ची ने दी COVID-19 को मात दी, स्वस्थ होकर घर लौटी

    Coronavirus: तीन दिन की बच्ची ने दी COVID-19 को मात दी, स्वस्थ होकर घर लौटी

    Rajasthan Coronavirus News: राजस्थान के नागौर जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई तीन दिन की बच्ची को शुक्रवार को ठीक होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. देश में यह अपने तरह का संभवत: पहला मामला था जिसमें तीन दिन की बच्ची कोरोना वायरस संक्रमित पाई गई थी. बच्ची अब 22 दिन की है.

  • Coronavirus in Rajasthan : राजस्थान में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 100 के पास पहुंचा

    Coronavirus in Rajasthan : राजस्थान में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 100 के पास पहुंचा

    राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से शुक्रवार को एक और व्यक्ति की मौत होने के बाद राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 100 हो गयी है. हालांकि केंद्र सरकार से मिल रहे आंकड़ों के मुताबिक यह संख्या 97 है. जबकि कुल मरीजों की संख्या 3427 है. न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक 26 नये मामले सामने आने से राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 3,453 हो गयी है.  अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि अजमेर में एक और संक्रमित की मौत हो गयी. इससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 100 हो गयी है. 

  • राजस्थान के जोधपुर में BSF के 30 जवान कोरोनावायरस से संक्रमित

    राजस्थान के जोधपुर में BSF के 30 जवान कोरोनावायरस से संक्रमित

    देश में जारी कोरोना संकट के बीच संक्रमितों का आंकड़ा 50 हजार पार कर गया है. इस बीच राज्यस्थान के जोधपुर से बीएसएफ के 30 जवानों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की खबर आई है. बता दें कि ये जवान दिल्ली में तैनाते थे और उन्हें जोधपुर स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था.

  • रास्ते में खराब हो गई अस्पताल जा रही प्रेग्‍नेंट महिला की कार, पुलिस ने करवाई बच्‍चे की डिलीवरी

    रास्ते में खराब हो गई अस्पताल जा रही प्रेग्‍नेंट महिला की कार, पुलिस ने करवाई बच्‍चे की डिलीवरी

    यह घटना 4 मई है, ''जहां एक महिला अपने भाई के साथ बारमेड़ से डिलीवरी के लिए अस्पताल जा रही थी. हालांकि, उनकी कार जोधपुर के अखिल्य सर्कल पर खराब हो गई. उस वक्त महिला को लेबर पेन शुरू हो गया था. उस वक्त वहां पुलिस मौजूद थी और महिला पुलिस कॉन्स्टेबल ने महिला की डिलीवरी कराने में मदद की''.

  • कश्‍मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा को पत्‍नी और बेटी ने सेल्‍यूट कर दी अंतिम विदाई..

    कश्‍मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा को पत्‍नी और बेटी ने सेल्‍यूट कर दी अंतिम विदाई..

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्‍यमंत्री सचिन पायलट और भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने शहीद कर्नल शर्मा को विदाई दी और उनकी पार्थिव देह पर श्रद्धासुमन अर्पित किए. उपस्थित लोगों की आंखें उस समय नम हो गई जब कर्नल शर्मा की पत्‍नी पल्‍लवी शर्मा (सफेद कुर्ते में) और उनकी बेटी तमन्‍ना ने सलामी देकर उन्‍हें अंतिम विदाई दी.

  • राजस्थान: COVID-19 से निपटने के लिए राजस्थान महामारी अध्यादेश, 2020 लागू

    राजस्थान: COVID-19 से निपटने के लिए राजस्थान महामारी अध्यादेश, 2020 लागू

    कानून का उल्लघंन करने पर 10,000 रुपये का जुर्माना, दो साल की सजा या फिर दोनों एक साथ देने का प्रावधान है. अध्यादेश राज्य सरकार को आवश्यक और आपातकालीन सेवाओं जैसे बैंक, मीडिया, स्वास्थ्य सेवाएं, खाद्य आपूर्ति, बिजली पानी की सेवाओं की अवधि को प्रतिबंधित करने का अधिकार देता है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com