NDTV Khabar

Rajasthan News in Hindi


'Rajasthan' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जयपुर में दोहराई गई इंदौर जैसी घटना, कोरोनावायरस की जांच करने गई टीम पर हमला, सात गिरफ्तार

    जयपुर में दोहराई गई इंदौर जैसी घटना, कोरोनावायरस की जांच करने गई टीम पर हमला, सात गिरफ्तार

    थानाधिकारी नरपत सिंह ने बताया कि खानपुरा चिश्ती नगर में कल जब स्वास्थ्य कर्मियों का दल सर्वेक्षण और स्क्रीनिंग के लिये गया तो स्थानीय वासियों ने दल के सदस्यों के साथ हाथापाई की और यहां तक की उनपर पत्थरबाजी की जिसके बाद सोमवार को 22 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. 

  • क्या कोरोनावायरस से जंग जीतने के लिए 'भीलवाड़ा मॉडल' को हथियार बनाएगा भारत - केंद्र सरकार ने दिए संकेत

    क्या कोरोनावायरस से जंग जीतने के लिए 'भीलवाड़ा मॉडल' को हथियार बनाएगा भारत - केंद्र सरकार ने दिए संकेत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कुछ दिन पहले अपने ट्वीट में कहा था- "राज्य सरकार ने सही समय पर सही फैसले लिए हैं. पूरे देश में राजस्थान सरकार के इन कदमों की सराहना की जा रही है. COVID-19 का कम्यूनिटी ट्रांसमिशन रोकने के लिए राज्य सरकार की ओर से किए गए उपायों की सराहना केन्द्र सरकार ने भी की है."

  • गुजरात : कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए जूझ रही इस डॉक्टर को मिली गालियां और धमकी

    गुजरात : कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए जूझ रही इस डॉक्टर को मिली गालियां और धमकी

    कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ाई में सबसे आगे जूझ रहे है डॉक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ जहां खुद के बचाव के लिए मास्क और किट की कमी झेल रहे हैं. वहीं इनके आसपास के लोग, पड़ोसी भी दुर्व्यहार करने से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसा ही मामला गुजरात से आया है. सूरत की रहने वाली डॉक्टर संजीवनी ने बताया कि उनके पड़ोसियों ने उनसे कहा है कि उनको अस्पताल से वापस घर नहीं आना चाहिए क्योंकि उनको जरूर कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ होगा.

  • राजस्थान के बीकानेर में चिकित्सक,नर्सिंगकर्मी सहित 50 से अधिक लोगों को क्वारंटाइन किया गया

    राजस्थान के बीकानेर में चिकित्सक,नर्सिंगकर्मी सहित 50 से अधिक लोगों को क्वारंटाइन किया गया

    बीकानेर के सरकारी पीबीएम अस्पताल के चिकित्सक, नर्सिंगकर्मियों सहित 50 से अधिक लोगों को क्वारंटाइन किया गया है. अस्पताल में महिला की मौत के बाद कर्मचारियों में दहशत है उनका कहना है कि जिस महिला का शव परिजनों को सौंपा गया था वह कोरोनावायरस से संक्रमित थी. बीकानेर के पीबीएम अस्पताल प्रशासन ने 60 वर्षीय महिला की मौत के बाद कोरोनावायरस जांच की रिपोर्ट आए बिना ही शव परिजनों को सौंप दिया. इस संबंध में प्रशासन ने विभागीय जांच के आदेश दिये है. त्वरित प्रतिक्रिया बल ने मौके पर पहुंच कर महिला के अंतिम संस्कार में शामिल परिजनों को क्वारंटाइन किया.

  • राजस्थान: गर्भवती महिला ने एंबुलेंस में दिया बच्चे को जन्म, नवजात की हुई मौत

    राजस्थान: गर्भवती महिला ने एंबुलेंस में दिया बच्चे को जन्म, नवजात की हुई मौत

    इरफान खान ने कहा कि उस पर और उसके परिजन पर जांच पैनल के सामने आरोपों का खंडन करने के लिये दबाव डाला जा रहा है. खान ने संवाददाताओं को बताया कि वह प्रसव पीड़ा झेल रही अपनी पत्नी को शुक्रवार रात सीकरी इलाके के स्वास्थ्य केन्द्र लेकर गया था जहां चिकित्सकों ने मामले को जटिल बताते हुए उन्हें आरबीएम जनाना अस्पताल रेफर कर दिया.

  • राजस्थान में कोरोना के 6 नए मामले, एक तबलीगी जमात से जुड़ा, Covid-19 संक्रमितों की संख्या पहुंची 210 

    राजस्थान में कोरोना के 6 नए मामले, एक तबलीगी जमात से जुड़ा, Covid-19 संक्रमितों की संख्या पहुंची 210 

    Coronavirus Cases in Rajasthan: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करके कहा, "राज्य सरकार प्रदेश के सभी लोगों की जान बचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हम लगातार परिस्थितियों पर नजर बनाए हुए हैं और उसी के अनरूप कदम उठा रहे हैं."

  • राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण के 25 नये मामले, कुल संख्या 204 हुई

    राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण के 25 नये मामले, कुल संख्या 204 हुई

    राजस्थान में कोरोनावायरस से संक्रमण के 25 नये मामले सामने आने के बाद इनकी संख्या शनिवार रात तक बढ़कर 204 हो गयी. इस बीच वायरस से संक्रमित एक महिला की शनिवार को मौत हो गयी. साठ साल की यह महिला बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में भर्ती थी और उसने हाल फिलहाल में कोई यात्रा नहीं की थी. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार को आए 25 नये मामलों में 12 तबलीगी जमाती हैं जो दिल्ली में धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद राज्य के विभिन्न हिस्सों में आए हैं. 

  • राजस्थान में कोरोना वायरस से एक महिला की मौत, 17 नए मामले आए सामने, कुल संंख्या पहुंची 200 के पास

    राजस्थान में कोरोना वायरस से एक महिला की मौत, 17 नए मामले आए सामने, कुल संंख्या पहुंची 200 के पास

    राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमित 60 वर्षीय महिला की शनिवार को मौत हो गयी है. यह महिला बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में भर्ती थी और उसने हाल में कोई यात्रा नहीं की थी. इस बीच, राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 17 नये मामले सामने आने से राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 196 हो गयी है. 

  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन से आगे की रणनीति पर काम करना किया शुरू , उठाए यह कदम...

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन से आगे की रणनीति पर काम करना किया शुरू , उठाए यह कदम...

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लागू लॉकडाउन से आगे की रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है. एक उच्चस्तरीय बैठक में उन्होंने इसके लिए संपूर्ण लॉकडाउन को चरणबद्ध रूप से हटाने के लिए सुझाव देने तथा इससे प्रभावित हुई अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के संबंध में सुझाव देने के उद्देश्य से दो टास्क फोर्स का गठन किया है. इसके लिए शुक्रवार को आदेश जारी किए गए. गहलोत ने लॉकडाउन हटाने के लिए महत्वपूर्ण उपाय सुझाने के लिये अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह राजीव स्वरूप की अध्यक्षता में 12 अधिकारियों और विशेषज्ञों की पहली टास्क फोर्स गठित की है.

  • Rajasthan Coronavirus Update: राजस्थान में कोरोना वायरस के 25 नये मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 161 हुई

    Rajasthan Coronavirus Update: राजस्थान में कोरोना वायरस के 25 नये मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 161 हुई

    Rajasthan Coronavirus Update: टोंक जिले में शुक्रवार को दो व्यक्ति संक्रमित पाये गये जिसके बाद यहां कोविड-19 के मरीजों की संख्या 16 हो गई है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि ये सभी लोग संक्रमित पाये गये लोगों के सम्पर्क में थे. इनमें एक 30 वर्षीय महिला, 9 वर्षीय बालक और तीन युवक 20 वर्ष से लेकर 32 वर्ष की आयु वर्ग के हैं. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 25 नये संक्रमित मरीजों से राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 161 पहुंच गई है. 

  • तबलीगी जमात के संपर्क में आने वाले स्वयं को छिपाएं नहीं, तुरंत अपनी जांच कराएं: गहलोत

    तबलीगी जमात के संपर्क में आने वाले स्वयं को छिपाएं नहीं, तुरंत अपनी जांच कराएं: गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली में तबलीगी जमात के संपर्क में आने के बाद प्रदेश के विभिन्न जिलों में पहुंचे लोगों से अपील की है कि वे संबंधित जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से संपर्क कर तुरंत अपना परीक्षण कराएं. यह उनके खुद के जीवन के साथ ही पूरी मानवता, समाज एवं देश के हित में है. गहलोत ने बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के कारण पैदा स्थिति को लेकर उच्च स्तरीय बैठक में समीक्षा की.

  • PPF समेत आठ बचत योजनाओं में आज से कम मिलेगा ब्याज...

    PPF समेत आठ बचत योजनाओं में आज से कम मिलेगा ब्याज...

    मौजूदा समय में वित्त मंत्रालय द्वारा नौ अलग-अलग छोटी बचत योजनाएं संचालित की जा रही हैं, जिनमें लोक भविष्य निधि (PPF), किसान विकास पत्र (KVP), सुकन्या समृद्धि खाता (SSA) तथा वरिष्ठ नागरिक बचत योजना (SCSS) शामिल हैं.

  • कोरोनावायरस: दिल्ली का एक और सरकारी डॉक्टर हुआ COVID-19 पॉजिटिव, बंद किया गया अस्पताल

    कोरोनावायरस: दिल्ली का एक और सरकारी डॉक्टर हुआ COVID-19 पॉजिटिव, बंद किया गया अस्पताल

    डॉक्टर के पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल को बंद कर दिया गया. इसके साथ ही उसे सेनेटाइज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई.

  • राजस्थान में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 168, गहलोत सरकार ने जरूरतमंदों के लिए उठाए ये कदम

    राजस्थान में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 168, गहलोत सरकार ने जरूरतमंदों के लिए उठाए ये कदम

    देश में कोरोनावायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार अब तक 2547 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं.

  • राजस्थान के इस जिले में लॉकडाउन को और भी ज्यादा सख्ती, वजह है बेहद चौंकाने वाली

    राजस्थान के इस जिले में लॉकडाउन को और भी ज्यादा सख्ती, वजह है बेहद चौंकाने वाली

    जिला प्रशासन भीलवाड़ा में 10 दिन के बंद को पूरी सख्ती से लागू करने की तैयारी में है. इसके लिए एनजीओ व मीडिया को जारी पास भी निरस्त कर दिए गए हैं. यह सख्ती तीन अप्रैल से दस दिन के लिए होगी. उल्लेखनीय है कि भीलवाड़ा राजस्थान में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों के कारण चर्चा में आया है.

  • Rajasthan Coronavirus Update: राजस्थान में संक्रमण के 20 नए मामले, संक्रमित मरीजों की कुल संख्या हुई 79

    Rajasthan Coronavirus Update: राजस्थान में संक्रमण के 20 नए मामले, संक्रमित मरीजों की कुल संख्या हुई 79

    अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राज्य में सोमवार को 20 लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये. इनमें जयपुर के 10 लोग और हाल में ईरान से दो जत्थों में जोधपुर आए सात लोग शामिल हैं. उन्होंने बताया कि जयपुर में पाये गये 10 कोविड—19 संक्रमित लोग रामगंज बाजार के हैं। सभी उस परिवार के सदस्य हैं जिसमें ओमान से लौटा एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया था. 

  • Rajasthan Coronavirus Update: राजस्थान में 5 नए मामलों की पुष्टि के बाद संक्रमितों की संख्या 59 हुई

    Rajasthan Coronavirus Update:  राजस्थान में 5 नए मामलों की पुष्टि के बाद संक्रमितों की संख्या 59 हुई

    अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि झुंझुनूं में संक्रमित पाया गया 21 वर्षीय व्यक्ति फिलीपीन की यात्रा कर 18 मार्च को दिल्ली से किराये की टैक्सी से लौटा था. उसे पृथक रखा गया था और 26 मार्च को उसमें कोरोना के लक्षण विकसित होने पर जांच की गई.

  • CoronaVirus के मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर्स ने गाया ये गाना, ट्विटर पर छाया, लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट... देखें Video

    CoronaVirus के मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर्स ने गाया ये गाना, ट्विटर पर छाया, लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट... देखें Video

    राजस्थान (Rajasthan) के कोरोनावायरस (Coronavirus) से प्रभावित क्षेत्र भीलवाड़ा (Bhilwara) के अस्पताल में डॉक्टर्स का वीडियो हो रहा है वायरल. इस वीडियो में कोरोनावायरस के इलाज कर रहे डॉक्टर्स ने बेहद खास अंदाज में गाना गाया है. यह गाना 1961 की फेमस फिल्म 'हम हिंदुस्तानी' का गाना ''छोड़ो कल की बातें... कल की बात है पुरानी. हम हिंदुस्तानी हम हिंदुस्तानी...' गाना गाते नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

  • लॉकडाउन के बीच ट्रकों में छुपकर जा रहे थे 300 मजदूर, पुलिस ने रोकी गाड़ी और खोला कंटेनर तो फिर...

    लॉकडाउन के बीच ट्रकों में छुपकर जा रहे थे 300 मजदूर, पुलिस ने रोकी गाड़ी और खोला कंटेनर तो फिर...

    महाराष्ट्र पुलिस ने बृहस्पतिवार को दो कंटेनर ट्रकों में ठूंसकर तेलंगाना से राजस्थान ले जाए जा रहे 300 से अधिक प्रवासी मजदूरों को महाराष्ट्र में पकड़ा है. दोनों कंटेनर ट्रकों को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि उसमें दैनिक जरूरतों का सामान लदा है. घर लौटने के लिए ऐसे खतरनाक तरीके का चुनाव करने को देखकर अधिकारी भी चकित हैं.

  • राजस्थान में कोरोना वायरस से बजुर्ग की मौत, राज्य में संक्रमितों संख्या 43 पहुंची

    राजस्थान में कोरोना वायरस से बजुर्ग की मौत, राज्य में संक्रमितों संख्या 43 पहुंची

    उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये पांच नये मरीजों में दो भीलवाड़ा के और एक-एक मरीज जयपुर, जोधपुर और झुंझुनू जिले के रहने वाले हैं. राजस्थान में कोरोना वायरस के संक्रमण से यह दूसरी मौत है लेकिन अधिकारियों ने मौत को सीधे तौर पर कोरोना वायरस से होने से इंकार किया.

12345»

Advertisement

 

Rajasthan फोटो

Rajasthan से जुड़े अन्य फोटो »

Rajasthan वीडियो

Rajasthan से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com