NDTV Khabar

Rajasthan News in Hindi


'Rajasthan' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राजस्थान के बाड़मेर में सेना का ट्रक पहाड़ी से नीचे गिरा, 3 जवानों की मौत

    राजस्थान के बाड़मेर में सेना का ट्रक पहाड़ी से नीचे गिरा, 3 जवानों की मौत

    बाड़मेर के चौहटन से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां एक दर्दनाक हादसा हुआ है. जानकारी के मुताबिक उपखंड पहाड़ी हिल टॉप सड़क से सेना का एक वाहन नीचे गिर गया. इस  हादसे में तीन जवानों की मौत हो गई. जबकि 3 जवान गंभीर रूप से घायल हैं.

  • पूर्व पीएम मनमोहन सिंह छठी बार राज्यसभा सदस्य बने, राजस्थान से निर्विरोध निर्वाचित

    पूर्व पीएम मनमोहन सिंह छठी बार राज्यसभा सदस्य बने, राजस्थान से निर्विरोध निर्वाचित

    राजस्थान में राज्यसभा की एक सीट के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस के डॉ मनमोहन सिंह निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. निर्वाचन अधिकारी एवं विधानसभा सचिव प्रमिल कुमार माथुर ने सोमवार को अपराह्न तीन बजे के बाद नाम वापसी का समय निकल जाने पर डॉ सिंह को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया. माथुर ने इस अवसर पर सिंह का निर्वाचन प्रमाण पत्र उनके द्वारा अधिकृत सरकारी मुख्‍य सचेतक डा महेश जोशी ने प्राप्‍त किया.

  • 'दबंग 3' की शूटिंग के दौरान सुल्तान से मिले सलमान खान, बोले- गुड बॉय सुल्तान...देखें Viral Video

    'दबंग 3' की शूटिंग के दौरान सुल्तान से मिले सलमान  खान, बोले- गुड बॉय सुल्तान...देखें Viral Video

    सलमान खान (Salman Khan) की 'दबंग 3 (Dabangg 3)' को प्रभु देवा डायरेक्ट कर रहे हैं, इसके प्रोड्यूसर में सलमान खान के अलावा उनके भाई अरबाज खान भी शामिल हैं. फिल्म में सलमान खान के साथ सुदीपा, सोनाक्षी सिन्हा, अरबाज खान और माही गिल भी नजर आएंगी.

  • पहलू खान मामला: आरोपियों के बरी होने पर एक्शन में राजस्थान सरकार, सीएम गहलोत ने SIT बना 15 दिनों में मांगी रिपोर्ट 

    पहलू खान मामला: आरोपियों के बरी होने पर एक्शन में राजस्थान सरकार, सीएम गहलोत ने SIT बना 15 दिनों में मांगी रिपोर्ट 

    पहलू ख़ान की हत्या के मामले में अलवर ज़िला न्यायालय ने अपना फैसला सुना दिया था. अदालत ने मामले के सभी आरोपियों को बरी कर दिया है. बता दें कि साल 2017 में इस भीड़ ने गो-तस्करी के शक में पहलू खान की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. कोर्ट ने आज इस मामले में सभी आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था. 

  • बिहार के मुजफ्फरपुर की CJM कोर्ट में प्रियंका गांधी के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज, जानें क्या है मामला?

    बिहार के मुजफ्फरपुर की CJM कोर्ट में प्रियंका गांधी के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज, जानें क्या है मामला?

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर की सीजेएम कोर्ट में आपराधिक मामला दर्ज करवाया गया है. न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, पहलू खान (Pehlu Khan) लिंचिंग मामले में राजस्थान की अलवर कोर्ट द्वारा सुनाए गए फैसले पर प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Tweet) के ट्वीट को लेकर यह मामला दर्ज किया गया है.

  • पहलू खान हत्याकांड : आरोपियों को बरी किए जाने के खिलाफ अपील करेगी राजस्थान सरकार, फिर से जांच भी कराने का विचार

    पहलू खान हत्याकांड : आरोपियों को बरी किए जाने के खिलाफ अपील करेगी राजस्थान सरकार, फिर से जांच भी कराने का विचार

    राजस्थान के अलवर में मॉब लिचिंग में जान गंवाने पहलू खान के मामले की जांच फिर से करवाने पर राजस्थान सरकार विचार कर रही है. इस हत्याकांड के सभी आरोपियों को बरी किए जाने के निर्णय के खिलाफ राज्य सरकार पहले ही अपील करने का फैसला कर चुकी है.

  • मध्यप्रदेश के 18 जिलों में भारी वर्षा होने की चेतावनी, जानिए- आपके शहर का हाल

    मध्यप्रदेश के 18 जिलों में भारी वर्षा होने की चेतावनी, जानिए- आपके शहर का हाल

    मध्यप्रदेश के 18 जिलों में शुक्रवार की सुबह तक अतिभारी से अत्यधिक भारी वर्षा होने की चेतावनी दी गई है. राजस्थान के पूर्वी हिस्से में कुछ स्थानों पर पिछले 24 घंटों के दौरान मूसलाधार बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा राज्य के पूर्वी व पश्चिमी क्षेत्रों में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई. शुक्रवार को कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. केरल में निर्बाध रूप से जारी बारिश के बाद सूरज के निकलने से बाढ़ प्रभावित इलाकों में गुरुवार को कुछ राहत मिली और कई निचले इलाकों से पानी कम हो गया जिससे राज्य में स्थिति सामान्य होनी शुरू हो गई है. इस बीच प्रदेश में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 104 हो गई है जबकि 34 अन्य लापता हैं.

  • इंसाफ़ के पहलू, अमेरिका का लिंचिंग म्यूज़ियम

    इंसाफ़ के पहलू, अमेरिका का लिंचिंग म्यूज़ियम

    भारत माता की जय करने वालों ने आरोपी का ख़्याल रखा, रखना भी चाहिए लेकिन जो मारा गया वो उनके जय के उद्घोष से बाहर कर दिया गया. आरोपी बरी हुए हैं, पहलू ख़ान को इंसाफ़ नहीं मिला है. हमारी पब्लिक ओपिनियन में इंसाफ़ की ये जगह है. जिसकी हत्या होगी उस पर चुप रहा जाएगा, आरोपी बरी होंगे तो भारत माता की जय कहा जाएगा. सब कुछ कितना बदल गया है. भारत माता की जय. भारत माता ने जयकारा सुनकर ज़रूर उस पुलिस की तरफ देखा होगा जो दो साल की तफ्तीश के बाद इंसाफ नहीं दिला सकी. पुलिस ने किस तरफ देखा होगा, ये बताने की ज़रूरत नहीं है.

  • पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में अलवर कोर्ट ने सभी आरोपियों को किया बरी

    पहलू खान मॉब लिंचिंग मामले में अलवर कोर्ट ने सभी आरोपियों को किया बरी

    बता दें कि साल 2017 में इस भीड़ ने गो-तस्करी के शक में पहलू खान की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. कोर्ट ने आज इस मामले में सभी आरोपियों को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया है. 

  • कांग्रेस के लिए खुशखबरी, डॉ. मनमोहन सिंह का राज्यसभा जाना तय

    कांग्रेस के लिए खुशखबरी, डॉ. मनमोहन सिंह का राज्यसभा जाना तय

    लगभग तीन दशक तक संसद के उच्च सदन राज्यसभा के सदस्य रहे पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह एक बार फिर सदन में पहुंचने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में मंगलवार को राजस्थान से नामांकन पत्र दाखिल करने जा रहे हैं. राजधानी जयपुर पहुंचने पर पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख तथा उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने उनका स्वागत किया. कुल 200 सदस्यों वाली राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के पास 100 विधायक हैं, और इनके अलावा उनके पास 12 निर्दलीयों तथा बहुजन समाज पार्टी (BSP) के छह विधायकों का समर्थन भी है, सो, डॉ. मनमोहन का निर्वाचन निश्चित है. दूसरी ओर, राज्य के प्रमुख विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पास सिर्फ 73 विधायक हैं, इसलिए उन्होंने अब तक किसी प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है.

  • बीजेपी सांसद ने कहा, हम भगवान राम के वंशज, सबूत भी है हमारे पास

    बीजेपी सांसद ने कहा, हम भगवान राम के वंशज, सबूत भी है हमारे पास

    दीया कुमारी ने रविवार को ट्वीट किया कि राम मंदिर मुद्दे का जल्द समाधान होना चाहिए. अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय में सुनवाई के दौरान भगवान राम के वंशज के बारे में उठे सवाल पर उन्होंने कहा,‘अदालत ने पूछा कि भगवान राम के वंशज कहां हैं. दुनियाभर में भगवान श्रीराम जी के वंशज हैं. इसमें मैं और मेरा परिवार भी शामिल हैं, हम भगवान श्रीराम के पुत्र कुश के वंशज हैं.’

  • Honour Killing के खिलाफ राजस्थान पुलिस, बोली- 'मुगल-ए-आजम का जमाना गया, खुलकर प्यार करिए...'

    Honour Killing के खिलाफ राजस्थान पुलिस, बोली- 'मुगल-ए-आजम का जमाना गया, खुलकर प्यार करिए...'

    ''मुगले आजम का जमाना गया ... जब प्यार किया तो डरना क्या.'' यह किसी फिल्म का डायलॉग नहीं बल्कि राजस्थान पुलिस की सलाह है जो वह सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को दे रही है.

  • 200 साल से खाली पड़ा है राजस्थान का ये गांव, लोगों ने कहा- 'भूत रहते हैं यहां...'

    200 साल से खाली पड़ा है राजस्थान का ये गांव, लोगों ने कहा- 'भूत रहते हैं यहां...'

    राजस्थान के जैसलमेर का कुलधरा एक ऐसा गांव है जहां के बाशिंदे उसे रातों-रात छोड़कर न जानें कहां चले गए और 19वीं शताब्दी की शुरुआत से ही यह वीरान पड़ा हुआ है और इसी वीरानी के चलते यहां भूतों के डेरा डालने की कहानियों बुनी जाने लगीं.

  • BSTC Counselling Result 2019: बीएसटीसी काउंसलिंग रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से ऐसे करें चेक

    BSTC Counselling Result 2019: बीएसटीसी काउंसलिंग रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से ऐसे करें चेक

    उम्मीदवारों को 8 अगस्त से 13 अगस्त के बीच संस्थान में रिपोर्ट करना होगा. अपवर्ड मूवमेंट के लिए 14 व 15 अगस्त को आवेदन करना होगा. अपवर्ड मूवमेंट में आवंटित शिक्षा संस्थान की सूचना 16 अगस्त, 2019 को दी जाएगी. अपवर्ड मूवमेंट के बाद संस्थान में 17 अगस्त से 19 अगस्त के बीच रिपोर्ट करना होगा

  • BSTC Counselling Result 2019: कल आएगा बीएसटीसी काउंसलिंग का रिजल्ट, एक क्लिक में यूं देख पाएंगे

    BSTC Counselling Result 2019: कल आएगा बीएसटीसी काउंसलिंग का रिजल्ट, एक क्लिक में यूं देख पाएंगे

    BSTC Counselling Result 2019: राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा की काउंसलिंग का रिजल्ट (BSTC Result 2019) कल जारी कर दिया जाएगा. वेबसाइट पर सूचना दी गई है, ''प्रथम कॉउंसलिंग में आवंटित अध्यापक शिक्षा / संस्थान की सूचना 09-08-2019 को जारी की जावेगी.'' उम्मीदवार अपना रिजल्ट (Rajasthan Counselling Result 2019) पंजीयक शिक्षा विभागीय परीक्षा, बीकानेर की वेबसाइट bstc2019.org पर जाकर चेक कर सकेंगे

  • Rajasthan Police Recruitment: राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल और सब-इंस्पेक्टर के 9,306 पदों पर करेगी भर्ती, जानिए डिटेल

    Rajasthan Police Recruitment: राजस्थान पुलिस कॉन्सटेबल और सब-इंस्पेक्टर के 9,306 पदों पर करेगी भर्ती, जानिए डिटेल

    Rajasthan Police Vacancy 2019: राजस्थान पुलिस हजारों पदों पर भर्तियां करने वाली है. राजस्थान पुलिस में कॉन्सटेबल और सब-इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती की जाएगी. कॉन्सटेबल (Rajasthan Police Constable) के 8600 पद और सब-इंस्पेक्टर (Rajasthan Police SI) के 706 पदों पर भर्ती होनी है जिसके लिए नोटिफिकेशन आने वाले दिनों में जारी किया जाएगा. राजस्थान पुलिस में वैकेंसी की घोषणा पिछले महीने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की थी.

  • BSTC Counselling Result 2019: आज शाम जारी होगा बीएसटीसी काउंसलिंग रिजल्ट, ये है डायरेक्ट लिंक

    BSTC Counselling Result 2019: आज शाम जारी होगा बीएसटीसी काउंसलिंग रिजल्ट, ये है डायरेक्ट लिंक

    BSTC Counselling Result 2019: राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा की पहले राउंड की काउंसलिंग का रिजल्ट (BSTC Counselling Result 2019) आज जारी कर दिया जाएगा. एलीमेंट्री एजुकेशन के डायरेक्टर ने एनडीटीवी को बताया, ''पहले राउंड की काउंसलिंग का रिजल्ट जारी करने का काम चल रहा है. हम जल्द से जल्द रिजल्ट जारी करने की कोशिश कर रहे हैं. रात 9 बजे तक रिजल्ट (Rajasthan BSTC Counselling Result) अपलोड कर दिया जाएगा.''

  • राजस्थान में पास हुआ ऑनर किलिंग को रोकने के लिए लाया गया बिल

    राजस्थान में पास हुआ ऑनर किलिंग को रोकने के लिए लाया गया बिल

    ऑनर किलिंग की घटनाओं पर रोकथाम के लिये सोमवार को राजस्थान विधानसभा ने संशोधित विधेयक मंगलवार को ध्वनिमत से पारित कर दिया.

12345»

Advertisement

 

Rajasthan फोटो

Rajasthan से जुड़े अन्य फोटो »

Rajasthan वीडियो

Rajasthan से जुड़े अन्य वीडियो »