NDTV Khabar

Rajasthan News in Hindi


'Rajasthan' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • RSOS 10th Result 2019: राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल जल्द ही जारी करेगा 10वीं का रिजल्ट, एक क्लिक में यूं कर पाएंगे चेक

    RSOS 10th Result 2019: राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल जल्द ही जारी करेगा 10वीं का रिजल्ट, एक क्लिक में यूं कर पाएंगे चेक

    राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल, जयपुर (Rajasthan State Open School) जल्द ही कक्षा 10 का रिजल्ट (RSOS 10th Result) जारी कर देगा. ओपन स्कूल की 10वीं का रिजल्ट RSOS की आधिकारिक वेबसाइट rsosapp.rajasthan.gov.in और education.rajasthan.gov.in/rsos पर जारी किया जाएगा. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट (RSOS 10th Result 2019) इन वेबसाइट्स पर जाकर आसानी से चेक कर पाएंगे. रिजल्ट (Rajasthan10th Open Result 2019) जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट क्रैश हो सकती है. वेबसाइट क्रैश होने पर भी स्टूडेंट्स को परेशान नहीं होना पड़ेगा क्योंकि वे थर्ड पार्टी वेबसाइट से रिजल्ट (RSOS 2019 Result) चेक कर सकते हैं.

  • Rajasthan Police Recruitment 2019: राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल और SI के 9306 पदों पर होगी भर्ती, जानिए डिटेल

    Rajasthan Police Recruitment 2019: राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल और SI के 9306 पदों पर होगी भर्ती, जानिए डिटेल

    राजस्थान पुलिस में जल्द ही बंपर वैकेंसी निकलने वाली है. राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) जल्द ही 9306 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करेगा. इनमें 8600 पद कॉन्स्टेबल और 706 सब-इंस्पेक्टर के होंगे. ये जानकारी राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर दी है. अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा, ''पुलिस मुख्यालय में पुलिस विभाग की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में कहा कि रिक्त पदों को भरने के लिए 8 हजार 600 कॉन्स्टेबल एवं 706 एसआई की भर्ती प्रक्रिया आरम्भ की जाए.'' कांस्टेबल पद के लिए शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास और सब इंस्पेक्टर के लिए ग्रेजुएट रखी जा सकती है.

  • कोर्ट में गाय की पेशी के बाद जज ने सुनाया फैसला, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

    कोर्ट में गाय की पेशी के बाद जज ने सुनाया फैसला, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

    ओम प्रकाश और श्याम सिंह के बीच गाय के मालिकाना हक को लेकर 2018 से ही विवाद चल रहा था जिसकी वजह से गाय को कोर्ट में पेश होना पड़ा. कोर्ट ने कहा, 'पेश किए गए सभी साक्ष्यों के मुताबिक गाय को ओम प्रकाश के हवाले कर दिया जाए.'

  • राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच मतभेद गहराया, 'प्रार्थना सभा' से मिले संकेत

    राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच मतभेद गहराया, 'प्रार्थना सभा' से मिले संकेत

    लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद से ही राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच तनातनी की खबरें आ रही हैं. इन खबरों को मंगलवार को तब और हवा मिली जब सचिन पायलट के पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री गहलोत (Ashok Gehlot) अनुपस्थित नजर आए

  • रेत से खेलती नजर आईं बॉलीवुड एक्ट्रेस तो फैन्स बोले- छोटी बच्ची...देखें Video

    रेत से खेलती नजर आईं बॉलीवुड एक्ट्रेस तो फैन्स बोले- छोटी बच्ची...देखें Video

    जरीन खान ने अपना एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जिसमें वह रेत के बीच बैठे उससे खेलते हुए दिखाई दे रही हैं.

  • RBSE 8th Result 2019: राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट सबसे पहले यूं देखें

    RBSE 8th Result 2019: राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट सबसे पहले यूं देखें

    राजस्थान बोर्ड 8वीं रिजल्ट (RBSE 8th Result) कुछ ही समय में जारी कर दिया जाएगा. बोर्ड की प्रेस कांफ्रेंस जल्द शुरू होगी. 4 बजे 8वीं का रिजल्ट (RBSE Class 8 Result) अधिकारियों द्वारा अपलोड किया जाएगा. 8वीं बोर्ड रिजल्ट (RBSE 8th Result 2019) rajresults.nic.in पर अपलोड होगा. स्टूडेंट्स सबसे पहले इस वेबसाइट से ही अपना रिजल्ट देख पाएंगे. साथ ही हम स्टूडेंट्स की सुविधा के लिए नीचे डायरेक्ट लिंक भी दे रहे हैं, जिसकी मदद से सभी स्टूडेंट्स एक क्लिक में अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे. रिजल्ट (Rajasthan Board 8th Result) चेक करने के लिए बस रोल नंबर सबमिट करना होगा.

  • RBSE Class 8 Result 2019: राजस्थान बोर्ड के स्टूडेंट्स जान लें ये 5 जरूरी बातें

    RBSE Class 8 Result 2019: राजस्थान बोर्ड के स्टूडेंट्स जान लें ये 5 जरूरी बातें

     राजस्थान बोर्ड के 8वीं के स्टूडेंट्स का इंतजार आज खत्म हो गया. 8वीं का रिजल्ट (RBSE Class 8 Result 2019) बोर्ड के अधिकारियों द्वारा शाम 4 बजे जारी कर दिया गया.

  • राजस्थान के बीजेपी अध्यक्ष ने किया दावा- बीकानेर की रानी के साथ मुगल सम्राट अकबर ने किया था दुर्व्यवहार

    राजस्थान के बीजेपी अध्यक्ष ने किया दावा- बीकानेर की रानी के साथ मुगल सम्राट अकबर ने किया था दुर्व्यवहार

    सैनी ने कहा, दुर्व्यवहार करने पर रानी ने सम्राट के गले पर तलवार रख दी थी और अकबर को अपने जीवन के लिए रानी से भीख मांगनी पड़ी थी. कांग्रेस ने सैनी के इस बयान को समाज में तनाव पैदा करने वाला और इतिहास को विकृत करने वाला बताया है.

  • RBSE 8th Result 2019: राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट मोबाइल पर एक क्लिक में देखें

    RBSE 8th Result 2019: राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट मोबाइल पर एक क्लिक में देखें

    राजस्थान बोर्ड के अजमेर स्थित ऑफिस से 8वीं की परीक्षा का रिजल्ट (RBSE Result 2019) जारी कर दिया गया है. रिजल्ट 100 फीसदी रहा है. बोर्ड के अधिकारियों द्वारा रिजल्ट (RBSE Class 8th Result) ऑफिशियल वेबसाइट rajresults.nic.in पर अपलोड किया गया है. स्टूडेंट्स को एसएमएस या ईमेल के माध्यम से रिजल्ट (RBSE 8th Result 2019) नहीं भेजा जाएगा. ऐसे में स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट (Rajasthan Board 8th Result 2019) देख सकते हैं. रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को बस अपना रोल नंबर सबमिट करना होगा.

  • RBSE Result 2019: राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट इस डायरेक्ट लिंक से देखें

    RBSE Result 2019: राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट इस डायरेक्ट लिंक से देखें

    राजस्थान बोर्ड द्वारा 8वीं कक्षा का रिजल्ट (RBSE 8th Result 2019) जारी कर दिया गया है. रिजल्ट (Rajasthan Board 8th Result) की घोषणा बोर्ड के अजमेर स्थित ऑफिस से शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, बोर्ड के अध्यक्ष नथमल डिंडेल और सचिव मेघना चौधरी द्वारा जारी किया गया. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट (RBSE Class 8 Result 2019) राजस्थान बोर्ड की वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

  • RBSE Class 8 Result 2019: 8वीं का रिजल्ट जारी, यहां एक क्लिक में देखें

    RBSE Class 8 Result 2019: 8वीं का रिजल्ट जारी, यहां एक क्लिक में देखें

    राजस्थान बोर्ड (Rajasthan Board) द्वारा कक्षा 8 का रिजल्ट (RBSE Class 8 Result) जारी कर दिया गया है. 8वीं का रिजल्ट (RBSE 8th Result) राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, बोर्ड के अध्यक्ष नथमल डिंडेल और सचिव मेघना चौधरी द्वारा शाम 4 बजे प्रेस कांफ्रेस कर जारी किया गया. बोर्ड के अजमेर स्थित ऑफिस से रिजल्ट (Rajasthan Board 8th Result) की घोषणा की गई.

  • लोकसभा चुनाव में हार के बाद राजस्थान कांग्रेस में खींचतान, सचिन पायलट को CM बनाने की उठी मांग

    लोकसभा चुनाव में हार के बाद राजस्थान कांग्रेस में खींचतान, सचिन पायलट को CM बनाने की उठी मांग

    लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राजस्थान कांग्रेस का मतभेद सतह पर आ गया है. अब राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस के एक विधायक ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लेनी चाहिए. पार्टी के विधायक पृथ्वीराज मीणा ने उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की भी मांग की है.

  • Rajasthan RBSE 8th Result 2019: राजस्थान 8वीं का रिजल्ट इन 3 तरीकों से करें चेक

    Rajasthan RBSE 8th Result 2019: राजस्थान 8वीं का रिजल्ट इन 3 तरीकों से करें चेक

    राजस्थान बोर्ड (Board of Secondary Education, Rajasthan) ने कक्षा 8 का रिजल्ट (RBSE Result 2019) जारी कर दिया है. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अजमेर स्थित ऑफिस से रिजल्ट (RBSE Class 8 Result) की घोषणा की गई है. 11.5 लाख स्टूडेंट्स के रिजल्ट (RBSE 8th Result 2019) का इंतजार खत्म हो गया है. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट राजस्थान बोर्ड की वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in चेक कर सकते हैं.

  • RBSE 8th Result 2019: राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट जारी, यहां देखें

    RBSE 8th Result 2019: राजस्थान बोर्ड 8वीं का रिजल्ट जारी, यहां देखें

    बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन राजस्थान (BSER) ने 8वीं की परीक्षा का रिजल्ट (RBSE 8th Result 2019) जारी कर दिया है. 8वीं की परीक्षा में इस साल 11.5 लाख स्टूडेंट्स बैठे थे. राजस्थान बोर्ड ने 8वीं की परीक्षाएं 14 मार्च 2019 से 29 मार्च 2019 तक आयोजित की थी. परीक्षा में नकल रोकने के लिए कई सख्त कदम उठाए गए थे. बोर्ड द्वारा कक्षा 8 का रिजल्ट (RBSE Result 2019) आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जारी किया गया है.

  • RBSE Class 8th Result 2019: कल शाम 4 बजे आ रहा है 8वीं का रिजल्ट, शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

    RBSE Class 8th Result 2019: कल शाम 4 बजे आ रहा है 8वीं का रिजल्ट, शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

    राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Rajasthan Board) कल 8वीं की परीक्षा का रिजल्ट (RBSE 8th Result) जारी कर देगा. राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर लिखा, ''कल शाम 4:00 बजे माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के कक्षा 8 का परिणाम जारी होगा. अजमेर से बोर्ड के अधिकारी जारी करेंगे रिजल्ट'' 8वीं के स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट (RBSE Result 2019) चेक कर पाएंगे.

  • विश्व की सबसे बड़ी भगवान शिव की प्रतिमा, भारत के इस राज्य में अगस्त तक हो जाएगी तैयार

    विश्व की सबसे बड़ी भगवान शिव की प्रतिमा, भारत के इस राज्य में अगस्त तक हो जाएगी तैयार

    विश्व की सबसे बड़ी शिव प्रतिमा और दुनिया की चौथी सबसे बड़ी मूर्ति राजस्थान के नाथद्वारा में कुछ महीनों के भीतर तैयार हो जाएगी.

  • लोकसभा चुनाव में बेटे की हार पर बोले अशोक गहलोत, सचिन पायलट को जिम्मेदारी लेनी चाहिए

    लोकसभा चुनाव में बेटे की हार पर बोले अशोक गहलोत, सचिन पायलट को जिम्मेदारी लेनी चाहिए

    लोकसभा चुनाव में हार के बाद राजस्थान कांग्रेस में अब आरोप-प्रत्यारोप का नया दौर शुरू हो गया है. इससे पहले कांग्रेस कार्यसमिति में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने साफ तौर पर कहा था कि कांग्रेस के नेता अपने बेटों का ही चुनाव प्रचार करने में लगे रहे. लेकिन अब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट को उनके बेटे वैभव गहलोत की हार की जिम्मेदारी लेनी चाहिए. गौरतलब है कि दिसंबर के महीने में सरकार बनाने वाली कांग्रेस लोकसभा चुनाव में राज्य में एक भी सीट नहीं जीत पाई है.

  • राजस्थान में विवाहित महिला के साथ 5 लोगों ने किया गैंगरेप, सोशल मीडिया पर डाला वीडियो

    राजस्थान में विवाहित महिला के साथ 5 लोगों ने किया गैंगरेप, सोशल मीडिया पर डाला वीडियो

    राजस्थान के पाली जिले में एक विवाहित महिला के साथ पांच लोगों ने कथित रूप से सामूहिक रूप से दुष्कर्म किया. साथ ही आरोपियों ने दुष्कर्म का वीडियो सोशल मीडिया पर भी डाल दिया.

12345»

Advertisement

 

Rajasthan फोटो

Rajasthan से जुड़े अन्य फोटो »

Rajasthan वीडियो

Rajasthan से जुड़े अन्य वीडियो »