NDTV Khabar

Rajbhar


'Rajbhar' - 73 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CM योगी की सिफारिश पर राज्यपाल ने ओपी राजभर को UP कैबिनेट से किया बर्खास्त तो बोले- हक मांगना बगावत तो समझो हम बागी हैं

    CM योगी की सिफारिश पर राज्यपाल ने ओपी राजभर को UP कैबिनेट से किया बर्खास्त तो बोले- हक मांगना बगावत तो समझो हम बागी हैं

    सुभासपा उत्तरप्रदेश में भाजपा की सहयोगी पार्टी है और 2017 के विधानसभा चुनाव में उसने चार सीटें जीती थीं. लेकिन लोकसभा चुनाव राजभर की पार्टी ने भाजपा के साथ मिलकर नहीं लड़ा. राजभर की पार्टी ने खुद 39 उम्मीदवार चुनाव में उतारे थें. वहीं कुछ सीटों पर उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ प्रचार भी किया था. हालही राजभर के पुत्र सुभासपा महासचिव अरूण राजभर ने स्पष्ट किया था कि भाजपा के साथ विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन था ना कि लोकसभा चुनाव के लिए.

  • Elections 2019: CM योगी के मंत्री ओपी राजभर ने कहा, SP-BSP गठबंधन को मिलेगी पूर्वांचल में भारी जीत, पूरे UP से उसके खाते में जाएंगी 55-60 सीटें

    Elections 2019: CM योगी के मंत्री ओपी राजभर ने कहा, SP-BSP गठबंधन को मिलेगी पूर्वांचल में भारी जीत, पूरे UP से उसके खाते में जाएंगी 55-60 सीटें

    भाजपा से अलग हुए राजभर ने दावा किया कि प्रदेश से भाजपा को सिर्फ 15 सीटें मिलेंगी. सपा-बसपा गठबंधन को 55 से 60 सीटें हासिल होंगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के खाते में ढाई सीट ही आएगी. इससे पहले भी ओमप्रकाश राजभर ने भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि इस बार दिल्ली की कुर्सी पर एक दलित की बेटी बैठेगी. उन्होंने कहा, 'हम भाजपा को वोट नहीं दिलाएंगे. मैं एक घोसी की सीट मांग रहा था, लेकिन हमें नहीं दी गई. देश के चुनाव में हम उनके साथ नहीं हैं.'

  • CM योगी के मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने आखिरी चरण की इन तीन सीटों पर दिया विपक्ष को समर्थन, कहा- BJP उम्मीदवार को हराने का काम करेंगे

    CM योगी के मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने आखिरी चरण की इन तीन सीटों पर दिया विपक्ष को समर्थन, कहा- BJP उम्मीदवार को हराने का काम करेंगे

    अरुण राजभर ने कहा कि पर्चा खारिज होने के बाद कार्यकर्ताओं के सुझाव पर पार्टी ने कांग्रेस और गठबंधन प्रत्याशियों को समर्थन देने का फैसला लिया है. इन तीनों सीटों पर पार्टी कार्यकर्ता भाजपा प्रत्याशी को हराने का काम करेंगे. गौरतलब है कि लोकसभा सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा से समझौता ना होने के बाद राजभर ने पूर्वांचल के 39 सीटों पर प्रत्याशी खड़े किए हैं, इनमें प्रधानमंत्री मोदी की संसदीय वाराणसी सीट भी शामिल है.

  • ओम प्रकाश राजभर पहुंचा सकते हैं उत्तर प्रदेश में नुकसान, फिर भी बीजेपी क्यों नहीं दे रही है तवज्जो

    ओम प्रकाश राजभर पहुंचा सकते हैं उत्तर प्रदेश में नुकसान, फिर भी बीजेपी क्यों नहीं दे रही है तवज्जो

    बीजेपी के लिए कई बार मुश्किल खड़ी कर चुके सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (भासपा) के नेता ओम प्रकाश राजभर ने भी अपने प्रत्याशी उतारने का ऐलान कर दिया है. माना जा रहा था कि बीजेपी लोकसभा चुनाव तक ओपी राजभर को मना लेगी लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. ओपी राजभर की अकड़ और बीजेपी की मंशा को समझने के लिए हमें साल 2012 के विधानसभा चुनाव से इस पूरी समझना होगा. इस  चुनाव में बलिया, गाज़ीपुर, मऊ, आजमगढ़, वाराणसी जैसी पूर्वांचल की तकरीबन 20 सीटों पर भासपा के प्रत्याशियों को इतने वोट मिले कि इन इलाकों में उन्हें अपनी ताकत का एहसास हो गया.

  • बीजेपी के राजभर बनाम ओम प्रकाश राजभर

    बीजेपी के राजभर बनाम ओम प्रकाश राजभर

    आखिरकार बीते एक साल से चल रही बीजेपी और भासपा के गठबंधन की रार चुनावी मैदान में तकरार में बदल ही गई. इस तकरार से पहले लग रहा था कि राजभरों की पूर्वांचल में वोट बैंक की फुहार इस सियासी तपिश को ठंढा कर देगी और बीजेपी अपने सहयोगी को मना लेगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ तो इसमें क्या सिर्फ ओम प्रकाश राजभर की अकड़ थी या बीजेपी की भी मंशा, इसे बहुत शिद्दत से गठबंधन के शुरुआती दिनों के समय से समझना होगा.

  • PM मोदी के खिलाफ योगी के मंत्री राजभर की पार्टी ने सिद्धार्थ राजभर को दिया टिकट, देखें 39 उम्मीदवारों की लिस्ट

    PM मोदी के खिलाफ योगी के मंत्री राजभर की पार्टी ने सिद्धार्थ राजभर को दिया टिकट, देखें 39 उम्मीदवारों की लिस्ट

    इसमें वाराणसी, लखनऊ और गोरखपुर सीटें भी शामिल हैं. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके उम्मीदवारों का ऐलान किया. इसके साथ ही सुभासपा के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि वह प्रदेश सरकार से इस्तीफा देने को तैयार हैं, इस्तीफा टाइप किया हुआ रखा है. लेकिन सरकार में कोई इस्तीफा लेने को तैयार ही नहीं है.

  • ओम प्रकाश राजभर के बागी तेवर : बीजेपी की हालत सांप-छछूंदर जैसी, न निगलते बन रहा और न उगलते

    ओम प्रकाश राजभर के बागी तेवर : बीजेपी की हालत सांप-छछूंदर जैसी, न निगलते बन रहा और न उगलते

    लोकसभा चुनाव के बीच में ही उत्तर प्रदेश में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर के  एक बार फिर बगावती  तेवर सामने आये हैं.  इस बार तो इन्होने गठबंधन से अलग पूर्वांचल की 25 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर दिया है.  उनकी इस घोषणा के बाद बीजेपी सकते में हैं वह अपने नफ़ा नुकसान का भी आकलन कर रही है. एक यह भी कयास लगाया जा रहा है कि नाराज़ ओम प्रकाश को बीजेपी आखिरी तक मना लेगी क्योंकि पूर्वांचल में बीजेपी के लिये अपना दल के बाद भासपा यानी ओम प्रकाश राजभर की पार्टी बड़े मायने रखती है. इन्ही दो पार्टियों की कश्ती पर सवार होकर बीजेपी न सिर्फ 2014 में उत्तर प्रदेश में 73 सीट के रिकार्ड आंकड़े तक पहुंची थी बल्कि  2017 के विधानसभा में सूबे की सत्ता तक पहुंचने में भी कामयाब हुई थी.

  • ...जब इस्तीफा लेकर CM योगी के घर तड़के तीन बजे पहुंच गए ओपी राजभर

    ...जब इस्तीफा लेकर CM योगी के घर तड़के तीन बजे पहुंच गए ओपी राजभर

    राजभर की पार्टी पूर्वी यूपी में पांच सीटें चाह रही थी. राजभर ने बताया कि उन्होंने पिछले कुछ महीनों में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से दो बार मुलाकात की. सूत्रों ने बताया कि भाजपा पांच सीटें देने को तैयार नहीं थी. इसलिए आखिर में यह तय हुआ कि राजभर की पार्टी पूर्वी यूपी में दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी. लेकिन योगी आदित्यनाथ ने इसमें भी पंगा डाल दिया और उनसे कहा कि इसमें से एक सीट पर सुहेलदेव का उम्मीदवार भाजपा के चुनाव निशान पर मैदान में उतरेगा.

  • NDA को बड़ा झटका: ओपी राजभर ने किया BJP से किनारा, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी अकेले लड़ेगी चुनाव

    NDA को बड़ा झटका: ओपी राजभर ने किया BJP से किनारा, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी अकेले लड़ेगी चुनाव

    सोमवार को राजभर ने ऐलान किया कि उनकी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Samaj Party) भाजपा से कोई संबंध नहीं रखेगी और उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी. उत्तर प्रदेश की 80 में से 25 सीटों पर राजभर अपने उम्मीदवार उतारेंगे. सभी 25 उम्मीदवारों का ऐलान सोमवार को ही किया जाएगा. बताया जा रहा है कि छठे-सातवें चरण वाली सीटों पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी चुनाव लड़ेगी.

  • चुनाव से ठीक पहले फिर ओपी राजभर ने आंखें तरेरी, सीटों को लेकर बीजेपी को दिया अल्टीमेटम

    चुनाव से ठीक पहले फिर ओपी राजभर ने आंखें तरेरी, सीटों को लेकर बीजेपी को दिया अल्टीमेटम

    यदि 26 मार्च तक पार्टी ने उन्हें पांच लोकसभा सीटें नहीं दी, तो उनके रास्ते अलग हो जाएंगे. राजभर ने कहा, "भाजपा की तरफ से समझौते में दी जाने वाली पांच लोकसभा सीटों की घोषणा का 26 मार्च तक इंतजार करूंगा. इस तिथि तक बात नहीं बनी तो हमारे रास्ते अलग होंगे."

  • राजभर की पार्टी BJP को दिखा रही तेवर, नाता जोड़े रखने पर फिलहाल कोई फैसला नहीं

    राजभर की पार्टी BJP को दिखा रही तेवर, नाता जोड़े रखने पर फिलहाल कोई फैसला नहीं

    यूपी में लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए के घटक दल अपना दल (सोनेवाल) को मनाने में तो बीजेपी कामयाब हो गई है लेकिन एक अन्य छोटी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) को संतुष्ट करने में फिलहाल कामयाब नहीं हो पाई है. इस पार्टी की कुछ ऐसी मांगें हैं जिनको लेकर बीजेपी अध्यक्ष ने तो आश्वासन दे दिया लेकिन यूपी सरकार इसे गंभीरता से नहीं ले रही.

  • यूपी में अभी सियासी ट्विस्ट बाकी? राजभर बोले- BSP-SP समेत ममता बनर्जी की पार्टी का दरवाजा अब भी खुला

    यूपी में अभी सियासी ट्विस्ट बाकी? राजभर बोले- BSP-SP समेत ममता बनर्जी की पार्टी का दरवाजा अब भी खुला

    उत्तर प्रदेश में भाजपा की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष एवं राज्य सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने शुक्रवार को कहा कि सपा-बसपा सहित अन्य दलों से तालमेल का विकल्प खुला है.

  • यूपी में BJP के सहयोगियों की नाराजगी के बीच डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान, कही यह बात

    यूपी में BJP के सहयोगियों की नाराजगी के बीच डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बड़ा बयान, कही यह बात

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) से पहले उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी से सहयोगी दलों (NDA Alliance) की नाराजगी की खबरों के बीच प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि अपना दल (Apna Dal) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party) के साथ भाजपा का गठबंधन पहले की तरह जारी रहेगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि 2019 के लोकसभा चुनाव में यह गठबंधन '73 प्लस' सीटों पर जीत दर्ज करेगा.

  • BJP को बागी तेवर दिखाने वाले राजभर आखिरकार मान गए, अमित शाह ने उनके बेटे से मुलाकात कर ऐसे किया राजी

    BJP को बागी तेवर दिखाने वाले राजभर आखिरकार मान गए, अमित शाह ने उनके बेटे से मुलाकात कर ऐसे किया राजी

    आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के बीच ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिल रहा है. योगी सरकार में मंत्री और बीजेपी की सहयोगी दल, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर की नाराजगी को दूर कर दिया गया है.

  • नाराज होकर इस्तीफा देने वाले मंत्री से सीएम योगी ने कही यह बात..

    नाराज होकर इस्तीफा देने वाले मंत्री से सीएम योगी ने कही यह बात..

    राजभर ने बताया कि इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आयोग के सदस्यों की सूची भाजपा संगठन ने तैयार की थी, खुद उन्होंने नहीं. वह इस मामले को आगे देखेंगे. मंत्री ने कहा कि वह पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग से इस्तीफा देने के रुख पर अब भी कायम हैं. उन्होंने बताया कि पिछड़े वर्गों के लिये आरक्षण में आरक्षण की सिफारिश लागू करने की मांग के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि वह दो-तीन दिन बाद इस बारे में बैठकर बात करेंगे.

  • उत्तर प्रदेश में BJP को झटका! ओम प्रकाश राजभर ने CM योगी को पत्र लिखकर की मंत्रालय छोड़ने की पेशकश

    उत्तर प्रदेश में BJP को झटका! ओम प्रकाश राजभर ने CM योगी को पत्र लिखकर की मंत्रालय छोड़ने की पेशकश

    लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में अभी कई राजनीतिक उथल-पुथल देखने को मिल सकता है. लोकसभा चुनाव से पहले एडीए को एक और बड़ा झटका लगने सकता है.

  • बीजेपी के सहयोगी ने गठबंधन तोड़ने की दी धमकी, कहा- जा सकते हैं सपा-बसपा के साथ

    बीजेपी के सहयोगी ने गठबंधन तोड़ने की दी धमकी, कहा- जा सकते हैं सपा-बसपा के साथ

    लोकसभा चुनाव (General Election 2019) की तारीखें जैसे-जैसे नजदीक आ रही हैं, भाजपा की मुश्किले भी बढ़ती जा रही हैं. अब उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने गठबंधन तोड़ने की धमकी दी है. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के महासचिव अरुण राजभर ने कहा कि अगर भाजपा हमारी ओर से उठाई गई मांगों से सहमत नहीं होती है तो निश्चित तौर पर हम उनसे रिश्ता तोड़ देंगे.

  • यूपी सरकार के मंत्री का दावा, भाजपा करा सकती है देशभर में सांप्रदायिक दंगे

    यूपी सरकार के मंत्री का दावा, भाजपा करा सकती है देशभर में सांप्रदायिक दंगे

    ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने भाजपा पर जमकर हमला बोला. उन्होंने अमेरिका की एक कथित खुफिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा भारत में दंगे करा सकती है. राजभर यहीं नहीं रुके. उन्होंने आगे कहा, 'आगामी 21 फरवरी को साधु राम मंदिर के नाम पर चिमटा बांटेंगे और भाजपा दंगा करायेगी.