NDTV Khabar

Rajeev gandhi


'Rajeev gandhi' - 310 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस- 'PM केयर्स में चीनी कंपनियों से दान लेने का लगाया आरोप'

    सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस- 'PM केयर्स में चीनी कंपनियों से दान लेने का लगाया आरोप'

    भाजपा द्वारा राजीव गांधी फाउंडेशन की फंडिंग पर सवाल उठाए जाने के बाद कांग्रेस ने सरकार पर पलटवार किया है. कांग्रेस ने रविवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष (पीएम-केयर्स) में चीनी कंपनियां दान दे रही हैं.

  • मद्रास हाईकोर्ट ने की राजीव गांधी की हत्या मामले में दोषी नलिनी की समय पूर्व रिहाई की याचिका खारिज

    मद्रास हाईकोर्ट ने की राजीव गांधी की हत्या मामले में दोषी नलिनी की समय पूर्व रिहाई की याचिका खारिज

    न्यायमूर्ति आर सुब्बैया और पोंगीअप्पन की पीठ ने नलिनी के वकीलों की उस दलील को खारिज कर दिया कि राज्यपाल की मंजूरी अनिवार्य नहीं है और याचिकाकर्ता को मंत्रिमंडल द्वारा दी गई सलाह के आधार पर उसे रिहा किया जा सकता है. नलिनी ने बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका में दावा किया था कि राज्य मंत्रिमंडल द्वारा नौ सितंबर 2018 को की गई उसकी रिहाई की सिफारिश पर अमल करने में चूंकि राज्यापाल नाकाम रहे हैं, इसलिए वह अवैध हिरासत में है.

  • पार्टी बदलते ही विधायकी खत्म हो जानी चाहिए : अशोक गहलोत

    पार्टी बदलते ही विधायकी खत्म हो जानी चाहिए : अशोक गहलोत

    सके साथ ही भ्रष्टाचार उन्मूलन के लिए राजनीतिक पार्टियों की फंडिंग में पारदर्शिता पर जोर देते हुए गहलोत ने कहा कि राजनीतिक पार्टियों को जो धन प्राप्त होता है, वह 'कालेधन के रूप में' आता है. कांग्रेस नेता ने कहा कि देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए पार्टियों को दान लेने में पारदर्शी तरीका अपनाना चाहिए.

  • राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर इमोशनल हुईं प्रियंका गांधी, बोलीं- इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि...

    राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर इमोशनल हुईं प्रियंका गांधी, बोलीं- इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि...

    इस ट्वीट में प्रियंका ने अपने पिता द्वारा मिली सीख के बारे में जिक्र किया है. उन्होंने लिखा- ''मेरे पिता से मैंने सीखा कि कैसे लोगों की बातों को सुना जाता है और उनके लिए अपने दिल में कैसे जगह बनाया जाए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह मेरे खिलाफ कितना उलट बोलते हों. मैंने उनसे सीखा कि कैसे हंसते रहना और चलते रहना है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि रास्ता कितना भी कठिन हो. #RajivGandhi75 #SadbhavanaDiwas''

  • इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने कांग्रेस से पूछा सवाल, कहा- इंदिरा जी ने महिला आरक्षण बिल क्यों नहीं करवाया था पास

    इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने कांग्रेस से पूछा सवाल, कहा- इंदिरा जी ने महिला आरक्षण बिल क्यों नहीं करवाया था पास

    पीएम मोदी (PM Modi) द्वारा कांग्रेस (Congress) पर राजीव गांधी (Rajeev Gandhi) की टिप्पणी ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के वार-पलटवार को एक अलग ही मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया है. चुनाव के इस वाद-विवाद में अप्रत्यक्ष तौर पर बॉलीवुड सेलिब्रेटी (Bollywood Celebrity) भी हिस्सा ले रहे हैं. पायल रोहतगी (Payal Rohatgi) भी उन्हीं में से एक हैं.

  • पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी से पूछा- क्या हो अगर आपका नाम कोई गोधरा से जोड़े

    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी से पूछा- क्या हो अगर आपका नाम कोई गोधरा से जोड़े

    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि यह बिलकुल गलत है कि सिख दंगों से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को जोड़ा जाए. कैप्टन अमरिंदर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, 'क्या हो अगर आपका नाम अगर गोधरा से जोड़ा जाए? गौरतलब है कि बीजेपी ने ट्वीटर पर राजीव गांधी के भाषण का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह कह रहे हैं कि जब कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है. उनके इस बयान को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद सिख दंगों से जोड़कर देखा जाता रहा है. इस दंगे में तीन हजार सिखों की मौत हो गई थी.

  • TOP 5 NEWS : जेडीयू नेता ने कहा- मोदी को नहीं मिलने वाला बहुमत, गडकरी ने कहा कि वे 'छुपे रुस्तम' नहीं

    TOP 5 NEWS : जेडीयू नेता ने कहा- मोदी को नहीं मिलने वाला बहुमत, गडकरी ने कहा कि वे 'छुपे रुस्तम' नहीं

    दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने पूर्वी दिल्ली से बीजेपी के प्रत्याशी गौतम गंभीर को लेकर तीखा ट्वीट किया, आतिशी को लेकर विवादित पर्चे बांटे जाने के बाद प्रतिक्रिया

  • अब बीजेपी ने शेयर किया राजीव गांधी का वह भाषण जो कांग्रेस को हमेशा सताता है

    अब बीजेपी ने शेयर किया राजीव गांधी का वह भाषण जो कांग्रेस को हमेशा सताता है

    दिल्ली में लोकसभा चुनाव  की वोटिंग से दो दिन पहले बीजेपी ने कांग्रेस पर फिर हमला किया है. पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से राजीव गांधी का वह भाषण शेयर किया गया है जिसमें वो कहते हैं, 'जब बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती में भूकंप आता है.' उनका यह बयान हमेशा सिख दंगा मामले से जोड़ा जाता है जिसमें करीब 3 हजार सिखों को मौत के घाट उतार दिया गया था. सिख दंगा 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद भड़का था.

  • राजीव गांधी पर मोदी की टिप्पणी के बाद आरोप-प्रत्यारोप

    राजीव गांधी पर मोदी की टिप्पणी के बाद आरोप-प्रत्यारोप

    बुधवार को दिल्ली में एक रैली में प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया था कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने परिवार सहित युद्धपोत आईएनएस विराट का इस्तेमाल 30 साल पहले छुट्टी मनाने के लिए किया था. गुरुवार को कांग्रेस ने उनको सीरियल लायर करार दिया. जबकि प्रधानमंत्री के आरोप को पूर्व नौसेना प्रमुख रामदास ने भी तत्कालीन एडमिरल और वाइस एडमिरल के हवाले से ख़ारिज किया.

  • पीएम मोदी का एक और सनसनीखेज आरोप, राजीव गांधी ने INS विराट का उपयोग टैक्सी की तरह किया

    पीएम मोदी का एक और सनसनीखेज आरोप, राजीव गांधी ने INS विराट का उपयोग टैक्सी की तरह किया

    दिल्ली में बीजेपी (BJP) के सातों उम्मीदवारों के समर्थन में राम लीला मैदान में एक बड़ी जनसभा में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajeev Gandhi) पर एक और सनसनीखेज आरोप लगाया. मोदी ने आरोप लगाया कि राजीव गांधी ने प्रधानमंत्री रहते हुए आईएनएस विराट का इस्तेमाल एक द्वीप पर परिवार के साथ छुट्टी मनाने के लिए किया था. मोदी ने दावा किया कि इसमें इटली से आए उनके रिश्तेदार भी शामिल हुए थे और आईएनएस विराट का इस्तेमाल टैक्सी की तरह किया गया था.

  • Election 2019: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर दिए बयान को लेकर शत्रुघ्न ने PM मोदी पर बोला हमला, कही यह बात...

    Election 2019: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर दिए बयान को लेकर शत्रुघ्न ने PM मोदी पर बोला हमला, कही यह बात...

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की सरगर्मियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है. सत्ताधारी दल विपक्ष पर हमलावार है, तो वहीं विपक्ष सरकार की नाकामियों और उनके अधूरे वादे को चुनाव में भुनाने की पूरी कोशिश में लगी है. इस बीच हाल ही में बीजेपी (BJP) से कांग्रेस (Congress) में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने NDTV से बात करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर जमकर हमला बोला. बिहार के पटना साहिब सीट से कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha News) ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajeev Gandhi) पर की गई टिप्पणी को लेकर पीएम मोदी (PM Modi) पर निशाना साधा. कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि ये बयान पीएम मोदी की हताशा को दिखाता है.

  • प्रधानमंत्री मोदी ने राजीव गांधी और बोफोर्स का नाम लेकर कांग्रेस पर फिर बोला हमला- दी यह चुनौती...

    प्रधानमंत्री मोदी ने राजीव गांधी और बोफोर्स का नाम लेकर कांग्रेस पर फिर बोला हमला- दी यह चुनौती...

    Election News: चुनावी सरगर्मियों (Lok Sabha Election 2019) के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी लगातार जारी है. सत्ताधारी पार्टी विपक्ष पर तो विपक्षी पार्टी सत्ताधारी पर हमलावर है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एक बार फिर राजीव गांधी पर हमला बोला. झारखंड के चाईबासा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों को चुनौती दी कि यदि उनमें दम है तो शेष बचे दो चरण के चुनाव अपने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajeev Gandhi) के मान-सम्मान और बोफोर्स (Bofors) के मुद्दे पर लड़ लें. इससे पता चल जायेगा कि 'किसके बाजुओं में कितना दम है.'

  • TOP 5 NEWS: बीजेपी को बहुमत मिलने को लेकर राम माधव ने कही यह बात और सीएम ममता ने पीएम मोदी को बताया 'एक्सपायरी PM'

    TOP 5 NEWS: बीजेपी को बहुमत मिलने को लेकर राम माधव ने कही यह बात और सीएम ममता ने पीएम मोदी को बताया 'एक्सपायरी PM'

    सीबीएसई की 10वीं की परीक्षा का रिजल्ट (CBSE Class 10 Result) जारी कर दिया गया है. सीबीएसई (CBSE Board) 10वीं के स्टूडेंट्स का इंतजार अब खत्म हो गया है. 10वीं का रिजल्ट (CBSE Board Result 2019) बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in और cbseresults.nic.in पर जारी किया गया है.  पिछली बार की तुलना में इस बार पासिंग पर्सेंटेज 4.40 फीसदी रहा. इस बार कुल 91.10 फीसदी स्‍टूडेंट पास होने में सफल रहे, जबकि साल 2018 में पार्सिंग पर्सेंटेज 86.70 था.

  • कांग्रेस की 'न्यूनतम आय गारंटी' वादे की आलोचना कर फंसे नीति आयोग के उपाध्यक्ष, मिला चुनाव आयोग का नोटिस

    कांग्रेस की 'न्यूनतम आय गारंटी' वादे की आलोचना कर फंसे नीति आयोग के उपाध्यक्ष, मिला चुनाव आयोग का नोटिस

    कांग्रेस द्वारा घोषित न्यूनतम आय गारंटी योजना के चुनावी वादे पर योजना आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार की प्रतिक्रिया को लेकर चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है .

  • पिता थे राजीव गांधी और सोनिया गांधी के 'प्रस्तावक', बेटा राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से लड़ेगा चुनाव

    पिता थे राजीव गांधी और सोनिया गांधी के 'प्रस्तावक', बेटा राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से लड़ेगा चुनाव

    अमेठी (Amethi) से राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने की वजह पर राशीद ने कहा, 'कांग्रेस का स्थानीय नेतृत्व हमें लंबे समय से नजरअंदाज करता आ रहा है. इसकी वजह से इलाके के साथ-साथ समुदाय का विकास प्रभावित हुआ है.' अमेठी में कांग्रेस का मुकाबला कैसे कर पाएंगे इस पर राशीद ने कहा, 'इस संसदीय सीट पर 6.5 लाख मुस्लिम वोटर्स हैं और हम सब कांग्रेस के खिलाफ वोट डालेंगे.'

  • राहुल गांधी के 'न्यूनतम आय गारंटी' वादे की नीति आयोग ने की आलोचना, बोला- यह कभी लागू नहीं होगा

    राहुल गांधी के 'न्यूनतम आय गारंटी' वादे की नीति आयोग ने की आलोचना, बोला- यह कभी लागू नहीं होगा

    लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले राहुल गांधी ने न्यूनतम आय गारंटी योजना का बड़ा वादा किया. इस वादे के बाद नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने राहुल गांधी पर हमला बोला.

  • बंगाल विवाद: SC ने कहा- 'कोई गिरफ्तारी नहीं होगी, कमिश्नर CBI के सामने पेश हों', ममता बोलीं- हमारी जीत हुई

    बंगाल विवाद: SC ने कहा- 'कोई गिरफ्तारी नहीं होगी, कमिश्नर CBI के सामने पेश हों', ममता बोलीं- हमारी जीत हुई

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा, 'कोलकाता पुलिस प्रमुख से जांच के लिए पेश होने को कह सकते हैं और सीबीआई की अवमानना याचिका पर नोटिस जारी किया जाएगा.' वहीं कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता ए एम सिंघवी ने आरोप लगाया कि सीबीआई ने अपना नंबर बढ़ाने के लिए यह कदम उठाया. कोर्ट ने कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को सीबीआई के सामने पेश होने और कराने और शारदा घोटाला जांच में पूरा सहयोग करने का आदेश दिया.

  • जब 28 साल की युवा ममता बनर्जी ने दिया कांग्रेस के कद्दावर नेता कमलापति त्रिपाठी को 'चकमा'

    जब 28 साल की युवा ममता बनर्जी ने दिया कांग्रेस के कद्दावर नेता कमलापति त्रिपाठी को 'चकमा'

    ममता बनर्जी ने सुब्रत दा के निर्देशों को जस का तस अनिमा चटर्जी के सामने रख दिया, जो खानपान की जिम्मेदारी संभाल रही थीं. चूंकि अधिवेशन में सैकड़ों लोग थे, इसलिये अनिमा की व्यस्तता अलग थी. उन्होंने ममता से कहा कि मुझे मदद के लिए दो लोगों की जरूरत पड़ेगी. इधर ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के दिमाग में कुछ और ही चल रहा था. उन्होंने कमलापति त्रिपाठी (Kamalapati Tripathi) की मान्यताओं को चुनौती देने की ठान ली थी. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com