NDTV Khabar

Rajeev mishra News in Hindi


'Rajeev mishra' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Ayodhya case: हिंदू पक्ष की ओर से पेश नक्शा फाड़ने पर राजीव धवन से बोले CJI- कह देना, मैंने कहा था

    Ayodhya case: हिंदू पक्ष की ओर से पेश नक्शा फाड़ने पर राजीव धवन से बोले CJI- कह देना, मैंने कहा था

    अयोध्या में राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद के ज़मीन विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई है और इस पर 17 नंवबर से पहले फ़ैसला सुनाया जा सकता है. 17 नवंबर को ही सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई रिटायर हो रहे हैं. इस मामले में 5 जजों की संविधान पीठ ने लगातार 40 दिन तक सुनवाई की.

  • Ayodhya Case : मुस्लिम पक्ष के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में कहा- मस्जिद तो मीर बाकी ने बनवाई...

    Ayodhya Case : मुस्लिम पक्ष के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में कहा- मस्जिद तो मीर बाकी ने बनवाई...

    अयोध्या मामले की सुनवाई कर रहे प्रधान न्यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा है कि पीठ शनिवार को सुनवाई नहीं करेगी. आज इस केस की लगातार 37वें दिन सुनवाई हुई. मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने दलील दी कि सुप्रीम कोर्ट अनुच्छेद 142 के तहत मिली अपरिहार्य शक्तियों के तहत दोनों ही पक्षों कि गतिविधियों को ध्यान में रखकर इस मामले का निपटारा करे. उन्होंने कहा कि इस मामले में मस्जिद पर जबरन कब्जा किया गया. लोगों को धर्म के नाम पर उकसाया गया, रथयात्रा निकाली गई, लंबित मामले में दबाव बनाया गया.  धवन ने कहा कि मस्जिद ध्वस्त की गई और उस समय मुख्यमंत्री रहे कल्याण सिंह ने एक दिन कि जेल अवमानना के चलते काटी थी. अदालत से गुजारिश है कि तमाम घटनाओं को ध्यान में रखे.

  • अयोध्या मामले में रोजाना सुनवाई को लेकर मुस्लिम पक्ष के वकील ने असमर्थता जताई

    अयोध्या मामले में रोजाना सुनवाई को लेकर मुस्लिम पक्ष के वकील ने असमर्थता जताई

    अयोध्या मामले में हफ्ते के पांचों दिन सुनवाई पर मुस्लिम पक्ष ने कोर्ट की मदद करने से असमर्थता जताई है. मुस्लिम पक्ष के वकील का राजीव धवन का कहना है कि यह सिर्फ एक हफ्ते भर का मामला नहीं है बल्कि लंबे समय तक चलने वाला मामला है. धवन ने कहा कि हमें दिन रात अनुवाद के कागज पढ़ने और अन्य तैयारियां करनी पड़ती हैं.  राजीव धवन ने कहा कि इस मामले में इस तरह सुनवाई नहीं होनी चाहिए. राजीव धवन के कहा कि ये पहली अपील है.

  • बिहार : गया के अंजना हत्याकांड में पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, ऑनर किलिंग का दावा

    बिहार : गया के अंजना हत्याकांड में पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, ऑनर किलिंग का दावा

    गया के चर्चित अंजना हत्याकांड पर एसएसपी राजीव मिश्रा ने चौंकाने वाले तथ्यों का खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि अंजना हत्याकांड पूरी तरह ऑनर किलिंग का मामला बनता है. अंजना हत्याकांड मामले में कोई यह सोच भी नहीं सकता कि उसकी निर्मम हत्या में उसके अपने परिवार वाले शामिल हैं.

  • एसबीआई (SBI) ने बढ़ाई ब्याज दरें (Interest Rates), एफडी (Fixed Deposits FD) पर मिलेगा ज्यादा ब्याज

    एसबीआई (SBI) ने बढ़ाई ब्याज दरें (Interest Rates), एफडी (Fixed Deposits FD) पर मिलेगा ज्यादा ब्याज

    देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने आज से सावधि जमा (Fixed Deposits) के लिए अपनी ब्याज दरें बढ़ाने की घोषणा की है.  एसबीआई की साइट के मुताबिक बैंक ने सभी प्रकार के सावधि जमा पर ब्याज दरें बढ़ाई हैं. इसमें अलग अलग समय पर पूरी हो रही एफडी से लेकर सामान्य नागरिक और वरिष्ठ नागरिकों के लिए अलग अलग दरें हैं.

  • अब केंद्र के अधीन काम करने वाली इन कंपनियों के लाखों कर्मचारियों को मिलेगा पेंशन योजना का लाभ

    अब केंद्र के अधीन काम करने वाली इन कंपनियों के लाखों कर्मचारियों को मिलेगा पेंशन योजना का लाभ

    देश में सरकारी स्टील कंपनियों में काम करने वाले लाखों लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. यहां पर काम करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को अब पेंशन स्कीम का फायदा मिलेगा. बता दें कि कुछ साल पहले सरकार ने सेना को छोड़ कर सरकारी नौकरियों में पेंशन की व्यवस्था को पूरी तरह से खत्म कर दिया था.

  • खबर का असर : सरकार ने आयकर रिटर्न दाखिल करने की तारीख 31 अगस्त तक बढ़ाई

    खबर का असर : सरकार ने आयकर रिटर्न दाखिल करने की तारीख 31 अगस्त तक बढ़ाई

    सरकार ने आयकर रिटर्न जमा करवाने की अंतिम तारीख 31 जुलाई के बजाए 31 अगस्त तक बढ़ा दी है. यह तारीख बढ़ाने का ऐलान सरकार ने इसलिए किया क्योंकि आईटीआर फाइल करने में लोगों को कई दिक्कतें आ रही थी. एनडीटीवी ने इससे जुड़ी खबर 25 तारीख को प्रकाशित की थी.

  • आईटीआर (ITR) भरने में कुछ दिन बचे हैं, लेकिन ऑनलाइन फाइल करने में आ रही हैं कई दिक्कतें

    आईटीआर (ITR) भरने में कुछ दिन बचे हैं, लेकिन ऑनलाइन फाइल करने में आ रही हैं कई दिक्कतें

    31 जुलाई तक आम करदाताओं को आईटीआर फाइल करना है. इस तारीख के करीब आने पर लोग में आईटीआर फाइल करने की तेजी बढ़ती जा रही है. लाखों लोग अंतिम तारीख के जल्दबाजी से बचने के लिए पहले ही आईटीआर फाइल करना चाहते हैं. इस बार आयकर विभाग आईटीआर भरने की तारीख को आगे बढ़ने के मूड में भी नहीं दिख रहा है.

  • केंद्रीय कर्मचारियों-पेंशनधारियों को आर्थिक फायदा जल्द, चुनाव से पहले होगी ये घोषणा

    केंद्रीय कर्मचारियों-पेंशनधारियों को आर्थिक फायदा जल्द, चुनाव से पहले होगी ये घोषणा

    केंद्र में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए की सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सरकार के मुखिया है. नरेंद्र मोदी ने सरकार बनने के बाद सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू किया. 1 जनवरी 2016 से वेतन आयोग लागू किया गया और केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारियों के वेतन और पेंशन में खासी वृद्धि हुई.

  • सातवां वेतन आयोग : केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारियों के वेतन में इस बढ़ोतरी का समय आया

    सातवां वेतन आयोग : केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारियों के वेतन में इस बढ़ोतरी का समय आया

    2019 में लोकसभा के चुनाव होने हैं. माना जा रहा है कि सरकार केंद्रीय कर्मचारियों की मांग के बाद उन्हें खुश करने के लिए कुछ ही महीनों में महंगाई भत्ता बढ़ाने का फैसला ले सकती है. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक सरकार इस बारे में विचार कर रही है.

  • अब इस राज्य के कर्मचारियों के लिए इस साल की सबसे बड़ी खुशखबरी, मिलेगा सातवें वेतन आयोग का लाभ

    अब इस राज्य के कर्मचारियों के लिए इस साल की सबसे बड़ी खुशखबरी, मिलेगा सातवें वेतन आयोग का लाभ

    महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने राज्य को सरकारी कर्मचारियों (Maharashtra State Employees) के लिए सातवां वेतन आयोग (Seventh Pay Commission) की सिफारिशें लागू करने का ऐलान किया है.

  • VIDEO: भारतीय रेलवे की तारीफ में इस बॉलीवुड एक्टर ने क्या कुछ कहा, और यात्रियों को दी ये सलाह

    VIDEO: भारतीय रेलवे की तारीफ में इस बॉलीवुड एक्टर ने क्या कुछ कहा, और यात्रियों को दी ये सलाह

    भारतीय रेलवे पिछले काफी समय से यात्रियों के बीच अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए और अपनी छवि में और सुधार के लिए प्रयासरत है. कई नई योजनाओं और परियोजनाओं को रेलवे ने लागू किया है. इन परियोजनाओं के जरिए रेलवे अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहा है. ऐसे में आज रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक ट्वीट किया है और एक बॉलीवुड एक्टर की रेलवे के लिए कही बातों को साझा किया है. 

  • रिलायंस जियो (Reliance JIO) का मॉनसून ऑफर जारी, जानें क्या है ये और जियो फोन 2 की खासियतें

    रिलायंस जियो (Reliance JIO) का मॉनसून ऑफर जारी, जानें क्या है ये और जियो फोन 2 की खासियतें

    रिलायंस जियो ने दूसरे 4जी वीओएलटीई स्मार्टफोन रिलायंस जियो फोन-2 (Jio Phone 2) को हाल ही में लॉन्च किया. बीते साल जुलाई में ही लॉन्च किए गए Jio Phone का इसे अगला वर्जन कहा जा रहा है. नया स्मार्टफोन क्वर्टी कीबोर्ड के साथ आ रहा है और इसकी बॉडी भी Jio Phone की तुलना में बड़ी है. लॉन्च के साथ Jio Phone 2 की कीमत 2,999 रुपये रखी गई है. इस नए स्मार्ट फीचर फोन की बिक्री 15 अगस्त 2018 से शुरू हो जाएगी.

  • सांसदों को कितना मिलता है वेतन और कितना है भत्ता, पढ़ें पूरी जानकारी

    सांसदों को कितना मिलता है वेतन और कितना है भत्ता, पढ़ें पूरी जानकारी

    देश के संसद आज मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा कर रही है. अकसर देखा गया है कि संसद में चर्चा में हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित हो जाती है. देश के लोग इस हंगामे के अब आदि होते जा रहे हैं. ऐसा लगता है कि देश में विपक्ष हंगामे का आदि हो गया है और संसद की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ जाती है.

  • क्या आपने आधार और पैन कार्ड को लिंक किया... ये है आसान तरीका

    क्या आपने आधार और पैन कार्ड को लिंक किया... ये है आसान तरीका

    पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करना आवश्यक है. सरकार ने इस संबंध में पहले ही साफ कर दिया है. रिटर्न फाइल करते समय इसमें सुविधा भी होती है. अगर आपने अभी तक अपने दोनों कार्ड लिंक नहीं किए हैं और आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करना चाहते हैं तो इसके तरीके बहुत आसाना हैं.

  • आईआरसीटीसी (IRCTC) की इस सुविधा का लाभ उठाया आपने, टिकट कनफर्म होने की संभावना देखी

    आईआरसीटीसी (IRCTC) की इस सुविधा का लाभ उठाया आपने, टिकट कनफर्म होने की संभावना देखी

    ट्रेन का टिकट बुक (Rail Reservation) करने वाले यात्रियों को हर बार कन्फर्म टिकट नहीं मिल पाता, लेकिन आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट पर एक अनुमान जताने वाली सेवा शुरू की गई है. इससे यात्रियों को पता चल सकता है कि उनकी प्रतीक्षा सूची में लिए गए टिकट के कन्फर्म होने की कितनी संभावना रहेगी. 

  • आरबीआई जल्द जारी करेगा 100 रुपये का नया नोट, ऐसा है डिजाइन

    आरबीआई जल्द जारी करेगा 100 रुपये का नया नोट, ऐसा है डिजाइन

    देश का केंद्रीय बैंक आरबीआई जल्द ही 100 रुपये का नया नोट (new 100 rupee note) जारी करेगा. इस नोट पर आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल के दस्तखत होंगे. नोट के पीछे 'रानी की वाव' की तस्वीर है. इस तस्वीर के जरिए भारत की सांस्कृतिक विरासत को साझा किया जा रहा है. इस नोट का रंग लैवेंडर है. नोट पर अन्य डिजाइन, जियोमैट्रिक पैटर्न बने हुए हैं. नोट का साइज 66 एमएम गुणा 142एमएम है.

  • बंधन बैंक के बारे जानकारी, कब बना बैंक, कहां है मुख्यालय

    बंधन बैंक के बारे जानकारी, कब बना बैंक, कहां है मुख्यालय

    भारत के नए बैंकों में बंधन बैंक का नाम आता है. इसका मुख्यालय कोलकाता में है. दिनांक 23 अगस्त 2015 को पश्चिम बंगाल में बंधन फाइनेंशियल सर्विसेज ने "बंधन बैंक " नाम का पूर्ण बैंक शुरू कर दिया. तत्कालीन केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने इस बैंक का उद्घाटन किया था. आजादी के बाद उत्तर भारत में स्थापित होने वाला यह पहला बैंक है. यह भारत का नया पूर्ण बैंक है. जून माह में भारतीय रिजर्व बैंक ने माइक्रो संस्थान बंधन को पूर्ण वाणिज्यिक बैंक आरम्भ करने की स्वीकृत दी थी.

12345»

Advertisement

 

Rajeev mishra वीडियो

Rajeev mishra से जुड़े अन्य वीडियो »