NDTV Khabar

Rajyasabha MP Sanjay Singh


'Rajyasabha MP sanjay singh' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विपक्ष का राज्यसभा की कार्यवाही के बहिष्कार का फैसला, निलंबित सांसदों का धरना खत्म

    विपक्ष का राज्यसभा की कार्यवाही के बहिष्कार का फैसला, निलंबित सांसदों का धरना खत्म

    रात भर विरोध प्रदर्शन के तौर पर संसद परिसर में धरने पर बैठे निलंबित सांसदों ने अपना धरना खत्म कर दिया. नाराज सांसदों ने निलंबन के विरोध में सोमवार को संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के पास धरना प्रदर्शन शुरू किया था. प्राप्त जानकारी के मुताबिक गुलाम नबी आजाद के अनुरोध के बाद निलंबित सांसदों ने अपना धरना खत्म किया. नेता प्रतिपक्ष आजाद ने मंगलवार को इन निलंबित सांसदों से मुलाकात की और इसके बाद अपनी मांगें सामने रखीं. उन्होंने कहा कि 'हमने राज्यसभा में कांग्रेस पार्टी की तरफ से तीन महत्वपूर्ण मांगें रखी हैं.  

  • 'जब तक तीन मांगें नहीं होंगी पूरी, करेंगे राज्यसभा का बहिष्कार' : सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

    'जब तक तीन मांगें नहीं होंगी पूरी, करेंगे राज्यसभा का बहिष्कार' : सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

    राज्यसभा से सोमवार को निलंबित किए गए सांसदों के निलंबन को वापस लेने की गुज़ारिश के साथ विपक्ष ने मंगलवार को राज्यसभा का बहिष्कार करने को लेकर ऐलान कर दिया है. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि जब तक इन सांसदों का निलंबन वापस नहीं लिया जाता है, विपक्ष राज्यसभा की कार्यवाही में हिस्सा नहीं लेगा. बता दें कि रविवार के हंगामे के बाद से आठ सासंदों को निलंबित कर दिया गया था, जो कल दिन से ही संसद परिसर में धरने पर बैठे हुए हैं.

  • कृषि बिल पास होने के विरोध में संसद में चादर-तकिया लेकर धरने पर बैठे AAP सांसद संजय सिंह

    कृषि बिल पास होने के विरोध में संसद में चादर-तकिया लेकर धरने पर बैठे AAP सांसद संजय सिंह

    रविवार के हंगामे के बाद सोमवार को सत्ता पक्ष ने कई विपक्षी सासंदों के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव दिया, जिसके बाद कई सासंदों को सदन से एक हफ्ते यानी बचे हुए सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है, जिसमें संजय सिंह भी शामिल हैं. इसके बाद सिंह ने सदन में विरोध पर बैठने का फैसला किया और इसके लिए वो घर से चादर-तकिया लेकर आए. 

  • राज्यसभा में पहुंचा PPE किट घोटाले का मुद्दा, सांसद संजय ने CBI जांच की मांग की

    राज्यसभा में पहुंचा PPE किट घोटाले का मुद्दा, सांसद संजय ने CBI जांच की मांग की

    कोरोनावायरस महामारी के बीच हुए पीपीई किट घोटाले का मुद्दा राज्यसभा में उठाया गया है. आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह लगातार इस मुद्दे को लेकर हमलावर बने हुए हैं. अब उन्होंने यह मुद्दा सदन में उठाकर इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है.

  • 'आप' सांसद संजय सिंह ने कहा- संसद में काम नहीं तो नहीं लेना वेतन और भत्ता

    'आप' सांसद संजय सिंह ने कहा- संसद में काम नहीं तो नहीं लेना वेतन और भत्ता

    दिल्ली से आम आदमी पार्टी के नव निर्वाचित राज्यसभा सांसद संजय सिंह जब से संसद में आए हैं रोज़ाना ही कुछ अलग करने या नया करने की कोशिश करते हैं जिससे वे सुर्खियों में बने रहते हैं. संजय सिंह ने ऐलान किया है कि अगर वे संसद में काम नहीं करेंगे तो संसद से वेतन भत्ता भी नहीं लेंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com