'Rakesh asthana' - 102 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • India | बुधवार अक्टूबर 24, 2018 11:47 AM IST
    आलोक वर्मी की ओर से सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार के आदेश को चुनौती देने वाले सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत भूषण ने कहा कि 'सीबीआई डायरेक्टर को गलत तरीके से हटाया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने तय किया था कि सीबीआई डायरेक्टर का टर्म दो साल का फिक्स होगा और सिर्फ सेलेक्शन कमेटी ही सीबीआई डायरेक्टर को हटा सकता है. मैं शुक्रवार को एक याचिका दायर करूंगा.' 
  • File Facts | बुधवार अक्टूबर 24, 2018 11:02 AM IST
    सीबीआई (CBI) में मचे घमासान के बीच अहम खबर सामने आ रही है. सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा ( Alok Verma) और स्पेशल डायरेक्टर राकेश (Rakesh Asthana) को छुट्टी पर भेज दिया गया है. दोनों अफसरों को फोर्स लीव पर भेजे जाने के बाद उनके सीबीआई मुख्यालय स्थित दफ्तरों को सील कर दिया गया है. वहीं ज्वाइंट डायरेक्टर एम  नागेश्वर राव (M Nageswar Rao) को सीबीआई का अंतरिम निदेशक बनाया गया है. अग्रिम आदेशों तक अब सीबीआई का कामकाज एम नागेश्वर राव ही देखेंगे. राव की पहचान एक तेज-तर्रार अफसर की है.
  • India | बुधवार अक्टूबर 24, 2018 02:04 PM IST
    सीबीआई यानी केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के नंबर 1 और नंबर 2 के बीच में घमासान जारी है. हालांकि, इस बीच सीबीआई चीफ आलोक वर्मा ( Alok Verma) और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) दोनों को छुट्टी पर भेज दिया गया है.
  • India | रविवार अक्टूबर 28, 2018 12:59 PM IST
    गुजरात का बहुचर्चित गोधरा कांड तो याद होगा आपको. उस दौरान गोधरा कांड की जांच के लिए गठित हुई स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) का राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) ने ही नेतृत्व किया था और सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में दंगों की जांच की. इन दंगों में गुजरात के तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी पर भी तमाम तरह के आरोप लगे थे.
  • India | बुधवार अक्टूबर 24, 2018 09:05 AM IST
    देश के बड़े-बड़े मामलों की जांच कर झूठ का पर्दाफाश करने वाली देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई आज खुद जांच के दायरे में है. इतना ही नहीं, नंबर 1 और नंबर 2 के बीच लड़ाई के बाद अब खुद सीबीआई सवालों के घेरे में है. सीबीआई ने पहले तो अपने ही दफ्तर में छापा मारा और फिर बाद में एक अधिकारी को गिरफ्तार किया. छापेमारी के बाद सीबीआई ने कुरैशी मामले की जांच कर रहे डीएसपी को गिरफ्तार किया. बाद में मंगलवार को कोर्ट ने घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किये गए एजेंसी के डीएसपी देवेंद्र सिंह को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. दरअसल, इस मामले में राकेश अस्थाना पर घूस लेने के बाद तकरार तब शुरू हुआ, जब राकेश अस्थाना ने सीबीआई के चीफ आलोक वर्मा पर भी घूस लेने का आरोप लगाया. सीबीआई ने अपने ही स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर केस दर्ज किया. अस्थाना पर आरोप है कि उन्होंने मांस कारोबारी मोइन कुरैशी से 3 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी. तो चलिए जानते हैं कि सीबीआई बनाम सीबीआई के इस महासंग्राम में किन-किन लोगों का नाम सामने आया है और ये लोग क्यों हैं मीडिया की सुर्खियों में....
  • India | बुधवार अक्टूबर 24, 2018 11:12 AM IST
    सीबीआई में मचे घमासान के बीच अहम फैसला हुआ है. सीबीआई मुखिया आलोक वर्मा( Alok Verma) और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) दोनों को छुट्टी पर भेज दिया गया है. के नागेश्वर राव को अंतरिम निदेशक बनाया गया है.
  • File Facts | बुधवार अक्टूबर 24, 2018 07:29 AM IST
    सीबीआई यानी केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के दो टॉप बॉस आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के बीच खींचतान ने अब एक नया रंग ले लिया है और यह विवाद कमने का नाम नहीं ले रहा. सीबीआई के दो बड़े अधिकारियों के बीच मचा घमासान अब अदालत की दहलीज पर पहुंच गया है. दरअसल, मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने सीबीआई को निर्देश दिया कि वह एजेंसी के स्पेशल निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ शुरू की गई आपराधिक कार्यवाही में यथास्थिति बरकरार रखे, जबकि एक निचली अदालत ने घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किये गए एजेंसी के डीएसपी देवेंद्र सिंह को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. इसके अलावा, बताया यह भी जा रहा है कि सीबीआई मांस कारोबारी मोइन कुरैशी से जुड़े एक मामले में एक अन्य कारोबारी को राहत देने के लिए कथित तौर पर उससे रिश्वत लेने के आरोपों में अपने विशेष निदेशक राकेश अस्थाना से शीघ्र पूछताछ कर सकती है. गौरतलब है कि घुस लेने को लेकर अब अफसरों का मामला सार्वजनिक हो गया है और यह लगातार मीडिया की सुर्खियों में है.
  • India | बुधवार अक्टूबर 24, 2018 07:45 AM IST
    दिल्ली उच्च न्यायालय ने सीबीआई को निर्देश दिया कि वह एजेंसी के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ शुरू की गई आपराधिक कार्यवाही में यथास्थिति बरकरार रखे जबकि एक निचली अदालत ने घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किये गए एजेंसी के डीएसपी देवेंद्र सिंह को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया.
  • Blogs | मंगलवार अक्टूबर 23, 2018 09:43 PM IST
    आपने फिल्म देवदास में पारो और पार्वती के किरदार को देखा होगा. नहीं देख सके तो कोई बात नहीं. सीबीआई में देख लीजिए. सरकार के हाथ की कठपुतली दो अफ़सर उसके इशारे पर नाचते-नाचते आपस में टकराने लगे हैं. इन दोनों को इशारे पर नचाने वाले देवदास सत्ता के मद में चूर हैं. नौकरशाही के भीतर बह रहा गंदा नाला ही छलका है. राजनीति का परनाला वहीं गिरता है, जहां से उसके गिरने की जगह बनाई गई होती है. चार्जशीट का खेल करने वाली सीबीआई अपने ही दफ़्तर में एफआईआर और चार्जशीट का खेल खेल रही है. महान मोदी कैलेंडर देख रहे हैं, ताकि किसी महान पुरुष की याद के बहाने भाषण देने निकल जाएं.
  • Blogs | मंगलवार अक्टूबर 23, 2018 08:21 PM IST
    भले सीबीआई के इतिहास में एक निदेशक आलोक वर्मा और अतिरिक्त निदेशक राकेश अस्थाना के बीच जारी वर्चस्व की लड़ाई में पूरे देश के नेता और पुलिस अधिकारी हर दिन के घटनाक्रम पर नज़र लगाए बैठे हैं लेकिन बिहार में ये एक मुद्दा बनता जा रहा है.
  • File Facts | मंगलवार अक्टूबर 23, 2018 06:50 PM IST
    सीबीआई के भीतर चल रही अंदरूनी लड़ाई को लेकर कांग्रेस ने पीएम मोदी पर हमला बोला. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पूछा कि प्रधानमंत्री ने कल सीबीआई प्रमुख और रॉ प्रमुख को अपने आवास पर क्यों बुलाया? क्या प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के मामले की चल रही जांच को प्रभावित करना चाहते हैं? कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि क्या प्रधानमंत्री व्यवस्थित रूप से सीबीआई, ईडी, एसएफआईओ, आयकर विभाग, सीबीडीटी, एनआईए जैसी प्रतिष्ठित जांच संस्थाओं को बंधक बनाकर उनकी स्वायत्तता को खत्म कर रहे हैं? उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत की सबसे प्रतिष्ठित जांच संस्था सीबीआई को कमजोर करने, उसकी गरिमा को गिराने के लिये पूरी तरह से जिम्मेदार हैं.
  • India | मंगलवार अक्टूबर 23, 2018 03:38 PM IST
    केंद्रीय जांच ब्यूरो, यानी CBI ने अपने विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ जो केस किया है, उसमें कानूनी कमियों की भरमार है. NDTV को यह जानकारी तब मिली, जब CBI के दोनों शीर्ष अधिकारियों की लड़ाई मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गई.
  • India | सोमवार अक्टूबर 29, 2018 02:56 PM IST
    सीबीआई(CBI) के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) यूं तो तेजतर्रार आईपीएस अफसर माने जाते रहे हैं, मगर विवादों से उनका गहरा नाता रहा है. लालू यादव और आसाराम के खिलाफ जांच कर जेल भिजवा चुके हैं.
  • India | मंगलवार अक्टूबर 23, 2018 08:27 AM IST
    दो करोड़ रुपये कथित तौर पर घूस लेने के मामले में सीबीआई(CBI) में केस दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए  स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना(Rakesh Asthana) दिल्ली हाई कोर्ट चले गए हैं.
  • File Facts | सोमवार अक्टूबर 29, 2018 02:58 PM IST
     सीबीआई(CBI) चीफ आलोक वर्मा (Alok Verma) अपने नंबर दो यानी स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) के निलंबन की दिशा में आगे बढ़े हैं. इसकी तैयारी उन्होंने एक पत्र के जरिए की है. एनडीटीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हाल में आलोक वर्मा की ओर से सरकार को एक पत्र भेजा गया है , जिसमें राकेश अस्थाना के सस्पेंशन की बात कहते हुए उन्हें 'नैतिक पतन का एक स्रोत' बताया गया था. देश की शीर्ष जांच एजेंसी में दो आला अफसरों के बीच जारी कलह की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दखल देना पड़ा है. घटना पर पीएमओ के चिंतित होने के बाद दोनों अफसरों को समन भी जारी हुआ.जिसके बाद सीबीआई चीफ आलोक वर्मा सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिले.हालांकि पीएमओ की मीटिंग में भी सीबीआई में जारी विवाद खत्म करने को लेकर बात नहीं बन सकी. बता दें कि सीबीआई ने अपने स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के खिलाफ दो करोड़ रुपये के कथित घूस के मामले में केस दर्ज किया है, जिन्होंने कुछ दिन पहले सीबीआई चीफ के खिलाफ दर्जनों आरोप लगाते हुए सरकार को पत्र लिखा था. जानिए केस से जुड़ीं 10 अहम बातें
  • India | सोमवार अक्टूबर 22, 2018 10:54 AM IST
    CBI डायरेक्टर आलोक वर्मा और CBI के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के बीच चल रही 'नूराकुश्ती' अब खुलकर सामने आ गई है. खुद CBI ने ही राकेश अस्थाना के ख़िलाफ़ एक FIR दायर कर दी है. इस FIR में अस्थाना पर मीट कारोबारी मोइन क़ुरैशी के मामले में जांच के घेरे में चल रहे एक कारोबारी सतीश सना से दो करोड़ रुपए की रिश्वत लेने का आरोप है. दूसरी तरफ, अस्थाना ने पलटवार करते हुए सीबीआई चीफ आलोक वर्मा पर ही रिश्वखोरी का आरोपी लगाया है. इस पूरे मामले में सीबीआई ने अपने चीफ का पक्ष लिया है और अस्थाना के आरोपों को झूठा करार दिया है. 
  • India | सोमवार अक्टूबर 22, 2018 04:12 AM IST
    सीबीआई ने अस्थाना ने खिलाफ रिश्वत का मामला दर्ज किया है. अस्थाना ने कैबिनेट सचिव और केन्द्रीय सतर्कता आयोग को पत्र लिख कर सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार और अनियमितता के कम से कम 10 मामलों का जिक्र किया था. 
  • India | रविवार अक्टूबर 21, 2018 05:00 PM IST
    केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) के चीफ आलोक वर्मा और उनके बाद के अधिकारी राकेश अस्थाना के बीच चल रही रस्साकसी तेज होती नजर आ रही है क्योंकि राकेश अस्थाना के खिलाफ सीबीआई ने ही रिश्वत का मामला दर्ज किया है. इसके जवाब में अस्थाना ने सरकार को एक पत्र लिखकर गलत एफआईआर दर्ज करने का आरोप लगाया है.
और पढ़ें »
'Rakesh asthana' - 49 वीडियो रिजल्ट्स
और देखें »

Rakesh asthana वीडियो

Rakesh asthana से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com