NDTV Khabar

Rakesh sinha


'Rakesh sinha' - 20 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दफ्तर संभालने के बाद एक्शन में CBI चीफ आलोक वर्मा, 5 अधिकारियों का किया ट्रांसफर

    दफ्तर संभालने के बाद एक्शन में CBI चीफ आलोक वर्मा, 5 अधिकारियों का किया ट्रांसफर

    सीबीआई (CBI) निदेशक का पद संभालते ही आलोक वर्मा (Alok Verma) फिर से एक्शन में आ गए हैं. 77 दिन बाद बुधवार को ड्यूटी पर लौटे आलोक वर्मा (CBI Chief Alok Verma) ने पहले तो तत्कालीन अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव (Nageshwar Rao) द्वारा किए गए लगभग सभी ट्रांसफर ऑर्डर को निरस्त कर दिया. इसके एक दिन बाद यानी गुरुवार को उन्होंने पांच अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया.

  • CBI के अधिकारी ने एनएसए अजीत डोभाल पर लगाए सनसनीखेज़ आरोप

    CBI के अधिकारी ने एनएसए अजीत डोभाल पर लगाए सनसनीखेज़ आरोप

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्री पर कई करोड़ के रिश्वत लेने का आरोप लगा है. यह आरोप किसी राह चलते ने नहीं बल्कि सीबीआई के डीआईजी ने बाक़ायदा लिखकर सुप्रीम कोर्ट में जमाकर लगाया है.

  • CBI जांच को प्रभावित करने में अजित डोभाल का नाम आने के बाद कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कही यह बात...

    CBI जांच को प्रभावित करने में अजित डोभाल का नाम आने के बाद कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कही यह बात...

    सीबीआई अधिकारी एमके सिन्हा (MK Sinha) ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में आरोप लगाया कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल (NSA Ajit Doval) और केंद्रीय सतर्कता आयुक्त केवी चौधरी (CVC) ने सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) के खिलाफ जांच में हस्तक्षेप किया. अस्थाना पर रिश्वतखोरी के आरोप हैं. इसके बाद कांग्रेस (Congress) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर हमला बोला है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने सिन्हा द्वारा कोर्ट के समक्ष किए गए खुलासे पर आश्चर्य जाहिर करते हुए कहा, 'लोकतंत्र संकट में है और संविधान खतरे में.'

  • CBI अधिकारी ने NSA अजित डोभाल पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- उन्होंने अस्थाना के खिलाफ जांच में अड़ंगा लगाया

    CBI अधिकारी ने NSA अजित डोभाल पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- उन्होंने अस्थाना के खिलाफ जांच में अड़ंगा लगाया

    सीबीआई बनाम सीबीआई (CBI Row) के झगड़े में एक और अर्ज़ी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. सीबीआई के नंबर-टू अफ़सर राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) केस की जांच कर रहे सीबीआई अफ़सर मनीष कुमार सिन्हा (Manish Kumar Sinha) ने अदलत में अर्ज़ी देकर अपना तबादला रद्द कराने की अपील की है. यही नहीं, उन्होंने एक राज्य मंत्री के अलावा मुख्य सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल (Ajit Doval) और लॉ सेक्रेटरी जैसे बड़े अफ़सरों पर भी जांच रुकवाने की कोशिश सहित गंभीर इल्ज़ाम लगाए हैं.

  • CBI अधिकारी ने सुप्रीम कोर्ट में तबादले को दी चुनौती, कहा- 'एक राज्यमंत्री ने कुछ करोड़ रुपये की रिश्वत ली'

    CBI अधिकारी ने सुप्रीम कोर्ट में तबादले को दी चुनौती, कहा- 'एक राज्यमंत्री ने कुछ करोड़ रुपये की रिश्वत ली'

    सीबीआई के अंदर जारी रार थमती नहीं दिख रही है. अब CBI  के DIG मनीष कुमार सिन्हा (Manish Kumar Sinha) भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई (CBI Row) के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) के खिलाफ जांच करने वाले सीबीआई अधिकारी मनीष सिन्हा की याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार कर दिया है.

  • तो इस तरह मानवता की मिसाल कायम कर यूपी पुलिस की छवि सुधार रहे हैं सब इंस्पेक्टर राकेश

    तो इस तरह मानवता की मिसाल कायम कर यूपी पुलिस की छवि सुधार रहे हैं सब इंस्पेक्टर राकेश

    जहां एक ओर उत्तर प्रदेश पुलिस अपने कारनामों और थाने पर पहुंचने वाले फरियादियों के साथ बुरे बर्ताव से वर्दी को दागदार कर रही है, वहीं पुलिस में कई ऐसे भी लोग हैं, जो मानवता की मिसाल कायम कर पुलिस की छवि जनता में अच्छी बनाने का काम कर रहे हैं. ऐसे ही लोगों में लखनऊ जनपद में तैनात सब इंस्पेक्टर (एसआई) राकेश चंद्र मिश्र का नाम शुमार होता है. जब सब इंस्पेक्टर राकेश चंद्र को 'एक कोशिश ऐसी भी' सामाजिक संस्था की वर्षा वर्मा और दिव्य सेवा फाउंडेशन के दीपक महाजन से पता चला कि बारह साल के कक्षा आठ में पढ़ने वाले आयुष सिन्हा बेहद गरीबी के चलते स्कूल आने जाने में असमर्थ है और उसे पढ़ाई पूरी करने के लिए एक साइकिल की जरूरत है तो एसआई मिश्रा ने उन्हें आज एक नई साइकिल दिलाकर सराहनीय कार्य किया.

  • राम मंदिर पर संसद में बिल लाएंगे बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा, ट्वीट कर विपक्षी नेताओं को दिया चैलेंज

    राम मंदिर पर संसद में बिल लाएंगे बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा, ट्वीट कर विपक्षी नेताओं को दिया चैलेंज

    लोकसभा चुनाव 2019 से पहले अलग-अलग राजनेताओं के बयानों में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की कवायद तेज होती दिख रही है. हालांकि, अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है, मगर इस पर बीजेपी से उलट संघ काफी मुखर है. यही वजह है कि जो लोग संघ या बीजेपी से राम मंदिर निर्माण का सवाल पूछते हैं, संघ विचारक और राज्यसभा सांसद ने उन सभी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अगर वे प्राइवेट मेंबर बिल लाएंगे तो क्या उन्हें समर्थन मिलेगा? बता दें कि राम मंदिर पर बुधवार को संघ ने कहा कि  मंदिर निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण को लेकर कानून बनाना चाहिए ठीक उसी तरह जैसे सरदार वल्लभभाई पटेल ने गुजरात में सोमनाथ मंदिर का पुनर्निर्माण कराया था. 

  • 'पिजड़े के तोते' को पंख देने वाली पीठ के जज पटनायक करेंगे सीबीआई मामले की जांच की निगरानी

    'पिजड़े के तोते' को पंख देने वाली पीठ के जज पटनायक करेंगे सीबीआई मामले की जांच की निगरानी

    सीबीआई विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने सीवीसी को सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज एके पटनायक की निगरानी में जांच करने का आदेश दिया है. सेवानिवृत्त न्यायाधीश ए के पटनायक एक बार उस संविधान पीठ के सदस्य थे, जिसने वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के वास्ते एजेंसी के लिए सरकार की अनुमति लेने की जरूरत को खत्म कर दिया था और इस तरह ‘पिजड़े के तोते’ को नये पंख देने का श्रेय इस पीठ को जाता है. केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक आलोक वर्मा के खिलाफ सीवीसी जांच की निगरानी उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश ए के पटनायक करेंगे. 

  • CBI vs CBI: आलोक वर्मा की अर्जी पर बोले CJI, जज की निगरानी में 2 हफ्ते में पूरी हो CVC जांच, अस्थाना से हमें फर्क नहीं

    CBI vs CBI: आलोक वर्मा की अर्जी पर बोले CJI, जज की निगरानी में 2 हफ्ते में पूरी हो CVC जांच, अस्थाना से हमें फर्क नहीं

    केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजने के मोदी सरकार के आदेश को खुद आलोक वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. सीबीआई (CBI vs CBI) में छिड़ी जंग के बीच आज यानी शुक्रवार को सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा (Alok Verma) की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई है. सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के बीच जंग जब सार्वजनिक हो गया और आरोप-प्रत्यारोप खुलकर सामने आ गये, तब आनन-फानन में केंद्र सरकार ने दोनों सीबीआई की टॉफ अफसरों को छुट्टी पर भेज दिया और एम नागेश्वर राव को अंतरिम निदेशक नियुक्त कर दिया.

  • Congress Protest Live Updates: गिरफ्तारी देने पहुंचे राहुल गांधी लोधी रोड थाने से निकले, CBI दफ्तरों पर कांग्रेस का 'हल्ला-बोल'

    Congress Protest Live Updates: गिरफ्तारी देने पहुंचे राहुल गांधी लोधी रोड थाने से निकले, CBI दफ्तरों पर कांग्रेस का 'हल्ला-बोल'

    केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के निदेशक आलोक वर्मा  (Alok Verma) को छुट्टी पर भेजने के मोदी सरकार के आदेश के खिलाफ कांग्रेस का आज यानी शुक्रवार को पूरे देश भर में हल्ला बोल होगा. दरअसल, सीबीआई में छिड़ी जंग के बाद आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के बीच का विवाद खुलकर सामने आ गया, जिसके बाद केंद्र सरकार ने दोनों को छुट्टी पर भेज दिया, इसके खिलाफ में शुक्रवार को दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय व राज्यों की राजधानियों में सीबीआई के कार्यालयों के सामने कांग्रेस धरना- प्रदर्शन करेगी.

  • CBI vs CBI: आलोक वर्मा की याचिका पर बोले CJI-सीबीआई के अंतरिम चीफ नहीं लेंगे कोई नीतिगत फैसला, 10 बातें

    CBI vs CBI: आलोक वर्मा की याचिका पर बोले CJI-सीबीआई के अंतरिम चीफ नहीं लेंगे कोई नीतिगत फैसला, 10 बातें

    सीबीआई (CBI vs CBI) में छिड़ी जंग के बीच आज यानी शुक्रवार को सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा (Alok Verma) की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई हुई. सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जब सार्वजनिक हो गया, तब केंद्र सरकार ने दोनों को छुट्टी पर भेज दिया. मगर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो के निदेशक आलोक कुमार वर्मा को अधिकार वापस लेकर उन्हें छुट्टी पर भेजे जाने के खिलाफ उनकी याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की और सीवीसी जांच के लिए महज दो सप्ताह का वक्त दिया. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने आलोक वर्मा की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि दो सप्ताह के भीतर सीवीसी जांच पूरी हो जानी चाहिए. साथ ही इसकी रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में केंद्र को देना होगा. दरअसल, आलोक वर्मा ने अपनी याचिका में केंद्र की ओर से उन्हें छुट्टी पर भेजे जाने तथा अंतरिम प्रभार 1986 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के ओडिशा कैडर के अधिकारी तथा एजेंसी के संयुक्त निदेशक एम नागेश्वर राव को सौंपे जाने के फैसले पर रोक लगाने की मांग की है.

  • CBI चीफ आलोक वर्मा पर नजर रखने वाले IB के चारों अफसरों को दिल्ली पुलिस ने पूछताछ के बाद छोड़ा

    CBI चीफ आलोक वर्मा पर नजर रखने वाले IB के चारों अफसरों को दिल्ली पुलिस ने पूछताछ के बाद छोड़ा

    सीबीआई (CBI vs CBI) में छिड़ी जंग के बीच गुरुवार को सीबीआई डायरेक्टर अालोक वर्मा (Alok Verma) के घर के पास से दो संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. इन दोनों को आलोक वर्मा के पीएसओ ने पकड़ा है और घर के अंदर ले गए हैं. शक है कि वे संदिग्ध हैं और ये दोनों आलोक वर्मा पर नजर बनाए हुए थे. फ़िलहाल पुलिस को बुलाया गया है अंदर पूछताछ जारी है.

  • CBI चीफ आलोक वर्मा पर IB की जासूसी? घर के बाहर अफसरों के साथ बर्ताव पर IB बेहद नाराज: सूत्र

    CBI चीफ आलोक वर्मा पर IB की जासूसी? घर के बाहर अफसरों के साथ बर्ताव पर IB बेहद नाराज: सूत्र

    सीबीआई डायरेक्टर अालोक वर्मा के घर के पास से चार लोगों को इनके पीएसओ ने पकड़ा है और घर के अंदर ले गए हैं. शक है कि वे संदिग्ध हैं और नजर बनाए हुए थे. फ़िलहाल पुलिस को बुलाया गया है अंदर पूछताछ जारी है.

  • यशवंत सिन्हा का फिर मोदी सरकार पर हमला: CBI ड्रामा के पीछे राफेल की जांच से बचने का सरकार का प्रयास

    यशवंत सिन्हा का फिर मोदी सरकार पर हमला: CBI ड्रामा के पीछे राफेल की जांच से बचने का सरकार का प्रयास

    सीबीआई में चल रही जंग को लेकर मोदी सरकार बैकफुट पर नजर आ रही है. विपक्षी पार्टियां लगातार मोदी सरकार पर हमला बोल रही है और सीबीआई के डायरेक्टर आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने को लेकर कई तरह के सवाल दाग रही हैं. इसी बीच सीबीआई बनाम सीबीआई मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा भी कूद पड़े हैं. यशवंत सिन्हा ने बुधवार को आरोप लगाया कि सीबीआई में चल रहे उथल-पुथल के पीछे राफेल सौदे की जांच से बचने के मोदी सरकार के प्रयास हैं. 

  • कन्हैया कुमार के खिलाफ बेगूसराय से क्या राकेश सिन्हा को उतारेगी BJP? ट्विटर पर चर्चा गरम

    कन्हैया कुमार के खिलाफ बेगूसराय से क्या राकेश सिन्हा को उतारेगी BJP? ट्विटर पर चर्चा गरम

    बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के मुकाबले के लिए बीजेपी सांसद प्रो. राकेश सिन्हा का भी नाम उछल रहा है. अपना नाम उछलने पर प्रो. राकेश सिन्हा ने ट्वीट कर वामपंथी विचारधारा के लोगों पर निशाना साधा है. 

  • राष्ट्रपति ने प्रो. राकेश सिन्हा और सोनल मानसिंह समेत 4 को राज्यसभा के लिये मनोनीत किया

    राष्ट्रपति ने  प्रो. राकेश सिन्हा और सोनल मानसिंह समेत 4 को राज्यसभा के लिये मनोनीत किया

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रो. राकेश सिन्हा, सोनल मानसिंह, रघुनाथ महापात्र और राम सकल सिंह को राज्यसभा के लिये मनोनीत किया है. सूत्रों ने बताया कि संविधान के अनुच्छेद 80 के तहत प्रदत्त शक्तियों का उपयोग करते हुए और प्रधानमंत्री की सलाह पर राष्ट्रपति ने इन चार लोगों को राज्यसभा के लिये मनोनीत किया है

  • लेफ्ट-लिबरलों को छोड़ना ही होगा विषैला आरएसएस विरोध...

    लेफ्ट-लिबरलों को छोड़ना ही होगा विषैला आरएसएस विरोध...

    गोरक्षा कतई अहिंसक तथा सांस्कृतिक मुद्दा है, और इसकी अहमियत को मध्यकालीन युग में कई मुस्लिम शासकों ने भी स्वीकार किया है. बहरहाल, प्रबुद्ध भारतीयों का एक हिस्सा, जिनमें अधिकतर लेफ्ट-लिबरल हैं, जो पश्चिम में हिन्दू-विरोधी बुद्धिजीवियों के एक हिस्से का अनुसरण करते हुए, इसे हिन्दुत्व, पीएम मोदी और आरएसएस पर हमला करने के अवसर के रूप में इस्तेमाल करने की कोशिश करते रहे हैं...

  • आरएसएस के इस शख्स ने पहले ही कह दिया था कि आदित्यनाथ बनेंगे यूपी के सीएम...

    आरएसएस के इस शख्स ने पहले ही कह दिया था कि आदित्यनाथ बनेंगे यूपी के सीएम...

    उत्तर प्रदेश का मुख्‍यमंत्री कौन होगा, इसको लेकर जो सस्पेंस चल रहा था अब वह ख़त्म हो गया है. बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ के नाम पर मुहर लगा दी है. शनिवार को लखनऊ में सीएम के रूप में उनके नाम की घोषणा की गई. एक बार फिर हम कह सकते हैं कि मीडिया के साथ-साथ दूसरों की भविष्‍यवाणी गलत साबित हुई है. पिछले कुछ दिनों से जिन नामों पर सबसे ज्यादा चर्चाएं चल रही थीं उनमें से कोई भी मुख्यमंत्री नहीं बना, बल्कि जिस नाम को लेकर चर्चाएं नहीं थी वह मुख्यमंत्री बन गया.

Advertisement